Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajeev Rawat

Romance

4  

Rajeev Rawat

Romance

तेरी यादों की बारिश - दो शब्द

तेरी यादों की बारिश - दो शब्द

1 min
242


यूं तो तेरी यादें भी, 

तन्हाई में अक्सर पलकों में आकर पलें-

कितनी बार भीगे हैं तन्हा तेरी यादों की बारिश तले-

अतृप्ति मन, एक मीठी तृप्ति की तलाश में-

जल कर खिलता प्यार की उष्णता में, बन कर पलाश में-

वो हृदय का स्पंदन और श्वासों की रिदम् में-

खोजता रहा अपलक तुझे ही हरदम में-

हरे हरे पात में, सुबह लेकर रात में-

नयनों की कोरों को भिगोता रहा आंसुओं की बरसात में-

एक लिए आस में, मन में लिए काश! में, 

पतझड़ का अंत हो और कहीं प्यार का पुष्प खिले-

कितनी बार भीगे हैं तन्हा तेरी यादों की बारिश तले-

चाहतों की राह में, अपने इश्क की पनाह में-

सुनता रहा हूं चुपके चुपके आती मजबूरियों की आह मैं-

यादों के अंधेरे में कतरा-ए-रोशनी के लिए-

तरसता रहा, तड़फता रहा, बस अपने होंठों को सिये-

हर आहट में मैं तेरा अक्स ही खोजता -

हर पल, हर घड़ी तुझको ही सोचता -

अंतहीन यात्रा यादों की गुजरती रही-

हृदय से गम-ओ-दर्द की सरिता सी बहती रही-

समय के हाथों से गये थे दो दिल छले-

कितनी बार भीगे हैं तन्हा तेरी यादों की बारिश तले

             


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance