Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Renu Sahu

Drama Inspirational

5.0  

Renu Sahu

Drama Inspirational

दादी (प्रेम की उमड़ती सरिता)

दादी (प्रेम की उमड़ती सरिता)

1 min
341


तड़के सुबह उठ कर दो आँखे

नित्य क्रिया मे जुट जाती

प्यार बाटती घर मे इतना 

खुद को बुजुर्ग वो बतलाती


समय पाबंद रखती सबको 

अपने पहर की बात बताती है 

कभी कभी बदलते परिवेश को देख 

आंख उनकी भर आती है 


किस मुद्दत से करती है जतन 

कुछ भी ना व्यर्थ जाने देती 

प्यार बाटती घर मे इतना 

खुद को बुजुर्ग वो बतलाती


कभी स्वच्छंद उन्मुक्त पक्षी सा 

 देती आजादी सपनों की 

और कभी समाज की,

बेड़ियों से पाव बाँधा करती 


बेटे की आज भी परवाह उतनी 

बहु को लक्ष्मी माने है 

पर जब सास की ममता आए आगे

प्यार कुछ कम ज्यादा बट जावे है 


घर से दूर ना रह पाए 

इस दुनिया मे जान जिसकी बसती 

प्यार बाटती घर मे इतना 

खुद को बुजुर्ग वो बतलाती 


करने उपचार कई मुश्किल का 

कई टोटके अपनाती 

बार बार एक ही काम 

ना जाने क्यू दोहराती 


एक तरह की बाते करके 

कान सबका पकाती है 

हमारे जमाने मे ऎसा था 

कहकर कहानी बताती है 


पल मे पुचकारती है छोटों को 

पल मे गुस्से से लाल जो हो जाती 

प्यार बाटती घर मे इतना 

खुद कोबुजुर्ग वो बतलाती 


बार बार जप नाम प्रभु का 

सबकी मंगल कामना करना 

और खेल बच्चों के संग 

फिर से बचपन को जीना

 

देख पिटारे पकवानों की 

इनका अब जी मचलता है 

पर ना कह पाए किसी से 

इनके अंदर का बच्चा डरता है 


चेहरे पे झुर्री, बालों का पकना 

बुढ़ापे की निशानी बताती है 

प्यार बांटती घर में इतना 

खुद को बुजुर्ग बतलाती है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama