Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sandeep Kumar

Classics Fantasy Inspirational

4.5  

Sandeep Kumar

Classics Fantasy Inspirational

भाव से मिलते हैं भगवान

भाव से मिलते हैं भगवान

1 min
358


आस्था की प्रतिमूर्ति बन कर 

जब भक्त भगवान के दर जाते हैं

तब भगवान भक्त को

अपने सर पर बैठा लेते हैं।।


नई-नई ऊंचाई को तब वह

आसानी से पा लेते हैं

ऐसे जैसे बंद ताले के किस्मत 

मालिक आते खिल जाते हैं

आस्था की प्रतिमूर्ति.....


नई शुरुआत तब उसके लिए

कई सुर्खी-या बटोरने लगते हैं

भाग्य उसके तो ऐसे-जैसे

मिट्टी से सोने उगलते हैं

आस्था की प्रतिमूर्ति.....


कंकड़-कंकड़ शंकर हो जाते

मिलते उसको नील गगन हैं

चारो तरफ हरियाली उसकी 

तमस कहीं न होते हैं

आस्था की प्रतिमूर्ति.....


धन दौलत माल खजाने से

घर उसके भर जाते हैं

कुछ भी कमी नहीं

उसको कभी महसूस होते हैं

आस्था की प्रतिमूर्ति.....


भाव से मिलते हैं भगवान

भाग्य न देखे जाते हैं

तन मन अर्पित जब 

भक्त भगवान को कर देते हैं

आस्था की प्रतिमूर्ति.....


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics