Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Ajit Kumar Raut

Action Inspirational

4  

Ajit Kumar Raut

Action Inspirational

दुर्लभ जीवन में कर्तव्य

दुर्लभ जीवन में कर्तव्य

1 min
345


मनुष्य जीवन अति ही दुर्लभ  

बर्बाद मत करो भाई,            

सही रास्ते पर चलते जाना है

अच्छा काम करो भाई।१।


भगवान भक्ति मानव कर्तव्य 

प्रभु भक्ति नित्य रहे,

जनसेवा प्रति समर्पण भाव

हर रोज याद रहे।२।


राष्ट्र निर्माण है दुर्लभ जीवन

हमेशा समर्पित रहें,

अमूल्य कार्यों में है देश की गरिमा

हमेशा बनी ही रहे।३।


चिंता करो अब मन में अपना

समर्थन हो अच्छाई,

लोक लुभावन बात न सुनो

बहिष्कार हो बुराई।४।


बिजली की बिल माफ कर देंगे

मुफ्त बिजली भी देंगे,

तीन सौ यूनिट मुफ्त कर देंगे

अगर सत्ता पायेगें।५।


आतंकवादियों की समर्थन है

सत्ता खातिर उनकी,

दुश्मन देश से जुड़ना उनका

चक्रव्यूह है उनकी।६।


ऐसे नेता को बर्खास्त करो

हैं देश के दुश्मन,

बातों में उनका आना है नहीं

भ्रष्टाचारी ऐसे जन।७।


देश के मुखिया अति हैं महान

राष्ट्र लिए समर्पित,

जन कल्याण के कार्यों पर सदा

हैं दिन रात चिंतित।८।


पवित्र देश में सारा वैभव आई

विश्व में नाम कमाई

दुनिया को जोड़ा समानता आई

देश का नाम भी हुई।९। 


अज्ञात बीमारी दूर ही कराया

कोरोना टिका भी दिया

गरीबों पाते हैं मुफ्त की अनाज

रामराज्य जैसा किया।१०।

 

ग्रामीण भारत प्रगति पथ में

इतने सालों के बाद,

मोदी के शक्ति में संभव हुआ है

स्वतंत्रता के बाद।११।


वृद्धावस्था पेंशन उपलब्ध 

बूढ़ा अब अति खुश 

भुखमरी खत्म कर दी मोदीजी 

डिजिटल से हैं खुश।१२।


शक्तिशाली देश बना भारत

शक्तिशाली सेना अब,

जिनकी शक्ति से भयभीत शत्रु

थरथरा रहें सब।१३।


ऐसे नेता का समर्थन करें

कर्तव्य आपके अब

राम राज्य जैसा शासन है अब

मोदी जैसा नेता अब।१४।


मनुष्य जीवन अति ही दुर्लभ

बर्बाद मत करो भाई,

सही रास्ते पर चलते जाना है

अच्छा काम करो भाई।१५।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action