Adhithya Sakthivel

Horror Thriller Others

3  

Adhithya Sakthivel

Horror Thriller Others

भूत

भूत

7 mins
194


नोट: यह कहानी लेखक की कल्पना पर आधारित है। यह किसी भी ऐतिहासिक संदर्भ या वास्तविक जीवन की घटनाओं पर लागू नहीं होता है।


 2010


 नई दिल्ली, भारत


 उस दिन कार राइड ऐप में अपने पहले ग्राहक से मिलने के लिए कपिल अपनी कार में इंतजार कर रहे थे. हाल ही में उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था. चूँकि उसके पास कोई नौकरी नहीं थी, इसलिए उसे अब पैसों की ज़रूरत है। पूरे दिन वह अपनी कार में सभी दिशाओं में इंतजार करता रहा, लेकिन उसे कोई ग्राहक नहीं मिला।


 इसी तरह समय बीतता गया और उसे लगा कि वह बेवजह पेट्रोल बर्बाद कर रहा है। उसके बाद यहां कोई नहीं आने वाला. उसने जाकर अपने फ़ोन पर उस कार राइड ऐप को बंद किया और अपने घर के लिए निकल गया। उसी दौरान उन्हें एक सूचना मिली.


 उसके पास ही कुछ दूरी पर एक वन क्षेत्र में एक महिला को लेने के लिए रिक्वेस्ट आई। कपिल को लगा कि यह जगह काफी अधूरी है। लेकिन कोई विकल्प नहीं है. चूँकि अब उसे निश्चित रूप से पैसों की ज़रूरत है, इसलिए उसने सवारी स्वीकार कर ली।


 अब, जीपीएस ट्रैकिंग के साथ, उसके स्थान पर सवारी स्वीकार करके, कपिल ने अपनी कार चलाई। जब वह गया तो रास्ता बिना किसी यातायात के एक सुनसान जंगल की ओर जाता था। रात का समय होने के कारण उसने इधर-उधर देखकर कार चलायी।


 कुछ देर चलने के बाद उसकी कार की हेडलाइट चमकी और उसने देखा कि थोड़ी दूर एक लड़की खड़ी है। उसने सोचा कि यही लड़की होगी और वह उसके पास चला गया। लेकिन जब कार उसके करीब गई तो लड़की काफी दूर चली गई. अब, मूल पिकअप स्थान से, जब वह थोड़ी दूर चली गई, और उसके पास एक जगह पर, कपिल ने अपनी कार चलाई।


 कपिल ने चेक किया कि क्या उनके फोन और लड़की की फोटो एक ही है। उसके बाद उसने अपने पास वाली यात्री सीट की खिड़की का शीशा खोला और पूछा, “मैडम, क्या आपका नाम सिया है?”


 तभी लड़की ने चलना बंद कर दिया. जब उसने उसकी ओर देखा तो लड़की ऐसी लग रही थी जैसे वह किसी असमंजस की स्थिति में हो। कपिल के सवाल पर उसने ऐसे सिर हिलाया जैसे वह सिया हो और कपिल ने भी दरवाजा खोल दिया। उसने उसे कार के अंदर आकर बैठने के लिए कहा।


 उस लड़की ने भी धीरे से दरवाजा खोला और पैसेंजर सीट पर बैठ गयी. अब कपिल ने भी औपचारिक रूप से पूछा कि उन्हें बाकी सभी से पूछना कैसा लगता है। उन्होंने वहां से अपनी कार स्टार्ट की. लेकिन सिया उस बात का कोई जवाब न देकर बस सीधी सड़क की ओर देख रही थी। साथ ही वह अपने हाथ से लगातार उसकी गर्दन को खरोंचती रही.


 इसके बाद उन्होंने अपनी ड्रेस ढूंढ़नी शुरू की और आखिरकार बोलना शुरू किया.


 "मुझे लगता है कि मेरा मोबाइल फोन खो गया है और मेरा बैग भी गायब है।" इसके बाद सिया ने कपिल की तरफ देखते हुए कहा, ''मुझे कार बुक करने की याद ही नहीं है.'' कपिल ने अपने फोन पर कार राइड ऐप खोला, उसकी फोटो दिखाई और पूछा कि क्या वह वही नहीं है।


उसके लिए, सिया ने कहा, "यह मैं हूं।" उसने कहा, "मुझे कुछ भी याद नहीं है, और मैं अब कहाँ हूँ?"


 कपिल ने पूछा, "अब आप यहां क्या कर रहे हैं?"


 इसके लिए, सिया ने कहा, "मैंने अपने घर के लिए एक शॉर्टकट अपनाया और यही एकमात्र चीज है जो मुझे याद है।" ये सुनकर कपिल को बहुत ज्यादा शक होने लगा. उसने देखा कि सिया की आंखें पूरी तरह लाल थीं। उसे लगा कि वह पूरी तरह नशे में है.


 “क्या मेरी पहली सवारी ऐसी होनी चाहिए? अगर यह लड़की कार में बेहोश हो जाए, तो मुझे क्या करना चाहिए?” कपिल ने अपनी कार से पानी की बोतल निकाली और सिया को दी। उसने उससे थोड़ा पानी पीने को कहा। जब उसने बोतल में देखा तो हैरान रह गई. सिया चिल्लाई और बोतल दूर फेंक दी।


 ये देखकर कपिल को लगा कि उस लड़की के साथ कुछ गलत हुआ है. वह निश्चित रूप से आश्वस्त था कि कुछ ठीक नहीं था।


 अब सिया ने कहा, “माफ करना. मुझे नहीं पता कि मैंने ऐसा क्यों किया. लेकिन मैं वह पानी जरूर पीऊंगा।” कपिल ने ये सब अपने ड्राइवर की सीट पर बैठे हुए देखा.


 बोतल सिया के पैर के नीचे गिर गई। वो उस बोतल को लेने के लिए नीचे झुकी और उसे ले लिया. तभी कपिल को एक चौंकाने वाली बात नजर आई। उसके दोनों पैर विपरीत दिशा में मुड़े हुए थे.


 यह देखकर कपिल एक पल के लिए कार से नियंत्रण खो बैठे। वह बहुत हैरान हो गया और उसके बाद ही उसे एहसास हुआ कि उसके बगल में बैठी लड़की एक भूत थी।


 उत्तर भारत में हाल ही में मरे व्यक्ति की आत्मा को भूत कहा जाता है और भूत का पैर विपरीत दिशा में मुड़ जाता है। इतना ही नहीं, इसके पैर तैर रहे होंगे और जमीन को नहीं छू रहे होंगे। (सबसे महत्वपूर्ण बात, यह पानी से डरता था।)


 "निश्चित रूप से, इस लड़की की मृत्यु कुछ घंटे पहले हुई होगी। इसीलिए उसे एहसास नहीं हो सका कि वह मर चुकी है।" कपिल को लगा कि वह भ्रमित है। लेकिन इससे पहले कि उस लड़की को एहसास हो कि उसे इससे बच जाना चाहिए, वह सोचता है कि उसे उसे कार से बाहर निकाल देना चाहिए।


 कपिल एक हाथ स्टीयरिंग पर रखते हुए अपना दूसरा हाथ कार में रखी पानी की बोतल और बोतल के ढक्कन के पास ले गया। उसने लड़की को ध्यान दिए बिना धीरे से इसे खोल दिया।


 जब कपिल ऐसा कर रहे थे तो सिया अपनी गर्दन खुजा रही थीं. उसने अपने सामने वैनिटी मिरर खोला और चेहरा देखा। जब उसने अपनी गर्दन देखी तो चिल्लाने लगी.


 आवाज सुनकर कपिल बाईं ओर मुड़ा और सिया की गर्दन देखी। ऐसा लग रहा था जैसे उसकी गर्दन पर बहुत सारे नीले घाव थे।


 अगले ही पल उसके चेहरे के भाव पूरी तरह बदलने लगे। उसकी आंखें पूरी तरह से काली पड़ गईं और वह गुस्से में जोर-जोर से चिल्लाने लगी। कपिल ने तुरंत पानी की बोतल हाथ में ली और पानी उनके चेहरे पर डाल दिया. तुरंत ही उसका चेहरा पिघलने लगा और वह बहुत जोर से चिल्लाने लगी।


अगले कुछ सेकंड में लड़की पैसेंजर सीट पर नहीं थी. वह बस गायब हो गई. कपिल को अभी-अभी अपनी ज़िंदगी वापस मिली है, और वह अपने दिल की धड़कन को तेज़ सुन सकता है। उसने सोचा कि उसे दोबारा कभी कार राइड ऐप का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. स्टीयरिंग व्हील पर उसका हाथ काँप रहा था, और उसे टायर में कुछ आवाज़ सुनाई दी।


 उसने अपनी कार स्थिर की और चलाना शुरू कर दिया। अब उस सड़क पर सिर्फ वही सवार था. उसने तुरंत उस नक्शे पर अपना घर चिन्हित किया और उस रास्ते पर जाने लगा। थोड़ी दूर जाने के बाद अचानक उसे अपने पीछे के शीशे में कुछ चमकीला दिखाई दिया। यह उसके पीछे आ रही गाड़ी की हेडलाइट थी.


 वह यह सोचते हुए अपनी कार तेजी से चलाने लगा कि कौन इस तरह उसके करीब आ रहा है। क्योंकि उसके पीछे चल रही गाड़ी की रोशनी का असर उसकी आंखों पर नहीं पड़ेगा. लेकिन फिर भी गाड़ी की लाइट बहुत तेज़ थी.


 कार चलाते समय कपिल ने शीशा नीचे की ओर एडजस्ट किया। जब वह ठीक हुआ, तो उसने पीछे के शीशे में एक डरावना चेहरा देखा, जिसकी दो काली आँखें उसे घूर रही थीं।


 कुछ दिनों बाद


 इस बीच, ड्राइवर, अधित्या, जो कपिल की कार के पीछे आ रहा था, ने बाद के दिनों में एक जांच पुलिस अधिकारी से कहा, “सर। कपिल की कार जोरदार तरीके से जाकर सड़क के पास लगे ट्रांसफार्मर से टकरा गई और मरने से पहले उनकी बेरहमी से मौत हो गई. मैंने उसकी कार में कुछ देखा और इसने मेरे साथ कुछ किया। यही उस दुर्घटना का कारण था।”


 लेकिन जब अधित्या और पुलिस अधिकारी उस कार के अंदर गए और केवल कपिल का शव देखा। अगली सुबह, कुछ किलोमीटर दूर जिस जगह पर कपिल ने सिया को उठाया था, पुलिस को वहां सिया का शव मिला।


 उपसंहार


 जो लोग रात में आपकी कार चला रहे हैं, वे सावधान रहें कि आप किसे उठा रहे हैं। कहा जाता है कि ये अशुभ हो सकता है. यह कोई वास्तविक कहानी नहीं है. यह एक शहरी किंवदंती है। शहरी किंवदंती कहानी का मतलब हमारे क्षेत्रों में भूत आत्मा की तरह है। हर देश में उस देश के हिसाब से अलग-अलग भूत-प्रेत की कहानियां होंगी। हाल ही में एक सर्बियाई डांसिंग लेडी अर्बन लीजेंड ऐसे ही इंटरनेट पर वायरल हो गई।


 तो पाठकों. बिना भूले अपनी राय कमेंट करें। आपको यह कहानी कैसी लगी कमेंट करके बताएं। क्या आपको डर लगा? मैं आपसे अपनी अगली कहानी में मिलूंगा. अलविदा।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Horror