Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sanjay Bhandari

Drama

1  

Sanjay Bhandari

Drama

मुम्बई

मुम्बई

1 min
778


भागदौड़ भरी जिंदगी का पर्याय है मुंबई,

पर ग्लैमर की दुनिया का दूसरा नाम भी है मुम्बई।


लोकल में छटपटाती जिंदगियों की कहानी है मुम्बई,

पर लक्ज़री गाड़ियों में भागते अमीरो की छावनी भी है मुंबई।


ई.एम.आई. भरते मध्यमवर्ग का कारागार है मुम्बई,

पर फाइनेंस की दुनिया का बेताज बादशाह भी है मुम्बई।


भूखे फुटपाथ पे सोते बेसहारों का बिस्तर है मुम्बई,

पर कभी ना सोती, झिलमिलाती बत्तियों का हार भी है मुम्बई।


दुनिया की सबसे विशाल झुपड़ियों की बस्ती है मुम्बई,

पर गगनचुंबी इमारतों की फुलझड़ी सी है मुम्बई।


खाली है जेब तो नरक से बदतर है मुम्बई,

पर टैलेंट है सीने में, तो अवसरों की भरमार है मुम्बई।


जो आ गया एक बार यहाँ, उसे लगती अपनी सी है मुम्बई,

जो आया नहीं कभी यहाँ, उसके बस सपनों की धरती है मुम्बई।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama