Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

4.3  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

अंदर का शैतान

अंदर का शैतान

16 mins
744


नोट: यह कहानी तमिलनाडु के कुलिथलाई में हुई वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित है।


 19 अक्टूबर 2004


 कुलिथलाई, करूर जिला


 करूर जिले के कुलिथलाई में जोथी रामलिगम अपनी पत्नी मीनाक्षी के साथ रह रहे थे। वह वहां खेती कर रहे थे और उनकी पत्नी ने एमए और बी.एड. पूरा किया था। वह पास के पनिकमपट्टी सरकारी स्कूल में शिक्षिका के रूप में कार्यरत थी। उनकी जिंदगी बहुत खुशहाल चल रही थी.


 उस दिन हमेशा की तरह रामलिंगम अपनी खेती का काम करने लगे और उनकी पत्नी मीनाक्षी भी स्कूल चली गयी। क्षेत्र में कोई भी उसे जाने बिना नहीं है। अगर मीनाक्षी की टीचर स्कूल के लिए तैयार हो जाती हैं तो समय सुबह 8:30 बजे का होता है और अगर वह स्कूल से लौटती हैं तो समय शाम के 6:00 बजे का होता है.


 ऐसे तो बिना घड़ी देखे ही हर कोई समय बता देगा। वह समय की पाबंदी को उस उत्तम स्तर पर बनाए रखेगी। मीनाक्षी के मुताबिक वह घर से स्कूल के लिए निकलेंगी और स्कूल से घर के लिए. उस दिन भी, उसने अपने पति रामलिंगम के लिए खाना बनाया, दोपहर के भोजन के लिए खाना लिया और अपनी TVS50 बाइक पर स्कूल चली गई।


 समय शाम के 6 बजे का है. लेकिन शिक्षक घर नहीं लौटे. रामलिंगम ने तुरंत स्कूल को फोन किया। चूंकि उस समय मोबाइल फोन नहीं थे. जब उन्होंने स्कूल में फोन किया तो उन्होंने कहा, वह पहले ही जा चुकी है।


 चूँकि 6 बज चुके थे और उसकी पत्नी घर नहीं लौटी, रामलिंगम सीधे स्कूल गया, और उसने वहाँ के चौकीदार से पूछताछ की। लेकिन चौकीदार ने ज़ोर देकर कहा कि टीचर मीनाक्षी पहले ही जा चुकी हैं. हालाँकि उन्होंने अंदर जाकर पूरे स्कूल की तलाशी ली और कार्यालय में जो लोग थे, जिनमें हेडमास्टर और कुछ शिक्षक भी शामिल थे, उन्होंने सभी के बारे में इसी तरह पूछताछ की। सभी ने कहा कि मीनाक्षी टीचर पहले ही जा चुकी हैं।


 अब रामलिंगम को समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें। वह जिस प्रकार घर से स्कूल आया था उसी प्रकार वापस लौटा और जब वापस लौटा तो रास्ते में सभी के बारे में पूछताछ की। स्कूल और घर जाने के रास्ते में मारुदुर में एक रेलवे क्रॉसिंग है।


 उन्होंने उस गेट पर काम करने वाले व्यक्ति के बारे में पूछताछ की.


 गेटमैन ने कहा, "मैंने सुबह मीनाक्षी टीचर रामलिंगम को स्कूल जाते देखा था. लेकिन मैंने उन्हें शाम को लौटते नहीं देखा."


 इससे घबराए रामलिंगम ने यू-टर्न लिया और मेट्टुमरुदुर गए, जो रेलवे गेट से पहले है, और उन्होंने अपने दोस्त तिरुपति के बारे में पूछताछ की, जो एक उर्वरक की दुकान चला रहा था।


 अब उनके दोस्त तिरुपति ने कहा, "मैंने मीनाक्षी दा को देखा। वह स्कूल के बाद कुलीथलाई गईं।" यह सुनकर रामलिंगम को यकीन हो गया कि वह मेट्टुमरुदुर आएगी। उसने उस खाद की दुकान से लेकर अपने घर तक अपने सभी दोस्तों और रिश्तेदारों से उसे ढूंढने के लिए कहा और उन्होंने भी उसे ढूंढा। लेकिन हर जगह तलाश करने के बाद भी उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल सकी कि मीनाक्षी कहां गई या उसके साथ क्या हुआ। समय रात के 11 बजे का है.


 बिना देर किए रामलिंगम पुलिस स्टेशन गए और शिकायत दर्ज कराई और इंस्पेक्टर अधित्या ने तीस मिनट के भीतर एफआईआर दर्ज की और उसकी तलाश शुरू कर दी। उन्होंने सभी जगहों की जांच भी की. लेकिन रामलिंगम द्वारा ज्ञात चीज़ों के अलावा, अधित्या को कोई नई चीज़ नहीं मिल सकी। अगले दिन, अधित्या और उनकी टीम मीनाक्षी को नहीं ढूंढ सके।


 दो दिन और एक सप्ताह हो गए, और दिन इसी तरह बीत गए। लेकिन मीनाक्षी के बारे में कोई जानकारी नहीं है. जब अधित्या जांच कर रही थी, तो रामलिंगम भी यह देखने के लिए वहां गए कि क्या कोई सुधार हुआ है।


एक दिन, जब वह पूछताछ करने गए, तो इंस्पेक्टर अधित्या ने कहा, "सर। शांत रहें। इसमें कई बड़े लोग शामिल हैं, और यहां तक ​​​​कि सत्तारूढ़ दल के पूर्व विधायक भी इसमें शामिल थे।"


 यह सुनकर रामलिंगम हैरान रह गए और उन्हें समझ नहीं आया कि क्या करें। वह यह सोचकर दुखी था कि वह सत्तारूढ़ दल के खिलाफ क्या कर सकता है।


 "मेरे और राजनेताओं के बीच क्या संबंध है?" वह नहीं जानता था कि उसकी पत्नी के लापता होने के मामले में राजनेता कैसे शामिल थे।


 कुछ दिनों बाद रामलिंगम चुप हो गये। चूंकि वह सत्ताधारी दल के खिलाफ कुछ नहीं कर सकते. लेकिन मीडिया इस मामले पर चुप नहीं रहा. तमाम मीडिया ने लिखा कि इस मामले में सत्ता पक्ष के पूर्व विधायक और उनका बेटा शामिल हैं.


 इससे पूरे तमिलनाडु राज्य को झटका लगा और यह सत्तारूढ़ पार्टी के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया. लेकिन जांच में पुलिस को पता चला कि इस मामले में सत्ता पक्ष के पूर्व विधायक और उनके बेटे का हाथ नहीं है.


 मामले के बारे में बार-बार पूछताछ करने के कारण अधित्या ने रामलिंगम से यह बात कही। थाने में आकर उन्हें परेशान करने से रोकने के लिए उसने राजनेताओं को बहाना बनाया। इसकी जानकारी होने पर उच्च अधिकारियों ने उन्हें कड़ी चेतावनी दी.


 जब ये मामला ऐसे ही चल रहा था तो कुछ दिन बाद बेंगलुरु से सूचना आई कि उन्हें मीनाक्षी टीचर मिल गई है. तुरंत, रामलिंगम, इंस्पेक्टर अधित्या और पुलिस टीम वहां गई और बैंगलोर में, उन्होंने मीनाक्षी के रूप में एक शव दिखाया।


 अब अधित्या ने रामलिंगम को बुलाया और उससे शव की पहचान करने को कहा। वह डर और घबराहट में शव के पास गया। लेकिन शव देखने के बाद उन्हें थोड़ा आराम हुआ. चूंकि ये उनकी पत्नी मीनाक्षी की टीचर नहीं थीं. वह किसी और महिला का शव था जो मीनाक्षी की उम्र और शक्ल की थी।


 यह देखकर और यह विश्वास करके कि वह कहीं न कहीं जीवित होगी, रामलिंगम अपनी जन्मभूमि वापस आ गये।


 दो साल बाद


 2006


 इसी तरह साल बीतते गए और 2006 में सत्ताधारी पार्टी बदल गई. रामलिंगम को उम्मीद थी कि अगर सत्तारूढ़ दल बदल गया तो कुछ बदल जाएगा। लेकिन उनकी अपेक्षा के अनुरूप कोई बदलाव नहीं किया गया, और मामले में कुएं में पत्थर की तरह कोई सुधार नहीं दिखा।


 इसके कारण, रामलिंगम ने मदुरै उच्च न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की, और इस बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका की जांच करने वाले न्यायाधीशों ने कहा: 1.5 साल से लापता सरकारी शिक्षक के मामले में कोई सुधार नहीं हुआ है। इसलिए, मैं सीबी सीआईडी ​​को सौंप रहा हूं।”


 सीबी सीआईडी ​​ने भी इस मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी. तिरूपति की खाद की दुकान से लेकर मीनाक्षी के शिक्षक के घर तक, उन्होंने हर जगह जांच की और हर जगह तलाशी ली। उस सड़क से अलग होने वाली छोटी-छोटी सड़कें और जंगल के रास्ते, हर जगह तलाशी और जांच की गई और सीबीसीआईडी ​​को जिस कुएं पर संदेह हुआ, उसमें उतरकर मीनाक्षी टीचर की लाश या उनके टीवीएस 50 की तलाश की गई। लेकिन उन्हें भी कोई सबूत नहीं मिला.


 रामलिंगम भी निराश होने लगे।


 22 जून 2006


इस बीच, राजेंद्रन गार्डन नामक स्थान पर, मालिक ने अपने केले के खेत में नए पौधे लगाने का फैसला किया। वह तीन सदस्यों के साथ गड्ढा खोद रहा था। जब वे खुदाई कर रहे थे तो उन्हें कुछ अलग चीज़ मिली। उन्होंने सोचा कि यह खजाना है और तेजी से खुदाई शुरू कर दी। लेकिन वहां उन्हें खजाना नहीं बल्कि कंकाल मिला।


 वे आश्चर्यचकित रह गए और मालिक को सूचित किया। लेकिन कंकाल से डरे मालिक ने उन्हें कंकाल को अलग-अलग जगहों पर दफनाने के लिए कहा। चूंकि उसने यह बात पुलिस से कही, इसलिए उसे थाने और कोर्ट जाना पड़ेगा. इतना ही नहीं, उसे डर था कि वे उस पर शक करेंगे।


 चार दिन बाद


 26 जून 2006


 इसी बीच वीएओ का एक अधिकारी गांव में आया. वीएओ को देखकर राजेंद्रन डर गए और उन्हें लगा कि वह वहां कंकाल के बारे में पूछताछ करने आए हैं। उन्होंने उस कंकाल के बारे में बात की जो उन्होंने चार दिन पहले देखा था।


 VAO वहां टैक्स वसूलने आया था, लेकिन खबर सुनकर उसके होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना तहसीलदार को दी। उसके आने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई और वहां आए अधित्या ने कंकाल पर एक क्षतिग्रस्त साड़ी और आंतरिक वस्त्र देखा, और उन्हें एहसास हुआ कि यह एक लड़की का है। उन्होंने अपने थाने में दर्ज सभी महिलाओं की गुमशुदगी के मामलों की जांच की.


 वहीं, अधित्या ने डॉक्टरों की मदद से मौके पर ही पोस्टमॉर्टम किया। उन्होंने पाया कि यह कंकाल किसी 30 से 35 साल की महिला का है और तुरंत उन्हें मीनाक्षी की टीचर की याद आ गई. क्योंकि उसके थाने में, उस उम्र में लापता महिलाओं की सूची में वह अकेली थी।


 हालाँकि, विस्तृत शव परीक्षण के लिए, कंकाल को त्रिची जीएच लाया गया था। उसी समय अधित्या और सीबी सीआईडी ​​ने रामलिंगम को सूचित किया और उन्हें वहां आने के लिए कहा। आते ही उन्होंने उसे हरे रंग की साड़ी दिखाई, जो कंकाल के ऊपर थी. यह देखकर वह रोने लगा।


 "हाँ। यह मेरी पत्नी मीनाक्षी है सर। जिस दिन वह लापता हुई, उसने हरे रंग की साड़ी पहनी हुई थी।" इतना ही नहीं, उसने कहा कि चांदी की अंगूठी और चांदी की पायल उसकी है। डीएनए रिपोर्ट और ऑटोप्सी रिपोर्ट से पुष्टि हुई कि कंकाल मीनाक्षी की टीचर का ही है.


 डीएनए 100% मीनाक्षी के शिक्षक के माता-पिता के डीएनए से मेल खाता है। अधित्या को पता चला कि उसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। जो मामला डेढ़ साल तक कुएं में पत्थर की तरह पड़ा था, अब खरगोश की तरह तेजी से आगे बढ़ने लगा है.


 अब अधित्या ने जांच की कि राजेंद्रन गार्डन में कौन अक्सर आता था और पिछले दो वर्षों से वहां काम करने के लिए कौन आया था, इसकी एक बड़ी सूची ली। उन्होंने सभी को अलग-अलग बुलाकर जांच की और किसी को नहीं छोड़ा।


 अधित्या जब जांच कर रही थी तो उसे शनमुगावेल नाम के एक शख्स पर शक हुआ. पुलिस ने जांच की तो उसने कहा, ''इस मामले से मेरा कोई लेना-देना नहीं है.''


पुलिस की जांच सिर्फ उनकी जांच नहीं है. (अगर उन्हें किसी पर शक होगा तो वे छिपकर उस पर नजर रखना शुरू कर देंगे।)


 अधित्या को शनमुगावेल पर संदेह था। चूँकि वह पिछले दो वर्षों में किसी नौकरी पर नहीं गया। लेकिन वह बेतहाशा खर्च कर रहा था, भले ही वह किसी नौकरी पर नहीं गया था। जब अधित्या ने गांव में शनमुगवेल की जांच की, तो उसे पता चला कि उसने अपनी पत्नी के लिए नए गहने खरीदे हैं।


 फिर, उन्होंने शनमुगावेल को जांच के लिए बुलाया। लेकिन उन्होंने कहा कि वह शहर से बाहर हैं और अभी नहीं आ सकते. उसी समय, अधित्या को जानकारी मिली कि वह कुलिथलाई किसान बाजार में है।


 अधित्या तुरंत वहां गई, शनमुगावेला को गिरफ्तार कर लिया और जांच शुरू कर दी।


 "सर। मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता। कृपया मुझे छोड़ दीजिए।"


 "फिर आपके पास इतने पैसे कैसे आये? आपके लिए अपनी पत्नी के लिए गहने लाना कैसे संभव है?" शांत मुस्कान के साथ उसे घूरते हुए, अधित्या ने कहा, "शन्मुगावेल। यदि आप सच बताते हैं तो अच्छा है। अन्यथा। कॉन्स्टेबल!" अधित्या ने तेजी से पीछे मुड़कर पुलिस की छड़ी की ओर देखा।


 "जांच की मेरी शैली बहुत अलग होगी। सामान्य पुलिस पूछताछ शैली में नहीं।" पिटाई के डर से शनमुगवेल ने स्वीकार कर लिया कि वह ही हत्यारा है.


 जब उसने यह कहा, तो शनमुगवेल ने कहा, "हां सर। हमने ही उसे मार डाला।"


 चूंकि उन्होंने कहा कि मैं के बजाय हम, अधित्या ने जांच शुरू कर दी कि इसमें और कौन शामिल है।


 शनमुगवेल ने कहा, "सर। मैंने अपने दोस्त कुमार के साथ मिलकर शिक्षिका मीनाक्षी के साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी।" तुरंत, अधित्या ने कुमार को गिरफ्तार कर लिया और उन दोनों से कबूलनामा ले लिया। वे बताने लगे कि घटना वाले दिन मीनाक्षी की टीचर के साथ क्या हुआ था.


 दो साल पहले


 अक्टूबर 2004


 कुलिथलाई भारती नगर के रहने वाले शनमुगावेल और मारुदुर के कुमार दोस्त थे। वे दोनों निर्माण कार्य के लिए जा रहे थे और जब उनके पास काम नहीं होता तो वे शराब बेचते थे और उन्हें नियमित रूप से शराब पीने की आदत थी।


 मीनाक्षी टीचर का घर शनमुगावेल के ससुर के घर के पास ही था। वह जब भी अपने ससुर के घर जाता है तो उसे टीचर मीनाक्षी नजर आती है। जब उसने उसे देखा तो पाया कि उसने बहुत सारे आभूषण पहने हुए थे। चूँकि वह सुन्दर थी, इसलिए उसे उससे स्नेह था।


 जब ऐसा था, एक दिन, शनमुगवेल और कुमार चिल्ला रहे थे कि उनके पास शराब पीने के लिए पैसे नहीं हैं।


 "मेरे पास एक विचार है, कुमार," शन्मुगावेल ने कहा।


 "वह क्या है दा?" कुमार ने पूछा, जिस पर शनमुगावेल ने कहा: "मीनाक्षी बहुत सारे गहने पहनेगी, और मुझे सारी जानकारी पता है कि वह कब स्कूल जाएगी और कब लौटेगी। हम उससे गहने चुरा सकते हैं।"


 इसके लिए उन्होंने एक परफेक्ट प्लान बनाया. स्कूल के रास्ते में, राजेंद्रन गार्डन नामक एक जगह है, और उन्होंने देखा कि वहाँ कोई मानव यातायात नहीं था। शनमुगवेल और कुमार ने वहां शिक्षिका मीनाक्षी को लूटने का फैसला किया।


 19 अक्टूबर 2004


घटना वाले दिन रोज की तरह शिक्षिका मीनाक्षी स्कूल गयीं और शाम को अपनी टीवीएस 50 से स्कूल से लौट रही थीं. अपने घर के रास्ते में तिरूपति फर्टिलाइजर शॉप को पार करने के बाद जब वह राजेंद्रन गार्डन के पास पहुंची, तो अचानक नारियल की एक शाखा उसके ऊपर गिर गई। इससे वह लड़खड़ाकर गिर पड़ी।


 शिक्षिका मीनाक्षी अपनी बाइक से बिछड़ गईं और तुरंत एक व्यक्ति उनकी ओर दौड़ा। तभी पीछे से एक और शख्स उसकी तरफ दौड़ा. शिक्षिका ने सोचा कि वे उसकी मदद करने आ रहे हैं। लेकिन वह नहीं जानती थी कि वे ही उसके गिरने का कारण थे।


 जो लोग उसकी ओर दौड़े वे शन्मुगावेल और कुमार थे। उस समय, जब शिक्षक स्कूल से आए, तो वे योजना के अनुसार राजेंद्रन गार्डन गए।


 कुमार खड़ा था और देख रहा था कि शिक्षक आ रहे हैं या नहीं, और शनमुगवेल ने अपने हाथ में नारियल की एक शाखा ली और उसे चाकू से काट रहा था ताकि दूसरों को उस पर शक न हो। जैसा कि उन्होंने सोचा था, मीनाक्षी की टीचर भी अपनी टीवीएस50 में सही समय पर वहां आ गईं।


 यह देखकर कुमार ने शनमुगवेल को इशारा किया और जब शिक्षिका पास आईं तो उन्होंने शाखा उनके ऊपर रख दी. चूँकि अचानक उसके ऊपर कुछ गिरा तो वह लड़खड़ा कर गिर पड़ी. अब उन दोनों ने मीनाक्षी की टीचर की साड़ी खींचकर उसके मुँह में दबा दी और उसे खींचकर पास के केले के खेत में ले गए।


 जब वे उसे बागान के खेत के अंदर खींच ले गए, तो दोनों ने उसके कान, गर्दन और हाथों से सारे गहने ले लिए। शनमुगवेल और कुमार ने उसके हाथ में केवल चांदी की अंगूठी और पैर में चांदी की पायल छोड़ी। इसके अलावा, वे सभी सोने के गहने ले गए। उनकी योजना गहने लेकर वहां से भागने की थी.


 उस योजना में टीचर मीनाक्षी को देखकर कुमार का मन विचलित हो गया.


 "अरे शनमुगम। हमें मीनाक्षी को ऐसे क्यों छोड़ना चाहिए? वह बहुत सुंदर है, है ना?" कुमार ने उससे कहा


 जब मीनाक्षी अध्यापिका के मुँह में साड़ी होने के कारण उन्हें साँस लेने में कठिनाई हो रही थी और जब वह उनसे बचने के लिए संघर्ष कर रही थी, उसी समय कुमार ने अपने कपड़े उतार दिए और भयभीत अध्यापिका के पास आ गये। उसने उसके इनरवियर और बिकिनी को उतारकर उसे पूरी तरह से नग्न कर दिया ताकि वह किसी से मदद के लिए चिल्ला न सके।


 अब, कुमार ने शिक्षिका मीनाक्षी के साथ बलात्कार करना शुरू कर दिया और यह देखकर, शनमुगवेल, जो पहले से ही उस पर क्रश था, ने भी उसके लिए कामना की। इसके बाद वह उसके साथ बलात्कार करने लगा और दोनों ने अपनी हवस मिटाई।


 हालाँकि, उन्हें डर लगने लगा कि आगे क्या किया जाए।


 "अरे कुमार। अगर हम टीचर को ऐसे ही छोड़ देंगे तो वह पुलिस से कहेगी कि हमने ही उसके साथ बलात्कार किया और उसे लूटा। क्योंकि वह मुझे अच्छी तरह से जानती थी। इसलिए उसे जिंदा छोड़ना खतरनाक है।" उसने मीनाक्षी की अध्यापिका की ओर देखा।


 नारियल की शाखा काटने के लिए शनमुगवेल के हाथ में जो चाकू था, उससे वह शिक्षिका मीनाक्षी के शरीर पर बैठ गया और जब वह बेहोश हो गई, तो उन्होंने उसकी गर्दन काट दी और उसे मार डाला।


 उपस्थित


 फिलहाल, अधित्या ये कबूलनामा सुनकर हैरान है। वह दोनों से बहुत नाराज थे. अपने गुस्से पर काबू पाते हुए उन्होंने कुमार और शन्मुगावेल को घूरकर देखा।


"उसके बाद क्या हुआ?" अधित्या ने धीमी आवाज़ में पूछा।


 "इसके बाद हमने तीन फुट का गड्ढा खोदा और उसे वहीं दफना दिया, सर। हम यह सोचकर जाने के लिए तैयार थे कि सब कुछ खत्म हो गया। लेकिन हमने मीनाक्षी टीचर की TVS50 के बारे में सोचा। अगर किसी ने बाइक देखी, तो वे यहां खोजना शुरू कर देंगे।" और वे पाएंगे कि शिक्षक को कुछ हुआ है।" शनमुगावेल ने कहा।


 उसके कबूल करने के बाद, कुमार ने कहा, "सर। हमने सोचा कि आगे क्या करना है, और वहां से थोड़ी दूर, एक कुएं में जिसमें हर समय पानी रहता था, हमने उस टीवीएस 50 को उसके अंदर डाला और वहां से भाग निकले, सर।"


 जिस समय वे यह सब कर रहे थे, उसी समय रामलिंगम सड़क पर हर जगह अपनी पत्नी की तलाश कर रहे थे। लेकिन उस वक्त उसे यह नहीं पता था कि कुछ देर पहले ही उसकी पत्नी के साथ ये सब हुआ है. हत्या के बाद कुछ दिनों तक दोनों शांत रहे।


 जब शनमुगवेल और कुमार ने देखा कि पुलिस उनके पास आए बिना दूसरी दिशा में जा रही है, तो उन्होंने लूटे गए गहनों के डर के बिना, सब कुछ बेच दिया और खुशी से खर्च करना शुरू कर दिया।


 उन्होंने आगे कुछ गहने पिघलाए और उन्हें अपनी पत्नियों को दे दिया, जिन्होंने उनका आनंद लिया। जब पुलिस बेंगलुरु में घूम रही थी और पूर्व विधायकों से निपट रही थी, तब शनमुगावेल और कुमार कहीं भी गए बिना अपने क्षेत्र में खुशी से घूम रहे थे।


 इस बीच, अधित्या की मुलाकात उसी गांव में 20 वर्षीय राहुल से हुई, जब उसने उससे एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात के बारे में संपर्क किया। उन्होंने उनसे कहा, "सर। घटना से कुछ घंटे पहले, मैंने शनमुगवेल और कुमार को राजेंद्रन गार्डन में देखा था। जब मीनाक्षी शिक्षक लापता हो गए, तो मुझे उन पर संदेह हुआ और पूछताछ की गई। लेकिन जब मैंने पूछताछ की, तो उन्होंने मुझे जान से मारने की धमकी दी।"


 अब, कबूलनामा मिलने के बाद, अधित्या ने गहने और टीवीएस50 ले लिया। कुल 71 गवाहों की जांच की गई और 23 मार्च 2007 को अदालत ने दोनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और उन्हें त्रिची सेंट्रल जेल में डाल दिया गया। साल बीतते गए, और कुमार को कोई अपराधबोध महसूस नहीं हुआ।


 लेकिन शनमुगावेल तनाव में थे. जब से वह आजीवन कारावास की सजा पाकर जेल आया, उसके परिवार का कोई भी व्यक्ति उससे मिलने नहीं आया। एक समय तो उन्होंने फैसला कर लिया कि अब वह वहां नहीं रहेंगे। आमतौर पर कैदियों को सुबह 6 बजे सेल से बाहर छोड़ दिया जाएगा और उस समय वे नहाएंगे, नहाएंगे और खाना खाएंगे।


 शाम को, रोल कॉल के बाद, उन्हें वापस सेल में डाल दिया जाएगा, और 17 सितंबर, 2014 को, हमेशा की तरह, जेलर ने सेल को खोला और कैदियों को बाहर कर दिया, और शाम को, उन्होंने रोल कॉल लेना समाप्त कर दिया। शनमुगावेल भी वहां थे. लेकिन रोल कॉल के बाद जब सभी लोग सेल में गये तो वह वहां से भाग निकला.


 (रोल कॉल उपस्थिति लेने के अलावा और कुछ नहीं है।) (वहां सभी की जांच करने के बाद वे इसे सेल में भेज देंगे।)


 स्कूल में, अगर हमारे सहपाठी गायब हैं, तो हम खोजेंगे, है ना? ऐसे ही उसके कैदी उसे ढूंढ रहे थे और उन्होंने तुरंत वार्डन को सूचित किया और यह खबर पूरी जेल में फैल गई और सभी लोग उसे ढूंढने लगे।


 खोजते समय एक अपराधी को अपने ब्लॉक के पास एक पीपल का पेड़ मिला और वह चौंक गया। अन्य कैदियों और जेल वार्डन को सचेत करते हुए वे पेड़ के पास गए। उस पेड़ पर, अपने कंबल का उपयोग करके, शनमुगवेल ने आत्महत्या कर ली।


 जब उन्होंने वहां न रहने का फैसला किया तो वह जेल में नहीं था। (उन्होंने पूरी दुनिया में न रहने का फैसला किया।)


 सुबह ही, उसने अपना कंबल बाथरूम के अंदर छिपा दिया, और शाम को, रोल कॉल के बाद, वह दूसरों को बताए बिना भाग गया, और सेल में जाने के बिना, शनमुगवेल ने कीचड़ में जाकर पेड़ पर जाने का फैसला किया।


 उपसंहार


 अगर आप मुझसे पूछें कि मैं 62 साल के व्यक्ति के बारे में ऐसी बात क्यों कर रहा हूं, तो सम्मान उनके व्यवहार के अनुसार दिया जाना चाहिए, न कि उनकी उम्र के अनुसार। क्या शनमुगवेल ने ऐसा व्यवहार किया? उसने शराब पीने के लिए लूटपाट की योजना बनाई और इतना ही नहीं, उसने और उसके दोस्त कुमार ने शिक्षिका मीनाक्षी के साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या भी कर दी। इसलिए शनमुगावेल को लेकर कोई भी दुखी नहीं होगा। लेकिन मुझे बुरा लगा, और इसका क्या मतलब है? कुमार उनकी तरह तनावग्रस्त नहीं हुए. और अगर उन्हें तनाव हुआ होगा तो उन्होंने कोई अच्छा फैसला भी लिया होगा.


तो पाठकों. आप इस कहानी के बारे में क्या सोचते हैं? आप इस अपराध के पीछे के कारण के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आपको लगता है कि इसका कारण यह है कि मीनाक्षी टीचर बहुत सारे आभूषण पहनती थीं? या फिर नशे के शौकीन जो ऐसे पी रहे थे जैसे ये उनका काम हो. क्या इसकी वजह उनकी शराब पीने की आदत है? या फिर शराब की दुकान खोलकर टारगेट सेल देना सरकार की गलती है? हालाँकि लड़कियों को गहने पसंद होते हैं, और भले ही वे बहुत सारे गहने पहनते समय अपने घर से पैदल दूरी पर हों, फिर भी महिलाओं के लिए अकेले जाना खतरनाक है। चूंकि मेरी चार चचेरी बहनें हैं, इसलिए मुझे महिलाओं के दुख-दर्द का भली-भांति एहसास है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime