Adhithya Sakthivel

Action Romance Others Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Action Romance Others Thriller

अंतहीन प्यार

अंतहीन प्यार

40 mins
1.1K


अस्वीकरण नोट: कहानी की भारी हिंसा और तीव्रता के कारण, यह केवल परिपक्व और वयस्क पाठकों के लिए है। यह बच्चों के लिए नहीं है।

 "प्यार को दूसरे व्यक्ति को हमारे साथ प्यार में मुक्त करना चाहिए"। हमें यह समझना होगा कि सभी मनुष्यों में गलतियाँ करने की क्षमता होती है। मनुष्य न तो पूरी तरह से अच्छा है और न ही पूरी तरह से बुरा। वे मिश्रित गुणों का एकीकरण हैं। लोगों को उनकी बुरी आदतों को समझाना होगा और उनसे यह उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि वे सब कुछ जानेंगे।

 रात 9:30 बजे, 12 मार्च 2018:

 सिंगनल्लूर झील:

 12 मार्च 2020 को लगभग 12:00 पूर्वाह्न (मध्यरात्रि) सिंगनल्लूर झील के पास, काले बादलों और एक सुनसान सुरंग में भारी बारिश के बीच, दो लोग एक-दूसरे से बेरहमी से लड़ रहे हैं। आगामी लड़ाई में, एक लड़ाकू, काले सूट, नीली पैंट में, अपने चेहरे को काले नकाब से ढँकता है, उस महिला से एक बंदूक पकड़ता है और उसके सीने में दो बार गोली मारता है। इसके बाद वह चाकू लेकर उसके पेट में बेरहमी से वार कर देता है।

 कई बार चोट लगने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई। सुराग के निशान से बचने के लिए, आदमी खून के धब्बे साफ करता है और जगह से बाहर चला जाता है। जैसे ही वह बाहर जा रहा है, वह अपने जीवन में हुई कुछ घटनाओं को याद दिलाने के बाद, जोर से चिल्लाता है। कुछ देर बैठने के बाद झील के पास वह अपनी बाइक में मौके से फरार हो जाता है। बाइक में जाते समय अचानक उनके दिमाग में तंत्रिका संबंधी समस्या का अनुभव होता है और वह बाइक को रोक देते हैं।

 वह कुछ घंटों पहले हुई कुछ घटनाओं को भूल जाता है। सड़क पर एक लंबी आवाज के बाद, वह उस उद्देश्य के लिए याद करने का प्रबंधन करता है, जिसके लिए वह यहां आया था। फिर, वह खुद से कहता है: "मेरा नाम अखिल है। मैं कोयंबटूर जिले के SITRA से हूं। मेरे चाचा कमांडर राजेंद्रन के घर से। चूंकि मैं अटेंशन डेफिसिट डिसऑर्डर से पीड़ित हूं, इसलिए मुझे कई चीजें याद रखनी पड़ती हैं। अगर किसी को 2 या 3 घंटे की जरूरत होती है। कुछ याद करने के लिए काफी है, मुझे खुद को ठीक करने के लिए 10 या 12 घंटे चाहिए।"

 एमजीटी कला और विज्ञान कॉलेज, पीलमेडु:

 13 मार्च 2018, सुबह 7:30 बजे-

 सुबह 7:30 बजे अपने चाचा राजेंद्रन के घर में अखिल अपने चाचा से कहता है: "चाचा। मैं अपने कॉलेज जा रहा हूं।"

 "ओके अखिल" राजेंद्रन ने कहा।

 अखिल अपनी बाइक की चाबी लेता है और उसे डालता है। फिर, वह अपनी बाइक शुरू करता है, अधित्या उसके साथ जाता है और उसे अपने कॉलेज के पीछे की ओर ले जाता है। कैंपस के अंदर जाने के बाद वह गलती से इसे नो पार्किंग लॉट में पार्क कर देता है।

 "अरे। आपको आवंटित जगह पर पार्क करना है यार। आप अपनी बाइक कहां पार्क कर रहे हैं?" सुरक्षाकर्मी से पूछा।

 "ओह। आई एम सॉरी सर" अखिल ने कहा और वह इसे आवंटित जगह पर पार्क करता है।

 जैसे ही वह कॉलेज के अंदर जाता है, वह एक टीवी समाचार देखता है जिसमें वे कह रहे हैं: "आज की ब्रेकिंग न्यूज। एक महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। उक्त महिला को डीएसपी चित्रदेवी बताया गया है। पुलिस जांच जारी है।" बी.कॉम (लेखा और वित्त) के तीसरे वर्ष के ब्लॉक में पहुंचने के बाद, वह मुस्कुराता है और अपनी कक्षा के अंदर जाने के लिए आगे बढ़ता है।

 वहाँ उनके एक मित्र संजय कृष्ण ने उनसे पूछा, "कल तुम अनुपस्थित क्यों थे दा?"

 अखिल ने कहा, "मैं अपने चाचा दा के साथ सिंगनल्लूर गया हूं।"

 "वहाँ आह? उसी जगह पर, डीएसपी चित्रदेवी की हत्या कर दी गई, ऐसा लगता है कि दा" अधित्या ने कहा।

 "अगर वह मेरे द्वारा पकड़ी गई होती, तो मैं उसे बेरहमी से मार सकता था दा" संजय ने अपने हाथ कस कर और उसके दाँत दबाते हुए कहा।

 "कौन दा? आप आह? आप अपने 95 किलो शरीर के वजन के साथ एक बैल को भी नहीं खींच सकते हैं," अधित्या ने कहा। यह सुनकर अखिल हंसता है और फर्स्ट बेंच अलॉटमेंट में बैठ जाता है।

 "अरे संजय। क्या आपने अभ्यास कार्यशाला का रिकॉर्ड पूरा कर लिया है?" अखिल से पूछा।

 "नहीं दा। मैंने रिकॉर्ड नोट को भी नहीं छुआ" संजय ने कहा।

 "आप के बारे में क्या दा? क्या आपने पूरा कर लिया है?" आदित्य से पूछा।

 अखिल ने कहा, "अकेले एक अभ्यास लंबित है। बाकी सब, मैंने समाप्त कर दिया है।" फिर अधित्या उससे कहता है, "चूंकि आप इस कॉलेज के टॉपर हैं, आप सब कुछ पूरा करेंगे। हमारे लिए, हम सिर्फ औसत से ऊपर के छात्र हैं।"

 अखिल अधित्या को अपना मुंह बंद करने के लिए कहता है, क्योंकि शिक्षक इधर-उधर आ रहा है। वे अन्य छात्रों के साथ कक्षा में जाते हैं। कक्षा के अंदर, एक लड़की नीले रंग का स्टील-रिम वाला चश्मा पहने, नीली आँखों के साथ, चुलबुले चेहरे-गाल उसे पीछे की बेंच से देखती है। जैसे ही वह उसे करीब से देख रही है, उसकी एक सहेली कहती है: "अरे रोशनी। क्लास सुनो।"

 "ओके अभिनय। मैं क्लास सुनूंगा।" उसने गाल पर हाथ रखते हुए कहा और इसके बजाय अखिल को देखती है।

 11:45- ब्रेक टाइम:

 ब्रेक टाइम के दौरान लगभग 11:45 बजे, अखिल रोशनी के पास जाता है और उससे कहता है, "रोशिनी का यह सही तरीका नहीं है। पहले साल से मैं आपको बता रहा हूं। प्यार मेरी चाय का प्याला नहीं है। मेरी प्रशंसा करना या उसका अनुसरण करना बंद करो। "

 "बिल्कुल नहीं, अखिल। मैं तुमसे सच्चा प्यार करती हूँ। अब से, मैं तुम्हें कभी भी और कहीं भी नहीं छोड़ूँगी" रोशनी ने कहा।

 वह लगभग गुस्से और गुस्से में उसे थप्पड़ मारने की कोशिश करता है। लेकिन, अपने गुस्से को नियंत्रित करता है और उससे कहता है, "तुम्हारा रास्ता अलग है और मेरा रास्ता बिल्कुल अलग है। और तुम मेरी स्थिति को नहीं समझोगे। कृपया मुझे इस तरह से मत फॉलो करो। यह सिनेमा की तरह नहीं है। पीछा करना एक गंभीर अपराध है। ।" अखिल गुस्से में आधिथ के साथ वहां से चला जाता है।

 जैसे ही वह उस जगह से जा रहा होता है, रोशिनी को लगभग रोने का मन करता है और वह टेबल पर बैठ जाती है। वह अपना चेहरा बंद कर लेती है और चुपचाप रोती है। जैसे ही वह रो रही थी, संजय ने आकर उससे पूछा, "क्या हुआ रोशनी? तुम क्यों रो रही हो?"

 "मैं रोया नहीं संजय," रोशनी ने मुस्कुराते हुए स्थिति को संभालने की कोशिश करते हुए कहा।

 "मुझे पता है कि क्या हुआ था। आपको वास्तव में इस आदमी के पीछे क्यों जाना चाहिए? उसने आपके प्यार का सम्मान भी नहीं किया, है ना?" संजय से पूछा।

 "क्योंकि, प्यार अंतहीन है संजय। उसने मुझे प्रेरित और प्रेरित करके मेरा साथ दिया, जब मैंने उससे कहा कि, मेरी माँ की मृत्यु हो गई और मुझे एक ही पिता ने पाला। जब सभी ने मेरा मज़ाक उड़ाया, तो उसने मेरा समर्थन किया। इसलिए" रोशनी ने कहा .

 उसी समय, अधित्या ने अखिल से पूछा, "अरे अखिल। तुम इस दा जैसे क्यों हो? वह बहुत दया करती है दा।"

 "आदित्य। आप जानते हैं कि, मुझे लड़कियां पसंद नहीं हैं। क्या आप इस तरह बोल रहे हैं?"

 "तुम लड़कियों दा को क्यों पसंद नहीं करते? क्या वे इतनी क्रूर हैं?" आदित्य से पूछा।

 कॉलेज की कक्षाएं खत्म करने के बाद अपने चाचा के घर में बैठकर अखिल अधित्या द्वारा पूछे गए सवालों को याद दिलाता है और वही सोचकर आग लगा देता है। वह ठीक से सो नहीं पा रहा है और अब से कुछ साल पहले के अपने बचपन के जीवन को याद करता है।

 कुछ साल पहले, 2008:

 अखिल का जन्म अपने बड़े भाई अर्जुन के बगल में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। अखिल की मां यमुना धनी थीं और अक्सर झगड़ा करती थीं और अपने पिता कृष्णास्वामी के साथ झगड़ा करती थीं, जो बैंगलोर की इंफोसिस कंपनी में एक कर्मचारी के रूप में काम करते थे। एक दिन, एक गरमागरम बहस के बाद, यमुना अपना घर छोड़ कर अपने गृहनगर पोलाची वापस चली गई। वहाँ जाते समय, एक बस और लॉरी के बीच एक दुर्घटना में उसकी और तेरह अन्य यात्रियों की मौत हो जाती है।

 मौत के लिए दोषी ठहराया गया, कृष्णास्वामी को यमुना के परिवार ने बहिष्कृत कर दिया और वह दो बच्चों को कोयंबटूर ले गया, कमांडर राजेंद्रन की सहायता से, जिन्होंने शुरू से ही उनका समर्थन किया। जिस घटना से उसकी माँ लड़ती है और उसके साथ बहस करती है, उसका अखिल के दिमाग में बहुत प्रभाव पड़ा और वह शुरू से ही एक स्त्री द्वेषी बन गया।

 वर्तमान:

 कोयंबटूर-पलक्कड़ सीमा, 18 मार्च 2018:

 शाम 6:30 बजे:

 कुछ दिनों बाद 18 मार्च 2018 को, अखिल अपना अगला लक्ष्य पूरा करने के लिए निकल पड़ा। वह एक स्थानीय गैंगस्टर जॉर्ज मोहन है, जो एक स्थानीय राजनेता सेल्वनायगम और उसके छोटे भाई सुधीर कृष्ण का गुर्गा है। इसके अलावा, वह इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल लीडर मोहम्मद इरफान खान और उनके छोटे भाई अब्दुल काधर के लिए एक जासूस के रूप में काम करता है।

 8:30 अपराह्न- थडागम रोड:

 जैसे ही वह अपनी बाइक से थडागाम की ओर एकांत स्थान की ओर जा रहा होता है, अखिल अचानक अपनी कार को ब्लॉक कर देता है और अपना चेहरा अपने चाकू से ढक कर खड़ा हो जाता है। एक पुराना दुश्मन होने की धमकी देकर, जॉर्ज अपने गुर्गे से अखिल पर हमला करने के लिए कहता है। हालाँकि, अखिल अपने चाकू का उपयोग करता है और पहले गुर्गे को बाहर निकाल देता है। वह अपनी बाइक के पास बैठता है और अपने जूते बांध देता है।

 जॉर्ज फिर अपने दूसरे गुर्गे की ओर मुड़ता है और उससे कहता है कि वह अपने भावों की आंखों के माध्यम से उस आदमी पर हमला करे। यह स्पष्ट रूप से देखकर, अखिल ने अपने जूते बांधने के बाद तुरंत गुर्गे की छाती पर छुरा घोंप दिया। इसके बाद, तीन अन्य गुर्गे छह के रूप में बनते हैं और उसे घेर लेते हैं।

 पहले तो अखिल उनसे लड़ने के लिए संघर्ष करता रहा और हमला कर देता है। लेकिन, बीच में शतरंज का खेल याद आता है, जो उसने अपने चाचा राजेंद्रन के साथ खेला था, जहां उसने उससे कहा: "अखिल। शतरंज खेलते समय, आपको इंतजार करना होगा और अपने प्रतिद्वंद्वी को मौका देना होगा। शतरंज में शुरुआती स्थिति से, सबसे तेज़ चेकमेट दो चालों में हो सकता है। इसे मूर्खों के साथी के रूप में जाना जाता है। एक खिलाड़ी अपने प्रतिद्वंद्वी को मूर्खों के मेट में मजबूर नहीं कर सकता है। व्हाइट को दो सबसे खराब चालों के साथ खेल शुरू करना होगा।"

 अखिल अब समझ गया है कि जॉर्ज ने अपनी दूसरी सबसे बड़ी गलती की है। वह अपने दिमाग में पहले तीन को क्रमशः f3 और g6 के रूप में आवंटित करके नाम देता है। जबकि, वह अंतिम तीन का नाम g4 Qh4# रखता है। चूंकि अखिल सिलंबम में अच्छी तरह से प्रशिक्षित है, इसलिए वह पहले तीन में हाथ से हाथ मिलाकर मुकाबला करता है। और फिर, वह छुरा घोंपकर उन्हें खत्म कर देता है। अब बायां वाला अंतिम तीन है। वह संघर्ष करता है, लड़ता है और उन सभी को मार डालता है।

 यहाँ केवल एक ही राजा बचा है। लेकिन, अखिल के मन की बात यह है कि यह घोड़ा ही है, जिसे अब पकड़ लिया गया है। अखिल, जॉर्ज रेड्डी के साथ आमने-सामने की लड़ाई में लड़ता है और उस पर हावी हो जाता है। वह कई बार उस पर वार करता है।

 मरते हुए जॉर्ज ने अखिल से पूछा, "तुम मुझे क्यों मारना चाहते हो यार? तुम कौन हो?" मरने के समय में उसके मुंह से खून बहने के बावजूद, जॉर्ज यह जानने के लिए इतना उत्सुक था कि अखिल ने उसे क्यों मारा है।

 "आपने कई लोगों को मार डाला, कई लोगों का जीवन खराब कर दिया, सिर्फ पैसे के लिए। आपके कृत्य का कोई कारण नहीं था। फिर, मरने से पहले आपको कारण क्यों जानना चाहिए। जब आप मर जाते हैं तो शांति से आराम न करें ! लेकिन, कम से कम जब तुम मर जाओ तो अपना सिर ठंडा करो।" अखिल उसके पास बैठता है और उसकी आंखों के करीब जाकर यह बताता है।

 जॉर्ज संघर्ष करना शुरू कर देता है, अपने जीवन के लिए लड़ता है और अंत में पांच मिनट के बाद कई चोटों के कारण दम तोड़ देता है। अब अखिल ने उसे पेड़ से लटका दिया।

 9:00 बजे:

 तीस मिनट के बाद, उसे राजेंद्रन का फोन आता है, जिसने उससे पूछा: "तुम कहाँ हो अखिल?"

 "अंकल। मैं SITRA की ओर आ रहा हूँ। रात 10:00 बजे तक आपके घर पहुँच जाऊँगा" अखिल ने कहा। वह समय पर अपने घर पहुंच जाता है और रात के खाने के लिए बहुत कम खाना खाकर सो जाता है। राजेंद्रन अखिल की गतिविधियों में कुछ बदलाव देखता है और इसके अलावा, उसके व्यवहार में बदलाव देखता है। वह इस मुद्दे की जांच करने का फैसला करता है।

 थडागम रोड, सुबह 5:30 बजे, 19 मार्च 2018:

 अगले दिन थडागाम रोड पर सुबह लगभग 5:30 बजे, एक कार चालक ने मृत जॉर्ज रेड्डी को नोटिस किया और तुरंत पुलिस को फोन किया। पुलिस टीम शव को अपने कब्जे में लेती है और फिलहाल और एसीपी दिनेश मौके पर पहुंच जाते हैं.

 "फोरेंसिक टीम को आने के लिए कहें" क्षेत्र निरीक्षक ने अपने एक सहयोगी से कहा।

 "क्या आदमी? क्या तुम्हें कुछ मिला? उसी आदमी ने केवल आह को मार डाला?" एसीपी दिनेश ने पूछा।

 "मुझे ऐसा लगता है सर" इंस्पेक्टर ने कहा।

 दिनेश अपने वरिष्ठ अधिकारी, एसपी हरिचंद्रन को फोन करता है और उससे कहता है, "नमस्कार सर। कुख्यात गैंगस्टर जॉर्ज मोहन अपने गुर्गे के साथ मर गया।"

 "मुझे पता है। क्या मौके पर कोई सबूत या सुराग के निशान थे?" हरिचंद्रन से पूछा।

 "साक्ष्य का कोई निशान नहीं सर। लेकिन, इस हत्या में एक अंतर पाया गया सर!" दिनेश ने कहा।

 "वह क्या अंतर है?" हरिचंद्रन से पूछा।

 दिनेश ने कहा, "पहली हत्या में। यानी डीसीपी चित्रदेवी की मौत में उन्हें बेरहमी से चाकू मार दिया गया है। लेकिन, उन्हें फांसी नहीं दी गई और इसके बजाय, झील के पास फेंक दिया गया। मैं आगे इसकी जांच करने जा रहा हूं," दिनेश ने कहा।

 "धिक्कार है। इसे रोको, बेवकूफ। उसी महीने, दूसरी हत्या। पहली हत्या ही, कोई सुराग नहीं बचा" हरिचंद्र ने कहा।

 "श्रीमान, यदि आप एक सप्ताह के लिए समय देते हैं ..." दिनेश ने कहा, जिस पर हरिचंद्र ने उत्तर दिया, "क्या आप तीसरा शव प्राप्त करेंगे?"

 "सर..." दिनेश ने कहा।

 "एक तरफ सरकार। और दूसरी तरफ, मीडिया। मुझे उन्हें क्या जवाब देना चाहिए?" हरिचंद्र ने पूछा।

 दिनेश देखता है और हरिचंद्र कहता है, "इन मामलों का विवरण लो और मुझसे मिलने मेरे कार्यालय में आओ।" हरिचंद्र तमिलनाडु के गृह मंत्री से बात करते हैं और हैदराबाद से एसीपी यश आईपीएस नामक एक विशेष जांच अधिकारी को लाते हैं।

 यश हत्याकांड को संभालने में काफी चतुर और बुद्धिमान है। पुलिस अधिकारियों की मदद से दो हत्याओं का विश्लेषण करने के बाद, यश अधिकारियों के साथ एक बैठक करता है।

 MSG कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस- सुबह 10:30 बजे:

 उसी समय कॉलेज में अखिल का एक प्रतिद्वंदी सूर्या उससे मिलने जाता है और कहता है, ''मैं आज की शतरंज प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहा हूं. और आप जानते हैं कि आपका विरोधी कौन है? मैं ही.

 वह अखिल को एक खुली चुनौती देता है, जिसे वह स्वीकार करता है। वहीं एसीपी यश ने अधिकारियों से पूछा, ''क्या इस हत्याकांड में कोई अंतर है?''

 एक पुलिस कांस्टेबल ने कहा, "हां सर। मरने वाला पहला पुलिस वाला था। दूसरा मोहम्मद इरफान खान के सिर के नीचे एक गैंगस्टर था।"

 "सुपर। जाओ और मेरे लिए एक सिगरेट लाओ" एसीपी यश ने कहा, जिसके बाद कांस्टेबल चला जाता है।

 एसीपी दिनेश ने कहा, "पहले पीड़ित को चाकू मारकर झील के पास फेंक दिया गया था। जबकि, दूसरा शिकार, यानी अपराधी जॉर्ज रेड्डी को उसके गुर्गे के साथ भी कई बार चाकू मारा गया था।"

 "बिल्कुल। क्या आप कुछ समझ पा रहे हैं?" एसीपी यश ने पूछा।

 "सर। उसने जॉर्ज रेड्डी को मार डाला है, उसकी मृत्यु की प्रतीक्षा की और फिर उसे फांसी पर लटका दिया" दिनेश ने कहा।

 "हत्या का स्थान अलग है और जिस स्थान पर हमें जॉर्ज का शव मिला है वह अलग है। इसलिए, दोनों हत्याओं में, हत्यारे का कोई मकसद है। हालांकि हमें इस हत्या में कोई सुराग नहीं मिला, मैं यहां कुछ न्याय कर सकता हूं ... हत्यारा एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित शतरंज खिलाड़ी रहा है। यह अपराध स्थल में स्पष्ट रूप से देखा जाता है, "एसीपी यश ने कहा।

 उसी समय, रोशनी द्वारा प्रोत्साहित किए जाने पर अखिल शतरंज प्रतियोगिता जीत जाता है। जैसे ही वह जीता, अधित्या और रोशनी सीटी बजाती हैं और उसे बधाई देती हैं। फिर, संजय ने सूर्य के दोस्त पांडी से पूछा, "अरे। 6*8 क्या दा है?"

 "नदी में, केवल पानी जाएगा। नहीं, आठ दा" अधित्या ने कहा।

 यह सुनकर अखिल और रोशिनी बेकाबू होकर हंस पड़े। वहीं, संजय बताते हैं, ''जब उनका जन्म हुआ है तो उन्हें काला दूध देकर मार देना चाहिए था, दा.''

 "क्या यह आपके लिए आवश्यक है दा?" पांडी से पूछा।

 "दोस्ती में, ये आम दा हैं" अधित्या ने कहा। बाद में, सूर्या अखिल के पास आता है और उससे कहता है, "तुम शतरंज प्रतियोगिता जानते हो। लेकिन, तुम नहीं जानते कि दा से कैसे लड़ना है।" वह फिर बदला लेने के साधन के रूप में उसे गुस्सा करने का फैसला करता है।

 दो दिन बाद: २३ मार्च २०१८

 यह जानकर कि रोशनी उसकी कमजोरी है, सूर्या उसे परेशान करने का फैसला करती है। वह साड़ी में आ रही हैं, जिसमें वह एक सुंदर रानी की तरह लग रही हैं और आगे भी बहुत खूबसूरत लग रही हैं।

 "अरे रोशिनी" पांडी ने कहा।

 वह वापस उसके पास जाती है और सूर्या कहता है, "यहाँ आओ...अरे यहाँ आओ, मूर्ख।"

 वह एक तरह के डर और परेशान चेहरे के साथ उनके पास गई और पूछा, "तुम क्या चाहते हो?"

 "शतरंज प्रतियोगिता के दौरान, आपने अखिल को इतना प्रोत्साहित किया। क्यों?" सूर्य के दूसरे मित्र स्वरूप से पूछा।

 "मैंने सुना है कि, उसने आपको नोटिस भी नहीं किया और सिर्फ आपको अपना दोस्त माना। हा" सूर्या की एक करीबी दोस्त ऋतिका ने पूछा।

 वह शब्दों की खोज करती है और जवाब देती है, "वह मुझसे प्यार करता है या मुझसे नफरत करता है। आपको क्या परेशान करता है?"

 स्वरूप ने कहा, "देखिए दा। वह नाराज हो रही है। अगर अखिल का मतलब आता है, तो वह हमारे खिलाफ बात करने के लिए ज्यादा साहसी होगी।"

 "क्योंकि, उनका रिश्ता ऐसा ही है। अंतरंग संबंध" ऋतिका ने कहा, जिस पर सभी हंसते हैं। अपमानित और क्रोधित, रोशिनी को लगभग रोने का मन हुआ और उसने कहा, "अरे। कृपया अपने शब्दों पर ध्यान दें।"

 "हाथ उठाने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई!" ऋतिका ने कहा और उसने उसे जोर से थप्पड़ मारा। उसी समय, अखिल अधित्या और उसके अन्य करीबी दोस्तों, श्याम, संजय और दीपिका के साथ आता है, जो उससे कह रहे थे, "बडी। हमें आज अपने अभ्यास कार्यशाला के रिकॉर्ड जमा करने हैं।"

 "ओके दा" अधित्या और संजय ने कहा। कॉलेज के अंदर जाते समय, अखिल ने रोशिनी को अपना चेहरा बंद करके रोते हुए देखा। वह सूर्य के दोस्तों को देखता है और वह खुद वहां खड़ा है। अखिल उसके पास जाता है और पूछता है, "क्या हुआ रोशिनी? तुम रो क्यों रही हो?"

 वह झिझकती है और बाद में बताती है कि सूर्या और उसके गिरोह ने उसके साथ क्या किया। वह गुस्से में दीपिका, संजय, श्याम और अधित्या के साथ जाता है, जहां वह सूर्य का सामना करता है। गिरोह अखिल के लिए डरा हुआ है।

 दीपिका ने कहा, "तुम मेरी दोस्त रोशनी को थप्पड़ मारने की हिम्मत कैसे करोगे! तुम बेवकूफ हो" दीपिका ने कहा और वह ऋतिका को एक जोरदार थप्पड़ मारती है, बाएं और दाएं।

 "दीपिका" सूर्या ने कहा।

 "अरे। अगर आप चिल्लाते हैं, तो आप भी उसी परिणाम का सामना करेंगे।" अखिल ने गला घोंटकर कहा। अधित्या आगे कहती हैं, "अगर वह उस लड़की से प्यार करता है या नफरत करता है तो आपको क्या परेशान करता है? आप इसमें हस्तक्षेप क्यों कर रहे हैं। सीधे हमारे साथ संघर्ष करें। अगर आप एक बार फिर ऐसा करते हैं, तो मैं आपको बुरी तरह से कुचल दूंगा।"

 "आओ रोशिनी।" अखिल ने उसका हाथ पकड़कर कहा और जाते समय वह वापस सूर्या के पास जाता है और कहता है, "अरे। अब मैं दा से कहता हूं। मैं उसे ईमानदारी से प्यार करता हूं। मैं उससे ही शादी करूंगा। जो आप चाहते हैं वह करो दा।"

 वे सब चौंक जाते हैं। जबकि, अखिल के दोस्त उससे यह सुनकर खुश होते हैं।

 शाम के 12 बजे:

 कॉलेज खत्म करने के बाद रोशनी अखिल के साथ चली जाती है। जाते-जाते दोनों के परिवार वाले उन्हें बताते हैं कि, ''वे किसी जरूरी काम से जा रहे हैं.'' इसे अखिल के साथ कुछ गुणात्मक समय बिताने के अवसर के रूप में उपयोग करते हुए, वह अपने पिता से अनुरोध करती है कि, "वह अपने दोस्त पूरानी के घर जा रही है" जिसे वह शुरू में मना करने के बावजूद सहमत है।

 8:30 अपराह्न:

 वह अखिल के साथ राजेंद्रन के घर जाती है।

 लगभग 8:30 बजे, अखिल अपना काम खत्म करके अपने घर में बैठता है, जहाँ उसने उससे पूछा, "क्या यह सच है अखिल?"

 "हाँ। मैंने वास्तव में, सच्चे शब्द कहे थे। आखिरकार, मुझे अंतहीन शाश्वत प्रेम के महत्व का एहसास हुआ। आई लव यू रोशनी" अखिल ने उसके पास जाकर कहा।

 वह अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में असमर्थ है और उसे गले लगाती है। वह कहती हैं, ''लव यू, अखिल. आई लव यू.''

 कुछ सेकंड बाद में, अखिल लगभग उसे चूमने के लिए उसके होंठ के पास चला जाता है। लेकिन, सूर्या के आपत्तिजनक शब्दों को याद करते हुए अखिल इससे पीछे हट जाता है। हालांकि, Roshini खुद उसे और उसके होंठ नरम में चुंबन के पास चला जाता है। वह प्यासा होने पर फ्रिज से एक गिलास पानी देता है।

 जैसे ही वह अपने मुँह से पानी पी रही है, उसने उसकी आँखों पर ध्यान दिया और उससे अपनी आँखें नहीं हटा पा रहा है। अखिल के मन में कामवासना की प्यास भड़काती है। वह उसके पास जाकर बैठ जाता है। अखिल ने उससे पूछा, "तुमने मुझे अपने प्रेमी के रूप में क्यों चुना, प्रिय?"

 "क्योंकि मैंने अखिल से पहले कभी किसी लड़के के साथ करीब से व्यवहार नहीं किया। इसके अलावा, आपने मेरी परवाह की। इसीलिए" रोशनी ने कहा। वह धीरे से अपना हाथ लेता है और उसकी बांह को हल्के से छूता है। उसके साथ बात करते समय, वह झुक जाता है। उसकी निगाहों को पकड़कर, वह थोड़ा और झुक जाता है और उसके गाल को छूता है। वह रोशनी से कहता है, "रोशिनी। तुम सुंदर हो। अंदर और बाहर।"

 वह अपनी नींद के लिए जाने की कोशिश करता है। लगभग सोने के लिए बिस्तर पर जाने से है, वह अचानक उसके लिए तेजी से आता है और उसे धीरे चुंबन, होंठ में। वह लेट गया और उसे दूर खींच लिया, थोड़ा। जैसे ही वह उसे प्यार और स्नेह से देख रही है, एक मुस्कान के साथ, अखिल इंतजार कर रहा है। वह जिसके बाद में leans, वह उसे फिर से चुंबन, उसके होंठ के आसपास सुस्त साथ। वह बिस्तर पर ले जाता है, जबकि रोशनी भी उसका पीछा करती है। बेडरूम में अखिल उसे पास खींचता है और कमर से पकड़ लेता है। वह करीब आती है। शरीर की भाषा और चाल को देखते हुए, वह धीरे से उसे बाहों में पकड़ लेता है। उसकी पीठ के नीचे, वह अपनी उंगली पीछे करता है। बाद में, वह अपनी त्वचा पर साड़ी के कपड़े को महसूस करता है और अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियां चलाता है। अपनी उंगलियों को उसकी जॉलाइन के माध्यम से पीछे करने के बाद, वह उसकी ठुड्डी को ऊपर रखता है।

 फिर, वह उसे हाथ से लेता है, आग जलाता है- कमरे में और उसमें। अपने समय ले रहा है, वह उसे पूरी भावना अधिक चूमा, उसके चेहरे में और अधिक प्यार के साथ। कुछ मंत्रमुग्ध कर देने वाले क्षणों के बाद, अखिल धीरे-धीरे अपनी साड़ी उतारता है, जैसे कोई मूर्ति गढ़ रहा हो। वह खुद अपने कपड़े उतारता है और देखता है कि कैसे उसका शरीर सीधे उसकी बाहों में शिफ्ट होता है। अखिल जारी है, उसे चुंबन, उसके होठों पर सुस्त। उसका हाथ पकड़कर, वह अपनी उंगली घुमाता है। धीरे उसकी गर्दन के डब पथपाकर के बाद, वह उसकी गर्दन चूम लेती है।

 वह उसे बाहों में भरकर बेडरूम में ले जाता है। उसे बिस्तर पर लिटाने के बाद, वह उस पल में उसकी सुंदरता की प्रशंसा करता है। अखिल को उसके प्यार को अस्वीकार करने की अपनी गलतियों का एहसास होता है और उसे पता चलता है कि यह उद्धरण, "वह हमेशा उसकी आभारी है" सच है। रोशनी को भी लगता है कि, ''वह खुशकिस्मत है कि वह अखिल के साथ रहती है।

 3:30 पूर्वाह्न:

 लगभग 3:30 बजे, अखिल अपने बिस्तर से उठता है और देखता है कि रोशिनी चुपचाप रो रही है। वह उसके कंधों चुंबन और पूछा, "तुम क्यों Roshini रो रहे हो?"

 "हमने गलतियाँ की हैं अखिल। मैं जल्दी में थी" रोशनी ने कहा।

 "प्रिय। आप ऐसा क्यों सोच रहे हैं? क्या आप मुझ पर शक कर रहे हैं?" अखिल ने उसकी आँखों में देखते हुए पूछा। उसने उसकी तरफ देखा।

 अखिल उससे कहता है, "मैं तुमसे सच्चा प्यार करती थी। अगर मैं मर भी जाऊं तो मैं तुमसे ही शादी करूंगा। कोई भी हमें किसी भी समय और किसी भी परिस्थिति में अलग नहीं कर सकता। हमारा प्यार अंतहीन है।" वह भावनात्मक रूप से उसे गले लगाती है।

 दो महीने बाद, 15 मई 2020:

 4:30 अपराह्न, मरुधमलाई मुरुगन मंदिर:

 अखिल ने अपनी सेमेस्टर परीक्षा समाप्त कर ली है और इंफोसिस मल्टी-नेशनल कॉरपोरेशन के परिणाम और प्लेसमेंट ऑफर की प्रतीक्षा में विश्वविद्यालय में टॉप किया है। उसी समय, अखिल, अधित्या, श्याम, दीपिका, सूर्या, सूर्य के दोस्तों (जिन्होंने अपने मतभेदों को सुलझा लिया है) और रोशनी के साथ मरुधमलाई मुरुगन मंदिर के लिए जाता है।

 वे मंदिर में कुछ अनुष्ठान और प्रार्थना करते हैं। उस समय विधायक सेलवनयागम और उनके छोटे भाई सुधीर कृष्ण अखिल को जीवित देखते हैं। सुधीर कृष्णा और विधायक सेलवनयागम मुंबई और पोलाची में हुई कुछ घटनाओं को याद करते हैं। स्तब्ध और पूरी तरह से चौंक गए, दोनों मंदिर के बाहर चले गए, उनके पास कहने के लिए शब्द नहीं थे।

 जैसा कि सुधीर अपने फोन में किसी अनजान शख्स को ''हैलो'' बता रहे हैं, तभी पीछे से किसी ने उनके पेट में छुरा घोंप दिया. जब छुरा घोंपा जाता है, तो सुधीर ने अपने भाई सेल्वनायगम को भी बेरहमी से चाकू मारते हुए देखा। देखने के लिए पीछे मुड़कर, वे अखिल और अधित्या को क्रोध और क्रोध से भरे हुए, खड़े होने के लिए भयानक पाते हैं। सूर्या और उसके दोस्त लड़कों के इस काले पक्ष को देखकर चौंक जाते हैं और बुरी तरह चौंक जाते हैं।

 जैसे ही दोनों भागने की कोशिश करते हैं, अधित्या और अखिल दोनों एक चाकू लेते हैं और उन लोगों के पास जाते हैं, जो छुरा घोंपने से नीचे गिर जाते हैं।

 "क्या तुम दोनों अब भी ज़िंदा हो?" सुधीर कृष्ण से पूछा।

 अधित्या और अखिल ने कहा, "दुष्ट प्रवृत्तियों और अनैतिक कृत्यों को दंडित किया जाना चाहिए और केवल एक चीज जो मनुष्य संरक्षित कर सकता है वह धर्म है। अगर मैं आप जैसे गिद्धों को छोड़ दूं, तो न्याय नहीं होगा।" दोनों ने युवकों पर कई बार वार किया। बहुत हैरान और भयभीत, संजय, श्याम, दीपिका, सूर्या, सूर्या के दोस्त और रोशनी उस जगह से भागने की कोशिश करते हैं, केवल अखिल और अधित्या की झलक पाने के लिए। तब से, लोगों ने उन्हें देखा है।

 8:30 अपराह्न-

 लोग मंदिर से भागते समय मरुधमलाई पहाड़ी रास्तों के बीचों-बीच फंस गए हैं।

 "क्या तुम हमें मारोगे? हमें मार डालो आह? मुझे मार डालो। लेकिन, मुझे चिंता है कि, एक अपराधी के रूप में आप दोनों की मूल पहचान किसी का ध्यान नहीं जाएगी" दीपिका ने अधित्या से पूछा।

 संजय और श्याम ने कहा, "मैं तुम दोनों दा पर विश्वास करता था। लेकिन, हमें इस तरह बहुत धोखा दिया।" जबकि, रोशिनी चुप रहती है और एक शब्द भी नहीं बोली।

 इसके बाद दीपिका अधित्या के पास जाती है और कहती है, "मैंने सोचा था कि तुम कॉमेडियन और मस्ती करने वाले लड़के हो। और भी, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह आप थे। आप दोनों इस दा की तरह क्रूर कैसे हो गए?" वह अपनी आंखों से बहते हुए आंसुओं के साथ ये कहती है।

 "इसे रोको। बस इसे रोको। किसने आपको धोखा दिया दा? मैंने आपसे किससे पूछा? आप जानते हैं कि हम किसको मार रहे हैं? सबसे कुख्यात लोग, जो हमारे देश को कब्रिस्तान में चूस रहे हैं। संक्षेप में, वे सभी खून चूसने वाले अपराधी हैं। आप सभी मुझे एक स्त्री द्वेषी के रूप में जानते हैं। क्या आप सभी मुझे एक छोटे भाई के रूप में जानते हैं? क्या आप मेरे परिवार के बारे में जानते हैं?" अखिल से पूछा।

 "आपने मुझे केवल मस्ती करने वाला और खुशमिजाज आदमी समझा। लेकिन, क्या आप हमारे दर्द और पीड़ा के बारे में जानते हैं?" आदित्य से पूछा।

 2008, बंगलौर:

 अखिल की मां की मृत्यु के बाद और यमुना के परिवार के साथ मतभेद के बाद, अखिल के पिता कृष्णास्वामी और उनके बड़े भाई अर्जुन तुरंत कोयंबटूर नहीं आए। उन्होंने कभी-कभी प्रतीक्षा की और कुछ दिनों के लिए बैंगलोर में रहे। उस समय आतंकवादी हमले होते हैं। आगामी धमाकों में, अधित्या का पूरा परिवार बेरहमी से मारा जाता है। बमुश्किल वह धमाकों से बच पाया।

 कृष्णास्वामी ने उन्हें अपने परिवार के हिस्से के रूप में अपनाया। बम धमाकों ने अर्जुन के मन पर गहरा असर डाला। वह त्रुटिपूर्ण और उदास रह गया था। 16 साल की उम्र में तब से उनकी पूरी दुनिया और रास्ता बदल गया। समाचार संवाददाताओं ने हमलों के लिए मुहम्मद इरफान खान और अब्दुल काधार को जिम्मेदार बताया। आघात से बचने के लिए, कृष्णास्वामी कोयंबटूर में स्थानांतरित हो जाता है और अपने बच्चों के स्कूल को बदल देता है।

 तब तक, वह पैसे वाला था। कोयंबटूर में अपने घर को स्थानांतरित करने के लिए बैंगलोर से जाते समय, अर्जुन पीड़ितों के लिए रखे गए स्मारक को देखता है। इस घटना ने शायद ही उसे बहुत प्रभावित किया हो। कृष्णास्वामी की आपत्तियों का पालन करने के बावजूद, अर्जुन ने इनकार कर दिया और हठपूर्वक IPS में शामिल हो गए।

 गुस्से और गुस्से में, कृष्णास्वामी ने अपने बेटे को बहिष्कृत कर दिया। अखिल अपने पिता के प्यार और स्नेह की कीमत समझ गया था। वह अपने पिता के फैसले का समर्थन करता है। हालांकि, 16 साल की उम्र में ही, अधित्या ने कृष्णास्वामी से कहा: "पिताजी। वह हमारे बड़े भाई अर्जुन हैं। अगर आप उन्हें अस्वीकार करते हैं तो वह कहां जाएंगे?"

 "सीमा से अधिक मत बोलो, आदि," अखिल ने उसे चेतावनी देते हुए कहा। आदित्य चुप रहा।

 छह साल बाद, 2014:

 छह साल बाद, अखिल और अधित्या ने 12वीं की परीक्षा में जिला स्तर पर टॉप किया। उस समारोह के मुख्य अतिथि एसीपी अर्जुन आईपीएस हैं। हालांकि, अखिल गुस्से में अपने मानद पुरस्कार को अस्वीकार कर देता है और मंच से दूर चला जाता है। हालाँकि, अधित्या उनका सम्मान करती है और मानद पुरस्कार प्राप्त करती है। अखिल के पिता उसे ऐसा करने के लिए डांटते हैं और कहते हैं, "समस्या केवल मेरे और अर्जुन दा के बीच है। आपके और अर्जुन के बीच नहीं। वह आपका बड़ा भाई दा है। उसे चोट मत पहुंचाओ। जाओ और क्षमा मांगो।"

 अखिल अनिच्छा से सहमत हो जाता है और गणपति मुख्यालय में अधित्या के साथ अपने घर चला जाता है। वहां वह अपने भाई को देखकर भावुक हो जाता है और उससे माफी मांगता है। वे वापस सुलह कर लेते हैं। चीजें ठीक हो जाती हैं, जब कृष्णास्वामी को भी अपनी गलतियों का एहसास होता है और वह अपने अलग बेटे के साथ सुलह कर लेता है।

 कृष्णास्वामी के आग्रह पर अर्जुन ने अपने पिता की पसंद की लड़की से शादी कर ली और जल्द ही उन्हें ऐश्वर्या नाम की एक बच्ची मिली। जबकि अधित्या और अर्जुन राजेंद्रन के साथ रहकर एमजीटी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में पढ़ रहे थे। क्योंकि, कृष्णास्वामी अपने मतभेदों को सुलझाते हुए यमुना के परिवार के साथ सुलह करना चाहते थे। वे सभी खुशी-खुशी फिर से मिल गए और एक सुखी जीवन व्यतीत कर रहे थे।

 कुछ दिनों बाद, अर्जुन ने कॉलेज के एक छात्र को कक्षा में ड्रग्स का उपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया। उसे पकड़ने और पूछताछ करने पर, उसे पता चला कि: "आदमी मुफ्त ड्रग्स के साथ फंस गया था। बाद में, अन्य छात्रों को ड्रग्स बेचने के लिए मजबूर किया गया, नशे की लत थी और माफिया गिरोह द्वारा जोर देकर वही करना शुरू कर दिया।"

 "आपको ये दवाएं किसने दी दा?" अर्जुन से पूछा। जैसा कि उसने कहने से इनकार कर दिया, अर्जुन अपने कमजोर बिंदु का उपयोग करता है और अंततः, वह जॉर्ज के गुर्गे का नाम फारूक इस्माइल को लीक कर देता है।

 एक हफ्ते तक क्रूर यातनाओं के माध्यम से उससे पूछताछ करने पर, फारूक कहता है, "अल्लाह! मैं सच बताऊंगा सर।"

 "सर। जॉर्ज मोहन सर नहीं। वह इस कारोबार में सिर्फ एक बिचौलिया है। लेकिन, उसके पीछे, एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल माफिया नेता मोहम्मद इरफान खान और उनके छोटे भाई अब्दुल कादर शामिल हैं। इन सबसे ऊपर, वहां हैं हमारे देश में 100 ड्रग किंगपिन इसमें शामिल हैं सर। सभी मुंबई से संचालित होते हैं। कनाडा, यूएसए, यूके, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका में कोकीन किलो में उत्पादित होते हैं सर। वहां से, इंडोनेशियाई और नाइजीरियाई माफिया नेताओं के माध्यम से, हम ड्रग्स का निर्यात करते हैं। चूंकि , संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा में ड्रग माफिया के खिलाफ ड्रग प्रवर्तन एजेंसियां छापेमारी कर रही थीं। पोटेशियम परमैंगनेट थोक में था। यह हमारे लिए प्लस था सर। करोड़ों कमाने के लिए, हमने आपूर्ति के लिए स्कूल समूहों, कॉलेज के छात्रों और महिलाओं को लक्षित किया। उसके बाद नशे की लत ही लग जाती है, हम पता लगा सकते हैं कि वह आदी है। इन लोगों के अलावा, किसी ने भी उन 100 ड्रग सरगनाओं को आमने-सामने और कहीं भी नहीं देखा है।

 "क्या आपके लिए कोई राजनीतिक समर्थन था?" अर्जुन से पूछा कि किस पर, वह आदमी पलक झपकाता है और कहता है, "वास्तव में मैं उस सर के बारे में नहीं जानता।"

 अर्जुन का सहयोगी इंस्पेक्टर सुंदर उसकी बातचीत रिकॉर्ड करता है और दोनों जॉर्ज के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट प्राप्त करने के लिए डीसीपी चित्रदेवी आईपीएस से मिलने जाते हैं, जिसके लिए वह सहमत हो जाती है और उससे कहती है, "अर्जुन। जल्दबाजी मत करो। हमारे पास उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। लेकिन , अगर हम उन्हें तुरंत गिरफ्तार करते हैं, तो वे सतर्क हो जाएंगे। इसलिए, हमें इंतजार करना होगा और उन पर हमला करना होगा।"

 हालांकि, वह एक फोन कॉल में मोहम्मद इरफान खान और अब्दुल को देखकर जॉर्ज मोहन से मिलने गई और उसे इस बारे में बताया। मोटी रकम का वादा करके, वह उन्हें सबूत देती है और मोहम्मद इरफान खान जॉर्ज से कहते हैं, "अरे जॉर्ज। उस अर्जुन के परिवार को मार डालो। लेकिन, किसी को यह नहीं पता होना चाहिए कि वह मारा गया था। यह एक दुर्घटना की तरह होना चाहिए। सभी को डरना चाहिए। इससे हमारे खिलाफ।"

 "ओके सर" जॉर्ज मोहन ने कहा।

 8:30 अपराह्न, 12 अक्टूबर 2015:

 जब सभी सोने के लिए तैयार हो रहे थे, तो ऐश्वर्या जोर-जोर से रो रही थी और अखिल-अधिथिया उससे कहता है: "भाई। मैं उसे टहलने ले जाऊंगा और वापस ले आऊंगा।"

 "इस समय आह दा?" कृष्णास्वामी से पूछा।

 "कोई चिंता नहीं पिताजी। हम उसे सुरक्षित ले लेंगे" अधित्या ने कहा। वे अनिच्छा से सहमत हुए।

 "क्या हुआ डियर? इस अंकल को देखिए। देखिए, देखिए" अखिल ने कहा।

 "वह बिल्कुल हमारे भाई की तरह दिख रही है, है ना?" आदित्य से पूछा।

 "हाँ दा" दोनों ने कहा और वे सड़क पर चल रहे थे। घर लौटने पर, अखिल को घर और उसके आस-पास हर जगह खून के धब्बे मिले। वह खून से लथपथ अर्जुन को देखता है और अधित्या (जो बच्चे को बेडरूम के अंदर सुरक्षित रखता है) के साथ उसके पास जाता है और उससे पूछता है: "भाई। क्या हुआ? आपको यह कौन पसंद आया?"

 अखिल ने कहा, "अखिल। मैंने दा को धोखा दिया। मैंने धोखा देकर और पुलिस बल में शामिल होकर हमारे परिवार, हमारे पिता और आपको मार डाला। अब, मैं अपनी गलतियों के लिए पश्चाताप कर रहा हूं दा"।

 "तुम्हें कुछ नहीं होगा, भाई। हम तुम्हारे साथ हैं," अधित्या ने रोते हुए कहा।

 "अखिल। यह तुम्हारे भाई की आखिरी इच्छा है, मरने से पहले दा" अर्जुन ने कहा। अखिल कहता है, "बताओ भाई।"

 "मेरी पत्नी को बेरहमी से दा गोली मार दी गई थी। यहां तक कि उन्होंने हमारे परिवार के अन्य सदस्यों को भी नहीं छोड़ा था। उन्होंने हमारे पिता को बुरी तरह से मार डाला है और दा के पीछे बहुत सारे रक्तपात छोड़े हैं। उन्हें दा को मत छोड़ो। मैं पूरा करने में सक्षम नहीं था एक अधिकारी के रूप में मेरे कर्तव्य। लेकिन, आप दोनों हमारे परिवार की मृत्यु के लिए न्याय प्राप्त करके और इस समाज के कल्याण के लिए एक सामान्य नागरिक के रूप में मेरी आखिरी इच्छा पूरी करते हैं। मेरा वादा करो? अर्जुन से पूछा।

 अधित्या ने कहा, "वादा करो भाई। हम उन लोगों को नहीं बख्शेंगे जिन्होंने हमारे परिवार को बेरहमी से मार डाला।"

 "अखिल। इसमें चार लोग शामिल हैं। मुझे पता है कि आप शतरंज के खेल में कुशल हैं। एक है: बिशप, दूसरा है: घोड़ा, तीसरा है: हाथी, चौथा है: राजा। उन्हें मत छोड़ो दा।" इतना कहते हुए अर्जुन की मौत हो जाती है। यह देखते हुए कि, एक मिनट के भीतर घर में विस्फोट हो जाएगा, अखिल और अधित्या अर्जुन के बच्चे को ले गए और विस्फोटों से बच गए।

 राजेंद्रन से मिलना और उन्हें हुई घटनाओं का खुलासा करना, वे राजेंद्रन की बेटी के घर में ऐश्वर्या की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। पूछताछ से उन्हें पता चलता है कि: सुधीर कृष्ण, उनके भाई विधायक सेल्वनायगम, डीसीपी चित्रदेवी इस हमले में शामिल हैं, मौद्रिक निपटान के लिए। इसके अतिरिक्त, अखिल ने महसूस किया कि, "वे धन कमाने के लिए धन के पीछे हैं।"

 वर्तमान:

 इस काले अतीत को सुनकर, अखिल के दोस्तों की आंखों से आंसू बह रहे हैं और इस समय तक, अधित्या ने खुलासा किया, "हमने इस लड़ाई के लिए खुद को तैयार करने के लिए लगभग तीन साल इंतजार किया। राजेंद्रन चाचा ने हमें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रशिक्षित किया। हमने सिलंबम में खुद को मजबूत किया। , हमें मजबूत करने के लिए। हालांकि, अखिल को एडीएचडी का सामना करना पड़ा, और अक्सर विचलित हो गया। सही समय की तलाश में, अखिल ने सिंगनल्लूर के पास चित्रदेवी को नीचे ले लिया। उसके बाद, हमने जॉर्ज को निशाना बनाया और उसे बेरहमी से खत्म कर दिया। यह जानकर कि विधायक मरुधमलाई मंदिर आ रहे हैं, साथ में हमारे चाचा राजेंद्रन की मदद (वह उनके करीबी दोस्त और पार्टी समर्थक हैं), हमने अब उन्हें मार डाला।"

 अखिल ने कहा, "क्या आप सुख या संकट, हानि या लाभ, जीत या हार पर विचार किए बिना लड़ने के लिए लड़ते हैं- और ऐसा करने से आप कभी पाप नहीं करेंगे। गीता किसी के रिश्ते और दूसरों के बीच कोई भेद नहीं होने देती है।"

 दीपिका ने कहा, "मैं आपके प्रतिशोध का कारण समझ सकती हूं। मैं आपका दर्द समझ सकती हूं। लेकिन, बदला लेने से आपका दर्द खत्म नहीं होगा। एक बार सोचें और इस रास्ते को छोड़ दें।"

 रोशनी ने कहा, "भगवद गीता दीपिका के अनुसार अन्याय को सहन करना एक महान पाप है। उन्हें न्याय को वापस लाने दो।"

 पांच दिन बाद:

 पांच दिन बाद, अब्दुल काधर कोयंबटूर आता है और जॉर्ज के गिरोह के साथ समानांतर जांच करता है। उसी समय, यश भी दिनेश के साथ मामले की जांच करता है और अपने अधिकारियों के साथ बैठक करता है।

 यश ने कहा, 'इस हत्याकांड से कुछ संबंध हैं और कुछ आम आदमी।

 "ऐसे कैसे कहते हैं सर?" उसी पुलिस कांस्टेबल से पूछा।

 "मेरे लिए एक सिगरेट लाओ" यश ने कहा। वह जगह से चला जाता है।

 "उसका नाम जॉर्ज मोहन है। बिचौलिया, दलाल और इरफान खान के ड्रग माफिया का प्राथमिक गुर्गा। वह कई अवैध गतिविधियों को करने के लिए ड्रग्स बेचने में शामिल है। दो विधायक सेलवनयागम और उनके छोटे भाई सुधीर कृष्णा हैं। दोनों अत्यधिक प्रभावशाली और समर्थित हैं। उनकी अवैध गतिविधियां। लेकिन, हत्यारे को चित्रदेवी की हत्या क्यों करनी चाहिए?" यश से पूछा।

 दिनेश ने कहा, "सर। तीन साल पहले, चित्रदेवी और एसीपी अर्जुन ने इन ड्रग किंगपिन के बारे में जांच की।"

 "क्या? क्या वह जीवित है? क्या मैं उससे मिल सकता हूं?" यश से पूछा।

 सिगरेट के पैकेट लेकर आए कांस्टेबल ने कहा, "नहीं सर। वह बहुत पहले मर चुका है। वे एक आग दुर्घटना में मारे गए हैं।"

 सिगरेट जलाने और धूम्रपान करने के बाद यश ने कहा, "जाओ और मेरे लिए एक और सिगार का पैकेट ले आओ।"

 "वह कैसे मारा गया?" यश से पूछा।

 दिनेश ने कहा, "वह वास्तव में जॉर्ज और विधायक के गुर्गे सर द्वारा मारा गया था। हालांकि, उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए इसे एक दुर्घटना के रूप में गढ़ा। उनका पूरा परिवार आगामी आग में मर गया।"

 यश ने कहा, "नहीं। यह असंभव है। कोई इस हमले से मुश्किल से बच पाया होगा। इस हमले के लिए भागा हुआ आदमी जिम्मेदार है। मुझे अर्जुन के परिवार का विवरण चाहिए।"

 अर्जुन के पारिवारिक विवरण के माध्यम से जाने पर, यश को ऐश्वर्या, अधित्या और अखिल की तस्वीरें मिलती हैं। उन्होंने दिनेश से पूछा, "इन तीनों का क्या? क्या आपको इन तीनों का पता चला?"

 "सर। लगभग, घर पूरी तरह से जल गया था। हमें केवल अर्जुन सर, उनकी पत्नी, उनके पिता और बाकी के जले हुए शव के निशान मिले" दिनेश ने कहा।

 यश उन पर जिंदा होने का शक करता है और अधिकारियों के साथ उनकी तलाश करता है। इसी बीच अब्दुल और इरफान राजेंद्रन से मिलते हैं, यह जानते हुए कि वह कुछ दिनों से विधायक सेलवनयागम की मदद कर रहे हैं। अपनी पत्नी और रोशनी (जो उसके साथ अखिल की शादी के बारे में बात करने के लिए वहां आए हैं) को धमकाकर उसे मजबूर करने के बाद, राजेंद्रन ने अधित्या और अखिल की पहचान का खुलासा किया, उन्हें बचाने के लिए उन्हें जीवित रहने के लिए कहा।

 हालांकि उन्होंने ऐश्वर्या के नाम का खुलासा नहीं किया। फोन और उनके संबंधित परिवारों के माध्यम से दीपिका (जो बीच में रोशनी को बुलाती थी) के साथ तीनों का अपहरण कर लिया जाता है। वे लगभग 10:00 बजे लक्षद्वीप पहुंचते हैं, शिपयार्ड में खुद को सुरक्षित रखते हुए, यह जानते हुए कि वे कोयंबटूर में सुरक्षित नहीं हो सकते।

 अब्दुल ने रोशनी के फोन का इस्तेमाल करते हुए अखिल और अधित्या को फोन किया और दोनों को अकेले वहां आने की धमकी दी। हालांकि, जैसे ही वे जा रहे हैं, यश ने उन्हें पलक्कड़ सड़कों के अंधेरे स्थान में तेज हवा के झोंकों के बीच घेर लिया और कहा, "हिलना मत। वहीं रुक जाओ।"

 दोनों को बंदूक की नोंक पर रखा गया है। कुछ घंटों बाद दिनेश ने अखिल से पूछा- ''इरफान खान ने तुम्हें कहां आने के लिए कहा है?''

 "लक्षद्वीप द्वीप के लिए सर" अखिल ने कहा।

 लक्षद्वीप द्वीप, दोपहर 3:30 बजे:

 यश उन्हें जाने और इरफान का पीछा करने की अनुमति देता है। लेकिन, वह भी गुप्त रूप से उनका पीछा करता है और द्वीपों तक पहुंचने का प्रबंधन करता है। एक जहाज के जरिए वे उस शिपयार्ड में रोशनी को देखते हुए इरफान के शिपयार्ड में पहुंच जाते हैं। अंदर जाने पर इरफान के आदमियों ने अखिल और अधित्या की जमकर पिटाई कर दी।

 जब वे अपनी पत्नी के साथ दीपिका, रोशनी और राजेंद्रन की हत्या करने वाले थे, अखिल और अधित्या अपने छोटे चाकू के साथ जाग गए। वे अभ्यास के माध्यम से गर्म हो जाते हैं। जब एक गुर्गा उनकी तलवार लेकर दौड़कर उनके पास आता है, तो अधित्या ने जवाबी कार्रवाई की और कई बार उस पर वार किया। वहीं यश और दिनेश शिपयार्ड के जरिए इरफान खान के शिपयार्ड में आते हैं। हिंसक झगड़ों को देखकर दिनेश ने यश से पूछा, "सर। क्या हम शिपयार्ड के अंदर चलें?"

 "रुको दिनेश। चलो इस दृश्य को एक फिल्म देखने की तरह देखते हैं। तुरंत क्यों जाना है? क्या हम तालिबान को बचाने जा रहे हैं?" यश से पूछा। वे सब चुपचाप देखते रहे। जब इरफान मलिक ने हमला करने के लिए लोगों से संपर्क किया, तो अखिल ने एक ब्लेड फोड़कर जवाबी कार्रवाई की, जिसे उन्होंने पहले ही अपने मुंह में रख लिया था। खून से लथपथ अपनी आंखों से अखिल ने उस पर कई वार किए। फिर, अधित्या अब्दुल कादर के साथ आमने-सामने की लड़ाई में उतर जाती है और उस पर हावी हो जाती है।

 कुछ समय के लिए 2008 के बैंगलोर सीरियल धमाकों और अर्जुन की मौत के बारे में अपने पूरे परिवार के साथ याद दिलाता है, अधित्या अपना चाकू लेता है और उसके पूरे शरीर पर कई बार वार करता है। अब्दुल के मरने के क्षणों में, अखिल उससे कहता है: "मनुष्यों में। दो लोग होते हैं। एक अच्छा है और दूसरा बुरा है। दुनिया के दर्शन के अनुसार, बुराई पर अच्छाई की जीत होती है।"

 "केवल सही, अखिल। अच्छाई बनाम बुराई। हालांकि हमारा कार्य क्षमा योग्य नहीं है, हमारी भावनाओं का न्याय है। मुझे और मेरे भाई को एक दिल तोड़ने वाला आघात लगा, जब लोगों ने हमारा अपमान किया और हमें अनाथ होने के बाद बाहर निकाल दिया। अगर इंसानों ने हमें समर्थन दिया, हमने इस दुनिया में जीवित रहने के लिए यह रास्ता नहीं चुना होगा" अब्दुल ने कहा, छुरा घोंपने के गुणकों के कारण बोलने के लिए संघर्ष करना। वह अंततः दो लोगों के साथ बात करते हुए मर जाता है।

 फिर, यश शिपयार्ड में एक प्लास्टिक विस्फोटक लगाकर अपराध के दृश्य को साफ करता है। वह पुलिस अधिकारियों द्वारा समर्थित अधित्या, अखिल, रोशिनी, दीपिका और राजेंद्रन को सुरक्षित रूप से अपने साथ ले जाता है।

 यश बताते हैं, "आपने बताया, बुराई पर अच्छाई की जीत होती है। लेकिन दुनिया के दर्शन के अनुसार, न्याय के सिद्धांत के दो महत्वपूर्ण गुण हैं, निष्पक्षता/निष्पक्षता और परिणामों के प्रति संवेदनशीलता। भगवद गीता ने न्याय के बारे में कहा। हम्म।"


"हाँ सर" अधित्या और अखिल ने कहा। वे दीपिका, रोशिनी और राजेंद्रन के साथ द्वीपों से कार के माध्यम से जाते हैं, जिसे यश ने दिया था। जबकि यश डीजीपी हरिचंद्र को फोन करके उनसे कहते हैं, ''सर. मैंने पाया है, अब तक के लोगों की हत्या किसने की.''

 "कौन था?" हरिचंद्र ने पूछा।

 यश ने कहा, "मोहम्मद इरफान खान और उनके छोटे भाई अब्दुल कदर। कुख्यात इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल लीडर्स"।

 "हम उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकते, यश। क्योंकि, वे लक्षद्वीप में अधिक सुरक्षित हैं" हरिचंद्र ने कहा, जिसका अर्थ है कि उन्हें मामले को छोड़ देना चाहिए।

 यश और दिनेश ने कहा, "हम न केवल उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं, सर। लेकिन, हम उन्हें अब और नहीं देख सकते थे। चूंकि, शिपयार्ड में आग लगने से उनकी मौत हो गई थी, सर"। हरिचंद्र खुश महसूस करता है।

 "हम उन्हें गिरफ्तार करके अपना समय क्यों बर्बाद करें? क्या पेट्रोल या डीजल की कीमत घट जाएगी?" यश ने दिनेश से पूछा।

 "हाँ सर। उन्हें गिरफ्तार करने का कोई फायदा नहीं है।"

 पांच घंटे बाद:

 पांच घंटे बाद, अधित्या और अखिल राजेंद्र के घर से उठते हैं और खुशी से सीखते हैं कि, "दोनों ने अपने सेमेस्टर परीक्षा में टॉप किया है और प्लेसमेंट ऑफर के लिए चयनित हो गए हैं।"

 उनके शब्दों के माध्यम से उनका आशीर्वाद प्राप्त करने के बाद, "भगवान शिव का आशीर्वाद हमेशा आप दोनों के साथ रहेगा," लोग रोशनी और दीपिका से मिलने जाते हैं, जैसा कि लड़कियों ने उन्हें बुलाया है।

 रोशनी से मिलने पर अखिल भावुक हो जाता है और वह उससे कहता है, "रोशिनी, प्यार सब पर विजय प्राप्त करता है। यह अंतहीन है। दर्द है, बदला है और सेक्स है। मैंने आपको कई तरीकों से चोट पहुंचाई है। मुझे वास्तव में खेद है प्रिय।"

 जब वे बात कर रहे होते हैं, बादल काले हो जाते हैं और सड़कों पर बारिश होने लगती है। रोशनी भावनात्मक रूप से उसे गले लगा लेती है और अखिल कहता है, "मुझसे दूर मत जाओ रोशनी। मैं इसे सहन नहीं कर सकता।"

 "मैं तुम्हें अखिल नहीं छोड़ देंगे। क्योंकि, हमारा प्यार अंतहीन है। हमारे मृत्यु तक, के प्रेम की इस यात्रा का आनंद दो" Roshini कहा और वह अखिल के साथ एक चुंबन साझा करता है। दीपिका Adhithya पूछा है, "जब हम इस तरह चुंबन होगा?"

 "यह प्राकृतिक परिदृश्य सबसे अच्छा,, मैं तुम्हें अब चूम ही है दीपिका। तो।" उसने कहा। उसने सोचा कि यह एक मजाक है। हालांकि, उसके सदमे से, वह उसके होंठ में चूमा है।

 "मैं हूँ खेद दीपिका। प्यार में से केवल, मैं तुम्हें चूमा" Adhithya कहा।

 हालांकि, वह उसके चेहरे पर एक हल्का थप्पड़ मारती है और कहती है, "मुझे गले लगाओ दा। क्योंकि, मैं तुमसे प्यार करता हूँ।" कुछ देर सोचने के बाद उसने उसे गले से लगा लिया। यह देखकर अखिल उससे कहता है: "तुम्हें मौज-मस्ती करना अच्छा लगता है। लेकिन, अपनी प्रेम कहानी दा में भी यह देखना असहनीय है!"

 यह सुनकर रोशनी और दीपिका हंस पड़ते हैं।

 उपसंहार:

 प्यार है…सेक्स है…दर्द है…बदला है

 १.) अच्छी आत्माएं युगों से उपदेश देती आ रही हैं, "प्यार सभी दरवाजों की कुंजी है"। यहां तक कि कृष्ण ने भी भगवद गीता में इस विश्वास का पालन किया है; वह उद्धरण देता है, "आप मुझे जीत सकते हैं केवल प्रेम के माध्यम से और वहां मुझे खुशी से जीत लिया गया है"। हम नफरत, क्रोध, प्रतिशोध और ऐसी भावनाओं जैसी भावनाओं से दुश्मन बनाते हैं। हम प्यार फैलाकर और इस तरह की भावना को खोकर लोगों को अपने पक्ष में कर सकते हैं। प्यार करने की आवश्यकता हर भावना में सर्वव्यापी है और उनका विश्वास हासिल करने के लिए हमें उनसे प्यार करने की आवश्यकता है।

 2.) महाभारत में, भगवान कृष्ण कहते हैं, "आपको जो कुछ करना है, वह सब कुछ करें, लेकिन लालच से नहीं, अहंकार से नहीं, वासना से नहीं, ईर्ष्या से नहीं बल्कि प्रेम, करुणा, नम्रता और भक्ति से करें"। लोभ, अहंकार, वासना और ईर्ष्या एक नकारात्मक भावना है, इससे लोगों में निराशा की भावना पैदा होती है। हालाँकि, यदि हम किसी कार्य को करते समय लालच पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो हम अपने काम के मूल उद्देश्य से भटक जाएंगे और पूरे काम में बाधा डालेंगे। अहंकार व्यक्ति को श्रेष्ठ महसूस कराता है और यह दिमाग को सहकर्मियों की शानदार रणनीतियों या विचारों के लिए बंद कर देता है और सामाजिक बंधन को सीमित कर देता है। जबकि करुणा आपको लोगों के करीब लाती है, आपको दूसरों की आत्मा को सुनने में मदद करती है। काम और ईर्ष्या मजबूत भावनाओं को जगाते हैं जिससे इंद्रियों का नुकसान होता है। इसके बजाय, एक व्यक्ति को आंतरिक शांति और अच्छे के लिए सहकर्मियों, मित्रों और परिवार के प्रति विनम्रता और विनम्र होना चाहिए। किसी भी गतिविधि में भक्ति की आवश्यकता होती है क्योंकि सफल होने के लिए पूरे मन से समर्पित होने की आवश्यकता होती है। पूर्वोक्त, सकारात्मक गुण तभी खिलते हैं जब प्रेम करना सीख जाते हैं।

 ३.) सात्विक, राजस्विक और तामसिक गुण तीन हैं, इनमें सात्विक को सबसे श्रेष्ठ माना गया है। किसी कार्य को सात्विक मूल्य तभी कहा जाता है जब वह प्रेम या घृणा और अपेक्षा से रहित हो। कृष्ण ने सात्विक क्रिया का वर्णन करने के लिए निम्नलिखित शब्दों को चुना, "एक कर्म जो ठहराया जाता है, जो आसक्ति से मुक्त होता है, जो बिना किसी प्यार या घृणा के किया जाता है जो किसी भी इनाम की इच्छा नहीं रखता है - वह कार्य सात्विक घोषित किया जाता है।"

 4.) हम जानते हैं कि प्रेम मिलन की कुंजी है, यह दुनिया को एक करने वाली शक्ति है। कृष्ण कहते हैं कि प्रेम सर्वोच्च भावना है जो किसी के पास हो सकती है। वह कहते हैं, प्रेम ब्रह्मांड में सब कुछ से आगे निकल जाता है और उस तक पहुंचने के लिए प्रेम की आवश्यकता होती है। प्यार एक ऐसा शक्तिशाली भाव है जो दुश्मन के साथ समझौता करने में मदद करता है, दूसरों को माफ कर देता है और नकारात्मकता से दूर रखता है। कृष्ण ने कहा, "लेकिन सभी में, मैं कह सकता हूं, वास्तव में प्रेम सर्वोच्च है। प्रेम और भक्ति जो किसी को सब कुछ भूल जाती है, प्रेम जो मेरे साथ प्रेमी को जोड़ता है"।

 5.) आंतरिक शांति की कुंजी आत्म-जागरूकता है, यह एक व्यक्ति में तब पैदा होना शुरू होता है जब वह अपने आप को और अपने आस-पास के सभी लोगों से प्यार करता है। प्रेम के शुद्धतम रूप में मुक्ति का गुण होता है, यह भौतिकवादी और भावनात्मक जरूरतों से मुक्त होने में मदद करता है। कृष्ण अपने आस-पास के लोगों को जागरूक बनाना चाहते थे, उन्होंने लोगों से उन्हें आत्म-जागरूक बनाने और भावनात्मक और भौतिकवादी जरूरतों से रहित करने के उद्देश्य से उनसे प्यार करने का आह्वान किया। विभिन्न महाकाव्यों और शिक्षाओं का भी दावा है कि सांसारिक भावनात्मक और भौतिकवादी से दुख की जड़ें हैं। महाकाव्य महाभारत में, कृष्ण ने अपने दिव्य प्रेम के साथ कहा, "मुझ के प्रेम, आनंदमय आत्मान के माध्यम से कोई कितना अनिर्वचनीय आनंद पाता है। एक बार जब उस आनंद का एहसास हो जाता है, तो सभी सांसारिक सुख शून्य हो जाते हैं।"

 6.) देना एक गुण है, जिसे हम सभी के पास होना चाहिए, और देने का कार्य हमें जीवन के प्रति व्यापक संभावना रखने में सक्षम बनाता है। यह हमें अपने जीवन, इच्छाओं, कठिनाइयों से परे देखने की अनुमति देता है और दूसरों की मदद करने की आवश्यकता को बढ़ाता है। देने के द्वारा हम प्रेम देते हैं और दूसरों से प्रेम प्राप्त करते हैं। हालांकि, किसी को रिटर्न की उम्मीद किए बिना और श्रेष्ठता प्रदर्शित करने के लिए देना चाहिए। कृष्ण इस पंक्ति के माध्यम से भगवद गीता में यही बताते हैं, "मैं अपने भक्तों द्वारा शुद्ध प्रेम में दिए गए छोटे से छोटे उपहार को भी महान मानता हूं, लेकिन गैर-भक्तों द्वारा दिया गया महान प्रसाद भी मुझे प्रसन्न नहीं करता है"।

 7.) यह उद्धृत किया गया है, "प्यार को दूसरे व्यक्ति को हमारे साथ प्यार में मुक्त करना चाहिए"। प्यार समझौता का संविदात्मक रिश्ता नहीं है, रिश्ते को देने और लेने में शामिल नहीं होना चाहिए क्योंकि यह असफल होना तय है। सच्चा प्यार अपेक्षा, क्रोध और किसी भी अन्य भावना से मुक्त होता है, इसमें केवल देने का कार्य शामिल होता है, किसी भी अपेक्षा या शून्य भावना से रहित होता है। कृष्ण ने महाभारत में हमें वही सिखाया, उन्होंने उद्धृत किया, "जिसके पास कोई लगाव नहीं है वह वास्तव में दूसरों से प्यार कर सकता है, क्योंकि उसका प्यार शुद्ध और दिव्य है।"

 8.) हमारी सोचने की क्षमता आज पृथ्वी पर मौजूद बहुत कम प्राणियों के बाद दूसरे स्थान पर है। हमारी मानवीय बुद्धि हमें अन्य संवेदनशील प्राणियों की क्षमता से परे सोचने और प्यार करने की अनुमति देती है। हमारी चेतना हमें सही और गलत का न्याय करने और बिना शर्त प्यार करने, क्षमा करने, सहानुभूति रखने आदि में मदद करती है; हमारा विकासवादी विकास हमें किसी की तरह प्यार करने और प्रबुद्ध बनने की अनुमति देता है। इस प्रकार, कृष्ण ने महाभारत में ये शब्द कहे, "धन्य है मानव जन्म, स्वर्ग में रहने वाले भी इस जन्म की इच्छा रखते हैं, क्योंकि सच्चा ज्ञान और शुद्ध प्रेम केवल मनुष्य को ही प्राप्त हो सकता है"। हम जानते हैं कि प्रेम मिलन की कुंजी है, यह विश्व को एक करने वाली शक्ति है। कृष्ण कहते हैं कि प्रेम सर्वोच्च भावना है जो किसी के पास हो सकती है। वह कहते हैं, प्रेम ब्रह्मांड में सब कुछ से आगे निकल जाता है और उस तक पहुंचने के लिए प्रेम की आवश्यकता होती है। प्यार एक ऐसा शक्तिशाली भाव है जो दुश्मन के साथ समझौता करने में मदद करता है, दूसरों को माफ कर देता है और नकारात्मकता से दूर रखता है। कृष्ण ने कहा, "लेकिन सभी में, मैं कह सकता हूं, वास्तव में प्रेम सर्वोच्च है। प्रेम और भक्ति जो किसी को सब कुछ भूल जाती है, प्रेम जो मेरे साथ प्रेमी को जोड़ता है"।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action