Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

AMAN SINHA

Drama Romance Tragedy

4.5  

AMAN SINHA

Drama Romance Tragedy

मैं मर रहा हूँ

मैं मर रहा हूँ

2 mins
516


ना दुःख है ना सुख है ना है कोई कामना

जीवन का सत्य से आज हो रहा है सामना

ना है कोई शिकवा ना है कोई रंजिश

बस सुकूं ही सुकूं है ना है कोई बंदिश 


सब ये सोचते है ये मुश्किल डगर है

पर मैं ये जानता हूँ ये अंतिम सफर है

जो पहुंचा है यहाँ तक कभी हारा नहीं है 

वापसी का यहाँ से कोई चारा नहीं


बचपन को अपने देखा जो मुड़कर

बिसरी सी यादों से देखा है जुड़ कर

मुझे बेचैन करती है वो बचपन बातें 

ठंडी के वो दिन और गर्मी की रातें


है सब छोड़े जाना यहीं पर सभी को

नहीं संग है जाना किसी के किसी को

जो रोते है हमको अपना बता कर

नहा कर के लौटेंगे हमको जलाकर


है मरने का ग़म नहीं मुझको लेकिन

काटेगी कैसे वो ना उम्मीदी के दिन

बच्चों के खातिर है अब उसको जीना

चाहे ग़म से कितना भी फटता हो सीना


ना रोएगी वो भी मुझे ये यकींं है

अब उम्मीद सारी उसी पर टिकी है

वही मर्द घर की जनाना वही है

दुनिया के तानों का निशाना वही है


मुझे ग़म है उसको यूं छोड़ने का

आधे सफर में यूं मुंह मोड़ने का

मगर क्या करूँ मैं की मुमकिन नहीं है

कि साँसों को चलने की मोहलत नहीं है


रहूँगा नहीं मैं वो सब जानती है

सभी के नज़र को पहचानती है

बहाने बनाती है बच्चों के आगे

कैसे कहेगी वो सब है अभागे


सजना सँवरना सब गुम हो गया है

चमकता सा चेहरा अब सुन्न हो गया है

होंठों पे लाली ना माथे पर बिंदी 

कोरी सी साड़ी में लगेगी वो गंदी


मुझे माफ करना जो तुमको रुलाया

कभी भूले से तेरा दिल जो दुखाया

कहना ये बच्चों से मैं मारता था उन पे

खुद से भी ज्यादा प्यार करता था उनसे


अब चलने का मेरे समय आ गया है

लेने मुझको देखो वो दूत आ गया है

है उसको भी मेरी जरा सी जरूरत

नए साँचे में ढलनी है मेरी भी सूरत


ना रोना कभी तुम ना उन्हें रोने देना

पलकों से आँसू टपकने ना देना 

हंसी मुझको आएगी तेरी उस हंसी से

विदा जब करोगे तुम मुझको खुशी से


रहूँगा मैं भी कैसे तुमसे बिछड़ कर

तुम्ही से मिलूंगा फिर से जनम कर

 मैं लौटूँगा एक दिन सब ये जान लेना

मुझे देख कर तुम बस पहचान लेना


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama