Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

RAJNI SHARMA

Tragedy Action Fantasy

4  

RAJNI SHARMA

Tragedy Action Fantasy

धनवान कौन

धनवान कौन

1 min
306


कोई दो वक्त की रोटी अपने

परिवार के साथ बाँट कर खाता,

कोई नौकर और नर्स के हाथों से

दवाइयाँ और इंजेक्शन लगवाता,

सोचिए धनवान कौन ?


कोई कुर्ता पज़ामा पहनकर भी

सबको हँसाता,

कोई सूट-बूट में भी सबको

डाँट पिलाता है और रूलाता,

तो धनवान कौन है?


कोई अकेला कमाकर भी

माता-पिता को पहले भोजन कराता,

पूरा परिवार कमाने पर भी

माता-पिता को आश्रम भिजवाता,

फिर धनवान कौन ?


कोई नित्यप्रति पहली रोटी गाय को

और बाद की गली के मोती को खिलाता,

कोई होटल में ही जाकर अपना नाश्ता बनवाता,

सोचनीय है ! धनवान कौन ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy