Adhithya Sakthivel

Action

4  

Adhithya Sakthivel

Action

युद्ध: बदला लेने की यात्रा

युद्ध: बदला लेने की यात्रा

26 mins
434


कोयंबटूर तमिलनाडु के सबसे व्यस्त शहरों में से एक है। यह इसके अलावा इरोड, सलेम और नमक्कल जैसे कई जिलों के साथ बहुत विकसित किया गया है। जिले में औद्योगिक क्षेत्र, शिक्षा प्रणाली और रोजगार अच्छे हैं।

 डीएसटी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस जिले के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में से एक है। यह अरविंद आई हॉस्पिटल्स के दाईं ओर पिलामेडु जिले के प्रवेश द्वार में है।

 कॉलेज का नाम मोटे अक्षरों में लिखा गया है और दो प्रतिभूति स्टैंड (ग्रे रंग की वर्दी पहने हुए) और प्रवेश द्वार की सुरक्षा करता है, लोगों की जांच करता है, जो कॉलेज में प्रवेश करता है।

 कॉलेज में, छात्रावास का प्रवेश बाईं ओर है और परिसर में एक चौड़ी और सीधी सड़क जाती है। बाएं कोने में, कॉमर्स ब्लॉक और अन्य साइंस ब्लॉक स्नातक कक्षाएं रखी जाती हैं। जबकि, दाईं ओर, स्नातकोत्तर छात्र रहते हैं।

 कॉलेज के केंद्र में, कार्यालय ब्लॉक बनाया गया था। कार्यालय कक्ष में वार्ड, कर्मचारी और कुछ लोग इधर-उधर जाते हैं। जबकि, कॉमर्स ब्लॉक में, कुछ छात्र यहां और वहां कैफेटेरिया जाते हैं, जो ब्लॉक प्रवेश द्वार के बाईं ओर स्थित है।

 सेमेस्टर की छुट्टियों के बाद तीसरे वर्ष के छात्रों के लिए यह पहला दिन था। इसलिए, शिक्षक व्यस्त हैं, छात्रों के लिए नोट्स तैयार कर रहे हैं।

 दूसरा वर्ष और प्रथम वर्ष का ब्लॉक खाली है और चित्रकारों द्वारा चित्रित किया गया है। अब इसे फिर से बनाया जा रहा है और इसमें बदलाव किए गए हैं। COVID-19 महामारी के बाद से, प्रथम वर्ष के छात्र और द्वितीय वर्ष के छात्र ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से सीख रहे हैं।

 कैफेटेरिया में, दीप्ति ने बैठकर अपनी कॉफी पी, कुछ गालियों से भरे चेहरे पर हाथ रखकर कुछ सोचने के बारे में सोचती रही, जब तक कि किसी ने उसका कंधा नहीं लगा दिया। वह दीप्ति की सबसे अच्छी दोस्त, पूरानी है।

 "दीप्ति। तुम यहाँ क्या कर रहे हो? मैंने सोचा था कि, तुम जाओगे और श्रीअध्याय के साथ बात करोगे, अपने प्यार का इजहार। क्यों? क्या हुआ?" पूरानी से पूछा।

 "नहीं दीप्ति। मैं नहीं गया और उसके साथ बात की। क्योंकि, वह मेरे साथ-साथ उसके दोस्तों के साथ भी बात करने के लिए तैयार नहीं है। वह पिछले कुछ दिनों से असामान्य है। मुझे नहीं पता था कि उसके साथ क्या हुआ था"। दीप्ति।

 थोड़ी देर के बाद, पुअरी ने उसे कहना जारी रखा, "आप उसके बारे में चिंता कर रहे हैं, यहाँ। जबकि, उसने हमारे क्लास ट्यूटर को अपना पत्र सौंपकर सहायक कक्षा प्रतिनिधि पद से इस्तीफा दे दिया।"

 "अब वह कहाँ है?" दीप्ति से पूछा।

 "वह खेल के मैदान में पियानो बजा रहा है, अपने दोस्तों से घिरा हुआ है" पूरानी ने कहा।

 "ठीक है" दीप्ति ने कहा। वह अपनी कुर्सी से उठता है और खेल के मैदान में श्री अधिया से मिलने के लिए निकलता है।

 खेल के मैदान में, कुछ छात्र वॉलीबॉल खेल रहे हैं और कुछ छात्र खेल के मैदान में एक-दूसरे को मनाते हैं।

 खेल के मैदान के केंद्र में, अधित्या ने अपना संगीत बजाया, जिसमें काला स्वेटर, नीले रंग की पूरी बाजू की शर्ट और जींस की पैंट पहने हुए, अपने सिर को ढँकते हुए।

 उन्होंने संगीत समाप्त होने के बाद (इयाराइयाथु वियनिधिहुम गीत गाते हुए), उनके दोस्त ताली बजाते हैं और उनकी सराहना करते हैं। अधिया अपनी बाइक लेने के लिए आगे बढ़ता है और जब वह बाहर निकलने वाला होता है, तो दीप्ति उसे रोक देती है।

 "आप कहां जा रहे हैं अधिया?" दीप्ति से पूछा।

 “बस दीप्ति के बाहर” ने कहा कि अदिति।

 "मुझे आपके साथ बात करनी है, अधित्या। क्या आप मेरे साथ कैफेटेरिया आ सकते हैं?" दीप्ति से पूछा।

 अधिया सहमत हो जाता है और उसके साथ चला जाता है और यहां दीप्ति और पूरानी उससे पूछते हैं, "आपने अपना पद Asst.Rep के रूप में इस्तीफा क्यों दिया? क्या हुआ? हमें एक वैध कारण बताएं।"

 "यह आपके व्यवसाय में से कोई भी नहीं है, दीप्ति-पूरानी। मेरे घर में एक निजी काम है। इसीलिए कृपया, सवाल न करें। दूर हटिए" एक अदिति ने कहा।

 "ठीक है। अधित्या को शांत करो। मुझे तुम्हारे साथ बात करनी है। बैठ जाओ" दीप्ति ने कहा।

 वह बैठ जाता है और वे चाय का ऑर्डर देते हैं। जबकि, पूरानी उसके लिए कॉफी का ऑर्डर देती है।

 जैसे ही वेटर ने हस्तक्षेप किया, वे बीच-बीच में अपनी बातचीत बंद कर देते हैं। इसके बाद, दीप्ति, अधित्या से बात करने के लिए उससे पूछती है, "आदि। क्या आपको एक संगीत कार्यक्रम याद है, जो एक साल से पहले आयोजित किया गया था?"

 "हा। आई रिमेम्बर" अपना पहला ड्रिंक पीते हुए अधिया ने कहा।

 "आपने गाना बजाया," ठल्ली पगथे। "इसने मेरे दिल को बहुत मंत्रमुग्ध कर दिया। मैंने वास्तव में छुआ। आपके अच्छे स्वभाव, देखभाल करने वाले रवैये और खुश मुस्कान ने मुझे आपके लिए गिरने के लिए बनाया। मैं आपसे प्यार करता हूं। मैं आपसे प्यार करता हूं, शाश्वत । लव यू सो मच "दीप्ति ने अपने मुस्कुराते हुए चेहरे और गाल वाले लुक के साथ कहा।

 दीप्ति की बातें सुनकर अधिया स्तब्ध रह गया। वह कहता है, "दीप्ति। मैंने तुम्हारे बारे में ऐसा कभी नहीं सोचा। मैंने सिर्फ तुम्हें अपना दोस्त समझा। वास्तव में, मैं अपनी पिछली प्रेम विफलता से पहले ही बिखर चुका हूं। मैं अब किसी लड़की से प्यार नहीं कर सकता। वास्तव में दुख के लिए खेद है। तुम। चलो इस मुद्दे को जटिल नहीं है। मैं एक निकास ले जाएगा। अलविदा। "

 दीप्ति के गाल का चेहरा पीला पड़ गया और उसकी आँखों से आँसू बहने लगे। वह अपना चेहरा छिपा लेती है और रोने लगती है।

 उसी समय, पूरानी ने अधिया की नीची आवाज़ को नोटिस किया और संदेह जताया कि, "वह कुछ समस्याओं के कारण गहराई से परेशान है।"

 पूरानी दीप्ति को सांत्वना देती है और उसे शांत करने के लिए कहती है, "मैंने आपको बताया कि, वह पिछले कुछ दिनों से असामान्य है। इसलिए, हमें यह जानना होगा कि वह इस तरह का व्यवहार क्यों कर रहा है। इसके लिए हमें उसकी गतिविधियों का निरीक्षण करना होगा।"

 दीप्ति उसकी बात से सहमत हो जाती है और वे उसका पीछा करने की योजना बनाते हैं। उसी समय, आदित्यजय जल्दी से अपनी बाइक ले जाता है और तेजी से आगे बढ़ता है। कुछ शक करने पर, दीप्ति उसका पीछा करती है, साथ में पूरानी भी।

 इस बीच, दो अज्ञात अजनबी एक उद्योगपति रामनाथपुरम गोपालकृष्ण के घर में घुस गए, जिनकी बेटी की शादी हो रही थी। भीड़ के बीच, वे उसे मारने की कोशिश करते हैं। लेकिन, वह मुश्किल से हमले से बच पाता है।

 हालांकि, वे बाइक में उसका पीछा करते रहे और उसकी कार को रोकते रहे। आदमी में से एक गोपालकृष्ण को पकड़ता है और उसे मारने की कोशिश करता है। लेकिन, वह साईं अधित्या द्वारा घुसपैठ करता है, जो उन्हें परेशान करता है और वे वहां से भाग जाते हैं।

 दीप्ति और पूरानी समझ जाती है कि आदित्य जल्दबाजी में अपनी बाइक में जगह क्यों ले आया है। लेकिन, असुरों के अपने इस्तीफे के संबंध में पूरानी के मन में एक संदेह पैदा हो गया। क्लास रिप्रेजेंटेटिव पोस्ट और दीप्ति को यह व्यक्त करें।

 "उन्होंने सही बताया। व्यक्तिगत कारणों और अत्यधिक तनाव के कारण। क्या आप भूल गए हैं?" दीप्ति से पूछा।

 "नहीं दीप्ति। क्या आपको लगता है कि, अधिया ऐसा ही है? बस एक साल से पहले होने वाली वार्षिक घटना के बारे में याद करें" पूरानी ने कहा।

 दीप्ति ने अपने शब्दों को याद करते हुए कहा कि, "काम का बोझ कभी मायने नहीं रखता। यह हमारी मानसिकता के अनुसार है। अगर हम किसी भी चीज को बोझ समझते हैं, तो यह बोझ होगा। लेकिन, अगर हम काम को एक उपहार मानते हैं, तो हम इस बारे में नहीं सोचेंगे। और कुछ।"

 "हाँ। मुझे याद है। उसने ऐसा बताया था। अब उसने ऐसा क्यों किया? मैं उलझन में हूँ" दीप्ति ने कहा।

 "हमें उसकी गतिविधियों का निरीक्षण करना होगा। tbis के लिए, हमें उसका पालन करना होगा, बिना उसकी जानकारी के" पूरानी ने कहा, जिससे वह सहमत है।

 कक्षा में, दीप्ति, अधित्या के बैग की जांच करती है (जैसा कि वह एक विशेष उद्योगपति को ऐसे हमलों से बचाने के लिए अधिया के खिलाफ संदिग्ध है), क्योंकि वह वॉशरूम में गई थी। बैग में, वह कुछ भी नहीं मिला और बेकार बैठता है।

 सभी संबंधित चीजों को अधिया द्वारा सुरक्षित रूप से लिया जाता है, संदेह है कि कोई इसे ढूंढ सकता है और मुस्कुराता हुआ आगे बढ़ सकता है। बाद में अधिया, कॉलेज ट्यूटर को पांच दिनों के लिए छुट्टी का पत्र देता है। छुट्टी के पत्र के अलावा, वह आगे मॉक टेस्ट पेपर, असाइनमेंट और प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करता है, जिसे शिक्षकों द्वारा सौंपा गया था और अपने अन्य कार्यों के लिए कॉलेज से निकलने से पहले वे संबंधित शिक्षकों को सौंप देते हैं।

 दीप्ति ने उसके संदेह की पुष्टि की और इस बात की सूचना पूरानी को दी। दोनों ही अधिया जैसे कामों को पूरा करते हैं और पांच दिनों के लिए अवकाश पत्र देते हैं। अधिया अपने दूसरे सहपाठी रागुल रोशन से मिलने जाता है, जो उसके साथ जाने वाला है।

 जैसे ही वे जगह से निकलते हैं, पूरानी ने अदिति को रागुल से मिलने के लिए नोटिस किया और दीप्ति को देखने के लिए अलर्ट किया।

 अधिया ने कहा, "रागुल। मैं आपसे एक बात पूछूंगी। आपको बिना झूठ का जवाब देना चाहिए।"

 "पूछो दा" रागुल ने कहा।

 "क्या मेरे इस्तीफे के समय पूरानी आपसे मिली थी?" अधिया ने पूछा।

 "हाँ दा। उसने आपके बारे में पूछा और उस समय, मैं काफी तनाव में था। इसलिए, मैंने गलती से आपके इस्तीफे की सच्चाई पर ध्यान दिया।"

 "तुम हमेशा सुंदर दा हो। बहुत सुंदर।"

 वह उसे देखकर मुस्कुराता है।

 "ची। इडियट। उस स्माइल दा को रोकें। क्या आप नहीं जानते। यदि आप उसे सूचित करते हैं, तो वह मुझ पर शक करेगी। केवल पूरणी, यहां तक ​​कि दीप्ति भी मुझ पर शक कर रही है। मेरे अनुमान के अनुसार, वे निश्चित रूप से हमारा अनुसरण करेंगे। सतर्क। क्या राजीव रोशन आया है? " अधिया ने पूछा।

 "हां दा। वह आया। वह कॉलेज के बाहर इंतजार कर रहा है" रागुल रोशन ने कहा। उन्होंने आगे बढ़ने की योजना बनाई।

 "पूरानी। चलो उनका अनुसरण करते हैं" दीप्ति ने कहा।

 "हश! अपनी आवाज़ को कम करो, दीप्ति। वे सतर्क हो जाएँगे। चलिए चुपचाप उनका अनुसरण करते हैं" पूरानी ने कहा और वे युगल का अनुसरण करने के लिए आगे बढ़े।

 रागुल अब अधित्या को कम आवाज़ में कहता है, "अधित्या। गोपालकृष्ण अब कई सुरक्षा अधिकारियों और गार्डों द्वारा पहरा दे रहा है। वह कल ऊटी आ रहा है। इसलिए, हमें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।"

 अधिया चुपचाप बिना कुछ कहे चल देता है और वे बाहर पहुँच जाते हैं। दोनों की मुलाकात राजीव रोशन से हुई, जो इनोवा क्रिस्टा कार में आए थे।

 अधित्या कार में घुस जाती है।

 "हे बल्क एह! कार में प्रवेश करो, तेज दा। क्या हम हनीमून ट्रिप के लिए जा रहे हैं!" रजीव ने कहा, जिसके बाद वह जल्दी से कार में घुस गया।

 अधिया ने कहा, "राजीव ए / सी दा को चालू न करें। दोनों ओर से खुली खिड़कियां खोल दें। जब तक हम ऊटी नहीं पहुंच जाते, कभी भी कहीं नहीं रुकेंगे। तेजी से आगे बढ़ें।"

 "ओके दा" राजीव ने कहा।

 दूसरी तरफ, पूरानी और दीप्ति अपना स्कूटर ले जाते हैं और राजीव की कार का पीछा करते हैं।

 राजीव इस पर ध्यान देता है और अधिया को गिलास देखने के लिए कहता है।

 वह उससे पूछता है, "अधित्या। दीप्ति और पूरानी दोनों हमारा पीछा कर रही हैं। क्या हम इस मिशन के लिए मना करेंगे?"

 "कुछ भी हो, हमें राजीव के इस मिशन को सफलतापूर्वक पूरा करना है। मेरी हिम्मत नहीं हुई

 परिणाम के बारे में "अधिया ने कहा।

 ऊटी की एनएच 4 सड़क की ओर जाते समय, अधिया राजीव को एक घंटे के लिए कार रोकने के लिए कहता है और कार से बाहर निकल जाता है।

 वह रोता है, जिसके बाद गिरते हुए, रागुल और राजीव दोनों उसे सांत्वना देने आते हैं। पूरानी और दीप्ति ने भी इसे नोटिस किया।

 ऊटी एनएच 4 सड़क को देखकर वे चौंक जाते हैं।

 "पूरानी। हमें वहाँ तक पहुँचने के लिए एक कार की भी ज़रूरत है, मुझे लगता है। अब क्या करना है?" दीप्ति से पूछा।

 "कोई बात नहीं दीप्ति। मैंने अपने पिता को कार यहाँ लाने के लिए कहा है। 10 मिनट के भीतर, वह यहाँ आएंगे" पूरानी ने कहा।

 हाँ। पूरानी ने अपने पिता को पहले ही सूचित कर दिया है कि, वह दीप्ति (झूठा) के साथ ऊटी की यात्रा पर जा रही है।

 10 मिनट के बाद, पूरानी के पिता उसे फोन करते हैं और उन्हें डिजायर कार मिलती है। दीप्ति को पूरानी ने कार चलाने के लिए कहा है। चूंकि, वह कार को तेजी से चलाएगी।

 इसी समय, रागुल, अधित्या से पूछता है, "हे अधी। हमें तेजी से दा जाना है। समय समाप्त हो रहा है। पहले से ही यह 3:30 बजे है। शाम 6:00 बजे तक, वे ऊटी सड़क पर ताला लगा देंगे।"

 अधित्या ने कहा, "मैं अपने आंसुओं दा को नियंत्रित करने में असमर्थ हूं। फिर भी, मुझे अपना पिछला जीवन याद है।"

 राजीव उसे सांत्वना देने के लिए कोई शब्द नहीं बता पा रहे हैं। किसी तरह, वह नियंत्रित करता है और कार में प्रवेश करता है। पूरानी ने इन शब्दों को दूरी से सुना और संदेह किया कि, कुछ दिन पहले अधिया के लिए कुछ छिपा हुआ अतीत है।

 बाद में, राजीव कार ले जाता है और वे मेट्टुपालयम ब्लैक थंडर पहुँचते हैं। तब तक, यह पहले से ही 5:00 बजे है। एक चाय होने के बाद, वे सभी ऊटी सड़क पर आगे बढ़ते हैं और तब तक, यह 5:30 बजे होता है। वन रक्षकों द्वारा जाँच किए जाने के बाद, वे कल्लर रोड से पहाड़ी यात्रा पर जाते हैं।

 "आदित्य। बुरा मत मानो, मैं तुमसे यही सवाल करता हूँ" रागुल (यात्रा करते समय) किससे पूछा, अधित्या बताती है, "इसमें क्या है दा? मुझसे पूछो। कोई बात नहीं।"

 "हमें दीप्ति और पूरानी को अपनी समस्याओं के बारे में क्यों नहीं बताना चाहिए? दोनों आपके विश्वसनीय दोस्त हैं," रागुल ने पूछा।

 अधित्या ने कहा, "वे वास्तव में मेरे भरोसेमंद दोस्त हैं। वास्तव में, दीप्ति पहली बार पेश की गई थीं, उसके बाद बेचारी हैं। लेकिन, वे दोनों संवेदनशील हैं और हमारे द्वारा पीड़ित गंभीरता और पीड़ा के बारे में नहीं जानती हैं"।

 राजीव ने कहा, "लेकिन, उन्होंने करमदाई की सड़कों पर हमारा पीछा किया।"

 राजीव ने कहा, "मुझे पता था कि उन्होंने स्कूटर पर हमारा पीछा किया। लेकिन, उनके लिए स्कूटर तक पहुंचना असंभव है। इसलिए, चिंता न करें। बिना किसी डर के आगे बढ़ें।" दा! हम सभी कुछ भी सामना करने की हिम्मत कर रहे हैं। "

 अधिया मुस्कुराता है। वह याद करते हैं कि कैसे वह कॉलेज में पूरानी और दीप्ति से मिले थे। जब प्रथम वर्ष में प्रवेश ने नए छात्र के रूप में प्रवेश किया, तो वह अपने कई दोस्तों से मिला।

 सभी ने उसका मज़ाक उड़ाया, पहले तो उसके धैर्य की परीक्षा ली। बाद में, वे उसके साथ दोस्त बन गए। पूरानी भी उसके साथ फ्रेंडली हो गई। हालाँकि, दीप्ति परेशान थी और हीन भावना थी। जब वह चार साल की थी, तब से उसके माता-पिता की मृत्यु हो गई।

 ब्राह्मण होने के बावजूद पूरानी के परिवार ने उन्हें गोद ले लिया और उनका पालन-पोषण किया। लेकिन, उसके माता-पिता की मृत्यु ने उसे गहराई से प्रभावित किया और वह इन कई वर्षों से दुखी थी।

यह जानने के बाद, अधित्या उसकी दोस्त बन गई और उसने उसे खुश करने और सभी के साथ साहसपूर्वक बात करने के लिए यथासंभव समाधानों की कोशिश की। वह जल्द ही अपने गिटार संगीत को सुनकर खुश और आकर्षक लड़की बन गई।

 इससे हर कोई हैरान था और जल्द ही उसका दोस्त बन गया। बाद में अधिया अपने होश में वापस आता है और राजीव से पूछता है, "अरे। अब हम कहाँ हैं?"

 राजीव और रागुल रोशन ने कहा, "हम अब बरुलियार चेकपोस्ट दा, अधिया में हैं।" वह मुस्कुराता है और फिर से आराम करता है।

 इस बीच, दीप्ति और पूरानी भी तेजी से लोगों का अनुसरण करते हैं। दोनों तरफ, पश्चिमी घाट (नीले पहाड़) सुंदर दिखते थे और जाते समय उन्होंने सुंदर परिदृश्यों का आनंद लिया।

 दीप्ति ने कहा, "बेचारी। वे लोग गलत अनुमान लगा सकते थे, जो मेरी भविष्यवाणियों के अनुसार थे।"

 "वास्तव में। वे नहीं जानते कि हम उनका अनुसरण कर रहे हैं। लेकिन, वे सतर्क हो सकते हैं। हमें दोबारा ऐसा नहीं होने देना चाहिए।"

 वह सहमत है और उन्हें सावधानी से पालन करता है। अब, एक फ़ॉरेस्ट गार्ड राजीव को अपना हाथ दिखाता है और उसे कार रोकने के लिए कहता है।

 "नीचे उतरो। नीचे उतरो" वन रक्षक ने कहा।

 वह नीचे उतरता है और वे कार के लिए लाइसेंस, अर्सि बुक और इंश्योरेंस पेपर मांगते हैं। उन्हें देने के बाद, फ़ॉरेस्ट गार्ड ने उनकी कार की जाँच की और जाँच करते समय, राजीव पीछे मुड़कर देखता है।

 "दीप्ति। अपना सिर नीचे झुकाओ" पूरानी ने अपना चेहरा छिपाते हुए कहा।

 वह सहमत हो जाती है और अपना सिर छिपा लेती है। हालांकि, वह अपने गुलाब को नोटिस करती है और इसे क्रमशः दीप्ति और पूरानी होने का संकेत देती है।

 राजीव को जाने दिया जाता है और वह जल्दी से कार लेकर तेजी से गाड़ी चलाने लगता है।

 दीप्ति की कार की भी तेजी से जाँच की जाती है। वह वन रक्षकों को अपना ई-लाइसेंस, अर्शी बुक और बीमा के कागजात दिखाती है। औपचारिकताओं के बाद, उसे जाने की अनुमति है।

 वह कार लेकर पहाड़ियों की ओर जाती है। जाते समय, वे गर्दन की सुई की वक्र सड़कों में कार मोड़कर राजीव को तेजी से जाने का नोटिस करते हैं।

 पूरानी उसे बताती है कि, "वह सतर्क हो गया है और इसलिए, कार को और तेज़ कर दे।"

 वे भी, कार में तेजी से आगे बढ़ते हैं।

 अधित्या और रागुल यह देखते हैं और राजीव से पूछते हैं, "आप तेजी से राजीव को क्यों चला रहे हैं? क्या हुआ?"

 राजीव ने कहा, "उल्टा दा देखिए। आप समझ जाएंगे"।

 "अधित्या। पूरानी और दीप्ति कार में हमारा पीछा कर रहे हैं" रागुल ने कहा।

 "राजीव। कार रोको। मैं इसे चलाऊंगा" अधित्या ने कहा।

 वह शुरू में मना कर देता है। लेकिन, सहमत है और उसे चाबी देता है। राजीव अंदर प्रवेश करता है, जिस पर अधिया कहता है, "चलो अंदर ही अंदर आदान-प्रदान करते हैं। बाहर प्रवेश नहीं करना चाहते।"

 वे सीटों का आदान-प्रदान करते हैं। जबकि, पूरानी को छोड़ दिया जाता है क्योंकि राजीव की कार अचानक रुक गई थी। अधिया कार स्टार्ट करता है और तेजी से आगे बढ़ता है।

 हालाँकि, दीप्ति की कार स्टार्ट नहीं हुई और वह पेट्रोल देखती है, खाली चली गई। उन्हें बिना किसी समाधान के छोड़ दिया जाता है। हालांकि, वह जाँच के दौरान अपनी कार के पीछे एक पेट्रोल कैन को देखती है। 10 मिनट के लिए भरने के बाद, वे कार शुरू करते हैं और पहाड़ियों के माध्यम से आगे बढ़ते हैं।

 अब तक, अधिया कोठागिरी बाईपास पर पहुंच चुके हैं। जबकि, दीप्ति बाईपास से दो मीटर की दूरी पर है। कैथरीन झरने तक पहुंचने के बाद, अधिया रुक जाता है और परिदृश्य का आनंद लेता है।

 दीप्ति भी लगभग वहाँ पहुँच जाती है। लेकिन, इससे पहले ही अधिया ने जगह छोड़ दी है। वे कोठागिरी पहुंचते हैं। तब तक, यह पहले से ही 7:30 बजे है (चूंकि, उन्होंने सभी ट्रैफिक को साफ कर दिया और कार को चला दिया)।

 जैसा कि तीनों भूखे और थके हुए हैं, वे पास के एक रेस्तरां में जाते हैं और अपना खाना खाते हैं। रात के खाने के बाद, वे वहाँ एक कमरा बुक करते हैं और तीस मिनट के लिए आराम करते हैं।

 इस बीच, दीप्ति और पूरानी कोठागिरी पहुंच जाते हैं और जब उन्हें भूख महसूस होती है, वे रेस्तरां के पास रेस्तरां में जाते हैं, जिसे अधित्या ने धोखा दिया।

 पूरानी और दीप्ति एक भुट्टे और दो इडली खाते हैं। कार में अधिया को देखने के बाद, वे जल्दबाजी में होटल का खर्च उठाते हैं और अपनी कार शुरू करते हैं। हालांकि, जैसे-जैसे जगह गहरी होती जा रही है, वे अंततः अधिया को याद करते हैं।

 कोनूर में एक और चेक क्लीयर करने के बाद अधिया, रागुल और राजीव आखिरकार 9:30 बजे ऊटी पहुंचते हैं। वे उस रात अकेले राजीव के दादा के रिसॉर्ट में ठहरे।

 दीप्ति अंत में ऊटी पहुंचती है, रात 10:00 बजे। आदि स्थान पर पहुंचने के बाद, उन्हें अदिति के कार्यक्रम के अनुसार, एक रात या दो दिन ठहरने के लिए एक उपयुक्त रेस्तरां या रिसोर्ट खोजना होगा।

 लंबे घंटों के बाद, वे अंततः एक रेस्तरां का चयन करते हैं और तब तक, यह 10.30 बजे होता है। वे कमरे में जाते हैं और थक कर सो जाते हैं।

 इस बीच, अधित्या अपने रिसॉर्ट में गोपालकृष्ण से मिलती है, जो उन दो खलनायकों से अपने जीवन को बचाने के लिए उन्हें धन्यवाद देता है। वह आगे, उसे अपनी सुरक्षा के रूप में सौंपता है और उसे बचाने के लिए अनुरोध करता है, जिससे वह सहमत होता है।

 अगले दिन, अधित्या गोपालकृष्ण को अपनी कार में क्रमशः रागुल और राजीव के साथ ले जाती है। वह अपने दूर के रिश्तेदार के विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे हैं।

 दीप्ति, रास्ते में अधिया की कार को देखती है और मैरिज हॉल तक पहुँचने के लिए अपनी कार का पीछा करती है। विवाह समारोह में, पुलिस बल को कड़ा किया जाता है और गोपालकृष्ण की सुरक्षा के लिए प्रतिभूति को मजबूत किया जाता है।

 सुबह से उत्सव का आनंद लेने के बाद, गोपालकृष्ण, अधित्या, रागुल रोशन और राजीव रोशन एक कमरे में प्रवेश करते हैं और प्रवचन करते हैं। गोपालकृष्ण के गुर्गे और बहनोई भी 9.30 बजे हॉल में आते हैं।

 रागुल और राजीव अधित्या को बताते हैं कि, "वे टॉयलेट के लिए जा रहे हैं और थोड़ी देर के बाद, वे वापस आते हैं।"

 इस बीच, दो अजनबी गोपालकृष्ण को फोन करते हैं और उससे कहते हैं, "कुछ सेकंड के भीतर हमें मारना आपके लिए आसान है। लेकिन, आपको डर है कि, आप कभी भी मर जाएंगे। इसलिए हम आपको धमकी देकर डर रहे हैं।" यह कॉल। "

 तब तक दीप्ति और पूरानी भी हॉल में पहुँच जाती हैं और गोपालकृष्ण, अधित्या और रागुल-राजीव रोशन को देखती हैं। वे मानते हैं कि, अधिया कॉलेज के अलावा एक रक्षक के रूप में कई लोगों के लिए प्रसिद्ध है। वे देखना जारी रखते हैं कि आगे क्या होगा।

 वे गुस्से में हैं और 10:15 बजे तक फिर से उसी अजनबी से कॉल आता है। लेकिन, इस बार, अधिया ने कॉल अटेंड किया।

 वह कहता है, "अरे। तुम लोग कौन हो? तुम कौन हो? एक असली हत्यारा कई बार धमकी नहीं देगा। वह गुस्से में उसकी आँखों में देखेगा और तलवार निकाल कर उसे मार डालेगा" और क्रूरता से गोपालकृष्ण के साले को डराता है। उसके पेट में।

 वह यह देखकर चौंक जाता है। यहां तक ​​कि पूरानी और दीप्ति भी चौंक गए और पूरानी ने उससे पूछा, "अरे। दीप्ति क्या है? क्या वह हमारी आराध्य है?"

 "चुप रहो। देखते हैं कि छिपने से और क्या होता है" दीप्ति ने कहा।

 फिर, अदिति आगे कूदती है, गोपालकृष्ण को एक कुर्सी पर रखती है और उसके गले में चाकू रखकर उसके बहनोई को मौत के घाट उतार देती है।

 गोपालकृष्ण के गुर्गे ने हमला करने की कोशिश की और अधिया को मारने की कोशिश की। लेकिन, राजीव ने पास की एक तलवार को उतार दिया और उसे रागुल फेंक दिया।

 राजीव ने कहा, "बल्क एह। इसे पकड़ लो। दा पर हमला करो।"

 अधीर ने उस गुर्गे को मौत के घाट उतार दिया, जिसने उस पर हमला करने की कोशिश की। रागुल ने भी उन सभी को बेरहमी से मार डाला। जब राजीव पर एक गुर्गे ने हमला किया, तो वह उसका हाथ पकड़ता है और उस गुर्गे की गर्दन पर वार करता है। वह तुरंत मर जाता है।

 "क्या आप हैरान हैं कि, वह तुरंत कैसे मर गया? वह कराटे और आदिमुरई (मार्शल आर्ट्स) का विशेषज्ञ है" रागुल रोशन ने कहा, जब गोपालकृष्ण ने आश्चर्य से देखा।

 गोपालकृष्ण अपने गुर्गे के साथ जगह से भागने की कोशिश करता है। लेकिन, रागुल, राजीव और अधित्या उसका पीछा करते हैं। भागते समय, वह दो अजनबियों द्वारा घुसपैठ करता है, जिसने उस पर हमला करने की कोशिश की और आगे, दो गुर्गे को मार डाला।

 वह उन्हें जगह में देखकर चौंक जाता है। यहां तक ​​कि पूरानी और दीप्ति भी इसे देखती हैं और भ्रमित होती हैं।

 अधिया ने कहा, "क्या आप हैरान हैं कि वे यहां कैसे आए? यह हमारी सारी योजना है कि आपको फंसाया जाए और आपको मौत के घाट उतारा जाए। यह सुनकर दीप्ति और पूरानी चौंक जाती हैं

 "आप लोग कौन हैं? आप सभी कौन हैं?" गोपालकृष्ण से पूछा, जिससे राजीव ने उसे मारा।

 अधित्या उससे कहती है, "याद करने की कोशिश करो .... याद रखो।"

 "क्या आप सभी IAS अधिकारी के परिवार से हैं, मैंने कॉपर फैक्ट्री के लिए हत्या की?" गोपालकृष्ण से पूछा।

 "मोर प्लीज़" रागुल और राजीव ने कहा।

 "अधिक" ने कहा कि आदित्य भी।

 "बिजली परियोजना के लिए एमआरओ के पूरे परिवार को मिटा दिया। क्या आप उनके परिवार से हैं?" गोपालकृष्ण से पूछा।

 "पैसे की खातिर, आपने अनगिनत गलतियां की हैं और हत्याएं आप याद नहीं कर सकते। यह आपको मारने की गलती नहीं है" आदित्य ने कहा।

 गोपालकृष्ण भयभीत दिखते हैं और अब, रागुल उनसे पूछता है, "क्या आपको मीनाक्षीपुरम याद है?"

 उन्हें कुछ चित्र याद हैं, जो उन्हें अज़ियार नदी और प्रसिद्ध मुरुगन मंदिर के बारे में याद दिलाते हैं।

 "क्या आपको उस जगह के लोग याद हैं?" राजीव ने पूछा।

 "क्या आपको दर्शन याद हैं? और क्या आपको एएसपी धारुन कृष्णा आईपीएस याद हैं?" अधिया ने पूछा।

 वह इधर-उधर देखता है और फिर दर्शन और धारुन कृष्ण नाम याद करता है।

 अधिया ने कहा, "देर हो चुकी है" और वह गोपालकृष्ण को मारने के लिए पास के चाकू को पकड़ लेता है।

 "मैं आपके चरणों में भीख माँगता हूँ। मैंने स्वीकार किया कि मैंने उस मामले में जो किया वह गलत है। क्रोध नहीं, बल्कि एक घृणित कार्य है। मुझे क्षमा करें। कृपया मुझे क्षमा करें" गोपालकृष्ण ने उनसे भीख माँगी।

 "केवल भगवान ही मनुष्यों को क्षमा कर सकते हैं। हम भगवान नहीं हैं और हम क्षमा करना नहीं जानते हैं! क्योंकि, हम राक्षस हैं" राजीव, रागुल और अधित्या ने कहा। आदित्य ने गोपाल को अपने पेट में चाकू घोंप दिया। जबकि, रागुल ने गोपाल को सीने में और राजीव ने गर्दन में चाकू घोंप दिया। वह क्रूर हमले के बाद मर जाता है।

 नृशंस हत्या को देखकर, दीप्ति डर कर बेचारी के साथ उस जगह से भागती है, जब तक कि वे दो अजनबियों द्वारा घुसपैठ नहीं कर लेते। उन्हें बेहोश कर देता है।

 "अधित्या। हमने एक की हत्या कर दी है, जो हमारे परिवार की मृत्यु का एक कारण है ... हम अभी भी अपना बदला पूरा करने के लिए हैं" दो अजनबियों ने कहा, अपने हाथों को रागुल और राजीव के साथ पकड़े हुए।

 अधिया ने कहा, "यह एक अंत नहीं है। यह शुरुआत है। हमारे पास बहुत कुछ है।"

 बाद में, वे दीप्ती और पूरानी के साथ मीनाक्षीपुरम लौटे, अगले दिन शाम को 6:30 बजे अदिति के पैतृक घर में।

 वे तरोताजा होकर सामान्य काम करने के लिए वापस लौट जाते हैं। इस बीच, एएसपी जोसेफ जॉर्ज को गोपालकृष्ण की हत्या के मामले की जांच करने का काम सौंपा गया है।

 क्योंकि, वह तमिलनाडु के सबसे अमीर व्यक्ति और एक बड़े व्यक्ति हैं। इसके अलावा, वह सभी कोनों के आसपास, राजनीतिक रूप से प्रभावित होता है। इसलिए, यूसुफ मामले की जांच करने के लिए सहमत हैं।

 जोसेफ की विचारधारा के अनुसार, वह न तो अपराधियों के प्रति दया दिखाते हैं और न ही उन्हें छुड़ाते हैं। वह हमेशा निर्दयी और निर्दयी होता है। गोपाल के मामले की जांच करने से पहले, वह अपनी आपराधिक गतिविधियों के बारे में कई पीड़ितों की जाँच करता है और अंत में इस निष्कर्ष पर पहुँचता है कि, "पीड़ितों में से एक उसकी हत्या के पीछे है।"

 वह हत्यारे को एक "पॉजिंग टाइगर" के रूप में देखता है और यह पता लगाता है कि, "अब तक, वह अपना अगला लक्ष्य पूरा करने के लिए तैयार हो गया था।"

 जोसेफ को जल्द ही गोपाल की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल जाएगी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में, डॉक्टर ने निष्कर्ष निकाला है कि, "इस तरह की क्रूर छुरा देखकर उन्हें दो दिनों के लिए सिरदर्द हो गया है।"

 इसके अलावा, वह कहता है कि, "वे 19 से 20 साल की उम्र के होंगे, जैसा कि उंगलियों के निशान की रिपोर्ट और हत्या में दिखाए गए भयंकर गुस्से के कारण हुआ है।"

 जोसेफ क्रमशः ऊटी जिले के कॉलेजों से पूछताछ करना शुरू करते हैं। उन्हें कोई सुराग नहीं मिला।

 हालांकि, वह वन गार्ड्स से मिलता है और उन्हें कार दिखाने के लिए कहता है, जिसे उन्होंने चेक किया है। जाँच करने पर, वह दीप्ति और राजीव की कार को देखता है।

 वह उनसे पूछता है, "ये लोग कौन हैं? कार में एक के बाद एक"

 "सर। वे कोयंबटूर में डीएसटी कॉलेज के तीसरे वर्ष के छात्र हैं। वे एक दौरे के लिए आए हैं" वन रेंजर ने कहा।

 "कितने साल पुराने हैं, वे सभी आपके अनुमान के अनुसार हैं?" यूसुफ से पूछा।

 "न्यूनतम 19 और उनके वजन और ऊंचाई के अनुसार अधिकतम 20 वर्ष की आयु के सर," वन रेंजर ने कहा।

 यूसुफ ने उन्हें इन हत्याओं में शामिल होने का संदेह किया और छात्रों के बारे में अधिक जानने के लिए डीएसटी कॉलेज का अनुसरण किया। जांच करने पर, उसका संदेह पुष्टि करता है। क्योंकि, उन्हें कॉलेज में 5 से 7 दिनों की छुट्टी मिली है।

 राजीव का एक मित्र मित्र श्री जोसफ को कॉलेज में देखता है और उसे बुलाता है।

 "हाँ। बताइए मिथरा" राजीव ने कहा।

 "कहाँ हो तुम दा?" मित्रा से पूछा।

 "मीनकशिपुरम में" राजीव ने कहा।

 "जोसेफ नामक एक पुलिस अधिकारी ने आपके और रागुल और अधित्या के बारे में जांच की है। सावधान दा" मिथरा ने कहा।

 वह कॉल को लटका देता है और यह बताते हुए अधिया को बताता है, "अधित्या। एसीपी जोसेफ ने जाकर हमारे बारे में कॉलेज में छानबीन की है। मुझे लगता है कि वह गोपालकृष्ण के मामले की जांच कर रहा है।"

 "हमें सावधान रहना होगा" रागुल ने कहा।

 राजीव ने कहा, "उन्होंने जो बताया वह सही है! हमें सावधान रहना होगा और बदला लेने के अपने अधूरे मिशन को पूरा करना होगा।"

 इस बीच, दीप्ति और पूरानी को होश आता है और दीप्ति उससे पूछती है, "पूरानी। यह एक गाँव जैसा लगता है।"

 "गाँव ही। यह मीनाक्षीपुरम है" पूरानी ने कहा।

 बाद में, वे अधित्या को शांत और मुस्कुराते हुए भोजन करते हैं। दीप्ति गुस्से में अपनी प्लेट फेंक देती है और उससे कहती है, "आप सभी एक आदमी की हत्या करके खुशी से कैसे खा सकते हैं? एक तरफ, आप सभी अच्छा होने का दिखावा करते हैं और दूसरी तरफ, आप सभी दुष्ट हैं।"

 "मुझे लगता है कि, आप सभी अच्छे हैं और एक देखभाल करने वाला रवैया है। लेकिन, आप सभी बहुत क्रूर हैं।"

 "क्या आप कृपया बंद करेंगे ?" राजीव ने पूछा।

 "हाँ। हम सभी दानव और केवल दुष्ट हैं। क्योंकि, हमने अपना परिवार खो दिया। आदि ने अपना प्यार दर्शना और अपने परिवार को खो दिया। इसके अलावा, जो लोग बच गए, वे अधितीश के बड़े भाई: कार्तिकेयन और छोटे भाई, श्रीनाथ" रागुल रोशन थे। ।

 "आप सभी जानते हैं कि, मैं पिछले कुछ दिनों से परेशान और असामान्य रहा। लेकिन, इससे पहले कि आप सभी को क्या पता था कि आप सभी जानते हैं?" अधिया ने पूछा।

 यह एक कथा के रूप में जाता है, जिसका वर्णन अधित्या ने किया है।

 मैंने अपने माता-पिता को एक दुर्घटना में खो दिया, जब मैं 4 साल का था। रागुल और राजीव रोशन ने मेरे मामा रामकृष्णन के जुड़वा बच्चों के रूप में जन्म लिया।

 वह कश्मीर बॉर्डर में एक सेना अधिकारी थे। आतंकवादियों के हाथों मारे जाने के बाद, राजीव की माँ की सदमे में मृत्यु हो गई। हम सभी को हमारे दादा रथनास्वामी गौंडर ने पाला था। मेरे बड़े भाई, रागुल-राजीव और मैं करीबी थे और एक प्यारा बंधन साझा करते थे। हमारे लिए, हमारे प्रमुख थे धारुन कृष्ण। पूरी तरह से मेरे परिवार में, हम चार हैं। लेकिन, हमने हमें 6 माना और एक विशेष बंधन साझा किया।

 हमारे परिवार का मीनाक्षीपुरम में काफी सम्मान किया गया था। क्योंकि, हमारे पूर्वज स्वतंत्रता सेनानी थे और ब्रिटिश शासकों से मीनाक्षीपुरम को वापस लाने का कारण थे।

 तमिलनाडु से पलक्कड़ जिले के अलग होने के 25 साल बाद, पानी के बंटवारे के विवादों के कारण चित्तूर के लोगों और मीनाक्षीपुरम के लोगों के बीच अक्सर झड़पें होती थीं। मेरे दादाजी ने मुद्दों को हल किया और सब कुछ नियंत्रण में ला दिया।

 हम सब शांति से रह रहे थे। मेरे पिता के समर्थन के कारण, गोवर्धन नामक एक विधायक चुने गए और उन्होंने वहाँ सेवा की। लेकिन मेरे दादाजी की जानकारी के बिना, उन्होंने कई अवैध गतिविधियों में लिप्त रहे और हमारे लोगों को धोखा दिया।

 उनके बेटे भारती एक गहरी महिला सलाहकार थे और उन्होंने कई महिलाओं के जीवन को बिगाड़ दिया था। लेकिन, यह सब मेरे दादाजी के लिए अज्ञात रहा। चूंकि, वह व्यावसायिक गतिविधियों में व्यस्त था।

 हम सभी बड़े हुए और डीएसटी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में एक साथ अध्ययन किया। मेरे भाई धरुन कृष्णा अपनी पढ़ाई के बाद IPS अधिकारी बने। वह दो साल के लिए आईपीएस प्रशिक्षण के लिए चला गया जब वह कॉलेज में पढ़ता था, रागुल और राजीव के साथ।

 मेरे अन्य दो भाई खेती करना चाहते थे और चार्टर्ड अकाउंटेंसी कोर्स की पढ़ाई करने के बावजूद खेती करके खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे थे।

 हम सभी एक शांतिपूर्ण जीवन जी रहे थे, जब तक कि मेरे दादाजी ने भारती और गोवर्धन के अत्याचारों के बारे में नहीं सीखा।

 वह उन्हें पंचायत में लाता है और अंततः, एकत्र किए गए सबूतों के साथ, उन्हें बोर्ड में अपमानित करता है। उस समय केवल मैं, राजीव और रागुल मीनाक्षीपुरम में लौट आए थे।

 गोवर्धन पद से हट जाते हैं। हालाँकि, गोपालकृष्णन, जिन्होंने मीनाक्षीपुरम में अपनी बीयर फैक्ट्री स्थापित करने के लिए 56 करोड़ रुपये रिश्वत दिए थे (कुछ लोगों के साथ-साथ रथनास्वामी से ज़मीन हड़पकर) पैसा वापस देने की माँग करते हैं।

 लेकिन, उनका कहना है कि, भारती को जमीन वापस मिल जाएगी और बिना किसी दोष के योजना को निष्पादित करने का आदेश दिया। गोवर्धन केंद्रीय मंत्री राजन से मिलने के लिए दिल्ली जाते हैं और तमिलनाडु में कृषि मंत्री का पद पाने के लिए उन्हें रिश्वत देते हैं।

 राजनीतिक प्रभाव के कारण उन्हें मामले से मुक्त कर दिया गया और वे अपने पद से वापस हो गए। बाद में, मेरे दादाजी वापस आ गए और गोवर्धन की धमकी वाली गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए मेरे भाई धरुन कृष्ण, उनकी पत्नी स्वेथा और स्वेता की छोटी बहन दर्शना को मीनाक्षीपुरम में स्थानांतरित कर दिया।

 जैसा कि मेरे परिवार को डर नहीं है और वे मजबूत थे, गोवर्धन (चेन्नई में बैठे) ने हमें धमकी देने के लिए भारती को मेरे घर भेजा। वह गोपाल के बेटे तकुर के साथ हमारे घर आए।

 उन्होंने कारखाने के मुद्दे से छुटकारा पाने के लिए मेरे दादा को धमकी दी, जिससे उन्होंने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि, "जब तक वह जीवित हैं, वह कभी भी किसी भी गतिविधियों की अनुमति नहीं देंगे, जो पर्यावरण और आसपास के स्थानों को नुकसान पहुंचाते हैं, जिसमें भूमि, श्रम और प्राकृतिक संसाधन शामिल हैं।"

 बोलते समय, भारती दर्शन को देखती है और तुरंत उसकी सुंदरता पर फिदा हो जाती है।

 इसके बाद, उसने मेरे दादा को कारखाने बंद करने के बदले में भेजने के लिए कहा, जिससे वह थप्पड़ मारे और उसे अपमानित करे।

 बाद में, हमें घटनाओं के बारे में पता चला और मैंने दर्शू को सांत्वना दी, जो घटनाओं के बारे में सोच कर रो रहा था।

 वह और मैं अंततः एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए, कुछ दिनों के बाद घर में हुई कई घटनाओं के कारण।

 कुछ दिनों बाद भारती और तक्षक ने दर्शन को अगवा कर लिया, जब वह अजियार नदी से हमारे घर आ रहा था।

 घटना के बारे में राजीव द्वारा सूचित किए जाने के बाद, मैं गुस्से में दरांती लेकर उस जगह पर गया।

 वहाँ मैंने भारती को चुनौती देते हुए कहा, "मैंने रेखा खींच दी है, आपको चुनौती देने के लिए अखाड़े में प्रवेश किया है। कोई भी व्यक्ति अपनी मूंछ या अपनी पुरुषार्थ रेखा के लायक इस रेखा को अपने साथ ले जाता है।

 भारती ने कहा, "उसके ऊपर भागो, लड़कों"।

 "तुम कौन हो?" भारती से पूछा।

 “दर्शना के भावी पति” ने कहा कि अदिति।

 "उन्होंने उसकी शादी तय करने के बारे में कहा। क्या यह आपके साथ है? मैंने आपके परिवार को एक शानदार प्रस्ताव दिया। उन्होंने रूढ़िवादी मान्यताओं को खारिज कर दिया। मैं आपको एक ही पैसा और एक ही प्रस्ताव दे रहा हूं। एक करोड़! आप उससे शादी करें।" उसके साथ हनीमून पर जाएं ”भारती ने कहा।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action