week- dream (sapna)
week- dream (sapna)
उम्मीद के पंख फैलाए हर पल हौसला बढ़ाते सपने
जिंदगी एक खूबसूरत सा सफर है हर इंसान की चाहत को पूरा करते सपने
जिसमें ख्वाहिशों के रंग भरे अरमां हो, ना तूफ़ानों का डर हो, ना मुश्किलों की परवाह हो
लक्ष्य निर्धारित कर जो करते निरन्तर प्रयास कठिनाइयों से जो ना घबराए उन्हीं के साकार होते सपने
अधिकार है हर किसी को अपने अरमानो संग खुल के जीने का
ना रुकती ऊँची उड़ान आखिर सबका होता इस दुनिया में सपनों का जहान
जोश, उमंग भरे तेज रफ्तार से मंजिल पर पहुंच कर तू पूरे सपने
सपने सतरंगी मीठी तरंग लिए होते हैं कभी हंसाने और रुलाते भी है
मन में उम्मीद धुँधला जाए तो
अनायास चेहरे पर चमक ले आते सपने
कृषक श्रम की बूंदे पाकर तन धरती का होता हरा
तपकर अगणित चोट सहकर ही तो स्वर्ण होता खरा
बाधाओं को भेदने आसमान सा विचार लिए
कल्पनाओं से परे सच और साक्षात मजबूत नीव से निर्मित संघर्ष के पसीने से सने,
मेहनत का एहसास कराते सपने
बीच भंवर पतवार को थाम लहरों से जरा संभलकर,
चलो निरन्तर मत बैठो तुम हारकर, निरन्तर प्रयास और अथक परिश्रम से जीवन अपना सँवर ले
हौसले जिनके मजबूत उनके साकार होते सपने
लगन सच्ची हो तो बन जाते सेतु जल पर, इतिहास उन्हीं का होता जो रखते हिम्मत
सपने तो रचे जाते हैं इतिहास के पन्नों पर,
सदा सदा के लिए अंकित होते सपने यथार्थ में बदलते सपने वास्तविक सपने
मन की कल्पनाओं से बुने दुनिया की आड़ी तिरछी रेखाओ से सपने
रचे जाते वास्तविकता के धरातल पर
सपनों के पंख होते है उनमे चमकीले रंग होते है
जीवन के केनवास को जो इंसान रंगों से भर देते
एक इंसान की उम्मीद, उसकी चाहत को यथार्थ के धरातल पर एक मुकाम दे जाते सपने।