Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anita Sharma

Tragedy Inspirational

4  

Anita Sharma

Tragedy Inspirational

सुंदरता प्रकृति की

सुंदरता प्रकृति की

1 min
597


सुंदर सी दुनिया में सुंदर बहुत नजारे हैं । 

हरचीज की अपनी सुंदरता, हर सुंदरता के मायने हैं । 

ईश्वर की बनाई दुनिया में हरतरफ सुंदरता झलकती है । 

बस हम इंसानो से वो सुंदर सी सुंदरता नहीं पचती हैं । 

हरे भरे से पेड़ काट हम बंगले वहाँ बनाते हैं । 

जीवन देती नदियों को हम बिषेला कर जाते हैं । 

काट के सुंदर पर्वत हम सड़को का जाल बिछाते हैं । 

मिटा के कुदरती सुंदरता हम, कृत्रिम उसे बनाते हैं । 

फिर जब प्रकृति अपना गुस्सा हमें दिखाती हैं । 

भूलकर अपने अवगुण हम, फिर दोषी उसे ही बनाते हैं । 

अभी भी वक्त हैं संभल जाओ, 

सुंदर सी इस दुनिया की सुंदरता को न बदसूरत बनाओ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy