Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vipin Baghel

Classics Fantasy Inspirational

4  

Vipin Baghel

Classics Fantasy Inspirational

जरूरत अपनी अपनी

जरूरत अपनी अपनी

1 min
68


तेरी तरफ आते हुए

मेरा हर एक लफ्ज अब चुभने लगा है

अब शायद शहद भी जहर बनने लगा है

कोई नहीं

मुझे यकीं है खुद पर

एक दिन सब कुछ अच्छा लगने लगेगा


किसकी राह देखते हो

जिन्हें जाना था वो पहले ही जा चुके हैं

और आने वाले तुमसे कुछ न पूछेंगे

तुम भी अपने लिए

रस्ते को तय करो क्योंकि

तुम भविष्य का निर्माण इन्हीं

रास्तों पर चलकर करोगे ।


बात नहीं करनी है

 तो न ही सही

पर हम से खफ़ा का कोई

नया इल्म तो सोचो

फलक पर चाँद सजे या न सजे

पर चकोर को हमेशा

अपने चांद का इंतजार तो रहता है


चोटी पर पहुंचकर

शायद ये जमीं नजर न आये

बुलंदियों को छूकर

शायद चोटी भी याद न आये

ये दुनियां की जरूरत है साहब

किसको याद करना है

और किसको भूलना है

उसे बड़े अच्छे से पता है


चाँद नगर में रहने वाले

कभी चाँद बनकर तो देखो

चंदा को भी शीतल बनना

कितना मुश्किल है उससे पूछो ?

सूरज की हर रोज आग  में

जलना तपना  पड़ता  है

इन सब  स्थितियों में रहे वो 

चंदा बन  छा जाता है


Rate this content
Log in