Adhithya Sakthivel

Action Thriller

5  

Adhithya Sakthivel

Action Thriller

मारने का कमरा

मारने का कमरा

22 mins
518



 विजय अधिथ्या ने बचपन से ही हमेशा कॉलीवुड फिल्म स्टार बनने का सपना देखा है। कोयम्बटूर में स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने रेडियो और टेलीविजन और बैंगलोर विश्वविद्यालय में पूरा किया और वर्ष 2013 में अपनी डिग्री प्राप्त की। कॉलेज पूरा करने के बाद उन्होंने कुछ फिल्में भी कीं। लेकिन उन्होंने जो फिल्म की, वह उनके परिवार और दोस्तों को छोड़कर बाकी लोगों को पसंद नहीं आई।


 इसलिए जब फिल्म निर्माण का उनका सपना धीरे-धीरे उनका साथ छोड़ रहा है, तो 2017 में एक सफलता मिली। विजय लीडर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। तो विजय ने जो फैसला किया, उसने लीडर के प्रीक्वेल की तरह एक स्क्रिप्ट लिखने का फैसला किया। स्क्रिप्ट लिखने के बाद उन्होंने इसे अपने साथियों को भेजा। पटकथा पढ़ने के बाद, उनके सहयोगी बहुत प्रभावित हुए और कहा कि पटकथा बहुत अच्छी है और वह इसे एक फिल्म के रूप में ले सकते हैं।


 इस तरह का फीडबैक आते ही विजय बेहद खुश हो गए।


 "हां, बिल्कुल मैं इसे एक फिल्म बनाऊंगा।" वह कॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों और अभिनेताओं को अपनी स्क्रिप्ट कहते और भेजते हैं। उन्होंने ऐसा इसलिए किया, ताकि अगर किसी को यह स्क्रिप्ट पसंद आए तो वह उनकी फिल्म में काम कर सकें। अब कमाल है नेता फिल्म के ओरिजिनल एक्टर राजीव हसन ने स्क्रिप्ट पढ़ी और उन्हें यह बहुत पसंद आई। तो उन्होंने कहा कि विजय की फिल्म में काम करने के लिए ठीक है।


 तो विजय का ये पैशन प्रोजेक्ट उनके लिए एक बहुत बड़ा सक्सेस प्रोजेक्ट बन गया है। विजय ने उस फिल्म को लिया और वह रिलीज भी हो गई और फिल्म भी अच्छी चल रही थी। लेकिन यह उन्हें कॉलीवुड को नोटिस करने की हद तक नहीं ले गया। हालांकि इस फिल्म ने उन्हें फिल्मकार का दर्जा दिला दिया। इतना ही नहीं, जिस तरह उन्होंने लीडर से प्रीक्वल की स्क्रिप्ट लिखी थी, उसी तरह विजय ने सोचा था कि वह अपनी पसंदीदा फिल्म की जो स्क्रिप्ट लिखेंगे, वह हिट होगी।


 इसी तरह, 2017 में, उन्होंने डेक्सटर नामक एक फिल्म से एक और स्क्रिप्ट लिखने के बारे में सोचा और शायद उसी के साथ एक और फिल्म लें। डेक्सटर एक बहुत ही लोकप्रिय टीवी शो है। यह एक सीरियल किलर की बेहद डरावनी कहानी है। उसमें उनका नाम डेक्सटर है। दरअसल, वह अपने पीड़ितों को कैसे मारेगा यानी वह अपने पीड़ितों को किल रूम में लाएगा, जहां वह लोगों को मारेगा।


 वह छोटा सा कमरा पूरी तरह से प्लास्टिक से ढका होगा। कमरे की दीवार, छत और फर्श सब कुछ प्लास्टिक की चादर से ढका जाएगा। वह हमेशा अपने पीड़ितों को केवल चाकू से बहुत क्रूरता से मारेगा। इसके बाद शव के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे। जब वह अपने पीड़ितों को मारेगा, तो उनका खून पूरे कमरे में बिखर जाएगा, लेकिन यह कमरे की दीवारों या फर्श पर नहीं लगेगा।


 क्यों, इसलिए उसने वह प्लास्टिक शीट डाली। सारा खून उस प्लास्टिक शीट पर होगा। अब वह केवल प्लास्टिक की सभी शीट्स को रोल करेगा, और शरीर के टूटे हुए हिस्सों को ले जाएगा और उसे समुद्र में फेंक देगा। विजय को यह टीवी शो बहुत पसंद है। तो विजय उससे प्रेरित हुए और उन्होंने सोचा कि, उनकी अगली फिल्म एक ऐसी ही सीरियल किलर फिल्म होनी चाहिए। लेकिन डेक्सटर जैसी फिक्शन फिल्म न होकर वह चाहते थे कि उनकी फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित हो।


 उसी समय, जब वह ऐसा सोच रहा था, तो उसे अपने ही शहर कोयम्बटूर में एक हत्यारे (जिसे "द ऊटी किलर" कहा जाता है) के बारे में पता चला। वह कातिल पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया। तो विजय को क्या लगा, उसने उसके आधार पर कहानी लिखने का फैसला किया। इसलिए अगले कई हफ्तों तक उसने रूम किलर के बारे में शोध करना शुरू किया और पीड़ितों के बारे में खोजबीन की। उसने सभी के साथ क्या हुआ, इसकी समयरेखा ढूंढनी शुरू कर दी।


कुल मिलाकर उन्होंने इस मामले की पूरी जानकारी जुटाई। एक छोटी सी जानकारी को भी छोड़े बिना, जितनी जानकारी वह इकट्ठा कर सकता था, उस जानकारी का उपयोग करके उसने अपनी फिल्म के लिए 42 पेज की स्क्रिप्ट लिखी। अपना पहला ड्राफ्ट लिखने के बाद कुछ ही दिनों में किसी तरह उनकी स्क्रिप्ट लीक होने लगी।


 जब लोगों ने उस लीक हुई स्क्रिप्ट को पढ़ा तो सभी के रोंगटे खड़े हो गए। यह बहुत क्रूर था। इसलिए आखिरकार स्क्रिप्ट कोयंबटूर पुलिस के हाथ भी लग गई। एसीपी अनुविष्णु ने वह स्क्रिप्ट पढ़ी। इस स्क्रिप्ट को पढ़ते ही उन्हें समझ आ गया कि, इसमें बहुत बड़ी दिक्कत है। वह तुरंत मिल गया और विजय के घर चला गया।


 इतना ही नहीं वह और पुलिस टीम वहां गई, उसने विजय से कहा कि, "चाहे कुछ भी हो जाए, उसे इसे कभी भी एक फिल्म के रूप में नहीं लेना चाहिए।" विजय भ्रमित है और उससे कारणों के बारे में पूछताछ करता है। लेकिन, अनुविष्णु ने उस केस के बारे में उन्हें कुछ नहीं बताया। इसलिए विजय को वह स्क्रिप्ट याद आ गई, जो उसने पेपर में लिखी थी।


 2015, ऊटी


 26 साल का जोसेफ बहुत ही शांत स्वभाव का व्यक्ति था। वह एक कसीनो में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। हाल ही में, उनका जीवन उल्टा हो गया है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कुछ महीने पहले उसकी पत्‍नी ने उसे यह कहकर छोड़ दिया था कि वह अब उसके साथ नहीं रहना चाहती। परन्तु यूसुफ अपनी पत्नी से बहुत प्रेम करता था। इसलिए वह अपनी पत्नी के फैसले को सहन नहीं कर सका और वह बहुत दुखी रहने लगा।


 अपनी पत्नी के चले जाने के बाद, उसने जितना हो सके उसे व्यस्त रखने की कोशिश की। तभी उसका मन किसी बात की चिंता नहीं करेगा, उसने सोचा। लेकिन कुछ भी काम नहीं आया और वह बहुत अकेला और दिल टूटा हुआ है।


 अक्टूबर 3, 2015, शुक्रवार


 जब ऐसा ही हुआ तो 3 अक्टूबर 2015, शुक्रवार को जब वह दोपहर में अपने काम से घर आया, तो उसने अपने लिए एक और साथी खोजने का फैसला किया क्योंकि वह हमेशा के लिए ऐसे नहीं रह सकता। इसलिए वह तुरंत एक डेटिंग साइट पर गए और अपना प्रोफाइल बनाया। इसके बाद वह अपने क्षेत्र की सभी महिलाओं की प्रोफाइल देखने लगा।


 पहले तो उन्हें किसी में दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन तभी उन्हें एक लड़की की प्रोफाइल दिखी। सुनहरे बालों वाली युवती का नाम शीना था। इतना ही नहीं वह लड़की ऊटी की रहने वाली थी। उसने तुरंत उसे मैसेज किया और अपना परिचय दिया। कुछ मिनट बाद उसे उस लड़की का जवाब मिलता है। इसलिए अगले कुछ घंटों तक दोनों में बातचीत होने लगी।


 और दोनों आपस में हर बात शेयर करते थे। और अंत में, चूँकि वे दोनों एक ही क्षेत्र में थे, और एक ही शहर में, शीना ने उसे उस रात के खाने के लिए मिलने के लिए कहा और एक फिल्म देखने के लिए कहा। जोसफ को इसकी उम्मीद नहीं थी, उसने कहा कि वह आकर उसे उठा लेगा और उससे लेने के लिए पता पूछा।


उसने कहा कि वह डेटिंग वेबसाइट पर सीधे अपना पता साझा करने में सहज नहीं है। इसके बजाय, उसने अपने घर आने के लिए एक भ्रमित करने वाला लैंडमार्क निर्देश दिया।


 "यदि आप उन दिशाओं और स्थलों का अनुसरण करते हैं, तो आप अंततः मेरे घर तक पहुँच सकते हैं।" शीना ने कहा। इतना ही नहीं, उसने यह भी कहा कि: "वहाँ पहुँचने के बाद, सीधे मेरे घर मत आना। वहां एक कार गैरेज होगा। यह थोड़ा खुलेगा। गैरेज से अंदर आओ, और अगर तुम उस गैरेज से बाहर आओगे, तो तुम मेरे घर के पिछवाड़े पहुंच जाओगे। पिछवाड़े में आओ और मेरे घर के पिछले दरवाजे पर खड़े हो जाओ। और मैं तुमसे वहीं मिलूंगा। जोसफ के लिए यह बहुत अलग दिशा थी और सभी निर्देश बहुत अजीब थे।


 लेकिन उसी समय, उसने जो सोचा वह यह है: "ठीक है। वह लड़की नहीं जानती कि मैं कौन हूं। बस आज ही मेरी उस लड़की से बात हुई और वो भी एक डेटिंग साइट पर। इसलिए शायद मुझसे अतिरिक्त सुरक्षा पाने के लिए वह इस तरह से सावधानी बरत रही है।” तो उसने सोचा कि कहीं उस लड़की का बुरा न सोच लूं।


 तो जोसफ ने शीना से कहा: "मैं दिशा का पालन करूंगा और जल्द ही वहां पहुंचूंगा।" नहाने के बाद उसने अच्छे कपड़े पहने और अपनी कार में बैठ गया। वह उस लड़की के बताए रास्ते पर चलने लगा।


 पंद्रह मिनट बाद


 करीब 15 मिनट बाद कई जगहों पर जाने के बाद जैसा कि उस दिशा में कहा गया था, आखिरकार वह एक जगह पहुंच ही गया। उसने अपनी कार वहीं रोकी और अपनी दाहिनी ओर देखा, तो वहाँ देखा तो एक गैरेज था। जब उसने देखा तो तुरंत समझ गया कि यह शीना का गैरेज है। क्यों, क्योंकि जैसे शीना ने कहा कि उसके आने के लिए गैरेज खोला गया था।


 लेकिन इसे पूरी तरह नहीं खोला गया। यदि वह उस गैरेज के अंदर जाना चाहता है, तो उसे झुकना होगा या उसमें रेंगना होगा। इसलिए यूसुफ ने अपनी कार बंद कर दी। वह कार से बाहर निकला और देखा कि क्या वह गैराज के पीछे शीना का घर देख सकता है। हो सकता है कि शीना वहां कहीं और खड़ी हो और उसने देखा कि क्या वह उसे ढूंढ़ सकता है।


 लेकिन सामने के गैराज ने शीना के घर को पूरी तरह से छुपा दिया। वह इसे नहीं देख सका। फिर शीना के कहने पर वह गैराज के अंदर चला गया। जोसफ गैरेज के पास गया और वहां दो बड़े शटर थे। और केवल एक शटर थोड़ा सा खुला हुआ था। तो वह उस शटर के नीचे रेंग कर गया और उस गैरेज में जाकर खड़ा हो गया।


अब उस गैराज में पूरी तरह अंधेरा हो चुका था। और भीतर का प्रकाश नहीं चमका। लेकिन अब केवल छोटे से प्रवेश द्वार से रोशनी आ रही थी। जब वह उस मंद रोशनी में देख रहा था, तो वह पूरा गैराज खाली था और अंदर कुछ भी नहीं है। लेकिन तभी उन्हें एक बहुत ही अजीब सा अहसास हुआ।


 क्या मतलब उस गैरेज के चारों ओर (दीवारें, छत, फर्श सब कुछ प्लास्टिक की चादरों से ढका हुआ था)। उस समय, वह नहीं जानता कि प्लास्टिक की चादरें क्यों हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने इसकी परवाह नहीं की। तो बस उस गैरेज से बाहर आने के लिए, यानी शीना के घर के पीछे आने के लिए, इसलिए वह कचरे के पीछे की तरफ चलने लगा।


 जब वह दरवाजे पर पहुंचे और दरवाजे के हैंडल को खोलने की कोशिश की तो उनकी गर्दन के पिछले हिस्से में असहनीय दर्द होने लगा। अचानक उसने पीछे मुड़कर देखा। उसने एक व्यक्ति को नकाब पहने और हाथ में स्टन गन लिए खड़ा देखा। तुरंत, वह वास्तव में डरने लगा। इसलिए यूसुफ ने गैराज के उस छोटे से द्वार की ओर भागने का प्रयास किया। लेकिन उस नकाब पहने व्यक्ति ने उसे पकड़ लिया और अपनी स्टन गन जोसेफ के पेट में दबा दी।


 अगले ही पल, यूसुफ को एक असहनीय पीड़ा का अनुभव हुआ। वह कुछ नहीं कर सका और जमीन पर गिर पड़ा। अब हमलावर ने ट्रिगर छोड़ दिया और जोसेफ उस हमलावर से दूर जाने के लिए जमीन पर रेंगने लगा। उसने किसी तरह गैरेज के दरवाजे पर जाकर बचने की सोची।


 लेकिन हमलावर उसके और फर्श के बीच में था। इतना ही नहीं इस बार हमलावर के पास असली बंदूक थी। अब उसका निशाना जोसफ पर था।


 जोसफ समझ नहीं पा रहा था कि अब वहां क्या हो रहा है और कहां पकड़ा जा रहा है। और उसी समय जब वह ऐसा सोच ही रहा था कि हमलावर जोसफ पर चिल्लाने लगा और उसे जमीन पर लेट जाने की धमकी देने लगा।


 अब यूसुफ ने सोचा कि वह मरने वाला है। उसके हाथ-पैर इस डर से काँपने लगे कि उसे मार डाला जाएगा। उसने मौत के डर से वह सब कुछ करना शुरू कर दिया जो हमलावर ने कहा था। हमलावर यूसुफ के पास आया जो लेटा हुआ था, और उसने टेप से यूसुफ की आँखों को ढँक दिया।


 यूसुफ की आँखों पर पट्टी बाँधे जाने के बाद, अब वह मंद प्रकाश भी नहीं देख सकता था। अब अचानक से जोसफ भावुक हो गया क्योंकि वह कुछ ही मिनटों में मरने वाला था। अपने परिवार, पूर्व पत्नी और अपने दोस्तों के बारे में सोचते हुए, वह उनके लिए तरसने लगा और उनकी सारी यादें आईं और चली गईं। उसने आखिरी बार सबको देखने की सोची। लेकिन वह जानता था कि, ऐसा नहीं होगा।


 जब वह फर्श पर लेटा हुआ यह सब सोच रहा था, और जब ये विचार उसके मन में चल रहे थे, तब वह फिर से वर्तमान में आ गया, अर्थात् बोध। कोई नहीं जानता कि वह यहां आया था। उसने किसी को नहीं बताया कि वह कहां जा रहा है। मान लीजिए अगर हमलावर ने उसे मार डाला, तो उसका शव कौन ढूंढेगा?


 यहां तक ​​कि उनके परिवार और दोस्तों को भी उनकी मौत के बारे में नहीं पता होगा. लेटे-लेटे उसके दिमाग में यह सब घूमने लगा। तभी हत्यारा जहां लेटा हुआ था, वहां से कुछ फीट की दूरी पर था और उसे कुछ ऐसी आवाजें सुनाई दीं, जैसे वह जंजीर और हथकड़ी जैसी कोई चीज ठीक कर रहा हो।


 इस आंखों पर पट्टी बंधी स्थिति में जोसफ ने क्या सोचा, मान लीजिए कि उस हत्यारे ने उसे उस जंजीर से बांध दिया, तो बस, सब कुछ खत्म हो गया। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। अचानक उसकी उत्तरजीविता एड्रेनालाईन का स्राव और काम करना शुरू कर देती है।


निश्चित रूप से मैं यहाँ मरने जा रहा हूँ। इसमें कोई बदलाव नहीं है।" यूसुफ ने सोचा। लेकिन, उन्होंने लड़ने और मरने का फैसला किया। यूसुफ जो लेटा हुआ था, ने गहरी सांस ली, और उठ खड़ा हुआ। उसने अपनी आँखों में लगे टेप के टुकड़े को फेंक दिया और वहाँ खड़े उस हत्यारे की ओर देखा और कहा कि वह जो कह रहा है वह सुनने वाला नहीं है। और वह यह कहते हुए बहुत आक्रामक शोर मचाने लगा कि वह इस तरह मरने वाला नहीं है।


 यह सुनकर जंजीर तैयार कर रहे हत्यारे की कुछ समझ में नहीं आया। जोसफ के इस अचानक परिवर्तन को देखकर वह चौंक गया। लेकिन फिर हत्यारे ने अपनी बंदूक उठाई और जोसेफ को निशाना बनाया। लेकिन इससे पहले ही जोसफ अचानक हमलावर पर कूद पड़ा और उसके हाथ में लगी बंदूक दूर फेंक दी।


 जब उसने बन्दूक फेंकी तो जोसफ ने महसूस किया कि, उस बन्दूक का वजन इतना नहीं है। यह एक नकली बंदूक है। अब जोसफ बहुत आश्वस्त हो गया और उस हमलावर को पीटना शुरू कर दिया। लेकिन चूंकि हमलावर बहुत मजबूत था और यूसुफ से बहुत बड़ा था, उसने यूसुफ को जमीन पर धकेल दिया और उसके ऊपर बैठ गया, और यूसुफ के चेहरे पर मुक्के मारने लगा। लेकिन चूंकि उसकी जीवित एड्रेनालाईन बहुत अधिक है, जोसफ को कोई दर्द महसूस नहीं हुआ।


 जब हत्यारा हर समय उसके चेहरे पर वार कर रहा था, तो यूसुफ का एकमात्र उद्देश्य गैरेज के दरवाजे पर जाना और वहां से भाग जाना था। जब हत्यारा उसे पीट रहा होता है तब भी यूसुफ किसी तरह हत्यारे के पास से खिसक कर दरवाजे की ओर भागता है। ठीक उसी वक्त वह दौड़कर उस दरवाजे पर पहुंचा तो हमलावर ने जोसफ की जैकेट को पकड़ लिया। परन्तु यूसुफ घूमा और अपना जैकेट उतार कर दरवाजे के नीचे लुढ़क गया और बाहर आ गया।


 जब वह गैराज से बाहर आया तो एक सेकेंड में उसकी सारी ताकत चली गई। वह अब अगला कदम भी नहीं उठा सकता। क्यों, क्योंकि शुरुआत में उन्होंने जिस स्टन गन का इस्तेमाल किया, उसका असर उनके एड्रेनालाईन पर हावी हो गया और उन्होंने लड़ाई की। लेकिन अब उनके शरीर की सारी ताकत खत्म हो गई थी।


 इसलिए गैरेज से बाहर गिरने के बाद वह संघर्ष करने लगा। इसी दौरान गैरेज के अंदर मौजूद हमलावर ने जोसफ की टांग पकड़ ली और उसे गैराज के अंदर खींचने लगा। परन्तु यूसुफ बिना जाने चिल्लाने और लोटने लगा। उसने हत्यारे के हाथों को लात मारी और अचानक, उसके डर के कारण उसका एड्रेनालाईन फिर से लात मारता है।


 फौरन वह फिर से दौड़ने लगा। यहां तक ​​कि वह वहां खड़ी अपनी कार तक नहीं गए। उसने केवल पुलिस के पास जाने के बारे में सोचा जहां मानव आंदोलन है। वहाँ से वह कुछ घरों के पीछे भागा, और एक व्यस्त चलने की कोशिश में गिर गया और गिर गया।


 जब वह नीचे गिरा तो उसने किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश की जो उस रास्ते पर आ सके। वह ऐसे ही देख रहा था तो देखता है कि कातिल उसकी ओर भाग रहा है। यूसुफ इतना थक गया था कि वह उठ भी नहीं सकता था। लेकिन जब उसने अपनी तरफ देखा तो उसे उस पैदल रास्ते में एक जोड़ा आता दिखाई दिया। वहीं दंपती ने जोसेफ को जमीन पर पड़े हुए भी देखा।


 वे जोड़े तुरन्त यूसुफ की ओर दौड़े। तब यूसुफ दम्पत्ति से मिन्नतें करने लगा और रोने लगा कि वह उसे कत्ल होने से बचा ले। उसी समय, हत्यारा उस स्थान पर आ गया जहाँ यूसुफ और युगल हैं। अब युगल, यूसुफ और हत्यारा तीनों एक ही स्थान पर हैं।


 अब हत्यारे ने जो किया वह यूसुफ के दोस्त की तरह हरकतें करने लगा।


 “अरे, चलो, तुम ऐसा क्यों कर रहे हो? ये सिर्फ एक खेल है। आप इसे ओवरएक्ट क्यों कर रहे हैं? क्या होगा अगर उन्होंने इसे गंभीरता से लिया? तुम ऐसा क्यों कर रही हो? गैरेज में तुरंत आओ। मैं तुम्हें वहाँ मिलूंगा।" हत्यारे ने कहा। उसके बाद हत्यारा गैरेज में वापस चला जाता है।


यूसुफ, जो लेटा हुआ था, ने जोड़ों को देखा। दंपति को समझ नहीं आया कि वहां क्या हुआ। क्या यह कोई शरारत है या वे उन्हें कुछ चुराने से भटका रहे हैं। वे बिना कुछ समझे भ्रमित होने लगे। इसलिए जोड़ों ने यूसुफ से खुद को बचाने के लिए कहा और वहां से चले गए।


 अब यूसुफ भूमि पर पड़ा था। मदद के लिए आए दंपती भी चले गए। जोसफ ने उस गैरेज को देखा, और वह हत्यारा गैरेज में आ रहा था और बाहर जा रहा था। तो, जोसफ ने किया: "यह मेरा आखिरी मौका है। और मुझे इसे विफल नहीं करना चाहिए।


 इसलिए जब हत्यारे को नहीं दिखा तो उसने अपनी पूरी ताकत इकट्ठी की और अपनी कार की ओर भागा। वह कार के अंदर बैठ गया और उसे चालू कर दिया। वह जल्दी से हत्यारे के चंगुल से छूटकर किसी तरह अपने घर पहुंचा। यूसुफ के घर आने के बाद, उसने उस बड़े खतरे से बचने के बारे में सोचा।


 वहीं, जोसेफ को लगा कि वह ऐसी स्थिति में फंस गए हैं। उसने सोचा कि वह इस तरह के कैट-फिशिंग में फंस गया है और अपने बारे में बुरा महसूस करने लगा। उसे एक मनोरोगी ने पकड़ लिया। वह शीना सच नहीं है। यह वह साइको किलर है। लेकिन उसे नहीं पता कि उसके साथ ऐसा क्यों हुआ। और उसे यह भी समझ नहीं आया कि उसने उसे क्यों निशाना बनाया।


 तो जोसफ ने जो सोचा वह यह है कि वह इतनी घिनौनी चीज में पड़ गया और उसमें से निकल गया, उसने किसी को न बताने का फैसला किया। तो जो कुछ हुआ उसके बारे में वह भूलने लगा और गुजरने लगा।


 एक सप्ताह बाद


 उसके बाद से एक हफ्ते के बाद, 8 अक्टूबर को उसी ऊटी से, एक 38 वर्षीय गाइल्स ने उसी डेटिंग वेबसाइट का उपयोग करना शुरू किया, जो जोसेफ के रूप में थी। गैस कंपनी में काम करने वाले गिल्स अपना सारा समय अपने कंप्यूटर में बिताते थे। हालाँकि गाइल्स के बहुत करीबी दोस्त हैं, लेकिन उनका लड़कियों के साथ कोई रोमांस नहीं था। तो गाइल्स ने भी उस वेबसाइट में जोसफ की तरह अपना रोमांटिक पार्टनर तलाशना शुरू कर दिया।


 उसने अपने क्षेत्र के पास बहुत सारी लड़कियों की प्रोफ़ाइल खोजनी शुरू कर दी। लेकिन उनका इनमें से किसी में भी इंटरेस्ट नहीं था। अब उसने एक प्रोफ़ाइल देखी। सुनहरे बालों वाली उस प्रोफ़ाइल में सुंदर लड़की का नाम Gen है। वह गिल्स के समान क्षेत्र में है। तो तुरंत उसने उस लड़की को टेक्स्ट किया।


 कुछ ही मिनटों में उन्हें जवाब मिल गया। दोनों बातें करने लगे। उसी रात उन्होंने डेट पर जाने का फैसला किया। और फिल्म देखने का प्लान किया। गाइल्स ने उससे पता पूछा। लेकिन उस लड़की ने कहा कि उसका एक शांत चरित्र है और कहा कि वह इस वेबसाइट में पता साझा करने में सहज नहीं है।


 और उन्हीं दिशाओं और स्थलों के बारे में कहा, जो पहले यूसुफ से कहे गए थे। चूंकि जेन की तस्वीर वास्तव में अच्छी थी, गिल्स ने उसे पसंद किया। इसलिए वह उससे मिलना चाहता था और उसने कुछ और नहीं देखा। इसलिए वह लड़की से मिलने के लिए तैयार हो गया। लेकिन जनरल के घर जाने से पहले, उसने उस अजीब दिशा संदेश को अपने सबसे अच्छे दोस्त आर्यन को भेज दिया। एक मजाक के लिए उसने अपने दोस्त से कहा: "अगर मैं उस रात गायब हो गया, तो यहां मैं ही गया।"



वह अपनी कार में सवार हो गया और निर्देशों का पालन किया। ये निर्देश उसे उस गैरेज तक ले गए जहां जोसेफ एक सप्ताह पहले गया था। गाइल्स ने अपनी कार रोकी और चारों ओर देखने के लिए नीचे उतरे, और जैसा जनरल ने कहा, वहां एक गैरेज था। इतना ही नहीं उस गैरेज का दरवाजा थोड़ा सा खुला हुआ था।


 और उसके अंदर रोशनी जगमगा रही थी। इतना ही नहीं उन्होंने उस गैराज के अंदर किसी को टहलते हुए देखा। तो गाइल्स ने अपनी घड़ी देखी और महसूस किया कि वह वहाँ 15 मिनट पहले आया था। लेकिन कोई बात नहीं, जनरल ही उस गैरेज में होगा। उसने फैसला किया कि जनरल उसे जाने और उसे नमस्ते कहने की गलती नहीं करेगा।


 इसलिए वह कार से उतरे और गैरेज की ओर चल पड़े। जब गाइल्स गैराज के करीब गए तो गैरेज के अंदर की लाइटें अचानक बंद हो गईं। जब उसने देखा कि गैरेज की लाइटें बंद हैं तो वह वहीं रुक गया।


 अचानक लाइट क्यों बंद कर दी गई? क्या जनरल मुझे इशारा कर रहे हैं, नहीं आने के लिए?” गाइल्स जिन्हें इस बात का कोई अंदाज़ा नहीं था कि क्या हो रहा है, उन्होंने जाने और हाय कहने का फैसला किया। इसलिए वह गैरेज के पास गया, और छोटे प्रवेश द्वार के पास झुका, और नमस्ते कहा और पूछा कि क्या कोई है।


 कुछ ही मिनटों में लाइटें चालू हो गईं। अब उसने देखा कि गैराज प्लास्टिक की चादरों से पूरी तरह ढका हुआ था। इतना ही नहीं जो अंदर था वह जनरल नहीं था। उसने एक शख्स को देखा।


 अब गाइल्स ने झुक कर उस व्यक्ति की ओर देखा। और जिस व्यक्ति ने उसे गैरेज के अंदर देखा, उसने कहा: “हाय, मेरा नाम हैरी है। मैं एक डिज़ाइनर हूँ। मैंने जनरल से यह गैरेज किराए पर लिया। मैंने जनरल से बात की। उसने कहा कि तुम दोनों आज रात मिल रहे थे। वह इन दिनों तैयार हो रही है। मुझे लगता है कि वह 20 मिनट के भीतर वहां पहुंच जाएगी। तो क्या आप कृपया 20 मिनट बाद आ सकते हैं? मैं खुद आपको जनरल के पास ले जाऊंगा।


 गिल्स को कुछ समझ नहीं आ रहा था।


 "क्या जनरल ने कोई आश्चर्य स्थापित किया?" उसने सोचा कि, वह डिजाइनर के साथ प्लास्टिक कवर के साथ छुपा रही है। और उसने कहा कि कोई समस्या नहीं है और वह 20 मिनट में आ जाएगा और वह वहां से चला गया।


 अब, गाइल्स गैरेज से अपनी कार के पास आया। जब वह आया, तो उसने अपनी कार ली, और अगले 20 मिनट तक वह शहर में घूमता रहा और फिर से वहाँ आ गया। जब वह अपनी कार पार्क कर रहा था तो उसने गैरेज देखा और गैरेज के अंदर की बत्ती बंद थी। तो गाइल्स ने जो सोचा था, वह डिजाइनर छोड़ सकता था।


 “मेरे पास उससे बात करने के लिए क्या है, उसे जाने दो और वह भी बहुत अजीब लग रहा था। मैं खुद जनरल के पास जाऊंगा। गाइल्स ने कहा और वह अपनी कार से उतर गया। वह गैराज के पास गया। फिर थोड़ा खुले शटर के माध्यम से, वह गैरेज के अंदर रेंगता है। वहां से वह गैरेज के बाहर की ओर चलने लगा।


 और जब वह दरवाज़े के हत्थे को पकड़ने ही वाला था कि कोई भारी चीज़ उसके सिर पर गिरी। तुरंत, गाइल्स ने अपने हाथों को अपने सिर के ऊपर रखा और वह असहनीय दर्द से कराह उठा। और जो व्यक्ति उसके सामने खड़ा था वह कोई और नहीं बल्कि हैरी था जिसे उसने कुछ मिनट पहले ही देखा था।


 वह हाथों में लोहे का एक बड़ा पाइप लिए खड़ा था। अब गाइल्स डर के मारे चिल्लाने लगी और मदद के लिए पुलिस को बुला लिया। लेकिन हैरी ने गिल्स के सिर पर लोहे के पाइप से वार करना शुरू कर दिया। गिल्स लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े।


 लेकिन वह बेहोश नहीं हुआ था। वह बहुत डर गया था और अपने हाथ उसके सिर के ऊपर रख दिए थे। और कहा कि, "मुझे छोड़ दो। मेरे साथ कुछ भी बुरा मत करो। उसने ऊपर देखा।


 अब हैरी उसके सामने खड़ा था। और गाइल्स ने हैरी से विनती की कि वह उसे न मारे और कहा कि वह बहुत सारा पैसा देगा और वह उसे जो चाहे देगा। और कहा कि वह इस बारे में किसी को नहीं बताएगा और हैरी को उसे छोड़ने के लिए कहा।


यह सुनकर हैरी गाइल्स पर हँसा और उससे पूछा, “सचमुच? अगर मैं तुम्हें छोड़ दूं, तो तुम इस बारे में किसी से कुछ नहीं कहोगे?”


 और गिल्स के जवाब देने से पहले, उसने लोहे के पाइप से गिल्स के चेहरे को पीटना शुरू कर दिया। लेकिन गिल्स अब बेहोश नहीं हुए। इसके बजाय, उसने लोहे के पाइप को अपने हाथों से पकड़ लिया और हैरी से उसे छोड़ने की विनती करने लगा। अब हैरी ने गुस्से में उस लोहे के पाइप को एक हाथ में पकड़ लिया और दूसरे हाथ से चाकू ले लिया। यह देखकर गाइल्स ने अपने हाथ में रखे लोहे के पाइप को छोड़ दिया और उसे न मारने की विनती करने लगा।


 अब हैरी गिल्स को उसके चेहरे के पास चाकू से डराने लगा। इसके बाद उन्होंने गाइल्स के कंधे को पकड़ा और चाकू उनके पेट में घोंप दिया। असहनीय दर्द के कारण गिल्स मदद के लिए चिल्लाने लगे। हैरी ने भी पेट से चाकू निकालकर उसकी गर्दन में घोंप दिया। इसके बाद उन्होंने चाकू छोड़ दिया और गिल्स को प्लास्टिक की चादरों के ऊपर खड़े होकर अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष करते देखने लगे.


 लेकिन गाइल्स के मरने के बाद हैरी को बहुत दुख हुआ। गाइल्स की तेज़ मौत के बारे में सोचते हुए उन्होंने कहा: "मैंने उसे बहुत तेज़ी से मारा। बहुत सारे माइंड गेम खेलने चाहिए थे।” उसे दुख हुआ कि, वह उसे और प्रताड़ित कर सकता था। तो उसने सोचा कि वह अगले एक की देखभाल करेगा।


 गाइल्स के मरने के बाद, हैरी ने उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और सारी प्लास्टिक की चादरें मोड़ दीं। उसने सारे साक्ष्य एकत्र किए, और सब कुछ नाले में फेंक दिया।


 वर्तमान


 ये है वो स्क्रिप्ट. यहीं पर विजय की पटकथा समाप्त हो गई। उसके बाद, कोई नहीं जानता कि उसने हैरी के साथ क्या किया। क्योंकि, विजय ने उसके बाद वह स्क्रिप्ट नहीं लिखी और अपनी स्क्रिप्ट को पूरी तरह से खत्म भी नहीं किया। उससे पहले ही पुलिस अधिकारी अनुविष्णु वहां आ गए और कहा कि स्क्रिप्ट मत लिखो या आगे मत बढ़ो। जब अनुविष्णु ने विजय की पटकथा पढ़ी, तो उन्हें पहले से ही पता था कि उस गैरेज का मालिक कौन है।


 गाइल्स हैरी के घर आने से पहले अपने दोस्त को निर्देश और संदेश भेज चुके थे। इसलिए जब आर्यन (गिल्स के दोस्त) ने अनुविष्णु को ऊटी के पुलिस स्टेशन में गिले के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई, तो उन्होंने उसे वह संदेश भी दिखाया। पुलिस ने उस अजीब दिशा का पालन किया और चली गई।


 और अंत में वे गैरेज पहुंचे। वह गैरेज सुंदर शीना का नहीं है और न ही सुंदर जनरल का है। और यह डिजाइनर हैरी का भी नहीं है। यानी उस गैरेज का मालिक कौन है?


 वह गैरेज एक आने वाले युवा फिल्म निर्माता का है। और वह कोई और नहीं बल्कि विजय हैं। जब अनुविष्णु ने पाया कि गैरेज विजय का है, तो वह उसके साथ बहुत सहयोग कर रहा था और उसने गैरेज की तलाशी लेने के लिए कहा।


 जब अनुविष्णु ने खोजना शुरू किया, तो उन्हें कोई सबूत नहीं मिला। और विजय ने जो कहा, "मैं अकेला नहीं हूं जो इस गैरेज का उपयोग कर रहा हूं। बहुत सारे लोग गैरेज का उपयोग कर रहे थे।” लेकिन जब पुलिस ने विजय के लैपटॉप की तलाशी ली तो उन्हें एक छिपा हुआ दस्तावेज दिखा। और वो है 42 पेज की स्क्रिप्ट।


 तो अनुविष्णु ने वह लिपि पढ़ी। जब वे स्क्रिप्ट पढ़ रहे थे, तब उन्होंने एक चौंकाने वाली बात देखी। इसका मतलब क्या है। चूंकि ऊटी हत्यारे का पहला शिकार जोसेफ शर्मिंदगी महसूस कर रहा था, इसलिए उसने किसी को नहीं बताने का फैसला किया कि उसके साथ क्या हुआ। और उन्होंने इस बारे में किसी को नहीं बताया। उन्होंने अनुविष्णु और उनके पुलिस विभाग के अलावा किसी को नहीं बताया।


 किसी बिंदु पर, यूसुफ अनुविष्णु के पास गया और उसके साथ हुई हर छोटी-बड़ी बात बताई। लेकिन उन्होंने इसे किसी और से शेयर नहीं किया। तो केवल यूसुफ और अनुविष्णु ही जानते हैं कि उसके साथ क्या हुआ। यह उनके सिवा और कोई नहीं जानता। जब ऐसा था तो गाइल्स के साथ हुई हर छोटी से छोटी बात और यहां तक ​​कि छोटी से छोटी बात भी विजय की पटकथा से मेल खाती थी। इसलिए जब पुलिस ने पहली बार विजय की स्क्रिप्ट पढ़ी तो वह चौंक गई।


विजय की पटकथा में, यह जोसफ के साथ हुई चीजों के साथ मेल खाने का कारण है, और जिस कारण से वह जोसफ के साथ हुई हर चीज को जानता है, जब यूसुफ पर उस गैरेज में हमला किया गया था, विजय उस गैरेज में था।


 क्योंकि, विजय ऊटी का हत्यारा है। वह चाहते थे कि फिल्म का हत्यारा उतना ही अच्छा हो जितना कि डेक्सटर का हत्यारा। तो विजय के लिए, पीड़ितों को बिना किसी संदेह के किल रूम में कैसे लाया जाए, और यह अनुभव करने के बारे में सोचा कि वास्तव में उसे मारना कैसा लगेगा। जब वह वास्तव में महसूस करेंगे, तभी वह पटकथा को सटीक रूप से लिख पाएंगे। तभी उनकी फिल्म को बड़ी सफलता मिलेगी। और यह सबसे यथार्थवादी सीरियल किलर फिल्म होगी।


 इसलिए उन्होंने सोचा कि उन्हें कॉलीवुड में मौका मिलेगा। इसलिए उसने डेटिंग वेबसाइट में फर्जी प्रोफाइल बना ली। इतने में गिल्स और जोसफ फंस गए. जबकि यूसुफ भाग निकला, गिल्स पर हमला किया गया। और उसने हमले के बारे में वह अनुभव लिखा। तो वह केवल स्क्रिप्ट में बदल गया। हालाँकि उसने उन दोनों के साथ एक ही काम किया, केवल गिल्स को सफलतापूर्वक मार दिया गया और विजय ने उसके शरीर का निपटान कर दिया। उसने उस अनुभव को यूसुफ के साथ निरंतरता में लिखा।


 विजय ने अपनी फिल्म के चरित्र के रूप में जीना शुरू किया और इसे एक स्क्रिप्ट के रूप में बदल दिया। विजय ने अपनी फिल्म के लिए जो शीर्षक चुना, वह है, "एसके कन्फेशंस।" एसके यानी सीरियल किलर कन्फेशन। इतना ही नहीं, चूंकि उस लिपि का कोई अंत नहीं है, इसलिए उसने और लोगों को मारने और इसे लिपि में जोड़ने के बारे में सोचा होगा। अनुविष्णु ने उनके खिलाफ वह स्क्रिप्ट सौंपी। विजय को मद्रास उच्च न्यायालय में आजीवन कारावास की सजा दी गई थी। अब वह जेल में है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action