Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

5  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

सीआईडी: तीसरा मामला

सीआईडी: तीसरा मामला

18 mins
573


नोट: यह कहानी लेखक की कल्पना पर आधारित है। यह किसी भी ऐतिहासिक संदर्भ या वास्तविक जीवन की घटनाओं पर लागू नहीं होता है। यह सी आई डी पद्य में मेरी तीसरी किस्त है और सी आई डी: द सेकेंड केस और सी आई डी: द फर्स्ट केस की अगली कड़ी है। कहानी के साथ मेरे असंतोष के कारण उसी शीर्षक की पिछली कहानी को हटा दिया गया था।


 16 दिसंबर 2021


 नुंगमबक्कम, चेन्नई


 23 साल की अंजलि पालतू जानवरों से बहुत प्यार करती हैं और उन्होंने इससे एक व्यवसाय बनाना शुरू कर दिया। वह तरह-तरह के कुत्तों को पालती है और जिन्हें जरूरत होती है उन्हें बेचती है। यह पशु प्रेमियों के लिए स्वर्ग है। उसने एक ऑनलाइन पेज भी शुरू किया और कुत्तों की उपलब्धता के बारे में पोस्ट किया। वहीं अंजलि भी आठ महीने की गर्भवती थी और कुछ ही महीनों में उसे बच्चा होने वाला है और उसके कुत्ते भी पिल्लों को जन्म देने वाले हैं.


 दोपहर के तीन बजकर 30 मिनट


 समय शाम के ठीक साढ़े तीन बजे हैं। अंजलि की मां श्रद्धा ने हड़बड़ाहट में 108 को फोन किया। उसने कहा: “सर। मेरी बेटी आठ महीने की गर्भवती है. मैं अभी बाहर निकला और घर आया और जब मैं घर आया, तो मैंने देखा कि मेरी बेटी का पेट फट गया है और वह फर्श पर पड़ी है।”


 उसने जो कहा, उसने सभी को चौंका दिया। उसने कहा: "पूरे घर में बहुत खून है। मुझे नहीं पता कि क्या हुआ। कृपया मदद के लिए तुरंत आएं!" पैरामेडिकल टीम और पुलिस अधिकारी अबिनेश तुरंत वहां गए।


 "यह मेरे जीवन में एक अविस्मरणीय अपराध दृश्य है।" अबिनेश ने टीम से कहा। जब तक वे वहां पहुंचे, अंजलि की मौत हो चुकी थी। जब अबिनेश अपराध स्थल से बाहर आया, तो एक मीडिया रिपोर्टर उससे एक सवाल पूछने के लिए दौड़ा, जिस पर उसने कहा: "धैर्य, धैर्य सर! हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। हम मामले की प्रगति के बारे में जल्द ही अपडेट करेंगे।”


 नवंबर 2008


 मुंबई, रात 10:00 बजे


 ऋषि खन्ना, उनके माता-पिता उन्नीकृष्णन-शारदा और उनकी बड़ी बहन शालिनी 5वां भारत-इंग्लैंड एकदिवसीय मैच देख रहे थे, और धोनी और रैना की मैच विनिंग साझेदारी पर चर्चा कर रहे थे और भारत कैसे 7-0 की श्रृंखला जीतने का रिकॉर्ड बनाएगा ( हम पहले ही 5-0 से ऊपर थे, आखिरी दो मैच बाकी हैं)


 मैच के बाद, लगभग 10:00 बजे, ऋषि ने चैनल बदल दिया और अचानक समाचार चैनल "मुंबई में शूटआउट" प्रसारित कर रहे थे। वे लियोपोल्ड कैफे और मेट्रो सिनेमा की तस्वीरें प्रदर्शित कर रहे थे। शुरुआत में उन्हें लगा कि यह स्थानीय घटना हो सकती है और फिर उन्होंने टीवी बंद कर दिया।


 आधे घंटे बाद, पुलिस पर हमला करने के बाद आतंकवादी घुस आए। उन्होंने ऋषि के माता-पिता सहित सड़कों पर सभी पर हमला किया। मारे जाने से पहले उन्होंने ऋषि और शालिनी को बचाया। बचने के लिए ऋषि ने शालिनी को अपने कंधों पर उठा लिया। लेकिन, आतंकी ने निर्दयता से उसके सीने में दो बार गोली मार दी।


 यह महसूस करते हुए, उन्होंने शालिनी को सांत्वना देते हुए कहा: “शालिनी। आपको कुछ नहीं होगा। मैं यहाँ हूँ। मेरी तरफ देखो।" उसने अपने भाई का चेहरा झुकाया और उसे देखकर मुस्कुराई। जब वह पुलिस अधिकारी की मदद लेने वाला था, तब तक वह मर चुकी थी।


 वर्तमान


 अडयार, चेन्नई


 श्याम 4 बजे


आग देखकर ऋषि को दौरे पड़ गए, जिसे उन्होंने घर में अपनी पसंदीदा डिश, मछली पकाने के लिए चालू कर दिया है। चूंकि, आग ने उन्हें मुंबई में हुए बम धमाकों की याद दिला दी, जिसमें उनके परिवार की जान चली गई थी। परेशानी को भांपते हुए, उसकी प्रेमिका मणिकवल्ली उसके दौरे को नियंत्रित करने के लिए आगे आई और उसे सीट पर बैठने के लिए कहा।


 "अब, क्या तुम ठीक हो ऋषि?" 6 महीने की गर्भवती मणिकवल्ली ने उनसे पूछा, जिसका ऋषि ने जवाब दिया: “मैं ठीक हूं। लेकिन, मानसिक रूप से नहीं। अभी भी इस आघात ने मनिका को नहीं छोड़ा है।”


 “ऋषि पर आगे बढ़ने की कोशिश करो। कितने दिनों तक उस घटना के बारे में सोचोगे?” मनिका ने उसे पकड़ कर पूछा। हालांकि, ऋषि गुस्से में उठ जाते हैं।


 "क्या आप जानते हैं? टेलीविजन समाचार चैनलों ने बेशर्मी से हमारे सुरक्षा अभियानों, कमांडो की स्थिति और उनके आंदोलनों की विस्तृत जानकारी का सीधा प्रसारण किया। अपने परिवार को बचाने में विफल रहने के कारण मैं भयभीत, अपमानित, दुखी, क्रोधित और डरा हुआ था। ऋषि ने अपनी बहन शालिनी उन्नीकृष्णन की फोटो देखकर कहा।


 उसके साथ बात करते हुए, अबिनेश घर के अंदर आया और पूछा: "क्या मैंने आप दोनों को परेशान किया है?"


 "नहीं दा। अंदर जाओ।" जिस पर ऋषि ने कहा, अबिनेश घर के अंदर पहुंच जाता है। चाय की चुस्की लेने के बाद, अबिनेश ने शब्द खोजे। उसने कहा: “ऋषि। हमारे सीआईडी ​​विभाग को अब जांच के लिए एक नया मामला मिला है। डीएसपी दिनेश सर ने हमें इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा है।”


 "वह मामला क्या है?"


 "यह मेरा सबसे अविस्मरणीय अपराध दृश्य दा है।" जैसे ही उन्होंने ऐसा कहना शुरू किया, ऋषि ने मणिकवल्ली की ओर देखा। यह समझकर वह कमरे के अंदर चली गई। अब, उन्होंने अबिनेश से उस मामले को जारी रखने के लिए कहा, जिसकी अब तक जांच की जा चुकी है।


 “जब तक मैं अपनी टीम के साथ वहां पहुंचा, पीड़ित अंजलि पहले ही मर चुकी थी। वो 8 महीने की प्रेग्नेंट थी दा. उसका पेट ऐसा लग रहा था जैसे फट गया हो। पूरे घर में खून बिखरा हुआ था और उसके पेट के सभी आंतरिक अंग बाहर निकल चुके थे।


 "अरे। एक सेकंड रुको!" ऋषि ने अबिनेश को रोका।


 "फिर से आओ!"


 "क्या?"


 "वह बात फिर से कहो दा।"


 "पूरे घर में खून बिखरा हुआ था और उसके पेट के सभी आंतरिक अंग बाहर निकल चुके थे।"


 "8 महीने का बच्चा?"


 “उसका 8 महीने का बच्चा पेट में नहीं था, ऋषि। इसका कोई संकेत नहीं था। लगभग 5:15 बजे मणिकवल्ली को सूचित करने के बाद, अबिनेश के साथ, ऋषि नुंगमबक्कम के अपराध स्थल पर जाता है।


 शाम 5:15 बजे


जैसे ही सीआईडी ​​​​विभाग को मामले की जांच की अनुमति मिली, ऋषि और अबिनेश ने सबसे पहले घर के बाहर कई जगहों पर जांच शुरू की। शुरुआत में, उन्होंने एक भीषण हत्या के मामले में जांच को आगे बढ़ाना शुरू किया। हालांकि, घर में किसी की जबरन एंट्री नहीं हुई है।


 17 दिसंबर 2021


 तो ऋषि इस नतीजे पर पहुंचे कि: "हत्यारा अंजलि का जाना-पहचाना व्यक्ति है।" एक एम्बर अलर्ट (डिस्क्लेमर: यह मेरी कहानी के लिए इस्तेमाल किया गया एक काल्पनिक शब्द है। यह प्रणाली यूएसए में उपयोग की जाती है") ऋषि और अबिनेश के वरिष्ठ अधिकारी डीएसपी दिनेश नागमणिकम द्वारा तुरंत दी जाती है। एम्बर अलर्ट एक ऐसी प्रणाली है जो इस तरह से काम करती है कि यदि कोई बच्चा लापता या खतरे में है, तो उस क्षेत्र के सभी लोगों और पुलिस स्टेशनों को तुरंत सूचना भेजी जाएगी। समाचार, रेडियो, टीवी आदि में इसकी सूचना दी जाएगी।


 एम्बर अलर्ट देने के बाद ऋषि ने उस इलाके के लोगों की पड़ताल की और अबिनेश पूछने लगा कि हत्या के दिन घर के सामने कुछ अलग तो नहीं देखा.


 एक गवाह ने कहा, “सर। मैंने अंजलि के घर के सामने एक गंदी लाल रंग की कार खड़ी देखी। लेकिन, मैंने उस कार को इस इलाके में पहले कभी नहीं देखा था।” यदि कोई अपराध होता है, तो पुलिस हमेशा पीड़ित के परिवार के सदस्यों को संदिग्धों की सूची में सबसे ऊपर रखती है। इसी तरह इस मामले में भी सबसे पहले जांच अंजलि के पति विजय अधिथ्या ने की थी.


 लेकिन उसने कहा: “सर। मैं सुबह 7 बजे काम पर चला जाता था और पूरे दिन ऑफिस में ही रहता था। उनकी हत्या से मेरा कोई लेना-देना नहीं है।” जैसा कि उन्होंने कहा, उनके एलेप्पी को क्रॉस चेक किया गया था। अबिनेश ने ऋषि से पुष्टि की कि वह उस दिन अपने कार्यालय में थे। इसलिए उन्हें संदिग्ध सूची से हटा दिया गया।


 तीन दिन बाद


 20 दिसंबर 2021


 5:30 पूर्वाह्न


 ऋषि संदिग्ध सूचियों के बारे में सोच रहे थे जब वह मणिकवल्ली के साथ कुछ गुणात्मक समय बिता रहे थे। उस वक्त उन्हें अंजलि की मां श्रद्धा की याद आई, जो अंजलि के पेट फटने से मरने के एक घंटे बाद आई थीं.


 अबिनेश को बुलाकर ऋषि ने उससे पूछा: “अबिनेश। हमें अंजलि की मां के घर पर जांच करनी है। वह सहमत है। वे दोनों उससे मिलने गए और उससे पूछा: “मैडम। एक घंटे पहले तुम कहाँ थे?”


 "उनका मतलब आपकी बेटी की मौत से एक घंटे पहले मैडम था। ठीक दोपहर 2:30 बजे।” अबिनेश ने कहा, जैसे ही अंजलि की माँ ने अपना सिर नीचे किया।


 “वह उस समय मेरे साथ खुशी से बात कर रही थी सर। और उसके बाद मैंने उसे मृत देखकर 3:30 बजे 108 पर कॉल किया।”


 अपने घर से बाहर आकर, ऋषि और अबिनेश सिगार पीते हैं।


 “ऋषि। इस एक घंटे के बीच अंजलि को कुछ हो गया था।”


 "हम अंजलि के कंप्यूटर की जांच क्यों नहीं कर सकते?" ऋषि ने अबिनेश से पूछा। उसकी माँ की अनुमति से, उन्होंने उसके कंप्यूटर की जाँच की।


 इस घटना से एक रात पहले वह एक महिला से मेल में पिल्ले को बेचने के बारे में बात कर रही थी। और उस औरत ने कहा, "मैडम मैं कल आपके घर आऊंगी और पिल्लों को खरीदूंगी।"


 ऋषि की ओर देखते हुए अबिनेश ने कहा: “ऋषि। यह देखो। 2:30 बजे जब अंजलि की मां उससे फोन पर बात कर रही थी, तब महिला घर में अंजलि के साथ थी। उन्होंने तुरंत अंजलि के कंप्यूटर की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया।


 उन्हें पता चला कि पिल्लों को खरीदने के लिए कहने वाली महिला का नाम रजिया अहमद है। अब फोरेंसिक टीम और ऋषि ने गहराई से पता लगाना शुरू किया कि वह रजिया कौन है और कहां है।


 21 दिसंबर, 2021


तभी अबिनेश को एक और महत्वपूर्ण टिप मिली। कोडंबक्कम से एक महिला ने फोन किया और कहा कि: "जब वह एक डॉग शो में गई, तो उसने ज़रीना नाम की एक लड़की को देखा। अंजलि की तरह जरीना भी कुत्ते पालती और पालती हैं। लेकिन उसी दिन जब अंजलि की हत्या कर दी गई और उसका बच्चा लापता हो गया, तो उसने एक बच्चे को जन्म दिया।”


 ऋषि के साथ वे दोनों जरीना की तलाश करने लगे। तभी उन्हें पता चला कि ज़रीना पांडिचेरी में है, जो नुंगमबक्कम क्षेत्र से 150 किलोमीटर दूर है। लोगों ने उसकी जांच करने के बारे में सोचा।


 जब वे पूछने जा रहे थे कि क्या हुआ और उसके और अंजलि के बीच क्या संबंध है, तो फॉरेंसिक टीम से अबिनेश के पास एक रिपोर्ट आई। रिपोर्ट ने अबिनेश को बुरी तरह झकझोर दिया।


 ऋषि ने उसकी आँखों को देख कर पूछा: “क्या हुआ दा?”


 “ऋषि। रजिया दा नाम का कोई नहीं है। यह एक नकली नाम है।


 "तुम्हारा मतलब है?"


 "उसका असली नाम ज़रीना दा है।" हैरान, वे ज़रीना से पूछताछ करने के लिए दिनेश की अनुमति मांगते हैं, जिसे वह स्वीकार कर लेता है। अब पुलिस टीम ने उसके घर को घेर लिया है। वे जरीना को जाने बिना उसके घर के बाहर तलाश करने लगे। वहां एक गंदी लाल रंग की कार खड़ी थी।


 यह वही कार थी, जिसका जिक्र गवाह ने हत्या के दिन पिछले दिन किया था। अब पुलिस बिना उसकी जानकारी के उसके घर के आसपास नजर रख रही थी। समय दोपहर के ठीक 1:00 बजे हैं।


 ज़रीना अपने पति हरीश और अपने नवजात बच्चे के साथ घर में दाखिल हुई और अबिनेश जो छिपा हुआ था वह सब देख रहा था। ऋषि को इशारा करके दोनों धीरे से उसके घर के सामने गए और दरवाजा खटखटाया। हरीश ने दरवाजा खोला।


 अबिनेश ने उन्हें बताया कि उन्हें एम्बर अलर्ट मिला है और वे एक नवजात बच्चे के साथ सभी घरों की जांच कर रहे हैं।


 "हमें आपके घर की जाँच करनी है।" ऋषि ने कहा। अब अफसल ने उन्हें अन्दर आने को कहा और बहुत ही सहयोगात्मक व्यवहार किया। पुलिस जब अंदर गई तो देखा कि जरीना सोफे पर एक दिन के बच्चे को गोद में लिए बैठी हैं।


 अब ऋषि ने सोचा, "ज़रीना की गोद में बच्चे को कोई तकलीफ नहीं है और यह अच्छी तरह से सांस ले रहा है।"


 मान लीजिए अगर उसे पता चला कि वे हत्या के बारे में पूछताछ करने आए हैं, तो उन्होंने सोचा कि इससे बच्चे को खतरा होगा। तो अबिनेश और ऋषि भी इसी तरह सवाल पूछने लगे।


 "क्या यह आपका बच्चा मैडम है?" अबिनेश ने पूछा।


 "यह कहाँ और कब पैदा हुआ था?" ऋषि से पूछा।


 जरीना ने जवाब दिया, 'हां। यह मेरा बच्चा है सर। उससे एक दिन पहले यानी 16 दिसंबर को पास के एक अस्पताल में पैदा हुआ था।” उसने यह भी कहा कि: "उसके पास कोई डिस्चार्ज सारांश नहीं है।"


ज़रीना के जवाब देना बंद करने से पहले, वहाँ खड़े एक अधिकारी ने चुपके से उस अस्पताल को फोन किया और क्रॉस-चेक किया, जब ऋषि ने अपनी आँख से उसे इशारा किया। अस्पताल में उन्होंने कहा: "उस दिन कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ था।"


 अब ऋषि ने जरीना से कहा, “मैम। अपने बच्चे को अबिनेश को दे दो, जो तुम्हारे पास खड़ा है ताकि हमारी बातचीत थोड़ी आसान हो जाए।


 जरीना ने बच्चे को उस अधिकारी को दे दिया जो वहां खड़ा था। जब ऋषि ने कहा कि उस दिन उस अस्पताल में कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ तो जरीना सतर्क हो जाती हैं। उसने कहा: “सर। मैं अपने पति से अलग रह रही थी। मैंने घर पर ही बच्चे को जन्म दिया है।” उसने यह भी कहा कि: "उसके तीन दोस्तों ने श्रम में उसकी मदद की।"


 अब ऋषि ने उन तीनों लोगों के नाम पूछे। ज़रीना ने कहा: "वे केवल फोन के माध्यम से जुड़े हुए थे" और उसने खुद को जन्म दिया और अब वह एक और कहानी कहने लगी।


 अब जब जांचकर्ताओं ने हर परत को खंगालना शुरू किया और जरीना को पूछताछ के घेरे में ले आए. उसे घुटन होने लगी और एक समय में वह कुछ भी नहीं कह पाई। जरीना को एहसास हुआ कि ऋषि और अबिनेश ने उसे पकड़ लिया है और वह झूठ बोलकर बच नहीं सकती।


 तो किसी बिंदु पर वह बताने लगी कि क्या हुआ था।


 जरीना ने ऋषि और अबिनेश के सामने सारा सच कबूल कर लिया।


 16 दिसंबर 2021


 मुझे कुत्तों को पालने और बेचने का भी बहुत शौक था। लेकिन मुझे कुछ मानसिक परेशानी थी। हालाँकि मेरे पहले से ही तीन बच्चे हैं, फिर भी मैं अक्सर अपने पति से कहती थी कि मैं गर्भवती हूँ। और कुछ दिनों बाद मैं कहता था कि गर्भपात हो गया। तभी इंटरनेट पर मैंने अपने पेज ग्रुप में अंजलि के साथ रजिया के नाम से बोलना शुरू किया. अप्रत्याशित रूप से अंजलि ने कहा कि वह आठ महीने की गर्भवती थी।


 साथ ही मैंने झूठ भी बोला कि मैं आठ महीने से प्रेग्नेंट हूं। तो अंजलि ने उससे बड़े आत्मविश्वास से बात करनी शुरू कर दी। तभी एक दिन मैंने कहा कि मैं उसके घर पिल्लों को खरीदने आऊंगा और 16 दिसंबर को अंजलि के घर चला गया।


 क्यों क्योंकि, उसके घर जाने से एक हफ्ते पहले मैंने इंटरनेट पर सर्च किया कि घर में मजदूरी कैसे करनी है और चाकू से कैसे काटना है और बच्चे को कैसे ले जाना है। इस तरह मैंने इंटरनेट पर सर्च किया और सब कुछ सीखने लगा।


 तो योजना के अनुसार मैं अंजलि के घर जाते हुए एक चाकू और एक रस्सी लेकर उसके घर पहुंचा जो 150 किमी दूर है। जब मैं वहां गया तो अंजलि बहुत उत्साहित थी और मुझे घर में ले गई और अप्रत्याशित समय में, मैंने पीछे से नायलॉन की रस्सी से अंजलि की गर्दन का गला घोंट दिया और वह उसमें बेहोश हो गई और नीचे गिर गई।


 मैंने तुरंत चाकू से अंजलि का पेट फाड़कर बच्चे को बाहर निकाला। दर्द के कारण जब अंजली को होश आया तो वह अपनी जान की परवाह किए बिना अपने बच्चे की रक्षा के लिए मुझसे लड़ने लगी, उसका खून उसके पैरों तक बह गया और पूरे कमरे में बिखर गया। लेकिन मैं चाकू से बच्चे की गर्भनाल काटकर भाग गया।


वर्तमान


 उसने जो कहा उसे सुनकर ऋषि और अबिनेश ही नहीं, बल्कि जरीना के पति भी हैरान रह गए। अब अबिनेश अपने घर पर लाल रंग की कार चेक करता है। उसमें अंजलि के पते वाला एक कागज़, चाकू, नायलॉन की रस्सी और कुछ बाल थे। जब अधिकारियों ने ज़रीना के कंप्यूटर की जाँच की, तो उसमें सब कुछ था जैसे कि उसने अंजलि को जो मेल भेजा था, और घर पर जन्म देने के तरीके के बारे में उसका खोज इतिहास, आदि...


 तुरंत अबिनेश ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हाई कोर्ट ने जरीना को मौत की सजा सुनाई थी। लेकिन जरीना के वकील नौसाथ और मोहम्मद रसिल ने अदालत में कहा, 'जज साहब। ज़रीना के साथ घटी घटनाओं ने उन्हें सही गलत देखने में असमर्थ बना दिया था। ऐसा करने का एक कारण है। छोटी उम्र से ही उसके सौतेले पिता द्वारा उसके साथ बहुत दुर्व्यवहार किया गया था। उसकी अपनी मां ने उसे एक वयस्क गिरोह को बेच दिया और उसके साथ कई सालों तक बलात्कार किया। इसलिए मौत की सजा नहीं होनी चाहिए।”


 "आपत्ति मेरे भगवान।" सीआईडी ​​अधिकारी ऋषि, अबिनेश और अंजलि के परिवार की ओर से पेश वकील जनार्थ और थिलिप राजन ने कहा। अपनी बात में जनार्थ ने कहा: “पता नहीं क्या विपरीत जज को गिरिजा टिक्कू नाम की एक महिला की याद आई थी। वह बांदीपोरा की एक कश्मीरी हिंदू थीं। उसने कश्मीर घाटी के एक विश्वविद्यालय में प्रयोगशाला सहायक के रूप में काम किया। यासीन मलिक के नेतृत्व वाले जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के आतंकवादियों द्वारा 'आज़ादी आंदोलन' के बाद, टिकू अपने परिवार के साथ भाग गया था और जम्मू में बस गया था।


 अब, थिलिप ने जारी रखा: "माननीय न्यायालय। एक दिन, उसे किसी का फोन आया जिसने दावा किया कि घाटी में स्थिति बेहतर है और वह अपना वेतन लेने के लिए वापस आ सकती है। उसे सुरक्षा का आश्वासन दिया गया था, और उस व्यक्ति ने आरोप लगाया कि यात्रा करने के लिए क्षेत्र सुरक्षित था। अपना वेतन लेने के लिए, वह घाटी में आई और अपने घर पर अपने स्थानीय मुस्लिम सहयोगी से मिली। उसे पता नहीं था कि जिहादी आतंकवादी उसकी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। गिरिजा को उसके सहकर्मी के घर से अगवा कर लिया गया और अज्ञात स्थान पर ले जाया गया। उसके सहयोगी और मोहल्ले के लोगों सहित सभी लोग उसे चुपचाप ले जाते हुए देख रहे थे। अपहरण के कुछ दिन बाद उसकी लाश सड़क किनारे भयानक हालत में मिली थी। उसके साथ बेरहमी से गैंगरेप किया गया और बुरी तरह प्रताड़ित किया गया। जब वह जीवित थी, ठीक उसके शरीर के बीच से, एक यांत्रिक आरी का उपयोग करके उसे दो टुकड़ों में काट दिया गया था। सैकड़ों और हजारों अन्य कश्मीरी पंडितों की तरह उसका परिवार अभी भी न्याय का इंतजार कर रहा है। उनकी पीड़ा को मीडिया के 'उदार' वर्ग द्वारा 'प्रचार' माना गया है।


 ज़रीना की ओर से पेश हुए विपरीत न्यायाधीशों को देखते हुए, जनार्थ ने कहा: “जब एक मुस्लिम, दलित या ईसाई एक बलात्कार या हत्या के कारण मर जाता है, तो पूरी मीडिया टीम और राजनेता (अल्पसंख्यक वोट मांगने वाले) आवाज उठाने और अपनी राय बताने के लिए आएंगे। और फिल्म निर्माता उनके जीवन पर फिल्म बनाकर पैसा कमाएंगे। अगर यही हाल किसी हिंदू के साथ हुआ तो सब चुप हो जाएंगे। बेशर्म समाज! जब जनार्थ यह बात कह रहे थे तो पूरा दरबार एकदम खामोश था। लोग आंसू बहा रहे थे।


ऋषि और अबिनेश सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने सिर झुका लिया। उन्हें दोषी महसूस हुआ। अब, थिलिप ने कहा: "माननीय अदालत। गिरिजा टिक्कू के साथ बलात्कार करने वाले अपराधी अभी भी खुलेआम बाहर घूम रहे हैं। उसका परिवार आज भी न्याय का इंतजार कर रहा है। हम चाहते हैं कि अंजलि की मौत के मामले में जल्द फैसला सुनाया जाए। नहीं तो हमारा समाज हमें नहीं बख्शेगा। सारी दलीलें सुनने के बाद जज दस मिनट के ब्रेक के लिए चले जाते हैं। ब्रेक के बाद, वह जरीना को मौत की सजा देता है।


 टीवी चैनलों में खबर प्रसारित की जाती है। कुछ राजनेता विरोध और विरोध करने की कोशिश करते हैं। लेकिन, वे साथी हिंदू समूह के नेताओं द्वारा विरोध किए जाने के बाद चुप रहते हैं, जिन्होंने लोगों को सटीक सबूतों के साथ कई तथ्य बताए।


 इस खबर को देखने के बाद, गिरिजा टिक्कू की भतीजी रैना ने अपने ईमेल में जनार्थ और थिलिप को धन्यवाद देते हुए एक धन्यवाद नोट लिखा:


 “मेरे पिता की बहन, गिरिजा टिक्कू, एक विश्वविद्यालय में लाइब्रेरियन थीं। वह अपना वेतन चेक लेने गई थी, वापस रास्ते में जिस बस से वह यात्रा कर रही थी उसे रोक दिया गया और उसके बाद जो हुआ वह अभी भी मुझे सिहरन, आंसू और मतली में छोड़ देता है। मेरी चाची को फिर एक टैक्सी में फेंक दिया गया, जिसमें पाँच आदमी थे (उनमें से एक उनका सहकर्मी था)। उन्होंने उसे प्रताड़ित किया, उसके साथ बलात्कार किया और फिर बेरहमी से बढ़ई की आरी से जिंदा काट कर उसकी हत्या कर दी। उस भाई की कल्पना करें जिसे अपनी बहन को पहचानना पड़े, जो कुल पाखंड की इस भीषण लड़ाई में दोषी नहीं थी। मेरे पिता बताते हैं कि हर भाई इतनी शर्म और गुस्से में जी रहा था कि मेरी मौसी को इंसाफ दिलाने के लिए कुछ नहीं किया गया. यह मेरी ओर से आप दोनों को उस लड़की अंजलि को न्याय दिलाने के लिए धन्यवाद है, जिसकी नृशंस हत्या कर दी गई थी।”


 जनार्थ और थिलिप को खुशी हुई। उसी दिन जरीना को फांसी पर लटका दिया गया था। जरीना एकमात्र ऐसी महिला हैं जिन्हें मौत की सजा दी गई और तुरंत सजा दी गई। क्योंकि, अपराध की क्रूरता ही ऐसी थी। अंजलि की बेटी को उसके पति विजय अधिथ्या को वापस दे दिया गया है।


 विजय अधिथ्या और अंजलि के परिवार के सदस्य ने ऋषि और अबिनेश को धन्यवाद दिया, जिससे वे भावुक हो गए।


 “ऋषि। तुम्हे पता हैं? अपनी मां की गोद में लिपटना दुनिया का सबसे बड़ा एहसास है। अब, मैंने अंजलि की माँ की मदद से उस भावना का अनुभव किया।” अबिनेश की यह बात सुनकर उसका दिल पसीज गया।


 डीएसपी दिनेश ने लोगों की सराहना की। अब, ऋषि तुरंत मणिकवल्ली से मिलते हैं और उसे भावनात्मक रूप से गले लगा लेते हैं। उसने उससे पूछा: “क्या हुआ दा? आप भावुक क्यों हैं?”


 "मणिका। चलो शादी करते है।" ऋषि ने कहा, जिससे वह खुश हो गई और उसने खुशी-खुशी उसके शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।


 कुछ सप्ताह बाद


कुछ हफ्ते बाद, ऋषि और मनिका की शादी हो जाती है। उस समय, अबिनेश को हरीश (जिन्होंने आपराधिक जांच विभाग [संदर्भ: सीआईडी: द फर्स्ट केस] के तहत चेन्नई में दिव्या के मामले की जांच की थी) और साई अधिथ्या (जिन्होंने आपराधिक जांच विभाग के तहत हैदराबाद में दहिनी की हत्या के मामले की जांच की थी) द्वारा बुलाया जाता है। [सीआईडी: दूसरा मामला: संदर्भ])। उन दोनों ने उसकी सराहना की और उसे ऋषि को सूचित करने के लिए कहा कि, उन्होंने अंजलि के मामले को सुलझाने के लिए उसके काम की प्रशंसा करने के लिए बुलाया है।


 उस समय, अबिनेश के सहयोगी अखिलेश गौड़ा ने उन्हें एक नए पुलिस अधिकारी तेजस रंगनाथन के आने की सूचना दी। उन्होंने तेजस का उल्लेख करते हुए कहा, "सीआईडी ​​विभाग के तहत सबसे क्रूर और क्रूर अधिकारी, जिनसे अपराधी सबसे ज्यादा डरते हैं।"


 तेजस ऋषि-मणिका की शादी में आता है। वहां, उन्होंने अंजलि के मामले को सुलझाने के लिए ऋषि की सराहना की और कहा: "अगर समय और किस्मत ने साथ दिया तो फिर मिलते हैं।" वह अपने कार्यालय के लिए आगे बढ़ता है। जबकि, ऋषि ने अबिनेश और मनिका से कहा: "सीआईडी ​​​​विभाग में एक और मजबूत आदमी आया।"


 उपसंहार


 हालाँकि, अब ऑनलाइन दोस्त होना बहुत आम बात है, लेकिन जब सीधी मीटिंग की बात आती है तो इसमें कई जोखिम शामिल होते हैं। अब जो मैं आपको बता रहा हूं उसका पालन करना सुनिश्चित करें। यह आपको सुरक्षित रहने में मदद करेगा। यदि आप अपने ऑनलाइन मित्र से मिल रहे हैं, तो हमेशा सार्वजनिक स्थान चुनना सुनिश्चित करें। उनसे घर या होटल के कमरे में न मिलें। हो सकता है कि आप उस समय क्या हो रहा है यह जानने में सक्षम न हों। साथ ही अपने घर का पता साझा करने से पहले दो बार सोच लें। अपने नए ऑनलाइन मित्र के साथ कार में भी न चढ़ें जिसे आप नहीं जानते। क्योंकि, वह जहां चाहे कार ले जा सकता है और वह आपको कहीं भी ले जा सकता है। मान लीजिए कि यदि आप वह कार चला रहे हैं, तो वह आपको हथियार दिखाकर धमका सकता है और आपको जहां चाहे गाड़ी चलाने के लिए कह सकता है। अगर आप अपने नए ऑनलाइन दोस्त से मिलने जा रहे हैं, तो कोशिश करें कि पहली बार अपने करीबी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य को अपने साथ लाएं। अगर आपको लगता है कि यह सहज नहीं है, तो उस दूरी पर रहें जहां आपका मित्र आपका अनुसरण कर सके। या मान लीजिए कि आप अपने ऑनलाइन दोस्त से अकेले में मिलना चाहते हैं, और आप उल्टा कूदना चाहते हैं, तो आप कहां जा रहे हैं, आप किससे मिलने जा रहे हैं और कब लौटेंगे, कम से कम अपने परिवार के सदस्य को इन बातों की जानकारी दें या एक करीबी दोस्त को।


 सीआईडी: चौथा मामला- जारी रहेगा


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime