Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Drama

4  

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Drama

अक्ल समझदार हो गयी!

अक्ल समझदार हो गयी!

1 min
40


मासूम अक्ल जब से समझदार हो गयी,

जिंदगानी मानों मँझधार हो गयी,

सजदे के खुलते हाथों और कीर्तन के

जुड़ते हाथों में फँसकर,

ईश-आराधना भी मानों व्यापार हो गयी !


जब से ये अक्ल समझदार हो गयी,

जाति धर्म के इन दंगों में,

सियासी कुर्सी के घातक रंगों में,

इंसानियत तार-तार हो गयी !


मासूम बचपन को कहाँ भनक थी,

दुआ मांगो तो अल्लाह सुनेगा,

और प्रार्थना से भगवान मिलेगा ,

सियासत के समझौतों में,

मासूमियत कहीं खाक हो गयी,


द्वेष राग की अग्नि में जल कर,

जिजीविषा लाचार हो गयी !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama