Adhithya Sakthivel

Thriller

5  

Adhithya Sakthivel

Thriller

कालू

कालू

15 mins
562



 आज, अधित्या कालू झरने जा रहा है और उसके साथ उसकी प्रेमिका जननी और सबसे अच्छी दोस्त धस्विन भी है। जननी एक ट्रैवल व्लॉगर हैं जबकि धसविन पेशे से एक अभिनेता हैं और वह ट्रैवल व्लॉगिंग भी करते हैं।


 “तो, यह पहली बार है जब मैंने किसी को देखा है, जो अभिनय में हैं, अब व्लॉगिंग कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मैंने आपको प्रभावित किया है” अधित्या ने कहा, जिस पर दोनों हंस पड़े।


 (इस भाग से, मैं प्रथम-व्यक्ति कथन का उपयोग करूंगा [अधिथ्या द्वारा सुनाया गया])


 मैं आपको कालू झरने के बारे में बताऊंगा। यह पहली बार है जब मैं इस झरने पर जा रहा हूं। यह उतना प्रसिद्ध नहीं है. बहुत कम लोगों ने इसकी खोज की है और यह महाराष्ट्र का सबसे बड़ा झरना है। तो आसपास...अगर आप पुणे से जा रहे हैं तो 110 किलोमीटर है. यह 3-4 घंटे की ड्राइव है. इसलिए अगर आप जा रहे हैं तो सुबह जल्दी निकलें। क्योंकि वहां देखने के लिए बहुत कुछ है. आपको वहां ट्रैकिंग करनी होगी. दो से तीन अलग-अलग रास्ते हैं.


 जैसे कि अगर आप झरने पर जा रहे हैं तो आप ऊपर से भी घूम सकते हैं और नीचे से भी ऐसा कर सकते हैं। तो, हम सबसे पहले नीचे जाएंगे और वहां ट्रेक करेंगे। हम देखेंगे कि हम कितनी दूर तक ट्रेक कर सकते हैं। क्योंकि मैं वीडियो में देख रहा था, यह उतना सुरक्षित नहीं है जैसे...अगर बहुत बारिश हो रही है, तो प्रवाह अधिक है!


 हाँ! यदि प्रवाह अधिक है तो यह उतना सुरक्षित नहीं है। क्योंकि हमें एक तरह से नदी पार करनी होती है। इसलिए यदि प्रवाह अधिक है तो हम जोखिम नहीं लेंगे। हम सड़क के किनारे से भी झरना देख सकते हैं। लेकिन आपको पता है? झरने का अधिकांश भाग छिपा हुआ है।


 क्योंकि इसे पांच चरणों में बांटा गया है. जैसे यह एक स्थान से दूसरे स्थान पर ऐसे ही उतरता है। हम झरने के जितना करीब जाते हैं, वह उतना ही साफ होता जाता है और कुछ लोग वहां रैपलिंग भी करते हैं। उन्हें सर्वोत्तम दृश्य मिलता है! लेकिन वैसे भी, हमारे पास ड्रोन है।


 "हालांकि जितनी अधिक बारिश होगी, झरने तक जाने की संभावना उतनी ही कम होगी।"


 जननी ने कहा, "तो सोचिए कि हम वॉटर क्रॉसिंग भी करते हैं क्योंकि हमारे साथ एक लोकल गाड़ी होगी।"


 "लेकिन...मान लीजिए कि प्रवाह बढ़ जाता है!" धसविन ने कहा.


 “मम. फिर हमें वापस आने में दिक्कत होगी. लेकिन कोई समस्या नहीं. चूँकि हमारे पास उपकरण हैं।” मैंने कहा था।


 “उपकरण है. यहां तक ​​कि अगर हम डूब भी जाएं तो हमारे उपकरण नहीं डूबेंगे'' जननी और धस्विन ने कहा, जिस पर मैं हंस पड़ा।


 “यह मुझे बाहुबली के उस दृश्य की याद दिलाता है। वह इसे अपने सिर पर ले जा रही है।”


 "हाँ! उस तरह। सोचो हमारे पास नदी पार करने जैसा बैग है” धसविन ने कहा।


 जैसे धस्विन कह रहे थे, वह बाहुबली था।


 “हां…हमारे उपकरण बाहुबली…” जननी ने कहा।


 "हाँ!" धस्विन ने कहा।


 लेकिन, हम डूबेंगे.


 “हमें बहुत बड़ा झटका लगेगा। इसलिए, हम जोखिम नहीं लेंगे” जननी ने कहा।


 “हाँ ठीक है” मैंने कहा.


 हम लोग यहां किसी गांव में रुके हैं. मैंने वहां बहुत सारे फूल देखे। इसलिए हमने यहीं रुकने का सोचा। हमने पूछा कि क्या हम यहां ड्रोन उड़ा सकते हैं. पीछे उन पेड़ों को देखो...उसके पीछे पतझड़ है। हालाँकि आपको ऐसा पता नहीं चलेगा. लेकिन मैं आपको शॉट्स के माध्यम से दिखाता हूँ!


वाह! एक बात मैं जरूर कहना चाहूँगा. अगर आप मालशेज क्षेत्र में आ रहे हैं और इस रास्ते से जा रहे हैं तो आराम से आएं। चूंकि, आपको जाते और वापस आते वक्त काफी ट्रैफिक मिलेगा। अब हम जा रहे हैं और धस्विन उस दिन जाते हुए कह रहे थे कि यह बहुत थका देने वाला है।


 अगर जाना ही है तो मेरे हिसाब से सुबह जल्दी निकलो. जैसे कि आप फायदे में रहेंगे।


 “हाँ, सुबह जल्दी निकल जाना. क्योंकि तब इसमें कम समय लगेगा” धसविन ने कहा।


 "बिल्कुल!" जननी ने कहा.


 इसलिए, यह सबसे अच्छा होगा यदि आप 4 या 5 बजे के आसपास निकलें। हम 7 बजे के आसपास थोड़ा देर से निकले।


 जननी ने कहा, "लेकिन वहां बहुत सारे ट्रैफिक वाले हैं।"


 हर जगह बस...कार 30 किमी/घंटा से 40 किमी/घंटा की रफ्तार से चल रही है। हमें क्या मज़ा आएगा! इतनी गाड़ी चलाने के बाद जननी को क्या महसूस होता है, पता नहीं!


 “मैं बोर हो रही हूँ, आदि” जननी ने कहा।


 “आप बोर हो रहे हैं!” मैंने उसे कहा।


 “अब मार्ग ठीक है” धसविन ने कहा, जिस पर जननी ने उत्तर दिया: “इतने समय के बाद मार्ग ठीक है। लेकिन ये ख़ुशी ज़्यादा देर तक नहीं रहेगी।”


 हमने मालशेज घाट के दृश्य के ठीक सामने अपनी कार पार्क की और... हम चाय पीने जा रहे हैं। मालशेज घाट की सड़कें घुमावदार हैं और आपको चक्कर आ जाएगा। इसलिए हम स्टॉप ले रहे हैं. अभी मौसम बहुत सुंदर है.


 “यह दृश्य सचमुच अद्भुत है! बहुत खूब!" मैंने पश्चिमी घाट और पेड़ों की ओर देखते हुए धस्विन से कहा।


 "यह एक शानदार दृश्य है, हमारे सामने!" जननी ने कहा.


 “यह बहुत सुंदर दृश्य है। क्या आपको लगता है कि देखा है? वह सबसे ऊपर है!” धस्विन ने पूछा। उसने अपनी उंगली पहाड़ियों की चोटी की ओर इशारा की।


 "हाँ सही!" मैंने और जननी ने चेहरे पर मुस्कान लाते हुए कहा।


 "यह अच्छा लग रहा है! बहुत मनभावन।" मैंने धसविन से कहा.


 मैंने बर्फीले आसमान और पहाड़ियों की ओर हाथ दिखाते हुए धस्विन और जननी से कहा: “इसे देखो। देखो वहाँ एक प्रकार का द्वीप है!”


 "हाँ। देखो वहाँ एक द्वीप है न?” जननी ने पूछा।


 "हाँ, क्या यह एक द्वीप जैसा नहीं दिखता!" धस्विन ने चिल्लाकर कहा।


 यहां पर काफी धुंध गिरी हुई है. हम मालशेज घाट पहुंच गए हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम आज कुछ देख पाएंगे। चूँकि बहुत कोहरा है और भारी बारिश भी हो रही है। हम बाहर भी नहीं जा पा रहे हैं और जैसे कुछ देख भी नहीं पा रहे हैं.


 बाहर हर जगह कोहरा ही कोहरा है.


 "ओह नहीं!"


 धसविन ने कहा, "उम्मीद है कि भूस्खलन नहीं होगा।"


 अब हम मालशेज घाट पार कर चुके हैं। बहुत बारिश हुई और अब भी बीच-बीच में बारिश हो रही है लेकिन यह ठीक है। अब यहां से हमें गांव का रास्ता लेना होगा और इस गांव को सावरने गांव कहा जाता है। जैसे ही आप मालशेज घाट से आते हैं, आप दाहिनी ओर के गाँव में प्रवेश कर सकते हैं, और चरम समापन बिंदु…


 “उस गांव का नाम क्या है? जननी जानती है!” मैंने उसे कहा।


 “दरअसल, नाम वाघीची वाडी है। लेकिन गूगल पर इसका नाम दीवानपाड़ा है।


 “वे दीवानपाड़ा आ सकते हैं।”


हम पार्किंग में गए और वहां से हमने ट्रेक करने का फैसला किया।


 “चलो, चलें” मैंने धस्विन और जननी से कहा।


 यह बहुत संकरी सड़क है. संकरी सड़क के बाद, हमें एक छोटा सा पुल दिखाई दिया और वह कालू नदी है और हमें कालू झरने तक जाना है।


 “तो चलिए इस पुल को पार करें और अपने स्थान की ओर आगे बढ़ें” धसविन ने कहा।


 हम नीचे उतर आये हैं. अभी बारिश हो रही है और हम निश्चित नहीं हैं। हम सामने का नजारा देख पा रहे हैं. हमने अपनी कार पार्क की और मुझे लगता है कि हमारी कार के अलावा यहां कोई अन्य कार नहीं है।


 “तो क्या झरने तक जाने का कोई और रास्ता है या बस यही?” मैंने जननी से पूछा.


 “वहाँ एक और रास्ता है आदि” जननी ने कहा।


 "वहाँ है!" मैं चिल्लाया.


 "थिटाबी से!" उसने कहा।


 "कहां से?" धस्विन ने पूछा।


 "थिटाबी से।" उसने एक बार फिर कहा.


 दूसरा रुककर जननी ने हमसे कहा: "वहाँ थिताबी नाम का एक गाँव है।"


 "थिटाबी?"


 "थिटाबी...!" धस्विन ने कहा।


 “तिताबी से भी एक रास्ता है। तो, क्या यह वहां से कठिन या आसान है?” मैंने जननी से पूछा तो उसने कहा, "आसान।"


 धस्विन ने कहा, "यह आसान है।"


 “ऐसा ही है...वैसा ही। जननी ने कहा, ''नजारा अलग है...नजारा वहां से अलग है।''


 “वहाँ से यह अलग है। लेकिन समापन बिंदु वही है?” मैंने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा, “हम कह सकते हैं कि अंतिम बिंदु समान है। यहाँ से बहुत कम लोग जाते हैं।”


 "हाँ। यहां से सचमुच कोई नहीं आया. मत जाओ!”


 हम सामने झरना देख पा रहे हैं.


 “अब चलो यहाँ से चलें।” मैंने जननी और धस्विन से कहा.


 “मुझे लगता है कि हम आधे घंटे तक ट्रेक करेंगे। हम अंतिम बिंदु तक जाने का प्रयास करेंगे. क्या तुम लोग तैयार हो?" मैंने जननी और धस्विन से पूछा।


 "हाँ! हम तैयार हैं।"


 “बारिश की मात्रा देखो। बहुत तेज़ बरसात हो रही है।" मैंने जननी से कहा.


 हमें नहीं पता कि यह कब रुकता है या शुरू होता है। बीच में थोड़ी देर के लिए रुका और हमने झरने के शॉट्स लिए। अब मैं कुछ भी नहीं देख सकता. यह पूरी तरह से कोहरा है...पूरी तरह से कोहरा और बादल छाए हुए हैं! उम्मीद है...कुछ समय में मैं स्पष्ट हो जाऊंगा।


 "चलो चलें" मैंने जननी और धस्विन से कहा।


 मुझे लगता है ये सबसे खूबसूरत झरना है.


 “झरना कितनी दूर है?” मैंने एक ग्रामीण से पूछा, जो अपनी भेड़ों के साथ चल रहा था।


 "झरना लगभग...मिमी...1 या 2 किमी है।"


 “आगे के रास्ते में हमें रस्सी की भी ज़रूरत है?” मैंने जननी और धस्विन से पूछा।


 "हाँ। जब भारी बारिश होती है तो हमें रस्सी की ज़रूरत होती है” धसविन ने कहा।


 "ठीक है। जब भारी बारिश होती है, तब अन्यथा नहीं।”


 जननी ने कहा, "यह कई परतों में विभाजित है।"


 "हाँ, पाँच परतों में।"


 “दाईं ओर कौन सा झरना है?” मैंने ग्रामीण से पूछा.


 "वह रेती है।"


 “रेती?” जननी ने पूछा।


 "हाँ। वह रेती झरना है।”


 "ओह!" जननी ने चिल्लाकर कहा।


 “क्या लोग यहाँ भी जाते हैं?” मैंने धसविन से पूछा.


 ग्रामीण ने कहा, "नहीं...वे ऐसा नहीं करते क्योंकि यह फिसलन भरा इलाका है।"


 इस बीच धस्विन ने हंसते हुए पूछा, "शेर आया?"


 “हाँ, शेर यहाँ आया था।”


 "आप क्या कह रहे हैं?" धस्विन और जननी ने पूछा।


 "हाँ!"


 “अभी तो नहीं आएगा?” मैंने ग्रामीण से पूछा.


 “नहीं, अब नहीं आएगा…”


"पक्का?" धस्विन से पूछा तो ग्रामीण ने जवाब दिया, "हां बिल्कुल।"


 “अधिथ्या। इसने उससे कहा कि यह नहीं आएगा” जननी ने कहा।


 "शेर...सुनो अगर शेर आएगा, तो मुझे बस अधित्या के पास भागना होगा।" धास्विन ने जननी और ग्रामीण को बताया। फिर वह जोर से हंसा.


 “हाँ, बाकी हम सुरक्षित हैं” जननी ने कहा।


 “अगर हम तेज़ दौड़ते हैं, तो हमें डर नहीं लगता। लेकिन उपकरण...उनमें पानी नहीं जाता है” धसविन ने कहा।


 “नहीं, और फिर हम शेर से भी डरते हैं।” जननी ने मुझसे कहा.


 “हमें जल, अग्नि और प्रेमी से सावधान रहना चाहिए।” जैसे ही मैंने यह कहा, जननी ने मुझे घूरकर देखा।


 "अरे बाप रे! तुम्हें देखकर मुझे नहीं लगता कि तुम डरोगे'' धसविन ने कहा.


 "नहीं। मुझे जननी से डर लगता है. यह दूसरा है क्योंकि...'' मैंने कहा।


 जब मैं ये बता रहा हूं तो धस्विन को पेड़ की लकड़ी से चोट लग गई.


 "ओह! चोटिल हो जाना? चोटिल हो जाना?" जननी ने पूछा।


 उन्होंने मजाक में कहा, "यह चोट तुम्हें लगनी चाहिए थी अधित्या।"


 मैं कहूंगा कि यह मार्ग उतना कठिन नहीं है। लेकिन मानसून के कारण यह बहुत फिसलन भरा है। यह बहुत फिसलन भरा है लेकिन, दृश्य अद्भुत है! मैं शब्दों में वर्णन नहीं कर सकता. हम कितना सुंदर झरना देख रहे हैं. हम खूब मजा करने वाले हैं.'


 हम दो झरने देख सकते हैं। इस अद्भुत झरने का दृश्य देखने के लिए हम पुणे से पूरी दूरी तय कर आए। मैं अपने सामने दो झरने देख सकता हूं और मैं अवाटा के साथ शॉट लेने जा रहा हूं। सौभाग्य से, बारिश रुक गई और मैं साफ़ दृश्य देख सकता हूँ। मैं बहुत उत्साहित हूँ!


 धस्विन और जननी की ओर देखते हुए, मैंने कहा: “मुझे लगता है कि दृश्य वास्तव में अद्भुत होने वाला है। आइए शॉट अंदर लें।''


 "एक दो तीन…"


 हमारे साथ जो व्यक्ति आया था वह जांच करने गया है.


 "हाँ! यह देखा?"


 "हमें नदी वैसे ही पार करनी होगी जैसे वह वहां है।" मैंने धसविन से कहा.


 “नदी पार कर रहा हूँ. यह नदी पार करने के बाद है। हाँ वहाँ...आगे।” मैंने जननी से कहा, जो पश्चिमी घाट की प्राकृतिक सुंदरता को देख रही है।


 "क्या हम चलेंगे? यह दोबारा नहीं उड़ेगा?” धस्विन ने पूछा।


 "एक बार और कोशिश करें। मैंने कोशिश की कि वह उल्टा हो जाए...वहां सामने पेड़ के पास देखें। यहाँ आओ मैं तुम्हें दिखाता हूँ! यहाँ आओ। चलो मैं तुम्हें दिखाती हूँ।" मैंने धसविन से कहा.


 “इसमें देखो यह बज रहा है। इसे पहनो!" जननी ने मुख में अवता धारण किया।


 “क्या आप इसे देख पा रहे हैं? क्या यह बज रहा है?” मैंने उससे पूछा।


 "हाँ!"


 "यह ठीक से बज रहा है?" मैंने उससे फिर पूछा.


 “अब इसे देखते रहो. क्या इससे कुछ टकराया?” जननी ने पूछा।


 “नहीं, नहीं लगी. लेकिन अचानक चला गया. यह तो सामने ही है।” मैंने उसे कहा।


 "ओह। यह अटक गया है...वहां अटका हुआ है।” जननी ने कहा.


 "हां, तो यह वहां पेड़ के पास है और हमें इसे पार करना होगा और निश्चित नहीं है कि हम वहां कैसे पहुंचेंगे जननी।"


 "हम नदी कैसे पार कर सकते हैं?" धस्विन ने मुझसे पूछा.


 “तुम्हें अब पता चला कि वह कहाँ है? कोई विचार आया?” उसने जननी से पूछा तो उसने उत्तर दिया, "हाँ!"


 अब, मैंने और धस्विन ने जल्दी जाने का फैसला किया। हमें नीचे से जाना होगा. नदी पार करने के बाद वहां एक पेड़ दिखता है. वह पेड़ के पास अटका हुआ है. तो हम दोनों चले गये. इसी बीच जननी और ग्रामीण भी हमारे साथ आ रहे हैं.


अब, एफपीवी...मुझे लगता है कि वह वहां दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हम इसे ढूंढने जा रहे हैं. लानत है! झरने के दृश्यों को शूट करने से पहले यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मुझे बहुत बुरा लग रहा है...मुझे उम्मीद है कि हम इसे ढूंढ लेंगे। जननी और धस्विन भी ड्रोन ढूंढने जा रहे हैं।


 क्योंकि...अगर शाम से पहले हमें यह नहीं मिला तो हम रात को नहीं रुक पाएंगे। हम बस तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.


 मुझे नहीं पता कि रास्ता कैसा है और हमारे साथ वाले व्यक्ति ने बताया कि, "वह वहां पहुंचने के लिए नदी में तैरेगा।"


 आइए देखते हैं…


 मैंने कैमरे का एंगल थोड़ा ऊपर उठाया। वह धक्का सहन नहीं कर पाया और वहीं फंस गया. और...मैं अब बहुत डरा हुआ हूं.


 "चलो तेजी से आगे बढ़ें।" मैंने धसविन से कहा. आशा है मुझे यह मिल जाएगा...मुझे लगता है कि यह अभी भी जुड़ा हुआ है। लेकिन यह टर्टल मोड में है और घास में फंसने के कारण पलट नहीं रहा है।


 “हमें कहाँ से जाना है? मुझे रास्ता भी नहीं पता” इस बीच जननी ने ग्रामीण से कहा।


 उसके जूते पूरी तरह गीले थे. वह नहीं जानती कि हम कहाँ से चले गए हैं।


 "यह कहीं उस तरफ है।" इस बीच, मैंने धसविन से कहा।


 "क्या कोई रास्ता जानता है?" जननी ने ग्रामीण से पूछा।


 "हुंह?"


 'रास्ता पता है?'


 "चल दर!"


 "ठीक है। मुझें नहीं पता। लेकिन हम इसे ढूंढ लेंगे।” ग्रामीण ने कहा.


 “हम ढूंढ लेंगे. लेकिन मेरा सवाल यह है कि अधित्या और धस्विन कहाँ से आये?” जननी ने पूछा तो वह आदमी जवाब देता है, "यह तो मैं भी नहीं जानता।"


 “अदित्या! अधित्या!” जननी ने मेरा नाम चिल्लाया। उसने ग्रामीण से कहा, "वे कहीं से उतरे होंगे, तभी उस तरफ जाएंगे।"


 हम नदी पार करने के लिए विपरीत दिशा में जा रहे हैं। अभी प्रवाह ज्यादा नहीं है. अगस्त-मई में यह पूरी तरह भर जाता है।


 "ठीक है, यह पूरी तरह भर गया है?"


 "हाँ!" मैंने धसविन से कहा.


 फिलहाल पानी तभी आएगा जब बारिश होगी।


 "मल! हर जगह पत्थर हैं” धसविन ने कहा।


 “हाँ यह बहुत बड़ा पत्थर है…” मैंने कहा।


 “एक सेकंड, एक सेकंड। क्षमा मांगना! क्षमा मांगना!" धसविन ने कहा.


 मैं नदी देख सकता हूं और हम उसके पास जा रहे हैं। हम यहां से पार नहीं कर सकते क्योंकि प्रवाह पहले से ही तेज़ है। जननी और ग्रामीण पार करके उधर चले जाते। वहां जाने के लिए बहाव ज्यादा है और ऊपर से थोड़ी जगह मिल जाती है.


 क्योंकि शीर्ष पर, ऐसा लगता है जैसे अधिक पानी नीचे की ओर आता है। मुझे लगता है कि हमें फिर से शीर्ष पर जाना होगा।' मैं यह कह रहा हूं कि संयोग से अगर हम उन्हें ढूंढ लेते हैं, तो हमें वहां से प्रयास करना होगा जहां प्रवाह कम है। लेकिन हमें पहले उन्हें ढूंढना होगा कि वे वहां तक ​​पहुंचे हैं या नहीं.


 “हमें इसी रास्ते से जाना था?” धस्विन ने पूछा।


 "यहाँ पर...यह यहाँ नहीं है।"


 "किस तरफ़ है?"


 "उस तरफ!" मैंने कहा था।


"नहीं - नहीं। आप फिर भी एक बार चेक कर लीजिए. यह नदी के पास है” धस्विन ने कहा।


 "हाँ। यहाँ इस नदी के पास...यह वहीं कहीं है।"


 जैसे ही धस्विन ने मेरी ओर देखा, मैंने कहा: “हाँ, वहाँ कहीं। हाँ!"


 आगे चलते हुए धस्विन ने कहा: "यह एक गहरी नदी होगी।"


 “क्रॉसिंग कहाँ है? क्या यह आगे है?” मैंने हमारे पीछे एक आदमी से पूछा।


 “पार करना! यह वहां भी है और आगे भी है।”


 "ठीक है! तो यह शायद उस तरफ है. हम उस तरफ से पार नहीं कर सकते?”


 "हम यहाँ से पार नहीं कर सकते।"


 “क्या धस्विन ने हाँ कहा?” इसी बीच जननी ने ग्रामीण से पूछा।


 "हाँ। उसने कहा कि वह तैरकर आएगा। तो, वे इतनी दूर नहीं आये होंगे। वे उस तरफ होंगे।”


 मैं इससे आगे नहीं जा सकता. अत:, धसविन तैरकर पार करके उस ओर जाएगा।


 "हाँ। प्रवाह अधिक है. लेकिन सोच नहीं पा रहे कि वे कहां चले गए होंगे।” इसी बीच ग्रामीण ने जननी को बताया।


 अब स्थिति यह है कि वे उन्हें ढूंढ नहीं पा रहे हैं। ग्रामीण और जननी को यह पता नहीं है कि हम कहां और किस दिशा में गए और हमारा रास्ता कहां है। पानी का बहाव बहुत ज्यादा है... वे सोच नहीं पा रहे हैं कि वे कहां जायेंगे.


 "मुझे नहीं लगता कि हम इसे ढूंढ पाएंगे। ड्रोन!” इतने में मैंने धसविन से कहा.


 बात यह है कि जननी और ग्रामीण नहीं जानते कि उन्हें पार करना है या नहीं। उसे लगता है कि हमें उसके साथ रहना चाहिए। वह जानना चाहती थी कि हम कहाँ हैं।


 "जब तक हम उन्हें ढूंढ नहीं लेते, हम आगे कैसे बढ़ सकते हैं?" ग्रामीण से पूछा.


 “चलो ऊपर से जाँच करते हैं…” जननी ने कहा।


 ग्रामीण ने कहा, "आइए हम उन्हें एक बार बुला लें।"


 मैं वापस जाकर वहां से देखूंगा. धस्विन वहां जा रहे हैं और मैं उनसे जुड़ने के लिए नदी तल से जा रहा हूं।'


 "ग्रामीण!"


 "हाँ!"


 "अधिथ्या द्वारा इस दुर्घटना की गिनती क्या है?"


 "यह उनका चौथा या पांचवां होगा"


 "सही?"


 "हाँ!"


जननी ने कहा, ''पहले भी मिनी क्रैश हुआ था और अब यह भी।''


 मुझे और धस्विन को नहीं पता कि जननी और ग्रामीण कहां गए। मुझे लगता है कि हमें ड्रोन से जांच करनी होगी।


 धसविन ने कहा, "चलो एक और उड़ान भरते हैं।"


 चूंकि हम नहीं ढूंढ पा रहे थे, इसलिए हमने सोचा कि ड्रोन उड़ाकर देखा जाए कि जननी और ग्रामीण किस तरफ हैं। मुझे आशा है कि हम उन्हें ढूंढ लेंगे।


 “चलो चलें” धसविन ने कहा।


 हमें उम्मीद है कि हमें पता चल जाएगा कि वे कहां हैं।' ओह! हमें शाम से पहले बेस पर पहुंचना है.


 "जानना शुरू किया?" मैंने धसविन से पूछा.


 “यहाँ पर...देखो जननी यहाँ पर है।”


 "मिली!"


 “हाँ मिल गयी।”


 "हमें ड्रोन को यहां से ऊपर ले जाना होगा।"


 "ओह! मैं उसे देख रहा हूं लेकिन वह ग्रामीण कहां है?” मैंने उससे पूछा और कहा: "तो, जननी अकेली है।"


 “जननी अकेली हैं और कह रही हैं कि हम यहां से आ सकते हैं। लेकिन, यह कौन सी जगह है?”


 "यह...हम जननी, अधित्या का अनुसरण करेंगे।"


 "क्या उसे यह मिल गया?"


 “उसने बैग तो पहन रखा है लेकिन. यह देखो!" धास्विन ने मुझे दिखाया.


 "ऐसा लगता है। लेकिन यह जगह कहां है?”


 "मानचित्र पर हमारा स्थान जाँचें और देखें कि हम कहाँ हैं।"


 “नहीं, हम यह जानते हैं। यह देखो। ओह, वह हमारे बिना आगे जा रहा है…” धसविन ने कहा। लेकिन हमारे साथ आए एक अन्य व्यक्ति ने उससे कहा, "नहीं-नहीं-वह... रास्ता..."


 बहुत संघर्ष के बाद, धस्विन और वह व्यक्ति किसी तरह ग्रामीण के साथ अधित्या और जननी को ढूंढने में कामयाब रहे। वे घने पेड़ों और जंगलों के अंदर भी ड्रोन का सफलतापूर्वक पता लगा लेते हैं.


 ड्रोन से हमें झरने का बेहतरीन नजारा देखने को मिला और पानी का बहाव भी तेज हो गया है. इसलिए, हमें पार करने का मौका नहीं मिला। वह सबसे अच्छी जगह है. हमने कालू झरने के किनारे से और भी तस्वीरें लीं।


 अब, मैं, धस्विन और जननी ढेर सारे रोमांच के बाद वापस कोयंबटूर जा रहे हैं। हम भाग्यशाली हैं कि हमें वह खोया हुआ ड्रोन वापस मिल गया। सच में बहुत ज्यादा मजा! मैंने इसे दोबारा उड़ाया और फिर एक समस्या आ गई। लेकिन मैं डरा हुआ था. एक बिंदु पर, यह नीचे चला गया। मैं नीचे जा रहा था. ऐसा इसलिए था कि मैंने ब्रेक लगाया और फिर इसे वहां से वापस ले लिया।


 मुझे और अभ्यास करना होगा. कुछ और शॉट लेने के बाद मैं, जननी और धस्विन तेजी से कालू के पास से चले गए। हमने कालू झरने के पूरे व्लॉग का आनंद लिया।


 उपसंहार


 अगर आप कालू झरने आ रहे हैं तो किसी स्थानीय के साथ आएं, खासतौर पर यहां किसी स्थानीय के बिना न आएं। उन्होंने हमारी बहुत मदद की. मैंने उसे धन्यवाद दिया. चूँकि उन्होंने गंभीरता से हमारी बहुत मदद की। रोमांच अभी ख़त्म नहीं हुआ है. चूँकि हमें नदी पार करके अपनी कार से कोयंबटूर वापस जाना है। और बारिश भी हो रही है. मान लीजिए कि वापस जाते समय नदी का पानी बढ़ जाता है, तो एक नया रोमांच।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller