Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

होली

होली

1 min
289


नीला पीला लाल गुलाबी, रंगों भरी गगरिया रे

तुम बिन प्रियतम मुझे न भाये, सूनी लगे नगरिया रे ​


सतरंगी है दुनिया ​सारी, पुष्प खिले कचनार ​​​प्रिये   

चंपा और चमेली झूमें, झूमें मस्त बयार ​प्रिये 

सेमल जैसे तन पर लिपटी, धानी रँगी चुनरिया रे 

नीला पीला लाल गुलाबी....।


नाचे मनवा मोर बाँधकर , रिमझिम सी बौछारों में

खुशियों के रँग बरसे हर घर, आँगन में चौबारों में 

फागुन गीत सुनाये कोयल, बैठी हुई अटरिया रे

नीला पीला लाल गुलाबी...।


​लुक-छुप खेलें खेल किरण सँग, कोमल पत्ती कलियाँ रे 

महुआ ​महकाये वन -उपवन, बहके सारी दुनियाँ रे 

शाखों की बाहों से झांके, दुल्हन बनी बदरिया रे 

नीला पीला लाल गुलाबी..।


रुत खुशियों की बीत न जाए, सुन लेना मन की बातें 

लेकर लाल, गुलाल गुलाबी, देना तुम मृदु सौगातें 

नैनों में भर नीर पुकारूँ, आ जाओ साँवरिया रे  

नीला पीला लाल गुलाबी..।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama