Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokeshwari Kashyap

Drama Inspirational

4  

Lokeshwari Kashyap

Drama Inspirational

जीवन अनुभव

जीवन अनुभव

1 min
391


कभी रोमांच से तन - मन हमारा पुलकित हो जाता l

कभी भावुक हो नयनों से अश्रुओं की झड़ी लगता l

कभी रिश्तों की चौपाल सजाता, कभी भीड़ में अकेला रह जाता l

होते हैं कितने विचित्र ऐ जीवन के यह हमारे अनुभव l


यहां कभी खुशियों की बहार ही बहार है l

कभी बीच भंवर में फंसी नैया, बिना पतवार है l

जैसा हो जीवन का अनुभव जाना तो हर हाल में उस पार है l

होते हैं कितने विचित्र ऐ जीवन के हमारे अनुभव l


कभी जरा सी हवा चली तो बिखर जाता है सपनों का महल l

कभी नकारात्मक विचारों में फंसकर दिल जाता है दहल l

कभी कमर कसके आशाओं का दामन थाम करता है नई पहल l

होते हैं कितने विचित्र ये जीवन के हमारे अनुभव l


कभी कोई बड़ी सबक सिखाता, दिन में तारे हमें दिखाता l

मोह माया के मृग मरीचिका में फंसा, हमारा मन भरमाता l

कभी हंसाता, कभी रुलाता, जाने क्या-क्या ऐ खेल दिखाता l

होते हैं कितने विचित्र है ये जीवन के हमारे अनुभव l


कभी आशा, कभी निराशा में जीवन उलझकर रह जाता l

कभी अतीत की यादों में, कभी भविष्य के ख्वाबों में खो जाता l

कभी सुनहरे अवसर को खोकर, हाथ मलता और पछताता l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama