Adhithya Sakthivel

Crime Thriller Action

5.0  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller Action

शूरवीर

शूरवीर

14 mins
707



 नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अनुसार, मुंबई देश की कोकीन राजधानी के रूप में उभरने के साथ ड्रग्स कार्टेल भारत में तेजी से फैल रहा है। इसने कहा कि ड्रग माफिया भारत के कई महानगरों में सक्रिय है।


 इन दवाओं की आपूर्ति में शामिल मुख्य लोगों में दो शामिल हैं: एक गिरोह रमेश सिंह है (चार लोगों के साथ: ईश्वर रेड्डी, गोपाल शर्मा, कृष्ण लाल और हरिहरन सिंह)। दूसरा गिरोह नारायण नायडू है (चार लोगों के साथ: नरसिंह यादव, अजित सिंह, राघवन नायर और रंगा रेड्डी।)


 दाऊद इब्राहिम के छिपने के लिए मुंबई से भाग जाने के बाद, ये दोनों गिरोह कट्टर-प्रतिद्वंद्वी हैं और तीन दशकों से मुंबई ड्रग की दुनिया पर हावी हैं। मुंबई पुलिस विभाग लगभग एक दशक से सिंह को पकड़ने में असमर्थ है क्योंकि एक भी व्यक्ति ने उसे व्यक्तिगत रूप से नहीं देखा है क्योंकि वह लगातार आगे बढ़ रहा है और उसका कोई स्थायी सहयोगी या सहयोगी नहीं है।


 इस बीच, रमेश सिंह अपने गुर्गे के साथ मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के प्रमुख हैं। वहां, वह नायडू से मिलता है, यह जानने के बाद कि वह 15,000 किलो हेरोइन रखने जा रहा है। (जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा से)


 रमेश सिंह दो गेंदें नायडू की टेबल में रखते हैं (एक लिफाफे में बंद।)


 "इन दो गेंदों के बीच, दो चीजें हैं: एक में सिल्वर स्टैंडर्ड है। दूसरे में गोल्ड स्टैंडर्ड है। गोल्ड स्टैंडर्ड चुनें। आप जीत गए।" रमेश सिंह ने नायडू को बताया।


 "मुझे यह खेल क्यों खेलना चाहिए?" नायडू ने उनसे पूछा।


 "छूंकी (क्योंकि) तुम जीतो, मैं चला जाऊंगा।" रमेश सिंह ने नायडू से कहा।


 नायडू ने दूसरी गेंद को चुना। रमेश सिंह ने गेंद खोली और नायडू को दिखाया। गेंद के पास कुछ भी नहीं है और रमेश सिंह अब नायडू से कहते हैं: "या मैं पहले से जनता था। (मुझे यह पहले से ही पता था) आपके पास इस 15,000 किलोग्राम हेरोइन से निपटने की क्षमता नहीं है।"


 जब नायडू का एक गुर्गा सिंह पर हमला करने की कोशिश करता है, तो उसका गुर्गा ईश्वर रेड्डी गुर्गे को गोली मारकर उसे मार देता है। बाद में, रमेश सिंह के गुर्गे ने नायडू के गुर्गे: नरसिंह यादव और अजित सिंह को मौत के घाट उतार दिया। नतीजतन, नायडू को रमेश सिंह के लिए हेरोइन वापस करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।


 लेकिन, वह रमेश सिंह से बदला लेने की योजना बनाता है। वे सभी गिरोह से बदला लेने का इंतजार कर रहे हैं। यह अब एक बड़ा गैंगवार बनने जा रहा है।


 बाद में, ईश्वर रेड्डी को अपने भरोसेमंद गुर्गे: रवि का फोन आता है। वह रवि के पास वापस लौटता है और वह उससे कहता है: "रेड्डी। मुझे गोपाल शर्मा से सूचना मिली कि, जॉर्ज जोसेफ (दक्षिण अमेरिका से) 200 किलो मेथामफेटामाइन भेजने को तैयार हैं।"


 "हमारे लिए क्या फायदा है?" रेड्डी ने उसके चेहरे पर एक चालाक नज़र के साथ पूछा।


 "अगर हम सिंह की मदद से इस दवा की आपूर्ति करते हैं, तो हमें पारिश्रमिक के रूप में पचास करोड़ मिलेंगे। आप क्या कह रहे हैं?" रवि ने उससे पूछा।


 मुस्कुराते हुए चेहरे और प्रसन्नता के संकेत के साथ, रेड्डी जवाब देते हैं: "बहुत अच्छा !! उसे बताओ कि, हम दवाओं की आपूर्ति के लिए तैयार हैं।" रवि ने जॉर्ज को सूचित किया। वह उन्हें दारावी के समुद्री बंदरगाह में ड्रग्स लाने के लिए कहता है।


 इस बीच, मुंबई में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण, महाराष्ट्र सरकार ने पूर्ण तालाबंदी कर दी। इससे एसपी महेश पांडे के लिए सुनहरा मौका निकल गया। वह अपनी पुलिस टीमों के साथ एक टीम बनाता है जिसमें मुंबई के ड्रग माफियाओं को पकड़ने के लिए कमिश्नर राजेश सिंह, डीसीपी रणदीप गौड़ा और एसीपी हर्षिता चोपड़ा शामिल हैं। क्योंकि, लॉकडाउन में राहत मिलने के बाद, वे राजनीतिक नेताओं की मदद से बच सकते थे, जो उनके अपराधों में भी भागीदार हैं।


 एसपी महेश पांडे उनके साथ अपने कार्यालय में एक बैठक करते हैं, जहां वे उन्हें बताते हैं: "दोस्तों। दक्षिण अमेरिका में आधार के साथ दुनिया का सबसे बड़ा ड्रग कार्टेल, यहां कोकीन को संसाधित करना आसान है क्योंकि भारत पोटेशियम परमैग्नेट के उच्चतम उत्पादकों में से एक है , एक अग्रदूत रसायन। इसके अलावा, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया की दवा प्रवर्तन एजेंसियों ने दक्षिण अमेरिका में कोका उत्पादक देशों पर बड़ी कार्रवाई की है, जिसके परिणामस्वरूप माफिया एक ऐसे देश की तलाश कर रहे हैं जो उनके संचालन के लिए सुरक्षित हो। वह सुरक्षित पनाहगाह भारत होता है।"


 "सर। रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दो वर्षों में श्रीलंका, पोर्ट एलिजाबेथ और पनामा में जब्त की गई लगभग 2,500 किलो कोकीन भारत की ओर जा रही थी।" डीसीपी रणदीप गौड़ा ने उनसे कहा।


 "अगर इन दवाओं की आपूर्ति की जाती है, तो वे अधिकतम 1000 करोड़ कमा सकते हैं। यह एक बड़ी राशि है सर। हाल ही में, एनसीबी ने पुष्टि की कि लगभग 300 किलोग्राम कोकीन (अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1500 करोड़ रुपये की कीमत) दिसंबर 2018 में एक सिंडिकेट के माध्यम से मुंबई में उतरी थी। भारत, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में लिंक के साथ। वही सिंडिकेट कनाडा से ऑस्ट्रेलिया में 200 किलोग्राम मेथामफेटामाइन की तस्करी में शामिल था। एनसीबी सिंडिकेट से कवर को उड़ाने में सक्षम था जब यह पाया गया कि लगभग 200 किलोग्राम मेथामफेटामाइन कनाडा से ले जाया गया था एक भारतीय इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते का उपयोग करके ऑस्ट्रेलिया के लिए। एनसीबी ने पंजाब के अक्षिंदर सिंह सोढ़ी को उक्त आईपी पते के माध्यम से संचालित करने के लिए पकड़ा। उन्होंने सोढ़ी से 422 किलोग्राम कोकीन जब्त की। " इंस्पेक्टर हर्षिता ने एसपी महेश पांडे को फोन के जरिए कुछ तस्वीरें दिखाते हुए कहा।


 "दोस्तों। इन ड्रग लॉर्ड्स को खत्म करने के लिए अब हम क्या कर सकते हैं?" एसपी महेश पांडेय


 "चलो मुताबेद सर।" हर्षिता ने कहा।


 "मुथाबेद !! ओह सर। यह आसान काम नहीं है। मुंबई पुलिस विभाग सिंह को लगभग एक दशक तक पकड़ने में असमर्थ है क्योंकि एक भी व्यक्ति ने उसे व्यक्तिगत रूप से नहीं देखा है क्योंकि वह लगातार आगे बढ़ रहा है और उसका कोई स्थायी सहयोगी या सहयोगी नहीं है। हम यह मिशन कैसे कर सकते हैं?" डीएसपी रणदीप गौड़ा ने इस पर चिंता जताई।


 "सर। इसके अलावा, वे राजनीतिक रूप से समर्थित हैं। अगर यह एक राजनीतिक मुद्दा बन गया, तो हम पकड़े जाएंगे सर।" हर्षिता ने कहा।


 "देखो। आप सभी ने बताया कि, सिंह का चेहरा अज्ञात है। यह हमारे लिए एक प्लस पॉइंट भी है। अब से, हम इस मिशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने में सक्षम हो सकते हैं।" एसपी महेश ने कहा। वे सभी बैठक से बाहर निकलने की मांग करते हैं।


 कार्यालय वापस, डीएसपी रणदीप गौड़ा ईश्वर रेड्डी को फोन करते हैं।


 "कहाना (बताओ) रणदीप। क्या हुआ?" ईश्वर रेड्डी ने हंसते हुए उससे पूछा।


 "पैया। एसपी महेश सिंह म्यूटेड ऑपरेशन की योजना बना रहे हैं। वह नायडू के साथ-साथ आपके सभी गिरोह को भी खत्म करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया, आपके गिरोह में दो अंडरकवर आईपीएस अधिकारी हमारे लिए काम कर रहे हैं। लेकिन, यह मुझे व्यक्तिगत रूप से बताया गया था वे आपके गैंग की कई जानकारियां उसे कई महीनों से लीक कर रहे हैं।" रणदीप गौड़ा ने उसे डरते हुए कहा, उसके चेहरे पर पूरी तरह से पसीना आ रहा था।


 इस बीच, महेश सिंह दारावी में रवि से मिलता है। यह देखते हुए कि वह ईश्वर रेड्डी का गुर्गा है, वह उसका पीछा करने के लिए अपनी बंदूक लेता है। डरकर रवि वहां से भाग जाता है। वह उस पर फायर भी करता है। लेकिन, वह बमुश्किल भाग निकला।


 बाद में, महेश दारवी के समुद्र तट पर रवि से मिलता है। दोनों बंदूक की नोक पर खड़े होकर रेत में अपना पैर दबाते हैं। रवि अपनी बंदूक छोड़ देता है और महेश कुछ देर हंसता है।


 "कैसे हो जनाब?" रवि ने उससे पूछा।


 "मैं अच्छा हूँ निखिल रेड्डी। आपका मिशन कैसा चल रहा है?" एसपी महेश ने कहा।


 "सर। जॉर्ज जोसेफ शर्मा की मदद से 200 किलोग्राम मेथामफेटामाइन भारत भेज रहे हैं। इसे ईश्वर रेड्डी हड़पने जा रहे हैं। मुझे लगता है कि यह हमारे लिए मुथाबेद ऑपरेशन करने का एक सुनहरा मौका है सर।" रवि ने कहा।


 "नहीं निखिल। इतना आसान नहीं है। क्योंकि, हमारा मुख्य लक्ष्य रमेश सिंह है। इसलिए, हमें इंतजार करना होगा और फिर उन्हें मारना होगा। जैसा कि आपने बताया, हमारे अपने विभाग से एक आदमी उनके लिए काम कर रहा है। उसने उन्हें सूचित किया है .. .मैंने सुना...वह कुत्ता रणदीप गौड़ा है। इसलिए आपको बहुत सावधान रहना चाहिए।" एसपी महेश ने कहा।


 बाद में, निखिल याद करता है कि वास्तव में वह कौन है। जब वह चौदह वर्ष (2008) के थे, तब उनके माता-पिता मुंबई के बड़े हिस्से में हुए बम विस्फोटों में मारे गए थे। तभी से वह अंडरवर्ल्ड माफिया से नफरत करने लगा। उन्होंने अच्छी पढ़ाई की और एक अनाथालय में जाकर कड़ी मेहनत की।


 कई लोगों से, उन्होंने शतरंज के खेल और दिमाग के खेल में प्रशिक्षित किया। इसके अलावा, उन्होंने कई में शामिल होकर अपने शरीर को शारीरिक रूप से प्रशिक्षित किया: तैराकी, निशानेबाजी अभ्यास और जॉगिंग। बाद में, वह यूपीएससी परीक्षाओं के माध्यम से पुलिस में शामिल हुए। उनके देशभक्तिपूर्ण स्वभाव और कठिन परिस्थितियों को संभालने की चतुराई ने साक्षात्कारकर्ताओं को प्रभावित किया।


 इसके बाद, उन्होंने उसे एसपी महेश सिंह के मार्गदर्शन में एक वर्ष के लिए अपराध शाखा में तैनात किया। रवि ही नहीं, अरुण कृष्ण नाम का एक और लड़का है। वह बचपन में निखिल के करीबी दोस्त हैं। ये दोनों अंडरकवर आईपीएस अफसर हैं।


 उन्होंने सीखा कि, "ये दवाएं श्रीलंका, कनाडा, यूएस, यूके, कनाडा, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जैसे विभिन्न स्थानों पर भेजी जाती हैं। न केवल देशों के लिए। बल्कि राज्यों को भी। मुख्य रूप से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और केरल में। इनके लिए, मुख्य बंदरगाह हैं: थूटुकुडी, विशाखापत्तनम और कोचीन।"


 अरुण मलिक के छद्म नाम से जाता है और कृष्ण लाल के लिए काम करता है। लाल 300 किलो कोकीन के परिवहन की प्रतीक्षा कर रहा है और एक खरीदार की तलाश कर रहा है।


 इस बीच, "ऑस्ट्रेलिया में 2019 में जब्त कोकीन की एक बड़ी खेप की जड़ें भारत से संचालित एक सिंडिकेट में थीं। जांच से पता चला कि ड्रग सिंडिकेट ने पूरे भारत में ड्रग की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए कई नकली कंपनियां स्थापित की थीं। एनसीबी ने यूपी में कई जगहों पर छापेमारी की थी। , पंजाब और दिल्ली और 20 किलो कोकीन जब्त किया गया।कई इंडोनेशियाई और नाइजीरियाई गिरफ्तार किए गए।


 इसी तरह, एनसीबी ने मुंबई में 300 किलोग्राम कोकीन की जब्ती हरपाल सिंह उर्फ अमरिंदर चेन्ना उर्फ लाधी को वापस कर दी।" ड्रग कोकीन को नायडू द्वारा नियंत्रित किया जाता है। यह मानते हुए कि यह सिंह द्वारा किया जाता है, वह क्रोधित हो जाता है।


 इसे एक सुनहरा अवसर मानते हुए, एसपी महेश सिंह ने नायडू और सिंह के गिरोहों को एक-दूसरे से मिलाने की योजना बनाई और इस प्रक्रिया में, वे दोनों को गिरफ्तार करने की योजना बना रहे हैं। हालाँकि, यह योजना अंततः उलटा असर करती है। क्योंकि, रणदीप गौड़ा (जिन्हें महेश ने सौंपा था) अंतिम क्षण में ट्रायल ट्रांजेक्शन के लिए छापेमारी करते हैं।


 यह अरुण कृष्ण को बेनकाब करता है और उसे लाल के स्थान पर ले जाया जाता है, जहां ईश्वर रेड्डी और हरिहरन सिंह भी आते हैं। गुस्से में ईश्वर रेड्डी बिजली के तारों की मदद से अर्जुन कृष्ण का शॉक ट्रीटमेंट देते हैं।


 "हमें बताओ दा। वह अन्य अंडरकवर आईपीएस अधिकारी कौन है?" लाल ने उससे पूछा।


 उसने नाम बताने से इंकार कर दिया और उसे और प्रताड़ित किया गया। दर्द को सहन करने में असमर्थ, कृष्णा अंततः निखिल को अन्य अंडरकवर अधिकारी के रूप में प्रकट करता है। कोई विकल्प नहीं बचा और कृष्ण द्वारा झेली गई यातनाओं से निराश होकर, निखिल निर्दयी हो गया और उसने अपने गुर्गे के साथ लाल, शर्मा, ईश्वर रेड्डी को खत्म कर दिया।


 बाद में, निखिल ने पाया कि अरुण के पेट में छुरा घोंपा गया है।


 भावुक होकर, वह उससे कहता है: "ननबा (दोस्त)। तुम्हें कुछ नहीं होगा दा। मैं यहाँ हूँ। चलो अस्पताल चलते हैं।"


 "निखिल। ओट्टू (नं) दा। हमने अपने अंडरकवर मिशन में इस तरह की बारी की उम्मीद नहीं की थी। मुझे यह भी पता है कि, मैं किसी भी समय जीवित नहीं रहूंगा और मरूंगा। लेकिन इसकी उम्मीद नहीं थी, मैं यह मर जाऊंगा पहले।" अरुण कृष्ण।


 निखिल रोया और अरुण उससे कहता है, "निखिल। यह मेरी आखिरी इच्छा है दा। अच्छाई की रक्षा के लिए, हमें बुराई को नष्ट करना होगा। अगर क्रोध करुणा में बदल जाता है तो कोई लड़ाई कभी नहीं होगी। इस मिशन को पूरा करें दा। ओरेसे, कई छात्र का जीवन खराब हो जाएगा।"


 वादा मिलने के बाद निखिल की बाँहों में मौत हो जाती है। इसके बाद निखिल मुताभेड कर नायडू के गिरोह का सफाया कर देता है।


 अब, रमेश सिंह को अपने गिरोह के सदस्यों की मौत के साथ-साथ उसकी दासता नायडू की मौत के बारे में पता है। वह अपने राजनीतिक प्रभाव और पुलिस विभाग का उपयोग करके निखिल को अपनी हिरासत में लाने का फैसला करता है। इस प्रक्रिया में, महेश सिंह भी रणदीप द्वारा मारा जाता है।


 हर्षिता को असहाय छोड़ दिया गया और इस मिशन में एक व्यक्ति की सेना के रूप में छोड़ दिया गया, निखिल एक तरफ अपने जीवन के लिए दौड़ता है। दूसरी ओर, वह रमेश सिंह के साथ आमने-सामने अंतिम गेम खेलने की योजना बना रहा है। चूंकि रेड्डी के घर हुई गोलीबारी में निखिल ही जीवित बचे हैं, रमेश सिंह उसी खेल को खेलकर अपनी दक्षता का परीक्षण करने का फैसला करते हैं, जो उन्होंने नायडू के साथ किया था।


 अपना चेहरा दिखाए बिना, रमेश सिंह फोन में निखिल को दो गेंद दिखाता है और उससे कहता है: "इन दो गेंदों के बीच, दो चीजें हैं: एक में सिल्वर स्टैंडर्ड है। दूसरे के पास गोल्ड स्टैंडर्ड है। गोल्ड स्टैंडर्ड चुनें। आप जीत गए।"


 "आप जानते हैं, आप इस खेल में क्यों जीत रहे हैं। क्योंकि, आप सोने और चांदी के मानक की भूमिका के बारे में जानते हैं। स्वर्ण मानक में, पैसे की एक इकाई की क्रय शक्ति सोने के एक निश्चित वजन के मूल्य के बराबर रखी जाती है। जब हम सिल्वर स्टैंडर्ड के खातों में लेते हैं, तो यह एक मौद्रिक व्यवस्था है जिसमें एक देश की सरकार अपनी मुद्रा को चांदी की निश्चित मात्रा में बदलने की अनुमति देती है। संवेदनहीन आदमी पहली गेंद को यह सोचकर चुनता है कि यह गोल्ड स्टैंडर्ड है। लेकिन, वहाँ जीत गया कुछ भी नहीं होगा। शानदार आदमी दूसरी गेंद को चुनता है, यह सोचकर कि यह सोने के मानक हैं। बुद्धिमान आदमी, यानी मैं, न तो सोना चुनूंगा और न ही चांदी का मानक। अगर मैं इस गेंद को सोने के रूप में चुनता हूं, तो आप इसे दिखाएंगे कुछ नहीं है। अगर मैं उस गेंद को सोने के लिए चुनता हूं, तो आप गेंद को चांदी के मानक के रूप में दिखाएंगे।" निखिल ने कहा।


 रमेश सिंह इस बात से प्रभावित हैं कि, पहली बार, किसी लड़के ने चालाकी से इस माइंड गेम ट्रिक्स को जीत लिया है। वह अब से, उसे अपने गुर्गे के रूप में नियुक्त करता है।


 निखिल को पहली बार रमेश के पास लाया जाता है और वह चतुराई से उसे एक कवर अप स्टोरी के साथ समझाने में सक्षम होता है। लेकिन एक हद तक ही। रमेश को, वह बताता है कि कुछ दिन पहले हुई छापेमारी के लिए नायडू जिम्मेदार थे। फिर, वह आगे गढ़ता है कि, कुछ दिन पहले उसे मारने की कोशिश करने के बाद, आत्मरक्षा के कार्य के रूप में नायडू को उसके द्वारा मार दिया गया था।


 जल्द ही, रमेश को जवाहरलाल नेहरू पोर्ट वापस लाया गया। जब निखिल उसे मारने के लिए मौके का इंतजार करता है, तो रमेश का गुर्गा उसकी पिटाई कर देता है। फिर, रमेश उससे कहता है: "तुम इतने चतुर दा नहीं हो। क्या तुम्हें लगता है कि मैंने तुम्हें कैसे पकड़ा? अपराधी हमेशा अपने पेशे के बारे में एक निशान छोड़ देते हैं। इसी तरह केवल तुम पकड़े गए। मैंने अपने आदमियों से कहा कि वे उस जगह की जाँच करें जहाँ रेड्डी का मैदान। वहीं, आपका पुलिस आईडी कार्ड पकड़ा गया। इसलिए हमने रणदीप गौड़ा की मदद से महेश सिंह की हत्या कर दी।"


 निखिल को बुरी तरह पीटा जाता है और जब वह मारा जाने वाला होता है, तो वह आगे बढ़ जाता है और सिंह के गुर्गे को मार देता है। इसके बाद उसने रमेश सिंह को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। उसकी मृत्यु के बाद, वह विश्वासघात के कार्य के लिए रणदीप गौड़ा को मार देता है।


 बाकी नायडू और सिंह के गिरोह में शामिल हैं: हरिहरन सिंह, रंगा रेड्डी और राघवन नायर का सामना हर्षिता द्वारा एकांत स्थान पर किया जाता है, जिसे हेरोइन के 900 को जब्त करने के मिशन में गिरफ्तार किया गया था।


 दो महीने बाद निखिल नए एसपी हरिचंद्र प्रसाद से मिलने जाता है। उन्होंने उन्हें एक अहम मुलाकात के लिए बुलाया है। बैठक के लिए हर्षिता भी मौके पर आई हैं।


 निखिल आता है और उसे सलाम करता है।


 "आओ निखिल। अपनी सीट ले लो।" हरिचंद्रन ने कहा।


 "क्या मैं जान सकता हूँ कि यह मुलाकात क्यों है सर?" हर्षिता ने उससे पूछा।


 "हम जानते हैं कि मुंबई भारत की कोकीन राजधानी में तेजी से उभर रहा है। हमने अभी, नायडू और रमेश सिंह के गिरोह को खत्म कर दिया है। लेकिन, एनसीबी की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में सैकड़ों ड्रग किंगपिन हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (पीआईटीएनडीपीएस) अधिनियम में अवैध यातायात की रोकथाम के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए, पहली बार, भारत में शीर्ष 100 ड्रग माफिया किंगपिन की सूची तैयार कर रहा है। गृह मंत्रालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अनुसार ( NCB) अधिकारियों के अनुसार, शीर्ष पर वितरण की श्रृंखला का भंडाफोड़ करने का विचार है, जिसके लिए सभी जोनल निदेशकों को शीर्ष ड्रग माफियाओं के नाम भेजने के लिए कहा गया है। मुंबई में कोकीन आपूर्तिकर्ताओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, इसके बड़े पैमाने पर उपयोग को देखते हुए शहर में, विशेष रूप से फिल्म उद्योग में। ड्रग माफियाओं पर नकेल कसने का यह निर्णय जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार हेरोइन की तस्करी में वृद्धि के बाद आया है।" हरिचंद्र प्रसाद ने उनसे कहा।


 "भारत में नशीली दवाओं का खतरा बहुत बड़ा है और देश दुनिया में दवा के अग्रदूतों का नंबर 2 आपूर्तिकर्ता भी है। समय आ गया है कि भारत में फिक्सर और गाली देने वालों का पीछा करने के बजाय ड्रग लॉर्ड्स के खिलाफ सीधी कार्रवाई करें। " हर्षिता और निखिल ने उससे कहा।


 "भारत प्रतिदिन लगभग 1 टन हेरोइन की खपत करता है जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक है। जबकि पाकिस्तान, अफगानिस्तान जैसे देश भारत के मुख्य आपूर्तिकर्ता बने हुए हैं, देश में व्यापार इजरायल, रूसी, इतालवी और नाइजीरियाई माफिया द्वारा नियंत्रित है। वहां इसमें राजनीतिक समर्थन भी हैं।" एसपी हरिचंद्र प्रसाद अपराधबोध से उन्हें बताते हैं।


 "निखिल। उन 100 माफिया नेताओं को खत्म करने के लिए आपको फिर से अंडरकवर जाना चाहिए।" एसपी हरिचंद्र प्रसाद ने उन्हें बताया।


 "ठीक है सर। मैं आपके निर्देश के अनुसार करूँगा।" निखिल ने कहा।


 "मुझे आशा है, आप इस मिशन में परेशानी का सामना नहीं करेंगे।" एसपी हरिचंद्र ने कहा।


 "नहीं सर। मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसी चीजों से नहीं मिलूंगा। क्योंकि, यह बिलकुल शुरुआत है।" निखिल ने कहा और अपने अगले अंडरकवर मिशन के लिए आगे बढ़ता है, जबकि हर्षिता और हरिचंद्रन कुछ फाइलों को देखते हुए कुर्सी पर बैठते हैं।


 (मिशन जारी है...)


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime