Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokeshwari Kashyap

Inspirational

4  

Lokeshwari Kashyap

Inspirational

भ्रष्टाचार

भ्रष्टाचार

1 min
406


भ्रष्टाचार हटाना है तो दृढ़ संकल्प अपनाना होगा l

 भूलकर लालच का दामन, सत्य राह अपनाना होगा l


 यूं ही नहीं होगा भ्रष्टाचार निवारण, इस हेतु कमर कसना होगा l

 दम तोड़ रही इंसानियत को,हृदय में पुनः लाना होगा l


 राह कठिन है भ्रष्टाचार मिटाने की पर इस पर चलना होगा l

 आए चाहे लाख लोभ मुसीबत, सत्य पथ पर चलना होगा l


 दूसरों को समझाने से पहले खुद यह नेक राह अपनाना होगा l

 सदाचार का सुपरिणाम सबको हमें दिखाना होगा l


 बस अपने स्वहित के लालच को हमें दफनाना होगा l

 भ्रष्टाचार को पोषित करने वालों को सबक सिखाना होगा l


 भ्रष्टाचार के दुष्परिणामों से सबको अवगत कराना होगा l

 भ्रष्टाचार की जड़ लोभ,छल, कपट पर विजय पाना होगा l


 कर मन को मजबूत दृढ़ निश्चय अपनाना होगा l

 कर्मयोगी बनकर कठिन परिश्रम से धन कमाना होगा l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational