Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anita Sharma

Drama Tragedy

4.4  

Anita Sharma

Drama Tragedy

गुमशुदा

गुमशुदा

1 min
274


बहुत तेज़ भागते हैं लोग,

बाँध लेते हैं....

उम्मीदों का बिस्तरकस..

ओढकर सपनो का आसमान,

कई बार बिना सोचे समझे

प्रवेश पा लेते हैं काफिलों में;

ठहराव नज़र नहीं आता

उनके उद्देश्यों में !


बहुत जल्दी बढ़ने की

अग्नि में

घट जाते हैं अवशेष!

एक दिन अचानक

गिरा दिए जाते हैं

कहीं नज़रों से...


धीरे धीरे पाते हैं एकांत

….उनके विचार !

उनकी पहचान

खोने लग जाती है...

खुद में कहीं!


सलाहकार तानो में…

देते हैं सलाह…

वक़्त के साथ चलने की

…………………...

यथार्थ में क्यों नहीं जीते ?

ऐसा कह जाते हैं…..!

कुछ आगे बढ़ने वाले लोग;


जो भाग रहा था,

चोटिल हो गिर पड़ा है,

वो अब गुमशुदा है....

गुमनामी के बादलों का पहरा है,

वक़्त अच्छा-बुरा कब ठहरा है!


काफिले काफी आगे हैं,

गुमशुदा देख रहा,

कभी दूर जाते हुए उम्मीदों को

तो कभी छिले हुए घुटनों को !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama