Adhithya Sakthivel

Action Drama Others Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Action Drama Others Thriller

सरौता: अध्याय 1

सरौता: अध्याय 1

26 mins
448


जब कोई दुनिया भर में यात्रा करता है, तो वह नोटिस करता है कि भारत या अमेरिका में, यूरोप या ऑस्ट्रेलिया में, मानव स्वभाव कितना असाधारण है। यह आज की तकनीकी रूप से सुदृढ़ दुनिया में विशेष रूप से सच है। हम एक साँचे के माध्यम से, एक प्रकार के इंसान के रूप में बदल रहे हैं, जिसका मुख्य हित सुरक्षा प्राप्त करना है, किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति बनना है, या जितना संभव हो उतना कम विचार करना है।

 केराथुराई, रामनाथपुरम जिला, मदुरै:

 तमिल महाकाव्य सिलपतिकारम के पौराणिक कन्नगी द्वारा आग लगा दी गई मदुरै के मंदिर शहर, एक उग्र गिरोह युद्ध के बीच में प्रतीत होता है।

 कानून लागू करने वालों का कहना है कि पोस्टर चिपकाने को लेकर कई दशक पहले दो पुरुषों के बीच तकरार के रूप में शुरू हुई प्रतिद्वंद्विता कभी खत्म होने वाली नहीं है।

 रामनाथपुरम जिले के एक राजनीतिक उम्मीदवार वीके गुरुसामी कम उम्र में मदुरै चले गए। उन्होंने द्रमुक के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के बेटे अज़गिरी के मार्गदर्शन में द्रमुक के साथ काम करना शुरू किया। गुरुसामी जल्द ही कीरथुराई इलाके में द्रमुक के एक मजबूत पदाधिकारी बन गए। उन्होंने 1990 के दशक के अंत में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए टिकट हासिल किया।

 राजपांडी, जो रामथपुरम के मूल निवासी भी थे, 90 के दशक की शुरुआत में अन्नाद्रमुक में शामिल हो गए। 90 के दशक के उत्तरार्ध में, राजपंडी को भी मदुरै से स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिला, जो कि घटनाओं से परिचित एक बुजुर्ग व्यक्ति ने फेडरल को बताया।

 2001 के स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान गुरुसामी और राजपंडी जल्द ही अमीर प्रतिद्वंद्वी बन गए। मदुरै के कीराथुराई क्षेत्र में अपनी ताकत दिखाना प्रतिष्ठा की बात थी।

 मदुरै शहर में पार्टी के पोस्टर चिपकाने पर गुरुसामी के लोगों द्वारा राजपंडी के बड़े भाई के बेटे की हत्या के बाद उनकी प्रतिद्वंद्विता ने जल्द ही एक बदसूरत मोड़ ले लिया। तब से, गिरोह से संबंधित हिंसा में कम से कम 20 लोग मारे गए हैं, "जिले में 10 साल की सेवा के साथ एक पुलिस उप-निरीक्षक ने नाम न छापने की शर्त पर कहा।

 "लड़ाई शुरू में ताकत के प्रदर्शन के रूप में शुरू हुई। बाद में यह वर्चस्व का अभ्यास बन गया क्योंकि दोनों पैसा कमाने के लिए विध्वंसक गतिविधियों पर निर्भर थे। "

 प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के सदस्यों के अलावा, गलत पहचान के मामलों में इनमें से किसी के साथ बिल्कुल भी संबंध नहीं रखने वाले कम से कम पांच लोग मारे गए थे। एक साल पहले पुलिस ने मदुरै जिले के अलंगनल्लूर में मुथु इरुलैंडी और 'सगुनी' कार्तिक को 'मुठभेड़' में मार गिराया था। हालांकि, पुलिस विभाग की सामान्य रणनीति एक साल से अधिक गिरोह की प्रतिद्वंद्विता को शांत नहीं कर सकी।

 18 अप्रैल, 1995 को फिर से बदला लेने के लिए एक हत्या हुई। गुरुसामी के बहनोई और डीएमके के एक पदाधिकारी एमएस पांडियन की ऑटोरिक्शा वाले गिरोह ने हत्या कर दी थी। मदुरै के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "इसके साथ, मदुरै में गिरोह की प्रतिद्वंद्विता में जान गंवाने वालों की संख्या 20 हो गई।"

 20 लोगों की जान जाने के बावजूद, गिरोह ताकत में बढ़ गया था। प्रभावशाली युवक पैसे और उच्च जीवन शैली के लालच में आसानी से गिर जाते हैं।" इसी तरह, जब भी एक गिरोह का एक व्यक्ति मारा जाता है, तो पैटर्न यह है कि उसके रिश्तेदार हत्या का बदला लेने के लिए गिरोह में शामिल हो जाते हैं। यह कानून-प्रवर्तकों के सामने बड़ी चुनौती है "

 गिरोह के प्रत्येक सदस्य के खिलाफ कम से कम दो हत्या के मामले लंबित थे। "गिरोह के सदस्य गिरफ्तारी से बचने में कामयाब होते हैं। मुथु इरुलंडी और 'सगुनी' कार्तिक को कभी भी गिरफ्तार नहीं किया जा सका।"

 पुलिस गिरोह के आधार पर मौतों के बंटवारे की पुष्टि नहीं कर सकी, लेकिन मामलों से परिचित अधिकारियों ने कहा कि गुरुसामी के गिरोह के 11 और राजपंडी की टीम के आठ लोग मारे गए हैं।

 कुछ दिनों बाद:

 कुछ दिनों बाद, गुरुसामी की पत्नी उमा, राजपंडी के साथ झगड़े के लिए उसका सामना करती है, और उसे गुट की दुनिया और गिरोह युद्ध छोड़ने की विनती करती है। चूंकि, यह उनकी बेटी के भविष्य को प्रभावित कर रहा है।

 उसने आगे जोड़कर उसे बदलने की कोशिश की, "दर्शन और धर्म कुछ ऐसे तरीके बताते हैं जिससे हम सत्य या ईश्वर की प्राप्ति के लिए आ सकते हैं; फिर भी केवल एक विधि का पालन करने के लिए विचारहीन और एकीकृत रहना है, हालांकि यह तरीका कितना फायदेमंद हो सकता है हमारे दैनिक सामाजिक जीवन में हो। अनुरूप होने की इच्छा, जो सुरक्षा की इच्छा है, भय पैदा करती है और राजनीतिक और धार्मिक अधिकारियों, नेताओं और नायकों को सामने लाती है जो अधीनता को प्रोत्साहित करते हैं और जिनके द्वारा हम सूक्ष्म या घोर प्रभुत्व रखते हैं। लेकिन अनुरूप न होना केवल अधिकार के खिलाफ प्रतिक्रिया है, और किसी भी तरह से हमें एकीकृत मानव बनने में मदद नहीं करता है। प्रतिक्रिया अंतहीन है, यह केवल आगे की प्रतिक्रिया की ओर ले जाती है।"

 हालाँकि, जब वे इस बारे में चर्चा कर रहे थे, गुरुसामी की पत्नी को राजपंडी के गुर्गों ने गोली मार दी और उसकी बाहों में उसकी मौत हो गई। अपनी पत्नी की मृत्यु से क्रोधित होकर, गुरुसामी ने राजपंडी के गुर्गे विरुमांडी के हाथ काट दिए, और अपनी बेटी के साथ विदेश भागकर ऑस्ट्रेलिया भाग गया।

 इधर राजपंडी गुरुसामी की मौत की खबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हालाँकि गुरुसामी को उनकी हत्याओं और कई अवैध गतिविधियों के कारण गिरफ्तार कर लिया गया था। अपने छोटे भाई की मदद से उसने जेल के अंदर से अपनी अवैध गतिविधियों को जारी रखा और अधिक शक्तिशाली बन गया।

 इस बीच, गुरुसामी को दिन-रात डर था कि वह अपनी प्यारी बेटी के लिए जो खूबसूरत दुनिया बना रहा है, वह एक दिन नष्ट हो जाए और उसके काले अतीत के कारण जलकर राख हो जाए। हालांकि साल बीत गए, राजपांडी का प्रतिशोध का लालच कभी कम नहीं हुआ ...

 20 साल बाद, 2019:

 केराथुराई:

 20 साल बीत गए और अब राजपंडी 63 साल के हो गए हैं। जैसे ही किसी ने उसे अपने फोन में कॉल किया, उसने अपनी शराब एक तरफ रख दी और जवाब दिया, "हैलो !!!"

 "सर। जानकारी सही है। गुरुसामी अभी भी ऑस्ट्रेलिया में हैं।" यह सुनकर वह उठा और उस आदमी से पूछा, "अब वह कहाँ है ?"

 "वह वेलिंगटन सर में एक समृद्ध जीवन शैली जी रहे हैं।"

 "मैं उसका सब कुछ छीन लूंगा।"

 "एक और महत्वपूर्ण खबर। उनकी बेटी भारत आ रही है सर।"

 "क्या ? गुरुसामी अपनी बेटी को भारत भेज रहे हैं ? ? ? ?"

 "मैंने उनके घर पर वाईफाई सिस्टम हैक कर लिया है। कल उसके मेल बॉक्स में एक फ्लाइट टिकट है, वेलिंगटन-मलेशिया-कोयंबटूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे।" फोन करने वाले की यह बात सुनकर राजपंडी कुछ दूर चला जाता है और जोर से चिल्लाता है, अपना कंधा थोड़ा ऊपर उठाता है।

 कोयंबटूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा:

 7:30 सुबह:

 इस बीच लड़की कोयंबटूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचती है और हवाईअड्डा टैक्सी लेती है। यह देखकर एक गुर्गा किसी को यह कहते हुए सूचना देता है, "वह हवाई अड्डे की टैक्सी से उतरी और शहर से बाहर जाने के लिए एक निजी कार में सवार हो रही है।"

 फोन करने वाला, एक गुर्गा होने के नाते, कार को पकड़ता है और कार में बैठा एक और गुर्गा दिखता है। उन्होंने कहा, ''वह अपनी मां की कब्र देखने सिंगनल्लूर जा रही हैं.''

 "उसे इतनी आसानी से मत मारो। स्थिति बहुत क्रूर होनी चाहिए," राजपंडी ने अपने गुर्गे से कहा और उन्होंने ड्राइवर (जो लड़की की कार चला रहा था) को बेरहमी से काट दिया।

 वेलिंगटन, दोपहर 3:30 बजे:

 इस बीच, गुरुसामी को राजपंडी के गुर्गे का फोन आता है और उन्होंने उसे यह कहते हुए चेतावनी दी, "राजपंडी का प्रतिशोध शुरू हो गया है। याद रखें ... आपकी बेटी की नेल पॉलिश गुलाबी रंग की है। आप अपनी बेटी को उसके चेहरे से पहचान पाएंगे !!!"

 आयुक्त कार्यालय, कोयंबटूर:

 घबराए हुए और अंदर तक डरे हुए गुरुसामी ने एसीपी अर्जुन किशोर से संपर्क किया, जिन्होंने खुशी-खुशी कॉल का जवाब देते हुए कहा, "हैलो अंकल।" साथ ही अपनी केस फाइल भी लगा रहे हैं।

 जो कुछ हुआ था उसे सुनकर अर्जुन ने गुस्से में उससे पूछा: "तुमने उसे कैसे आने दिया ? तुम्हें ऐसा करने के लिए किसने कहा ?"

 "वह किसी तरह जाने में कामयाब रही।"

 "मैंने तुमसे उसे पूरी कहानी बताने के लिए कहा था।"

 गुरुसामी ने उससे भीख माँगते हुए पूछा, "इस स्थिति में आप ही मदद कर सकते हैं !!"

 "राजपंडी चाचा पहले की तरह नहीं हैं। वे सबसे प्रभावशाली व्यक्ति हैं और मुझमें अकेले उनका सामना करने का साहस या शक्ति नहीं है।"

 "तुमने मुझसे एक लड़के के बारे में बात की, है ना ?"

 गुरुसामी के प्रश्न के रूप में, वे कहते हैं: "अधित्य।"

 "अर्जुन के बारे में सोचने का समय नहीं है। इस स्थिति में कोई भी आगे नहीं बढ़ेगा।"

 "ठीक है। मुझे वह नंबर दो, जिससे वार्शिनी ने तुम्हें फोन किया था ?" अर्जुन ने उससे पूछा।

 उसका फोन नंबर मिलने के बाद, अर्जुन ने अधित्या से संपर्क किया और उससे कहा, "अधिथिया। आपको अभी कोयंबटूर-मदुरै सड़कों के लिए दौड़ने की जरूरत है !!" शब्दों को सुनकर, वह तुरंत कोयंबटूर-सिंगनल्लूर सड़कों की ओर अपनी बाइक से निकल जाता है।

 मीनाक्षीपुरम, पोलाची:

 "जीवन लड़ाइयों से भरा है। उन लड़ाइयों से निपटने के लिए हमें अपने तरीके से लड़ने की जरूरत है। जमीन पर खड़े हो जाओ। मैं आप सभी से गर्व से कहता हूं कि, मैं अब बैंगलोर में एक प्रसिद्ध व्यवसायी हूं, क्योंकि जिस कंपनी में मैं शामिल हुआ था और उसके लिए काम किया था। अखिल शक्तिवेल का नाम धारण करने वाला एक व्यक्ति, अपनी सफलता के बारे में बोलता है, एक मोटी कोट सूट पहने हुए, और एक स्टील-रिम वाला चश्मा, अपनी नीली आँखों को ढँकता है। उसके हाथ मजबूत हैं और उसने बाएं हाथ में अंगूठी पहनी हुई है।

 अब, वह आगे कहते हैं: "मेरी वर्तमान सफलता के लिए, मेरे चाचा रामचंद्रन और चाची दीपा का मुख्य योगदान है। उन्होंने मुझे शिक्षित किया और मुझे नैतिक मूल्यों और नैतिकता की शिक्षा दी, जिसका मैं अभी भी अपने जीवन में पालन कर रहा हूं।" वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर के बारे में बताते हैं, जो वर्तमान दुनिया में प्रचलित है और स्क्रीन में अपने सॉफ्टवेयर के बारे में प्रस्तुत करता है। इस योजना की हर कोई सराहना कर रहा है।

 सभी से प्रशंसा प्राप्त करने के बाद, अखिल अपने चाचा के साथ चला जाता है, जिसकी सुरक्षा सामने के दरवाजे के बाईं ओर है। घर में प्रवेश करने पर दोनों ओर बाग होते हैं, जिनमें बायीं ओर आम और सेब के पौधे और दाहिनी ओर गुलाब के फूल, पपीते के पौधे होते हैं। घर के बीचोबीच रुककर अखिल बड़े घर के अंदर जाता है, जिसमें ऊपर बाईं ओर और किचन का कमरा घर के कोने में होता है।

 घर लौटकर दीपा ने उससे पूछा: "अरे अखिल। क्या हमारे लिए अपने गृहनगर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर पेश करना जरूरी है ?

 "क्यों आंटी ? क्या हमें इसका परिचय नहीं देना चाहिए ? यह भविष्य की युवा पीढ़ी के लिए उपयोगी होगा, "आकाश ने कहा, जो मजबूत दिखने वाला है, पूरे हाथ की शर्ट और जींस पैंट पहने हुए है।

 "भविष्य की पीढ़ी के लिए, यह अच्छा है। लेकिन, क्या आपने इस सॉफ्टवेयर के आने से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में सोचा है ?" डॉक्टरों की वर्दी में अस्पतालों से वापस आने वाली निशा से पूछा।

 अखिल उस पर झपकाता है और जवाब देता है, "अगर हमें कुछ मिल जाता है, तो इसका दुष्प्रभाव होता है। हम उसके लिए कुछ नहीं कर सकते।" वहीं, रामचंद्रन ने सभी को रिफ्रेश करने के लिए कहा और आगे बताते हैं, ''आज शनिवार है. हमें ला का आनंद लेना है।"

 "आनंद लेने का मतलब कैसे ?" निशा ने अपने पिता की ओर देखते हुए पूछा।

 आकाश ने कहा, "एंजॉय का मतलब है, पीना और गाना गाकर", जिसके लिए अखिल ने अपने पैरों पर मुहर लगाई। वह उन्हें याद दिलाने के लिए उनके पीने के लिए एक सीमा देती है: "उन्हें एक व्यवसायिक मैग्नेट के रूप में अतिरिक्त रूप से एक सफलता प्राप्त करनी है, जो इतना आसान नहीं है।"

 हालाँकि, अखिल शराब नहीं पीना पसंद करता है और अपने चाचा से कहता है: "चाचा। आज तुम और आकाश चाहे तो पी लो। जबकि, मैं खुद को आराम करने के लिए अपने कमरे के अंदर जाता था।" उसने अपने कोट सूट को हटाने और अपना चश्मा हटाने के बाद कहा।

 "क्यों पिताजी ? वह इस तरह चला गया है ?" निशा से पूछा, जिस पर दीपा ने जवाब दिया: "हो सकता है, कुछ उसे याद दिला सकता था।"

 आकाश कहता है, "अंकल। क्या मैं उसके कमरे के अंदर जाऊँ ?"

 "नहीं दा। कोई ज़रुरत नहीं है। वह हम दोनों को कमरे के अंदर नहीं जाने देगा। कुछ देर रुको।" रामचंद्रन ने उन्हें ऐसा ही सलाह दी।

 कमरे के अंदर, अखिल अपने सोफे पर बैठता है, अपनी आँखें बंद करता है और अपने बचपन के दिनों को याद करता है, जब वह 10 साल का था।

 2002:

 अखिल के अलग हुए पिता कृष्णलिंगम गौंडर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से स्नातक हैं। वह 18 साल की उम्र में सी3आर समस्या से बचे रहे और बहुत संघर्ष करते हुए, इंफोसिस के बहुराष्ट्रीय निगम क्षेत्र में बहुत पैसा कमाने के बाद, वह कोयंबटूर जिले में एक प्रसिद्ध व्यवसायी के रूप में प्रसिद्ध हुए। उनके पूर्वजों ने उनके नाना द्वारा की गई एक हत्या के कारण अंग्रेजों के हाथों अपनी संपत्ति खो दी थी।

 धीरे-धीरे, कृष्णलिंगम नंबर 1 व्यवसायी के रूप में सफलता की ओर बढ़े और उनके परिवार ने जोर देकर कहा, उन्होंने राजेश्वरी से शादी की, जो वडुगपलायम में एक निम्न-वर्गीय परिवार से आती हैं, उनके करीबी दोस्त रविंदर, एनआईटी में एक पूर्व कॉलेज के प्रोफेसर और उनके अब के सलाह के बावजूद व्यापारिक भागीदार। शादी के बाद राजेश्वरी अपने पति की बात नहीं मानती। और आगे वह हमेशा अपना समय अपने परिवार के साथ बिताती हैं।

 शुरू में नाराज कृष्णस्वामी ने उनकी समस्याओं को समझा और खुद को समायोजित किया। हालाँकि, अखिल और उनके बड़े जुड़वां भाई अधित्या शक्तिवेल अपनी माँ के अत्याचारों के साथ तालमेल नहीं बिठा पाए। जब भी वह पोल्लाची के लिए जाना चाहती थी, वह अधित्या को चारा के रूप में इस्तेमाल करती थी, जो अपनी माँ से बहुत प्यार करती थी।

 चूंकि, उसने उसे अटेंशन डेफिसिट हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर से उबरने में मदद की और इससे वह उसके प्रति वफादार बना रहा। गृहनगर में, अधित्या को उसके चाचा मुरुगावेल ने लगातार उकसाया और उकसाया, जो तालुक में एक पूर्व राजनेता हैं। सब कुछ ठीक चल रहा था, जब तक राजेश्वरी ने अपनी चालाकी नहीं दिखायी और परिवार से लड़ाई करती रही। क्योंकि, उसकी कोई भी योजना काम नहीं आई, क्योंकि अधित्या परिपक्व होने लगी और अपनी माँ के बुरे स्वभाव और रवैये के बारे में समझने लगी।

 कृष्ण ने उसे थप्पड़ मारा और इसने उसे तलाक की मांग करते हुए घर से बाहर जाने के लिए प्रेरित किया। हालांकि, वह आर.एस.पुरम में एक भयानक दुर्घटना के साथ मिलती है और जीवन के लिए संघर्ष करते हुए, मौके पर ही उसकी मृत्यु हो जाती है। उसका छोटा भाई अब से इस घटना के कारण वहां से चला जाता है, कृष्णलिंगम के परिवार के साथ अपने संबंध तोड़ लेता है।

 वर्तमान:

 "अखिल आह। अखिल।" रामचंद्रन ने उसे छूकर कमरे के अंदर आकर कहा। अपनी लाल आँखों से, अखिल उसे घूरते हुए उठता है और चिल्लाता है, "मैंने कहा था कि कोई भी कमरे के अंदर नहीं आना चाहिए, है ना ?"

 "क्यों दा ? आपको अपने बड़े भाई अधित्या आह की याद आई ?" आकाश से पूछा, जिस पर अखिल ने कहा: "नहीं दा। मेरा ऐसा कोई भाई नहीं है। मुझे उस मूर्ख की याद मत दिलाओ, जो मेरे बारे में नहीं समझता था।"

 दीपा और निशा ने कहा, "हालाँकि आप गुस्से में हैं, आपकी आँखों के आँसू बताते हैं कि आप अधित्य, अखिल के बारे में कितना चिंतित हैं," जिससे रामचंद्रन कहते हैं, "चलो कमरे से बाहर चलते हैं, थोड़ी देर के लिए। ताकि, वह खुद को आराम दे।" वह जाता है और अखिल फिर से आंखें बंद करके सोफे पर बैठ जाता है।

 2006:

 चूंकि अखिल और अधित्या की देखभाल करने के लिए बहुत छोटे हैं, रविंदर कृष्णलिंगम को दोबारा शादी करने के लिए कहते हैं, जिसके लिए वह पहले मना कर देता है। लेकिन, बाद में अपने भविष्य के बारे में महसूस करने के लिए सहमत हो जाते हैं। इसके बाद, उन्होंने रविंदर के चचेरे भाई और दूर के रिश्तेदार रेवती से दोबारा शादी की, जिसे वह अपनी बहन मानते थे। हालांकि, रवींद्र एक विधवा है, वह पुनर्विवाह नहीं करना चाहता है और अपने इकलौते बेटे, इंद्रजीत की खातिर रहता है।

 वह अपने दोस्त के विकास और बेटे के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करता है। प्रारंभ में, जुड़वाँ अपने पिता पर पुनर्विवाह के लिए क्रोधित और उग्र थे। लेकिन, बाद में समझता है और एडजस्ट करने का फैसला करता है। बचपन से ही अखिल अपने बड़े भाई का मज़ाक उड़ाकर और बदसलूकी करके उसे परेशान करता है, जिसे वह अपनी गलती नहीं मानता। यद्यपि वह सहन करता है, अधित्या के मन में किसी प्रकार की घृणा उत्पन्न हो जाती है और यह कुछ दिनों के बाद आक्रामकता में बदल जाता है।

 दोनों जुड़वाँ बच्चे पूरी तरह से परिवार के खिलाफ हो गए, जब रेवती ने बाद के वर्षों में तीन बेटियों के आशीर्वाद के बाद उन्हें अपमानित किया। सभी माताओं को शैतान समझने के लिए, अधित्या अपने भाई अखिल के साथ बहस करता है और घर से बाहर निकलता है, उसे चुनौती देता है: "मैं एक बार वापस आऊंगा, खुद को दुनिया के सामने साबित कर दूंगा।"

 जबकि, अखिल भी अपने पिता को गलत समझता है और यह कहकर घर छोड़ देता है: "मैं तुमसे फिर कभी नहीं मिलूंगा। मैं आप सभी से नफरत करता हूं। मैं अपने बड़े भाई और खुद को नीचा दिखाने के लिए आप सभी को जल्द ही नष्ट कर दूंगा। यह एक खुली चुनौती है।" रविंदर के आश्वस्त होने के बावजूद, वह चला जाता है और उसे उसके दूर के चाचा रामचंद्रन (कृष्णलिंगम के चचेरे भाई) द्वारा आश्रय दिया जाता है।

 वह अपने घर में रहते हुए शिक्षा और जीवन का महत्व (राधाकृष्णन की पुस्तक), भगवद गीता, रामायण और महाभारत सीखते हैं। अखिल ने PSGCAS में स्नातक की उपाधि प्राप्त की और जल्द ही MBA में अपना पाठ्यक्रम पूरा किया, गोल्डमैन सैक्स में चयनित होकर, और अब, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ़्टवेयर पर आधारित एक अच्छा व्यवसायी बन गया।

 वर्तमान:

 फिलहाल अखिल अपने सोफे से उठकर नीचे की ओर लौटता है। आकाश की ओर मुड़कर उसने उससे पूछा: "अरे आकाश। हम शायद इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर दा का निर्माण कब शुरू कर सकते हैं ?"

सूचना कोयंबटूर कार्यालय दा द्वारा नहीं दी गई थी। एक बार वे कहते हैं, हम इसे तुरंत शुरू कर सकते हैं।" कुछ घंटों बाद, अखिल एक मेल के माध्यम से जाता है, जिसमें उसे उक्कदम शाखा में एक महत्वपूर्ण व्यावसायिक बैठक के बारे में सूचित किया गया था।

 कृष्णलिंगम ने अखिल के साथ सुलह करने की पूरी कोशिश की है। लेकिन, सब बेकार हो जाता है। चूंकि, बाद वाला उसके साथ सुनने या फिर से जुड़ने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है। क्योंकि, परिवार उसके भाई के घर से निर्वासन का मुख्य कारण रहा है और उन दोनों को धोखा देने और बर्बाद करने के लिए परिवार से बदला लेने के लिए अपने भाई की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

 कोयंबटूर-केरल सीमा:

 दोपहर 12:30 बजे:

 इस बीच, वार्शिनी को एक मैकेनिक की दुकान के अंदर एक बंधक के रूप में रखा जाता है, जहां राजपंडी द्वारा आदेश दिए जाने तक गुर्गे उसे मारने का इंतजार करते हैं। जैसे ही वे दुकान का शटर खोलते हैं, अध्यात्म अंदर प्रवेश करता है, सूरज की छाया से घिरा हुआ है।

 वह अपने चेहरे के भावों से सोने की तरह चमकता है। उसकी आंखें बिल्ली जैसी हैं और दिखने में राजा जैसी हैं। बाएं हाथ में पट्टी बांधकर वह दुकान के अंदर दाखिल हुआ। उनका लुक बिल्कुल अखिल से मिलता-जुलता है।

 "क्या आप वार्शिनी हैं ?" आदित्य से पूछा।

 उसने सिर हिलाया और उसका फोन बज उठा।

 "उसे मिली। कोई बात नहीं, वह ठीक है। चिंता मत करो। मैं उसे वापस लाऊंगा।"

 "ओए। तुम क्या चाहते हो ?" एक गुर्गे से पूछा।

 "थोड़ा कम मसाला वाला मसाला सोडा।"

 दूसरे गुर्गे ने उसे घूरते हुए देखा और कहा, "ओह्ह्ह !!! तुम उसे बचाने आए हो ?"

 "मैं बाइक से आया था, क्या यह तुम्हारे साथ ठीक है ?"

 "तुम यह सब नहीं समझोगे। बेहतर है कि इसे कमरे में पुरुषों पर छोड़ दो, हम उसकी देखभाल करेंगे। छोड़ो, छोड़ो !!"

 जैसा कि उन्होंने कहा, अधित्या गुर्गे की पीठ की ओर देख रहा था, जिस पर वह चिल्लाता है।

 अधित्या ने मजाक में पूछा, "आपने कहा था कि यहां कुछ पुरुष हैं।"

 वे गुस्से में तलवार से उसके पास गए और एक गुर्गे ने कहा, "मुझे लगता है कि वह अपने बिस्तर के गलत तरफ जाग गया। वह यहां हमारे द्वारा पीटे जाने के लिए आया है। क्या आप वास्तव में उसे दूर ले जाने की हिम्मत करते हैं जबकि मैं हूं यहां ?"

दूसरे गुर्गे ने उसे थप्पड़ मारते हुए कहा, "जाओ...उसे ले जाओ...उसे ले लो...उसे ले जाओ...!!"

 क्रोधित अधित्या ने शटर बंद कर दिया और घबराए हुए गुर्गे ने अपने दूसरे आदमी से पूछा, "वह कहाँ गया ? ? शटर को रोल अप करें .."

 अध्यात्म वार्शिनी के साथ भागता है, कमरे में एक हथगोला फेंकने से पहले, जो गुर्गे को मारता है। बाहर जाते समय, उन्हें राजपंडी के एक अन्य गुर्गे द्वारा अवरुद्ध कर दिया जाता है, जिसे उन्होंने तलवार पकड़कर और सिर को एक पेड़ में बांधकर चाकू मारकर मार डाला।

 जैसे ही प्राथमिक गुर्गा विस्फोट से बच निकला, वह सिर काटने वाले गुर्गे को देखता है और चिल्लाता है, उस लड़के के खिलाफ प्रतिशोध लेने की कसम खाता है, जिसने इस लड़की को बचाया था। वार्शिनी के भागने की बात सुनकर राजपंडी क्रोधित और प्रतिशोधी हो जाता है। उसने अपने गुर्गे को धमकी दी कि वह उसे जल्द से जल्द पकड़ ले, नहीं तो उसे मारने के लिए किसी और को भेज देगा।

 "अगर राजपांडी कीराथुरई में हो रहे इस उपचुनाव में जीत जाते हैं, तो उन्हें निश्चित रूप से एक कैबिनेट पद दिया जाएगा। वे हर जगह उनकी तलाश करेंगे। वह अपने पासपोर्ट के बिना भारत नहीं छोड़ सकती हैं। उन्होंने यह सुनिश्चित किया होगा कि वह संपर्क न करें ऑस्ट्रेलियाई दूतावास।" इस बीच, गुर्गे को अधित्या के बाइक पंजीकरण नंबर के बारे में पता चलता है, हर जगह पूछताछ करता है।

 उसकी तस्वीर पास के एक पुलिस स्टेशन कार्यालय को भेजी जाती है, जहां अधिकारियों में से एक ने यह कहते हुए आदेश दिया, "अरे। इस प्रोफ़ाइल को दिल्ली में ऑस्ट्रेलियाई दूतावास को फैक्स करें। उन्हें जानकारी भेजें कि उस पर हत्या का आरोप लगाया गया था।"

 "मदुरै में गुरुसामी चाचा पर लंबित हत्या का मामला दर्ज होने के कारण, यहां गिरफ्तार होने का डर है। वार्शिनी को अपने पिता से किसी भी कीमत पर संपर्क नहीं करना चाहिए। चाचा ने मुझ पर जो भी उपकार किया है, उसके लिए मैं इसका ऋणी हूं।" अर्जुन के निर्देश के अनुसार, अधित्या कुछ समय के लिए मीनाक्षीपुरम में छिपने का फैसला करता है, ताकि वह राजपंडी के गुर्गे के चंगुल से वर्षिणी की जमकर रक्षा कर सके।

 उसी समय, राजपंडी के गुर्गे को पता चलता है कि, वाहन मलूमीचंपट्टी तालुक में पंजीकृत है और उसने अपने दूसरे गुर्गे को टीम की मदद से मलूमीचम्पट्टी में लड़की की तलाशी लेने का आदेश दिया, जिसे वह व्यवस्थित करेगा। इस बीच, राजपंडी के बेटे अधीरा को गुरुसामी के खिलाफ अपने पिता के शिकार के बारे में पता चलता है और वह उसके प्रतिशोध में मदद करने का फैसला करता है।

 इस बीच अधित्य इतने वर्षों के बाद मीनाक्षीपुरम जाता है, वह वार्शिनी के साथ अपने घर से चला गया है। जाते समय, वह उससे विनती करता है कि वह उसके बारे में परिवार को कुछ न बताए, क्योंकि वे बहुत डर सकते हैं और उसे अनुमति नहीं देंगे। वह उनके अनुरोध को स्वीकार करती है और रामचंद्रन अधित्या के आगमन के लिए उत्साहित महसूस करते हैं।

 वह अपने भाई अखिल से उन गलतियों के लिए माफी मांगता है जो उसने बचपन में उसे अकेला छोड़ कर की हैं। वे भावनात्मक रूप से एक-दूसरे को गले लगाते हैं और अधित्या ने उन्हें जीवन, प्रेम और स्नेह के महत्व के बारे में समझाया। वार्शिनी ने परिवार से झूठ बोला कि, वह अधित्या के निर्देशानुसार यहां नौकरी की तलाश में आई है।

 घर में भव्य उत्सव होता है। अधित्या और अखिल एक स्नेही बंधन साझा करते हैं। वे गाते हैं, नाचते हैं और घर के अंदर एक भव्य उत्सव मनाते हैं। अखिल और निशा अंततः इन घटनाओं और समय के दौरान एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। एकता और पारिवारिक मूल्यों के महत्व को समझते हुए, अधित्या ने सभी को कृष्णलिंगम के साथ सामंजस्य स्थापित करने के लिए मना लिया और परिवार खुशी से वार्शिनी के समर्थन से फिर से जुड़ गया।

 वार्शिनी धीरे-धीरे परिवार के साथ जुड़ जाती है और परिवार कल्याण और आतिथ्य के महत्व को महसूस करती है। उसी समय, रामचंद्रन के नए पड़ोसी ने वार्शिनी को अधित्या से छुटकारा पाने की चेतावनी दी और इसके पीछे कोई कारण नहीं बताया। इससे वह हैरान हैं।

 गृह मंत्री निवास, चेन्नई:

 इसी बीच अधीरा गृह मंत्री पनीरसेल्वम से मिलते हैं और मंत्री कहते हैं, ''लगता है कि प्रचार उम्मीद के मुताबिक नहीं हो रहा. आज मैं इस कार्यालय में राजपंडी की वजह से बैठा हूं. उस दायित्व के लिए मैं पार्टी के लोगों के खिलाफ गया और मिल गया उन्हें इस बार चुनाव का टिकट। मैं मदुरै पर नियंत्रण खोना नहीं चाहता। मुझे यकीन नहीं है कि मैं कितने दिनों तक सत्ता में रहूंगा। मुझे लगता है कि यह आपके लिए आखिरी मौका है। "

 अधीरा अपने गुर्गे से संपर्क करता है और वह कहता है, "भाई। हम उसके भाई की तलाश कर रहे हैं। पूरे तमिलनाडु को खोज रहे हैं। हम उसे ढूंढ लेंगे।"

 "भारत आने के बाद भी, उसने मुझसे संपर्क नहीं किया है, तो मुझे यकीन है कि गुरुसामी अंकल उनके साथ हैं।" अर्जुन ने अधित्या से कहा और इस बीच गुर्गा गुस्से से चिल्लाता है, "क्या मैं एक बदसूरत गधा हूँ ? पिता और पुत्र दोनों मुझे दोनों तरफ से रौंद रहे हैं।"

 "लगता है वार्शिनी मीनाक्षीपुरम में है। वे उसे यहाँ खोजेंगे।" अर्जुन ने कहा कि हाथ में सिगार लेकर तेज धूप के बीच अधित्या के साथ नदी के किनारे बैठे हैं।

 "नंदा दा कहाँ है ?" इस बीच गुर्गे ने अपने आदमियों से पूछा।

 "बड़े शहर में भाई। वे खोज रहे हैं !!" दूसरे गुर्गे ने कहा।

 "निश्चित रूप से वे आज या कल यहां आएंगे। आप उन्हें पहली बार रोकते हैं, वे दूसरी बार आएंगे, दूसरी बार वे तीसरी बार आएंगे।" अर्जुन ने आदित्य से कहा।

 "वे बार-बार आएंगे, वे तब तक आते रहेंगे जब तक वे उसे ढूंढ नहीं लेते" अर्जुन ने कहा।

 इस बीच, गुर्गा कोयंबटूर जिले के शहर के चारों ओर खोज करता है और अंत में पोलाची में आता है, जहां वह खोजते-खोजते थक जाता है।

 गुर्गे को रामचंद्रन के घर में वार्शिनी का पता चलता है और वह अपने दूसरे गुर्गे से कहता है, "अरे नरसिम्हा। मैंने तुमसे सही कहा। लड़की एक बम है।" चूंकि अधित्या उसके पीछे खड़ी है, तो उसके गुर्गे ने उससे सवाल किया, "अगर कोई लड़की थोड़ी अच्छी दिखती है, तो आप जैसे अंगरक्षक भी हीरो बन जाते हैं ? ?" अधित्या अपने परिवार को आते हुए देखता है। फिर भी कोई रास्ता नहीं बचा, वह चुप रहता है, क्योंकि लोग उसे ले जाते हैं।

 जीवन में अपनी पिछली कुछ घटनाओं को याद करते हुए, वह क्रोधित हो जाता है और अर्जुन से आश्वस्त हो जाता है, वह अंदर जाता है और उसे एक छाता देता है, "यह बहुत धूप है। आप पर तंज हो जाएगा। रेखा खींची गई है। अंदर सब कुछ, यह मेरा है। " एक तरफ अपने परिवार और दूसरी तरफ अर्जुन को देख अधित्या ने उन्हें बुरी तरह पीटा और उन लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी। इस घटना से अखिल और निशा और यहां तक कि उसके चाचा और पिता का परिवार भी हैरान है।

 इस बीच, अधीरा अपने पिता राजपंडी से मिलता है, जो उससे कहता है, "जितने आदमी तुम चाहो ले लो, लेकिन मुझे उसके शरीर के साथ उसका शव भी देखना है।"

 "मैं उसे भी मरा हुआ देखने के लिए बहुत उत्सुक हूं, मैंने शहर से बाहर के लोगों को आने का आदेश दिया है।" जैसे ही अधीरा यह कह रहा होता है कि गुर्गा गाड़ी में आ जाता है और वह अपने पिता से भी कहता है, ''इस काम को इन लोगों से बेहतर कोई नहीं कर सकता.

 अखिल ने अधित्या को बताया कि, "वार्शिनी ने डर के मारे कुछ भी नहीं खाया है और आगे कहा कि, उसे डर हो सकता था।" लेकिन, वह उसे अपनी मां के कब्रिस्तान ले जाने का अनुरोध करती है। इसके बाद, वह अखिल और आकाश से उसे सुरक्षित ले जाने और सुरक्षित लौटने का अनुरोध करता है। वे इसके लिए राजी हो गए।

 सिंगनल्लूर, कोयंबटूर:

 इस बीच, राजपंडी के एक गुर्गे को सिंगनल्लूर में वार्शिनी और अधित्या का पता चलता है (पोल्लाची के सिंगनल्लूर के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए)। हालाँकि, उन्होंने अखिल को अधित्या के रूप में गलत समझा और उनका अनुसरण किया। मीनाक्षीपुरम पहुंचने के बाद गुर्गे ने उस पर और आकाश (जिसने भी यात्रा में उनकी सहायता की) पर हमला किया। क्योंकि, वह उसके साथ सिंगनल्लूर गया है क्योंकि वह अपनी माँ का कब्रिस्तान देखना चाहती थी और अधित्या कुछ अन्य कामों में व्यस्त थी।

 सौभाग्य से, अर्जुन और अधित्या उसे बचाने के लिए एक निश्चित समय पर आते हैं। भारी बारिश के बीच, अधित्या राजपंडी के गुर्गे से लड़ता है और नए गैंगस्टर उस जगह को घेर लेते हैं।

 अधित्या को देखकर, उस नए गैंगस्टर का मुखिया बंदूक की गोलियों और भयानक हत्याओं की कुछ घटनाओं की याद दिलाता है। अपने हाथों को काँपते हुए, वह सड़कों पर गिर गया और अपने आदमियों के साथ भाग गया। जबकि, वह एक भयभीत वार्शिनी को उसके घर वापस बचाता है।

 अधित्या, अखिल-निशा के प्यार के बारे में अपने चाचा और पिता के परिवार को बताता है, उनसे शादी करने का अनुरोध करता है। रामचंद्रन और कृष्णलिंगम वास्तव में इससे सहमत हैं और उनकी सगाई करने की योजना है। यहां तक कि अधित्या और अखिल की सौतेली बहनें जननी, ऐश्वर्या और गायत्री भी इससे खुश हैं और एक सप्ताह के लिए कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रही हैं। फिर, उसी समय, अधित्या अपने गुर्गे को मारने के बाद गुप्त रूप से राजपंडी से मिलता है और वह अपने हाथ में बंदूक लेकर उसके पीछे खड़े अधित्या को देखकर बहुत हैरान होता है।

 अपने गले में बंदूक रखते हुए, अधित्या ने उसे लड़की को और नुकसान न पहुंचाने की चेतावनी दी और राजपंडी हैरान रह गया। जैसे ही उसका बेटा वापस आता है, राजपंडी उससे कहता है, "अधिथिया... अधित्या..."

 इस बीच, कृष्णलिंगम और रामचंद्रन का परिवार घर में नृत्य, संगीत बजाकर और सभी पारंपरिक पूजा करके विवाह समारोह का आनंद लेता है। जैसे ही समय 4:30 बजे होता है, वे अखिल और निशा को जगाते हैं, उन्हें पारंपरिक पूजा के लिए तैयार करते हैं और उस समय जननी ने वार्शिनी से पूछा: "वार्शिनी। आप भविष्य में किस तरह के दूल्हे की उम्मीद करते हैं।"

 अधित्या को देखकर, वह कहती है: "मुझे न तो एक नरम व्यक्ति की आवश्यकता है और न ही अखिल जैसे सॉफ्टवेयर इंजीनियर की। एक दैनिक अंगरक्षक जो कठोर और सख्त है। अगर उसका दिल नरम है तो यह मेरे लिए काफी है। मुझे उम्मीद नहीं है कि वह मुझे उड़ान पर ले जाएगा। . मुझे बस वह चाहिए जो मुझे उस जगह ले जाए जहां मैं जाना चाहता हूं। पैलेस की कोई जरूरत नहीं है। यह भारी रखरखाव है। मुझे बस उसकी जरूरत है कि वह मेरी आंखों में देखे और हर समय रक्षा करे।" इतना कहते ही अधित्या आती है और उसके पीछे खड़ी हो जाती है।

 "क्या यह कमीने है ? वह एक जानवर ला है" ऐश्वर्या ने जननी से कहा, जो उसे अपना खूनी मुंह बंद करने के लिए कहती है। चूंकि, उनके और गायत्री के अनुसार, उन दोनों का सही मेल है।

 मंत्री कैबिनेट कार्यालय, मदुरै:

 "चेन्नई से कैप, टी-शर्ट, रिबन, बैनर, फ्लेक्स, वाहन शुरू हो गए हैं। हम कल से ही वितरण शुरू कर देंगे। कीराथुराई, रामनाथपुरम, शिवगंगई, मीनाक्षीपुरम, पोलाची और सिंगनल्लूर के लिए प्रचार वाहन और माइक सेट भेजा गया है। हम हैं पंचायत नेताओं से अच्छा सहयोग मिल रहा है। प्रचार भी अच्छा चल रहा है।"

 "लेकिन उम्मीदवार के बिना... ? जैसे ही पिताजी ठीक हो जाएंगे, मैं उन्हें कीरथुराई भेज दूंगा।" अधीरा ने भौंहें पकड़ते हुए कहा।

 "लेकिन, तब तक प्रचार बंद नहीं होना चाहिए। ठीक है, हम सुनिश्चित करेंगे।"

 "हमें वेंकट मिला। वह मदुरै के केराथुराई क्षेत्र में है।" उसके एक गुर्गे ने कहा और अधीरा अपने गुर्गे के साथ कार में चला जाता है।

 मीनाक्षीपुरम, पोलाची:

 06:30 शाम का समय

 इस बीच वार्शिनी अपने पड़ोसी के घर एक कप चीनी मांगने जाती है। हालाँकि, पड़ोसी घर खाली कर रहा है और वह उससे कहती है, "मैं आपको उसके बारे में विस्तार से बताना चाहती थी।"

 "किसके बारे में ?" वार्शिनी ने पूछा।

 "आदित्य के बारे में।" वह उसे घर के अंदर ले जाती है।

 उनके बीच व्यापक चर्चा होती है और वह चौंक कर उस घर से लौटती है। वह घर के अंदर जाती है और अधित्या के हाथों में एक शेर की कहानी देखती है और घबराकर नीचे गिर जाती है।

 सबके बीच उसका सामना करते हुए उसने उससे पूछा: "हमें बताओ। तुम कौन हो ? जो मुझ पर हमला करने आए थे, वे तुम्हें देखकर चले गए ? पड़ोसी के घर ने घर क्यों खाली कर दिया ? और यहाँ क्या हो रहा है ?"

 परिवार का हर सदस्य आदित्य से सवाल करता है। इसे पचा नहीं पा रहे, अर्जुन चिल्लाया: "इसे रोको। सभी कृपया अपने प्रश्न बंद करो।"

 उसी समय, अर्जुन को आयुक्त द्वारा बुलाया जाता है जो उससे कहता है, "अर्जुन। संयुक्त आयुक्त ने अधित्या को फिर से पुलिस बल में शामिल होने के लिए कहा है। चूंकि, उनकी निलंबन अवधि समाप्त हो गई है।"

 "ठीक है सर। मैं उन्हें कोयंबटूर जिले के एसीपी के रूप में फिर से शामिल होने के लिए कहूंगा।" जैसा कि अर्जुन यह कह रहा है, हर कोई हैरान है और अधिष्ठा आयुक्त कार्यालय में जाता है, ताकि वह अपना फिर से शामिल होने का आदेश प्राप्त कर सके।

 इस बीच, अधीरा की मुलाकात वेंकट से होती है (वह गुर्गा जो अधित्या से बुरी तरह भाग गया था)। चूंकि, वह चार दिन बाद भी एक पागल व्यक्ति की तरह बैठता है।

 वार्शिनी ने अर्जुन से पूछा: "लोग कहते हैं कि वह एक क्रूर मुठभेड़ विशेषज्ञ है। वे उसे राक्षस और क्रूर जानवर कहते हैं। क्या यह सब सच है ?" वहीं, वेंकट ने अधीरा को अधित्या से दूर रहने की चेतावनी दी। चूंकि, वह एक क्रूर लड़का है, जिससे वे उस लड़की को वापस नहीं पा सकते।

 जबकि, अर्जुन ने अधित्या के परिवार के सदस्यों से पूछा: "आप अधित्या के बारे में जानना चाहते थे।" वह और परिवार सिर हिलाते हैं और अर्जुन कहता है, "यह सब झूठ है- आपने जो सुना है वह सब झूठ है। अधित्या क्रूर नहीं है। वह एक बहुत ही खतरनाक राक्षस है। उसने अपनी आईपीएस सेवा के दौरान कुछ लोगों का सामना नहीं किया है। वह मेरे विपरीत एक साधारण आईपीएस अधिकारी नहीं है। लेकिन, क्रूर जानवर भी नहीं। क्या आप सब उसकी कहानी सुनना चाहेंगे ? ? यहां से पांच सौ मील दूर, तिरुनेलवेली जिले के पास ब्रह्मपुरम नामक एक क्षेत्र है। गैंगस्टरों की उस भूमि में और राक्षसों, इतिहास खून में लिखा गया था, अधित्या का अध्याय सबसे बड़ा है। अधित्या के इतिहास के बारे में जानने से पहले, आप सभी को पहले ब्रह्मपुरम के इतिहास के बारे में पता होना चाहिए। अब तक आपने जो घटनाएं देखी हैं, उन्हें सरौता- अध्याय 1 कहा जाता है। लेकिन, अधित्या के जीवन में एक अनकही यात्रा है। इसलिए, मुख्य कहानी ब्रह्मपुरम से शुरू होती है।" अर्जुन ने कहा और अधित्या के परिवार की ओर देखा, जो सभी उसके पिछले जीवन के बारे में सुनकर हैरान और अचंभित हैं।

 कहानी के बारे में: यह कहानी आंशिक रूप से मेरी अपनी पारिवारिक समस्याओं से प्रेरित थी और साथ ही मदुरै राजनीतिक युद्ध और तिरुनेलवेली गैंगस्टरों पर आधारित थी। कथा को दो अध्यायों के रूप में योजनाबद्ध किया गया था। चूंकि, इसमें तिरुनेलवेली, मदुरै और कोयंबटूर की तीन सेटिंग्स थीं। मैंने अगले अध्याय में तिरुनेलवेली के ब्रह्मपुरम क्षेत्र के बारे में समझाने की योजना बनाई है, जिसका शीर्षक है, "प्लायर्स: एन अनटोल्ड जर्नी चैप्टर 2।"


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action