Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anita Sharma

Drama Inspirational

4.5  

Anita Sharma

Drama Inspirational

नृत्यरत नारी

नृत्यरत नारी

1 min
295


भावों की अभिव्यंजना से परिपूर्ण नृत्य,

जीवन से ओतप्रोत नाचते से अपूर्ण कृत्य;


कितनी भंगिमाएँ कितने ही खूबसूरत उद्गार,

प्राकट्य हुई ज्वाला मन में भरे असीम प्यार;


नृत्यरत तल्लीन ज़िन्दगी की सुर ताल समेटे,

वात्सल्य की प्रतिमूर्ति...समेटे आँचल में संसार;


बनती...उकेरती मुद्राओं से भंगिमाएं हज़ार,

कितने भाव कितने रस,

निकलती ऊर्जा से जन्मा सम्बल बना आधार;


हर तरफ बज उठते नूपुर,आलम्बन प्रिय से सराबोर,

तज कर काम क्रोध मोह वो नाचती अपनी ही धुरी पर;


सहेजती जाती अंतरिम स्वयं में नए श्रृंगार

जिनमें गति है,लय है,ज्वाला है और अभिसार।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama