मैं अगर फूल होता
मैं अगर फूल होता
मैं अगर फूल होता
भगवन के श्री चरणों में चढ़ जाता
मैं अगर फूल होता
मधुमक्खी का मधु बन जाता
मैं अगर फूल होता
बच्चों का खिलौना बन जाता
मैं अगर फूल होता
किसी के सुनहरे बालों में लग जाता
मैं अगर फूल होता
किसी के आवरण की शोभा बढ़ाता
मैं अगर फूल होता
किसी के गले का हार बन जाता
मैं अगर फूल होता
किसी गुलदस्ते में सज जाता
मैं अगर फूल होता
किसी की प्रेमिका का तोहफा बन जाता
मैं अगर फूल होता
शाम होते ही कूड़ेदान में फेंक दिया जाता
मैं अगर फूल होता
किसी के लिए श्रद्धांजलि बन जाता।