Renu Sahu

Tragedy Inspirational

4  

Renu Sahu

Tragedy Inspirational

नर-नारी, विचार एक.....

नर-नारी, विचार एक.....

1 min
414


जैसे एक सिक्के के दो पहलू

दिन रात की जोड़ी हैं 

नर और नारी, विचार एक

बात बहुत ही गहरी हैं 


हैं बलिदान त्याग की रोचक गाथा 

सौंदर्य वीरता की परिभाषा

पूरक माना, सबल भी जाना 

जगत का भार दोनों में आधा आधा 


धरु माथ, नतमस्तक हो जाऊँ 

अलौकिक विचार, शक्ति हेतु

न लिंग-भेद, बस बहे समता 

अहम् नहीं, रहे बस हम ही 


बड़ी नाजुक सी रेखा बीच,

विभाजित करती कर्तव्य कई। 

ना लड़ो, आडम्बर रूपी समानता की खातिर,

एहसासों से समझोगे बात सही। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy