Adhithya Sakthivel

Thriller Action Others

4  

Adhithya Sakthivel

Thriller Action Others

अजनबी

अजनबी

18 mins
957


प्रकाशम जिला, 2018:


 शाम 7:45 बजे:


 आंध्र प्रदेश क्षेत्र के प्रकाशम जिले में राम नगर के हनीवेल अपार्टमेंट के पास, एक अजनबी, काले सूट और नीली जींस की पैंट पहने एक घर में प्रवेश करता है। घर के अंदर जाकर, उन्होंने एक बोर्ड देखा, जो कि घर का नंबर 40 है, जिसका नाम अखिल (कृत्रिम विज्ञान) है। अजनबी सामने के दरवाजे में वीडियो टेप छोड़ देता है और घर की पिछली दीवार से फरार हो जाता है।


 8:30 अपराह्न-


 कुछ घंटों बाद, अखिल अपनी पत्नी अंजलि के साथ पीछे की दीवार में कुछ देखने के लिए अपने घर से निकलता है, जो अपनी अच्छी तरह से बुनी हुई साड़ी में बहुत खूबसूरत है। जब बाहर, अंजलि वीडियो टेप को नोटिस करती है और अखिल को फोन करती है।


 उसने दौड़कर उससे पूछा, "क्या अंजलि?"


 "यह देखें दा। यह एक वीडियो टेप जैसा दिखता है।" अंजलि ने अखिल को वीडियो टेप दिखाते हुए कहा।


 अखिल उससे वीडियो टेप प्राप्त करता है और वीडियो चलाता है। वीडियो देखकर वह बेहद हैरान हैं। यह देखकर अंजलि ने उससे पूछा: "क्या हुआ अखिल? वीडियो में क्या है?"


 "हम निगरानी में हैं अंजलि। कोई हमें देख रहा है, "अखिल ने कहा। वह उसे वीडियो दिखाता है, जो उनके द्वारा कमरे में साझा की गई निजी बातचीत के क्षणों के बारे में बताता है।


 वीडियो की उत्पत्ति के बारे में हैरान, अखिल अपने करीबी दोस्त गौतम से मिलता है, जो एक स्थानीय चैनल में एक टीवी एंकर है, जहां वह एक साहित्यिक होस्ट के रूप में काम करता है। उनका घर ईंटों से बना है और बाईं ओर पौधे और पेड़ उगाए गए हैं। कोने की ओर, चप्पल और जूते एक क्रम में रखे गए हैं।


 काले कोट के सूट और नीले रंग की पैंट पहने गौतम अखिल को अपने घर के बाहर खड़ा देखता है और वह गर्मजोशी से उसका स्वागत करने जाता है।


 "घर के अंदर आओ दा। तुम वहीं क्यों खड़े हो?" अखिल कुछ देर बाद उस वीडियो टेप के साथ घर में प्रवेश करता है, जिसे अजनबी ने भेजा था।


 "क्या हम गौतम को इस वीडियो टेप के बारे में जांच करेंगे? हो सकता है, यह एक व्यावहारिक मजाक है, किसी ने बनाया है या यह गौतम का एक नाटक है? कल्पना क्यों करें! आइए उससे यह पूछें। " अखिल का मन इन्हीं ख्यालों से भर गया है और उन्होंने वीडियो के साथ उनसे पूछा, "गौतम। क्या आप इस वीडियोटेप को देख सकते हैं?"


 "हाँ दा। यह आपकी निजी बातचीत को दिखाता है" गौतम ने वीडियो देखने के बाद कहा और बाद वाले ने उससे पूछा, "आपके अलावा और कौन कर सकता था?"


 गौतम अपनी संलिप्तता से इनकार करता है और उससे कहता है, "नहीं अखिल। अगर मैंने ऐसा किया होता तो मैं इसे खुलकर बता सकता था। मुझे लगता है कि कोई आपका पीछा कर रहा है या यह युवाओं का काम हो सकता है।


 कुछ दिनों बाद:


 कुछ दिनों बाद, शाम लगभग 7:45 बजे, वही अजनबी अखिल के घर में उसी कपड़े में एक और वीडियो टेप लगाता है, जब वह गोल्डमैन सैक्स कंपनी के लिए एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर बनाने में व्यस्त था, जिसमें वह काम कर रहा था। के लिये।


 हालाँकि, जब वह लाइट बंद करने के लिए घर से बाहर निकला, तो उसने वही वीडियो टेप देखा, जिसे अजनबी ने भेजा था और अपने डीवीडी प्लेयर में वीडियो टेप चला रहा था।


 वीडियो टेप में एक व्यक्ति का बचपन जैसा चित्र है, जिसके मुंह से खून निकल रहा है। अखिल पागल हो जाता है और चिल्लाता है, "तुम कौन हो यार? तुम मेरे पीछे क्यों हो?"


 वह घर में कुछ गिलास तोड़ता है और अपना आपा खो देता है, लगभग अंजलि द्वारा हस्तक्षेप किए जाने तक।


 धीरे-धीरे उसके पास जाकर अंजलि ने उससे पूछा, "अरे। क्या हुआ? ऐसे क्यों बैठे हो?"


 वह उसे उसी तरह के चित्र दिखाता है जो उस समय के दौरान अजनबी द्वारा उसके मेल में भेजे गए थे, जहां वह लगभग 8:45 बजे कार्यालय से उसके आने का इंतजार कर रहा था और दूसरा वीडियो टेप। इस घटना से बहुत परेशान अखिल अंजलि के साथ पास के थाने में जाता है।


 एक पुलिस कांस्टेबल ने उससे पूछा, "तुम कौन हो यार? आप किससे मिलना चाहते हैं?"


 "इंस्पेक्टर रविंदर रेड्डी सर" अंजलि ने कहा, जिस पर कॉन्स्टेबल ने कहा, "एक मिनट रुको माँ। मैं जाकर उसे सूचित करूंगा।" वह अपनी टेबल के अंदर जाता है, जहां रविंदर कुर्सी पर बैठा है, कुछ फाइलों को देख रहा है।


 "महोदय। अंजलि नाम का कोई व्यक्ति अखिल के साथ आपसे मिलने आया है" कांस्टेबल ने कहा, जिस पर रविंदर ने जवाब दिया, "उन्हें अंदर आने के लिए कहो।" वे अंदर जाते हैं और दो वीडियो टेप दिखाते हुए कहते हैं, "सर। ऐसे ही अजनबी पिछले कुछ हफ्तों से वीडियो टेप भेज रहा है सर।"


 अंजलि ने कहा, "हमें संदेह है कि कोई हमारा पीछा कर रहा है," अंजलि ने कहा, जिस पर रविंदर ने जवाब दिया, "मैडम। आज तकनीक बड़ी हो गई है। जैसे-जैसे तकनीक बढ़ रही है, अपराध बढ़े हैं।" वह कुछ चीजें दिखाते हैं, जो साइबर अपराध और ई-कॉमर्स घोटालों के बारे में बताते हैं और अखिल से कहते हैं, "सर। ये चीजें हमारे लिए एक आपराधिक गतिविधि के रूप में विचार करने के लिए बहुत कठिन हैं।"


 अंजलि अखिल को सांत्वना देती है और वे पुलिस स्टेशन से वापस घर के लिए निकल जाते हैं। घर के अंदर, अंजलि अखिल से कहती है: "अखिल। बस इस बात को भूल जाइए और आर्टिफिशियल सॉफ्टवेयर इंटेलिजेंस बनाने पर अपना काम जारी रखिए।" जैसे ही अंजलि अपने कमरे के लिए वापस जाने की कोशिश करती है, उसने उसकी निगाह पकड़ ली और उससे पूछा, "अंजलि। क्या आप कृपया कुछ समय मेरे साथ रह सकते हैं? ताकि मैं राहत महसूस कर सकूं।"


 "बिल्कुल अखिल।" दोनों के बीच कुछ देर बातचीत होती है और इस दौरान अखिल उसके गाल पकड़कर कहता है, "अंजलि। तुम बहुत खुबस। अंदर और बाहर।" वह उसकी आँखों में देखता है और लगभग उसके होठों को चूमने की कोशिश करता है, लेकिन शर्म महसूस करते हुए पीछे हट जाता है।


 हालांकि, अंजलि उसके होठों को चूम लेती है। इसके साथ शुरू करते हुए, वे जूस पीते हैं, शरीर के अंगों में एक-दूसरे को चूमते हैं और अंत में, वे दोनों पूरी रात बेडरूम के अंदर सेक्स करते हैं।


 दोपहर 12:00 बजे के आसपास, अखिल को अपने फोन में किसी चीज़ के बारे में रिमाइंडर मिलता है। रिमाइंडर चेक करने पर पता चलता है कि यह अंजलि का जन्मदिन है। चूंकि, अंजलि उसके साथ कसकर गले से सो रही है, वह उसके गालों को सुचारू रूप से छूकर उसे जगाती है।


 "क्या अखिल?"


 अखिल ने कहा, "दिन की और भी बहुत सारी शुभकामनाएँ, अंजलि," जो उसे और भी खुश करती है और उसने उससे पूछा, "आप आज को मेरे जन्मदिन के रूप में कैसे जानते हैं, अखिल?"


 "मेरे पास हमेशा अपने दोस्तों के जन्मदिन के बारे में अनुस्मारक होता है।" अखिल ने अपना जन्मदिन भव्य तरीके से मनाने का फैसला किया और पार्टी के लिए आनंद दास होटल बुक किया। वह अपने कॉलेज के दोस्तों: सिद्ध, शसानंक, अरविंद और जननी को पार्टी के लिए आमंत्रित करता है। जबकि, अंजलि अपने कुछ दोस्तों को भी आमंत्रित करती है जैसे: अनुष्या, कृति, कीर्ति और सुरेश।


 12:30 अपराह्न, कुछ घंटे बाद:


 "स्वागत है दोस्तों। कुछ लंबे दिनों के बाद, हम सब एक साथ मिल रहे हैं" अखिल ने अपने हाथों को चौड़ा करके कहा और उसके दोस्त अरविंद ने जवाब दिया, "हां। वो भी एक बर्थडे पार्टी में हम एक साथ मिल रहे हैं।"


 "इस दिन को हम सभी के लिए अविस्मरणीय होने दें," दिनेश ने कहा, जिस पर सभी हंसते हैं। वे नाचते हैं, गाते हैं और पीते हैं, जन्मदिन की पार्टी मनाते हैं, पूरे जोश के साथ। सब कुछ ठीक चल रहा था जब तक कि अखिल की घड़ी फिर से शाम 7:45 बजे तक टिक नहीं जाती। उस समय, उसे होटल में एक वेटर द्वारा बाधित किया जाता है, जो उसे बाहर ले जाता है।


 "तुम मुझे यहाँ क्यों ले गए यार? आप क्या चाहते हैं?" जैसे ही वह वेटर को अपने आश्चर्यजनक रूप से देखता है, वेटर उसे वीडियो टेप देकर एक झटका देता है जिसमें उसका नाम और अंजलि शामिल है।


 "यह दा किसने दिया?" निराश अखिल ने पूछा। वेटर ने उसे जवाब देते हुए कहा, "मैं नहीं जानता सर। केटीएम ड्यूक 390 बाइक में कोई आया। साथ ही उन्होंने अपना चेहरा ढकने के लिए लाल रंग का हेलमेट पहना हुआ था सर। इसलिए मैंने उसे स्पष्ट रूप से नहीं देखा।"


 "क्या आपने कम से कम उसका रूप और पहनावा देखा?"


 "जी श्रीमान। उसने काले रंग का सूट और नीली जींस की पैंट पहनी हुई थी। और आगे, उसकी आँखें नीली थीं, फिर भी मैंने उसके चेहरे के भाव और भावों पर ध्यान नहीं दिया" वेटर ने कहा।


 अंजलि को वीडियो टेप के बारे में पता चलता है और वह उदास होकर कुर्सी के पास बैठ जाती है। उसके एक दोस्त सुरेश ने उससे पूछा, "तुम उदास क्यों हो अंजलि?"


 "मुझे किसी अनजान अजनबी सुरेश ने पीछा किया था। अंजलि ने कहा कि उस आदमी द्वारा भेजे गए वीडियो टेप के कारण अखिल की मानसिक स्थिति भी प्रभावित होती है। उसी समय, अखिल अपने लैपटॉप में वीडियो कैसेट रिकॉर्डर डालता है और वीएलसी मीडिया प्लेयर में वीडियो चलाता है, जिसे अंजलि ने देखा था, घर वापस।


 वीडियो को उकसाने पर, अखिल एस्टेट में आता है, जहां वह बड़ा हुआ है। अपने कमरे में सोते समय, अखिल को अधित्या नाम के एक लड़के के बारे में ज्वलंत सपने आने लगते हैं, एक लड़का जिसे वह बचपन से जानता था और अचानक चिल्लाता हुआ जाग जाता है।


 उसका शोर सुनकर, अंजलि (जो पूरी रात अखिल के साथ रहना पसंद करती थी) दौड़ती है और उससे पूछती है, "ओह! क्या हुआ अखिल?"


 "कुछ नहीं अंजलि। मुझे अपने बचपन के करीबी दोस्त अधित्या के बारे में याद आया। इसीलिए!" अखिल ने कहा। जब उसने उस लड़के के बारे में पूछा, तो उसने अंजलि के साथ सुंदूर में अपने बचपन के जीवन को साझा किया।


 कुछ साल पहले:


 त्सुंदूर, गुंटूर जिला:


 1982:


 कुछ साल पहले, 1982 की अवधि में, एक बारह वर्षीय अखिल त्सुंदूर एस्टेट में बड़ा हुआ, जहाँ वह, उसके पिता राघव रेड्डी और माँ शैलजा रेड्डी रह रहे थे। राघव रेड्डी के पिता और पूर्वज को विशाल भूमि का उपहार दिया गया था और कृषि क्षेत्र। हालाँकि, ब्रिटिश काल के दौरान, राघव के पूर्वज धर्मेंद्र रेड्डी ने खुद को निर्दोष साबित करने के लिए अपनी जमीनें बेच दीं, जब उन्होंने एक महिला को बचाने के लिए एक मुस्लिम व्यक्ति (घोड़े से आया) को अपने चंगुल से छुड़ा लिया।


 लेकिन, उन्होंने सबूत के एक पत्र में लिखा, "मुझे धर्मेंद्र रेड्डी ने मार डाला" मरने से पहले। संपत्ति खोने के बावजूद, वे दिन-रात कड़ी मेहनत करके फिर से अमीर बनने का प्रबंधन करते हैं। अखिल का परिवार खुशी-खुशी जा रहा था। अधित्या के पिता कृष्णास्वामी परिवार के वकील और परिवार के सलाहकार थे।


 उनकी लालची मां सेल्वरानी ने कुछ संघर्षों और मतभेदों का हवाला देते हुए दोनों को उनके गृहनगर नेल्लोर में छोड़ दिया। चूंकि, बाद वाला पहले से ही ऑटिज्म और एडीएचडी से प्रभावित था, इस घटना ने अधित्या को गहरा आघात पहुँचाया। ऑटिज्म से उबरने के बावजूद, वह एडीएचडी विकार से उबर नहीं पाया है, जिसने उसे अखिल को छोड़कर, कक्षा में भी अन्य छात्रों के लिए एक धमकाने के रूप में चिह्नित किया, जो उसके करीब हो गया था।


 वर्षों बाद, 1985:


 अधित्या अखिल के परिवार के सदस्यों के साथ उनके समूह अध्ययन के समय के दौरान बड़े हुए, वर्षों बाद जब दोनों पास के एक स्कूल में एसएसएलसी के लिए पढ़ रहे थे। क्योंकि, अधिष्ठा ने परिवार के साथ बातचीत करके राहत महसूस की और उन्हें एक तरह की शांति महसूस हुई।


 परिवार के करीब होने के बावजूद अधित्या को उन जानवरों के साथ खुशी महसूस हो रही थी, जिन्हें जागीर के दूसरी तरफ रखा गया था। हालांकि, चीजें और भी बदतर हो जाती हैं, जब अखिल को इन बातों से जलन होती है। स्कूल में अपने कुछ दोस्तों के आग्रह पर, अखिल गुप्त रूप से अधित्या से प्रतिशोध लेता है।


 क्योंकि, उनका परिवार एक बाहरी व्यक्ति की देखभाल से अधिक है। जबकि वह अकेला रह गया था। प्यार और स्नेह की लड़ाई के कारण दोनों के बीच कुछ लगातार झड़पें और गलतफहमियाँ होती हैं। पिता की सलाह मानने के बावजूद अखिल अडिग है। जबकि, अधित्या अपने पिता की बातों का पालन करता है और अखिल को मित्रवत तरीके से बदलने का फैसला करता है।


 जब दसवीं की परीक्षा के बाद वे लोग छुट्टियों में थे, अधित्या के पिता अपने गृहनगर करमचेडु जाते हैं। क्योंकि, उसे जागीर के कुछ रुके हुए कामों को पूरा करना है।


 चूँकि, अधित्या को अखिल के परिवार के साथ रहने में मज़ा आता है, वह अपने पिता को भेजता है और सब कुछ ठीक हो जाता है, जब तक कि १७ जुलाई १९८५ को करमचेडु में एक घटना नहीं हो जाती।


 16 जुलाई 1985-17 जुलाई 1985:


 १६ जुलाई १९८५ को, एक कम्मा लड़का अपनी भैंस को पानी की टंकी के पास धो रहा था, जहाँ दलितों ने अपना पीने का पानी निकाला, गंदे पानी को टैंक में छोड़ दिया। एक मडिगा लड़के ने इस पर आपत्ति जताते हुए कम्मा लड़के को नाराज कर दिया, जिसने अपने मवेशी कोड़े से पूर्व की पिटाई करके हिंसक प्रतिक्रिया व्यक्त की। पानी लाने आई एक मडिगा लड़की को भी पिटाई का विरोध करने पर लात-घूसों से पीटा गया। फिर उसने अपने जहाज से जवाबी कार्रवाई की, और एक बुजुर्ग दलित ने हस्तक्षेप किया और स्थिति को शांत करने की कोशिश की। कम्मा लड़का चेतावनी देकर मौके से चला गया।


 इस घटना ने कम्माओं को 'उन्हें सबक सिखाने' के लिए गांव के मदीगाओं के खिलाफ एक संगठित हमले की योजना बनाने के लिए उकसाया। मैडिगाओं को आश्चर्य से पकड़ने के लिए, उन्होंने समझौता करने के लिए एक टीम भेजी जिसे मैडिगास के एक वर्ग ने स्वीकार कर लिया। और 17 जुलाई की सुबह, कुल्हाड़ियों, भालों और क्लबों से लैस सैकड़ों कम्माओं ने मडिगा वाडा (बस्तियां) के निवासियों पर एक अप्रत्याशित हमला किया, पूरी कॉलोनी को नुकसान पहुंचाया, गर्भवती महिलाओं और छोटे बच्चों वाली माताओं को भी नहीं बख्शा। उन्होंने दलितों को प्रताड़ित किया और उनका पीछा किया, और उनके घरों को जला दिया। श्रीनिवासुलु ने नोट किया।


 'इसके बाद एक हमला हुआ, सुनियोजित और क्रियान्वित किया गया, जो घंटों तक चला, जिसमें मदिगों को उम्र और लिंग की परवाह किए बिना उनके घरों से खदेड़ दिया गया, कम्मा ने परिवहन, स्कूटर, ट्रैक्टर, आदि के सभी संभावित रूपों का इस्तेमाल किया, और मेडिगास ने अपने जीवन के लिए सभी दिशाओं में भाग लिया। छिपने की अधिक संभावना खेतों में गद्दी वामुलु (चारे के ढेर) थी। वहां भी उन्हें बख्शा नहीं गया। इसका गंभीर विवरण विभिन्न तथ्यान्वेषी समितियों द्वारा और प्रेस में रिपोर्ट किए गए सहानुभूतिपूर्ण खातों में व्यापक रूप से दर्ज किया गया है। लेकिन ध्यान देने योग्य बात यह है कि आखिरकार इसने छह दलितों की हत्या कर दी, तीन दलित महिलाओं का बलात्कार किया और कई अन्य घायल हो गए, उनमें से कुछ को बहुत गंभीरता से लिया गया और झोपड़ियों को जला दिया गया, जो कुछ भी उनके पास था उसे लूट लिया गया।' (तथ्य खोजने वाली टीम, 1985)


 करमचेडु में पुलिस ने पीड़ितों की रक्षा नहीं की, और दलित बड़ी संख्या में गांव से भाग गए और पड़ोसी शहर चिराला पहुंचे, जो लगभग 8 किलोमीटर दूर था, जहां उनमें से कई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनमें से कुछ की चोटों से मृत्यु हो गई। चिराला की स्थानीय पुलिस ने शुरुआत में मदद करने के बजाय दहशत में शहर पहुंचे कुछ दलितों को मारा और गिरफ्तार किया। बाद में स्थानीय दलित कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पीड़ितों के साथ शहर के एक चर्च में शरण मांगी और उनकी मदद के लिए एक शरणार्थी शिविर का आयोजन किया। शिविर में लगभग 500 दलित शामिल थे, जो कभी भी करमचेडु नहीं लौटे, चिराला में बसना पसंद करते थे। इन दंगों में अधित्या के पिता शिकार हुए और उनकी मृत्यु हो गई। इसने एक बार फिर आदित्य को गहराई से प्रभावित किया था।


 वर्तमान:


 वर्तमान में, अखिल को वीडियो टेप के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होने का संदेह है, ताकि वह कृत्रिम सॉफ्टवेयर के माध्यम से लोकप्रियता हासिल करने से रोक सके, जिसके लिए वह काम कर रहा है। इसके बाद, वह लगभग 80 वर्ष की आयु में अपने बीमार पिता से त्सुंदूर में मिलने जाता है, उसे आश्चर्यजनक रूप से यह पता चलता है कि, "80 वर्षीय व्यक्ति को अधित्या के बारे में अच्छी तरह से याद नहीं है।"


 जब अखिल को एक और टेप मिलता है, जिसमें एक एचएलएम अपार्टमेंट का खुलासा होता है, तो वह अंजलि से कहता है, "मेरे मन में एक संदिग्ध है, लेकिन जब तक मैं अपने संदेह की पुष्टि नहीं कर लेता, तब तक यह नहीं कहूँगा कि कौन है।"


 अंजलि सदमे के साथ जवाब देती है कि वह अपने भरोसे की कमी के रूप में देखती है। आखिरी टेप के सुराग के बाद, अखिल प्रकाशम में एवेन्यू से दूर अपार्टमेंट का पता लगाता है और वहां अधित्या को पाता है। अधित्या अब इंफोसिस कंपनी में एक प्रसिद्ध सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजिस्ट के रूप में काम कर रहे हैं और केटीएम ड्यूक 390 बाइक के मालिक हैं, जो उन्हें पैसे कमाकर मिली थी।


 अखिल वीडियोटेप के बारे में अधित्या का सामना करता है, बाइक के कारण उस पर बहुत शक करता है। हालांकि, वह टेप या ड्राइंग के ज्ञान से इनकार करते हैं। लेकिन, वह उसे धमकाता है। एक छिपे हुए कैमरे ने अधित्या के साथ बातचीत को रिकॉर्ड किया, जो अखिल के जाने के बाद टूट जाता है और मुठभेड़ के टेप अंजलि और अखिल के नियोक्ता जीएम प्रकाशम नायडू को भेजे जाते हैं।


 कार्यालय में, प्रकाशम नायडू बातचीत के संबंध में अखिल और अंजलि दोनों का सामना करते हैं और उन दोनों को उनके कृत्यों के लिए एक प्रासंगिक कारण लाने के लिए कहते हैं और उन्होंने अखिल को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर प्रोजेक्ट से निलंबित कर दिया।


 घर में वापस, गुस्से में अंजलि अखिल का सामना करती है और उससे पूछती है, "वह अजनबी अखिल कौन है? आपके और उसके बीच क्या संबंध है? मुझे बताओ। मैं अभी चाहता था, अभी!" अखिल ने अतीत का खुलासा किया।


 कुछ साल पहले, 1991:


 अधित्या के पिता की मृत्यु के बाद, अखिल के परिवार ने उसे कानूनी रूप से गोद लेने का इरादा किया, जब वह 17 वर्ष का था। इस डर से कि वह अपने माता-पिता से प्यार और स्नेह चुरा सकता है, अखिल ने ऐसा नहीं होने देने की योजना बनाई और अपने बारे में झूठ बोला। इसके परिणामस्वरूप, अखिल के पिता ने उनके कड़े विरोध के बावजूद, उन्हें हैदराबाद में बोर्डिंग स्कूल के लिए भेज दिया।


 आधिथ्य फिर से मानसिक रूप से प्रभावित हो गया और अखिल के निर्दयी और निर्दयी रवैये के कारण उसे दोस्ती से नफरत होने लगी।


 वर्तमान:


 "मुझे अधित्या से यह जानकर आश्चर्य हुआ कि, वह 35 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद भी एक कुंवारे के रूप में अविवाहित रहता है। क्योंकि, वह शादी से नफरत करता था, मेरे नृशंस कृत्यों के परिणामस्वरूप, बचपन के दिनों में अपने क्रूर कृत्यों के लिए खेद महसूस करते हुए अखिल ने कहा।


 अंजलि के साथ बात करते हुए, अधित्या ने उसे फोन किया और उसे उस अपार्टमेंट में वापस आने के लिए कहा, जहां उन्होंने बातचीत की थी। जब अखिल वहां पहुंचता है, तो अधित्या ने उससे सवाल किया: "हम दोनों करीबी दोस्त थे दा। हमने सब कुछ साझा किया। प्यार करने वाले और अविभाज्य लोगों के रूप में बने रहे। लेकिन, जब मैं आपके साथ संयुक्त रूप से रहने का इरादा रखता था, तो आप क्यों चाहते थे कि मैं दा को पीड़ित करूं? तुमने मुझे इस तरह चोट पहुँचाने के बाद भी, मैं तुमसे और भी अधिक प्यार करता था। मेरे पिता के शब्दों का सम्मान करते हुए, आपको नुकसान पहुंचाने का इरादा भी नहीं था। क्या आप जानते हैं, आपके क्रूर कृत्यों के कारण मुझे कितना कष्ट हुआ और मुझे चोट लगी? मेरे दा ने टेप नहीं भेजे थे। मरने से पहले, मुझे आपकी उपस्थिति चाहिए थी। इसलिए मैंने तुम्हें यहां आने के लिए कहा है।"


 जैसे ही अधित्या अपना चाकू लेता है, अखिल ने कहा, "नहीं अधित्या। नहीं।" वह रुकने के लिए उसकी ओर दौड़ता है। जैसे ही वह मरने के लिए तैयार होता है, अखिल बताता है: "आधि। बचपन में मैं दोस्ती और प्यार की कीमत नहीं समझती थी, क्योंकि मुझे एक परिवार ने जीत लिया था। आपकी बात समझकर मुझे एहसास हुआ कि मैं कितना स्वार्थी हूँ। आई नीड यू दा। कृपया मुझे मत छोड़ो।"


 इमोशनल होते हुए दोनों दोस्त एक-दूसरे को गले लगाते हैं और अखिल कहता है, "मुझे मत छोड़ो दा। चलो हमेशा साथ रहें।" अधित्या फिर अखिल के पिता से मिलता है और अपना परिचय उस लड़के के रूप में देता है, जिसे बोर्डिंग स्कूल में भेज दिया गया है।


 "क्या हुआ अखिल? वह इस तरह कैसे सो गया?" आदित्य से पूछा। अखिल ने उसे उत्तर देते हुए कहा, "कई लोगों ने सोचा कि, वह उम्र बढ़ने के कारण मृत्युशय्या पर है। लेकिन, उस दा के पीछे एक अनकहा रहस्य है।"


 7 जुलाई 1991:


 ७ जुलाई १९९१ को, त्सुंदूर गाँव पर रेड्डी का वर्चस्व था। 7 जुलाई 1991 को, एक दलित लड़के, रवि ने गलती से एक सिनेमा हॉल में अपने सामने बैठे एक रेड्डी लड़के को अपने पैर से छू लिया था। रवि ने तुरंत माफी मांगी, लेकिन रेड्डी के कुछ युवकों ने उनके साथ बदतमीजी की। बाद में, कुछ रेड्डी युवकों द्वारा रवि को ट्रैक किया गया, पीटा गया, और ब्रांडी पीने के लिए मजबूर किया गया, और रेड्डी युवक रवि को एक पुलिस स्टेशन ले आया और मांग की कि उसे नशे में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया जाए। राजाबाबू नाम के एक अन्य दलित लड़के के साथ एक समानांतर घटना हुई, जिसे एक निश्चित कृष्ण रेड्डी ने एक सिनेमा हॉल के बाहर दो रेड्डी लड़कियों के खिलाफ अपने शरीर को चराने के लिए त्सुंदूर में चाकू मार दिया था, एक दावा जिसका दलित पक्ष विरोध करता है। इन दो घटनाओं के बाद, एक महीने तक चलने वाले दलितों का सामाजिक बहिष्कार हुआ, जिसने उन्हें काम के लिए बुनियादी प्रावधान या ओंगोल खरीदने के लिए तेनाली की यात्रा करने के लिए मजबूर किया। सुंदूर के दलितों पर हमले 'उन्हें सबक सिखाने' के लिए किए गए थे, मुख्य रूप से उन्हें रेड्डी के अधीन करने की कोशिश करने के लिए, और 'अछूत' के रूप में उनकी स्थिति का पालन करने के लिए। इस स्थिति को गांव के दलित परिवारों ने चुनौती दी थी।


 ६ अगस्त १९९१ को सुबह करीब ११ बजे, पुलिस बल अचानक माला दलित परिवारों के घरों में घुस गए, जिससे माला पुरुष अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित महिलाओं के अनुरोध पर खेतों में भाग गए। उन खेतों में, सशस्त्र रेड्डी पुरुष इंतजार कर रहे थे और दलित पुरुषों के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। कुछ दलित पुरुषों को पास के खेतों में फेंक दिया गया, जबकि अन्य को नदी में फेंक दिया गया। पुलिस ने इस हत्याकांड को रोकने के लिए कुछ नहीं किया, और इसे 24 घंटे तक छिपा कर रखा गया जब तक कि एक दलित महिला गांव से भाग नहीं गई और गुंटूर में जिला कलेक्टर को इसकी सूचना देने के लिए लगभग 40 मील की दूरी तय की। इस नरसंहार के बाद, बचे हुए दलित तेनाली भाग गए, जहां उन्हें साल्वेशन आर्मी चर्च द्वारा शरण दी गई। इन सभी घटनाओं को देखकर दलितों ने रेड्डी लोगों पर हमला कर दिया और इस हमले में अखिल का परिवार भी शिकार हो गया। इस हत्याकांड में उनकी मां समेत उनके पूरे परिवार की मौत हो गई थी। जबकि वह, उसके पिता और छोटी बहन हमलों से बच गए। हमले के दौरान उनके पिता को लकवा मार गया था।


 वर्तमान:


 वर्तमान में, जब अधित्या एक महत्वपूर्ण काम के लिए जाती है, तो अखिल अंजलि से कहता है: "मैंने एक और गलती की अंजलि।"


 "क्या गलती है अखिल?" अंजलि से पूछा।


 "मैंने अधित्या को हमारे परिवार के मुर्गे को मारने के लिए प्रेरित किया, यह दावा करते हुए कि उसे मुर्गे के कारण खून की खांसी हो रही थी और साथ ही उससे कहता है," मैंने कहा, मेरे पिता ऐसा करना चाहते थे। लेकिन, इससे भी अधिक मैं अपने पापी कृत्यों का पश्चाताप करता हूँ।" अंजलि उसे यह कहकर सांत्वना देती है, "हमें प्रेम से सब कुछ जीतना है। सत्ता और लोभ से नहीं अखिल।"


 थोड़ी देर बाद अखिल के पास इंस्पेक्टर रविंदर का फोन आता है।


 "जी श्रीमान। आप कैसे हैं?" अखिल से पूछा।


 "मैं ठीक हूँ सर। मैंने आपको यह सूचित करने के लिए फोन किया था कि, हमने उस अजनबी को पकड़ा है जिसने आपको वीडियो टेप भेजा है, "रवींद्र ने कहा। प्रसन्न और प्रसन्न महसूस करते हुए, अखिल ने उससे पूछा, "सर। कौन था वो अजनबी साहब?" वह अपने जवाब की प्रतीक्षा कर रहा है।


 "वह कोई और नहीं बल्कि आपके सहकर्मी विष्णु सर हैं।" रविंदर ने उससे कहा। यह जानकर, वह इस पर विश्वास नहीं कर सकता, वह उससे कहता है: "सर। उसे आपके विकास से जलन हो रही है। आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर खत्म करने से रोकने के लिए उसने ये सब काम किया सर। क्या करें सर?"


 "सत्ता की लालसा हर तरह की बुराई का कारण है सर। उसे छोड़ दो। उसे नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता।" अखिल ने कहा, जिसके बाद उसने कॉल काट दिया।


 फिर, उनके प्रबंधक प्रकाशम नायडू अखिल और अंजलि को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए एक मेल भेजते हैं और वे उनके अनुरोध पर सहमत होते हैं।




Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller