Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

5  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

बियर बोतल

बियर बोतल

9 mins
521


नोट: यह कहानी मेरे जन्मदिन पर मेरे पाठकों के लिए एक विशेष उपहार है। यह लेखक की कल्पना पर आधारित है। यह किसी भी ऐतिहासिक संदर्भ या वास्तविक घटनाओं पर लागू नहीं होता है।


 12 नवंबर, 2021


 कुनियामुथुर, कोयंबटूर


 समय रात के ठीक 8:54 बजे हैं. नेहा निक्सन अपने परिवार के साथ लिविंग रूम में बैठी थीं. उसी वक्त उनके इंस्टाग्राम ऐप पर उन्हें एक मैसेज मिला. यह देखकर नेहा निक्सन उठीं और लैंडलाइन फोन पर बात करने लगीं।


 बात करने के बाद उसने अपना हैंडबैग लिया और बाहर जाने के लिए तैयार हो गई। अब उसके घर वालों ने पूछाः “कहाँ जा रही हो?”


 नेहा ने कहा: "मुझे काम मिल गया" और घर से निकल गई। वह गांधीपुरम में एक कंपनी सचिव कार्यालय में 21 महीने के लिए आर्टिकलशिप ले रही है। अब वह आरओसी ऑफिस जाने के लिए घर से निकलीं.


 अब अगले दिन सुबह उक्कदम झील के किनारे एक आदमी अपने कुत्ते के साथ टहलने गया और सामने उस कीचड़ भरी सड़क पर उसने देखा कि कुछ पड़ा हुआ है। जब उन्होंने उस पर गौर से देखा तो पता चला कि वह किसी महिला का शव है.


 उन्होंने तुरंत 100 नंबर पर कॉल किया और कुछ ही मिनटों में इंस्पेक्टर बालाकुमारन वहां पहुंच गए। लड़की के सिर के पिछले हिस्से में गोली लगी थी और वह खून से लथपथ मृत पड़ी थी। यह कोई और नहीं बल्कि नेहा निक्सन हैं।


 अब जांच शुरू करने वाले बाला ने अपराध स्थल को सुरक्षित कर लिया। तुरंत फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर आकर सारे सबूत जुटाए. नेहा को पूरी तरह से तीन गोलियां मारी गईं और उनमें से एक सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। तब उसके दाहिने पैर में दो गोलियों के खोखे थे और एक जूता गायब था। लेकिन उसके दाहिने पैर में कीचड़ नहीं था. हालाँकि, उसके घुटनों में काफी चोट के निशान थे।


 नेहा को तीन गोलियां मारी गईं लेकिन घटनास्थल पर केवल दो गोलियों के खोखे थे। बाला को संदेह हुआ, ''क्या उसे पहले कहीं और गोली मारी गई और उसके बाद उसे वहां से घसीटा गया और वहां दो बार गोली मारी गई.'' इसकी वजह से उसके घुटनों में काफी चोटें आईं।”


 इसी तरह जहां नेहा का शव मिला, वहां से ठीक 20 फीट की दूरी पर बाला को बीयर की दो खाली बोतलें मिलीं। लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि बीयर की बोतलों का हत्या से कोई संबंध है या नहीं. इसके अलावा नेहा के शरीर पर बालों के अलावा छोटे बाल भी पाए गए। नेहा के साथ बलात्कार होने का कोई निशान नहीं था.


 अब कोई छोटी-मोटी चीज न छोड़ते हुए सारी संदिग्ध चीजें इकट्ठी कर ली गईं। इसके बाद जांच शुरू करने वाले बालाकुमारन के लिए एक चौंकाने वाली खबर इंतजार कर रही थी. शायद उसे सदमा न लगे. लेकिन नेहा का परिवार काफी सदमे में था.


 जब बालाकुमारन ने नेहा का बैकग्राउंड चेक किया तो उन्हें पता चला कि वह एक वेश्या थी। नेहा ने अपने परिवार से झूठ बोला कि वह कंपनी सेक्रेटरी ऑफिस में 21 महीने से आर्टिकलशिप कर रही है। वह कॉल गर्ल का काम कर रही थी. चूंकि ये बेहद खतरनाक काम है इसलिए बाला की संदिग्धों की लिस्ट बहुत बड़ी हो गई.


 जांचकर्ताओं को नेहा की कार चार किलोमीटर दूर एक पार्किंग में मिली। जैसा कि बाला ने सोचा था कि उस कार में एक और गोली का खोखा था। उन्होंने पुष्टि की कि नेहा को उनकी कार के अंदर गोली मारी गई थी। कार की सभी खिड़कियों पर खून के छींटे थे. कार के अंदर उसी ब्रांड की एक बंद बीयर की बोतल थी जो घटनास्थल पर मिली थी।


 कार के दरवाजे के नीचे लगे खून से यह साबित हो रहा है कि नेहा को गोली मारने के बाद उसे कार से बाहर घसीटा गया था। साथ ही उसका गायब जूता कार की ड्राइवर सीट के नीचे था। अब कातिल को ढूंढने के लिए बाला ने यह पता लगाना शुरू किया कि इंस्टाग्राम पर मैसेज किसने भेजा था।


 सौभाग्य नगर, सितरा


 3:50 अपराह्न


बाला ने पाया कि यह 27 वर्षीय अधित्या के अपार्टमेंट से आया था। जब बाला ने अधित्या की जांच की, तो उसने कहा: “सर। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है।” उनके बहाने के अनुसार, जब यह घटना घटी तो उन्होंने कहा: "मैं अपने अपार्टमेंट में था।" लेकिन बालाकुमारन को सर्च वारंट मिल गया और उन्होंने अपने घर की तलाशी शुरू कर दी।


 वहां 380 कैलिबर की पिस्तौल मिली जिसका इस्तेमाल घटनास्थल पर किया गया था. अधित्या के फोन में एक ड्रॉअर के अंदर इंस्टाग्राम पर कुछ ब्लॉक किए गए पेज पाए गए। ब्लॉक किए गए पेज एस्कॉर्ट कॉल गर्ल सेवाओं के खाते थे। इन सबके अलावा जूतों की एक जोड़ी थी।


 फोरेंसिक टीम ने उस जूते की सूक्ष्म स्तर पर जांच की. जूतों के निचले हिस्से में उन्हें खून के तेज छींटे मिले। जब उन्होंने खून का डीएनए और पीसीआर टेस्ट किया तो पुष्टि हो गई कि यह नेहा का ही है। हत्या के समय हत्यारे ने वही जूते पहने थे।


 अब अगले बालाकुमारन ने उस पिस्तौल का परीक्षण किया जो अधित्या के घर में मिली थी। यह एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल है. फोरेंसिक टीम ने जब घटनास्थल पर मिले खोखों से इसका मिलान किया तो इस बात की 100 फीसदी पुष्टि हो गई कि उसी पिस्टल से नेहा की हत्या की गई है.


 बालाकुमारन को पर्याप्त से अधिक सबूत मिले। वहीं, अधित्या के पिता पोन्नुस्वामी टूट गए हैं। वह पुलिस के सामने समाज में अपनी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए अपने बेटे को कोसता है।


 सभी सबूतों से पता चला कि अधित्या ही हत्यारा था। हालाँकि, उन्होंने लगातार कहा: “सर। मैंने यह नहीं किया. मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है।”


 बालाकुमारन को उसी समय एक और चौंकाने वाली खबर मिली। नेहा की हत्या से तीन दिन पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी. एक कॉल गर्ल एक ग्राहक से मिलने एक अपार्टमेंट में गई. जब वह गई तो पूरे अपार्टमेंट में अंधेरा था। उस अपार्टमेंट में रोशनी नहीं थी. पूरा घर रोशनी की जगह मोमबत्तियों से भर गया।


 अब कॉल गर्ल धीरे-धीरे अपार्टमेंट के अंदर गई और अपने ग्राहक को देखा। अब हॉल में खड़ी एक क्लाइंट ने अपनी सारी ड्रेस उतारने को कहा. लड़की ने भी अपनी सारी ड्रेस उतार दी. जब उसने अपनी पोशाक उतार दी, तो अप्रत्याशित समय में ग्राहक ने चाकू उठा लिया। उसने कॉल गर्ल को उसके सारे पैसे देने की धमकी दी। लड़की ने सारे पैसे दे दिए और इनर में अपार्टमेंट से भाग गई।


 यह जानकर बालकुमारन ने अधित्या से पूछा: “क्या तुमने भी ऐसा किया है? मुझे बताओ।"


 अब, अधित्या ने एक ऐसी कहानी कहनी शुरू की जिस पर कोई विश्वास नहीं कर सकता। यहां तक ​​कि एक बच्चा भी उस कहानी पर विश्वास नहीं करेगा. उसने कहा: “सर. किसी ने मेरे जूते और पिस्तौल ले ली. दोबारा हत्या करने के बाद मेरे घर आकर रख दिया। कोई मुझे फंसाने की कोशिश कर रहा है।”


 अब बालाकुमार ने कॉल गर्ल को अधित्या की तस्वीर दिखाई, जो अपने ग्राहक से इनर में भाग गई थी। उसने पूछा: “अरे. क्या वह वही है जिसे तुमने उस दिन देखा था?”


 "नहीं साहब। वह वह नहीं है” कॉल गर्ल ने कहा। उसने उसके पास एक अन्य आदमी की फोटो चुनी। कॉल गर्ल ने बालाकुमारन से कहा: "इस लड़के ने मुझे केवल उस दिन धमकी दी थी, सर।"


जब बालाकुमारन ने कॉल गर्ल से वह अपार्टमेंट दिखाने के लिए कहा जो वह उस रात गई थी, जैसा उसने सोचा था कि अधित्या का अपार्टमेंट दिखाए बिना, उसने अधित्या के अपार्टमेंट से कुछ दूरी पर एक और अपार्टमेंट दिखाया। इससे बाला असमंजस में पड़ गया और उस अपार्टमेंट की तलाशी लेने लगा.


 उस अपार्टमेंट में जो शख्स था उसका नाम अफसल मोहम्मद था. कॉल गर्ल ने उसकी फोटो से ही पहचान कर ली। अब जैसा कि कॉल गर्ल ने कहा था, जब बाला अपार्टमेंट के अंदर गया, तो उन्होंने देखा कि उस अपार्टमेंट में बिजली नहीं थी। आगे उन्होंने एक अहम सबूत देखा जो इस केस की दिशा बदल देगा. उस अपार्टमेंट के अंदर उसी ब्रांड की बीयर की बोतल थी जो नेहा के अपराध स्थल पर मिली थी।


 बाला ने जब अफसल का बैकग्राउंड चेक किया तो पता चला कि वह नशे का आदी था. अब एकत्र की गई बीयर की बोतल को फॉरेंसिक लैब में भेजा गया और उस बीयर की बोतल में जो सीरियल नंबर था, और जो दो बीयर की बोतलें घटनास्थल पर मिली थीं, और जो बीयर की बोतल नेहा की कार में खुली मिली थी, उसका सीरियल नंबर क्या था? एक ही बैच में.


 बाला को अधित्या द्वारा कही गई अविश्वसनीय कहानी याद आई। अधित्या ने उस कहानी के साथ एक और बात कही।


 “चूँकि मेरे दोस्त के अपार्टमेंट में बिजली नहीं थी, हाल ही में पिछले दो दिनों से वह मेरे अपार्टमेंट में रह रहा था सर।” वह दोस्त कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद अफसल है।


 अब जब बालाकुमारन ने उन्हें मिली सारी जानकारी को जोड़ा तो उन्हें सब कुछ साफ़ नज़र आ रहा था कि उस दिन क्या हुआ होगा। अधित्या ने जो अविश्वसनीय कहानी कही वह सच है। अधित्या ने यह हत्या नहीं की। मुहम्मद अफसल ने किया।


 अफसल जो नशे का आदी था, उसके पास इसे खरीदने के लिए पैसे नहीं थे और उसने एस्कॉर्ट कॉल गर्ल सर्विस को फोन किया। उसने कॉल गर्ल को अपने अपार्टमेंट में आने के लिए कहा। उसके बाद उन्होंने कहा: "मेरे अपार्टमेंट में कोई करंट नहीं है।"


 अफसल अस्थायी रूप से अधित्या के अपार्टमेंट में गया और वहां उसने अधित्या की पिस्तौल देखी। उस दिन उन्होंने एस्कॉर्ट सर्विस को फोन किया और बाहर डेटिंग के लिए बुक किया। अफसल ने जो फोन किया वह नेहा के पास गया।


 अफसल अधित्या की पिस्तौल और बूट लेकर गया था। जब वह गया तो उसने बीयर का एक केस खरीदा। अफसल से मिलने के बाद नेहा उसे अपनी कार में ले गई. जैसे ही वह अंदर गया, उसने कार को मानव यातायात से रहित एक सुनसान जगह पर चला दिया।


 एक जगह कार रोककर दोनों बीयर पीने लगे। बीयर पीने के बाद अचानक अफसल ने बंदूक निकाल ली और नेहा के सिर पर तान दी. उसने उसके पास मौजूद सारे पैसे मांगे। लेकिन, नेहा ने कहा: "मेरे पास पैसे नहीं हैं।" इसी बात से गुस्से में आकर अफसाल ने उसके सिर में गोली मार दी.


 इसके बाद अफसल ने नेहा को कार से बाहर खींचकर कीचड़ भरी सड़क पर डाल दिया. उसने फिर उसे दो गोलियां मारीं. उसके बाद उसने नेहा की कार को कुछ दूरी पर छोड़ दिया और अधित्या के अपार्टमेंट में चला गया जैसे कि उसे कुछ पता ही नहीं हो।


 अफसल ने अधित्या के जूते और पिस्तौल एक ही स्थान पर रख दिए। उन्होंने इस मामले में अधित्या को फंसाने की कोशिश की। लेकिन अफसल को नहीं पता था कि जो बीयर उसने पी है वह उसे पकड़वा देगी. अफसल को बालकुमारन ने गिरफ्तार किया था। जबकि, अदालत द्वारा इस मामले में उसे गलत तरीके से फंसाने के लिए माफी मांगने के बाद अधित्या को जेल से रिहा कर दिया गया।


 पोन्नुस्वामी ने अपने बेटे से माफ़ी मांगी, जिस पर अधित्या ने कहा: “आपको माफ़ी की ज़रूरत नहीं है पिताजी। सब मेरी गलती थी. मैं इस दुनिया की क्रूर सच्चाई नहीं जानता था। लेकिन, मेरे जीवन के इस कठोर सबक ने मुझे यह समझना सिखाया कि यह दुनिया कितनी स्वार्थी है। कोर्ट के बाहर दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया.


 उपसंहार


 अगर बालाकुमारन ने इस मामले की गहराई से जांच नहीं की, तो निर्दोष अधित्या इस मामले में फंस सकती है। पुलिस और फॉरेंसिक टीम की शानदार जांच की वजह से इस मामले में असली हत्यारे की पहचान हो गई.


 तो पाठको. आपने क्या सोचा कि हत्यारा कौन है? बिना भूले इसे कमेंट करें। इस कहानी को अपने उन दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें जो अपराध-रोमांच और जांच पसंद करते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime