Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

RAJNI SHARMA

Classics Inspirational

4  

RAJNI SHARMA

Classics Inspirational

राम नाम की महिमा

राम नाम की महिमा

1 min
203


राम नाम की महिमा

सांवले सलोने मौरे भगवन,

मंद - मंद मुसकात रघुराई,

धनुष बाण से खेलत हैं जो,

जननी जिनकी कौशल्या माई।।


अयोध्या प्रभु वो राजदुलारे,

जन - जन के वो काज संवारे,

दशरथ के नन्दन ओ भजमंदन,

लखन अनुज के प्राण उबारे।।


राम आखर की महिमा गायें,

बाल्मिकी रामायण पाठ करें,

इससे सबके बिगड़े काम बनेंगे,

जगत के लोकप्रिय पालनहारे।।


श्रृद्धा भाव के स्वामी हैं वो,

रोम- रोम सब राम पुकारें,

शिवभक्ति में करते ध्यान,

प्रजापालक करुणानिधान।।


राम नाम को पहचानकर,

राम धर्म-कर्म को मानकर,

प्राण जाए पर वचन न जाए,

महान वक्तव्य को हम जानें।।


Rate this content
Log in