एकता ही सबसे बड़ी ताकत
एकता ही सबसे बड़ी ताकत
क्या आपने कोई काम अकेले मे किया है ?
क्या आपने कभी मुश्किलों का सामना अकेले किया है ?
शायद इन सवालो के जवाब ना ही होगे
इसलिए की जब हम परेशानी में होते हैं
तब हमारे अपने करिबी मदद का हाथ बटाने आ जाते हैं
बिना किसी चिज की उम्मीद किए
इसी को तो हम एेकता कहते हैं
अकेले होने से शक्तियां बिखर जाती है
रिशतों में दरार आनी शुरू हो जाती है
कही ना कही हम अकेले पड जाते हैं
अंत में सब नष्ट होने लगता है
यह सब होने से बच सकता है
अगर हम एक हो तो
हमारे एक होने से संकट कोई भी हो
आसानी से उसका हल निकल ही जाता है
इसीलिए बड़े लोगों ने कहा है
एकता ही सबसे बड़ी ताकत होती है
एकता ही सफलता की कुंजी है
एकता ही एक आदमी को
दस आदमी के बराबर कर देती है।