Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mamta Singh Devaa

Tragedy Inspirational

4  

Mamta Singh Devaa

Tragedy Inspirational

मन लड़कियों का

मन लड़कियों का

1 min
303


लड़कियां हमेशा अपना मन 

पीहर में रखकर आती है

इसके बावजूद वो ससुराल में 

कितना कुछ कर जाती हैं ,


ख़ुद सांस लेने में उसको  

चाहे जितनी परेशानी हो

लेकिन परिवार के सांस लेने का

कारण वो बन जाती है ,


क्यों नहीं इन लड़कियों का मन

ये लोग प्यार देकर

बड़े सम्मान के साथ

अपने घर ले आते हैं ?


इनको मन की परवाह नहीं होती 

अर्धांगिनी का मन कहीं भी रहे

इन्हें कोई भी फर्क नहीं पड़ता है 

बस शरीर के साथ वो यहीं पड़ी रहें ,


इतना कठिन नहीं है

मन को जीतना/सम्मान देना

एक बार कोशिश करके तो देखो

ये तो तुम्हारी मौत भी ख़ुद मर जाती हैं ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy