Adhithya Sakthivel

Action Thriller Others

4  

Adhithya Sakthivel

Action Thriller Others

ट्रांसफार्मर: अध्याय 2

ट्रांसफार्मर: अध्याय 2

31 mins
300


नोट: यह कहानी लेखक की कल्पना पर आधारित है। यह किसी भी वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित नहीं है। और कहानी किसी ऐतिहासिक संदर्भ पर लागू नहीं होती है।

 अस्वीकरण: इस कहानी को समझने के लिए, पाठकों को मेरी पिछली कहानी ट्रांसफॉर्मर: अध्याय 1 को पढ़ना होगा ताकि, वे इस विशेष चरित्र- "ट्रांसफॉर्मर" के साथ भ्रमित महसूस न कर सकें।

 एक साल बाद:

 अक्टूबर 2017

 दरवी, मुंबई

अक्टूबर 2018 को लगभग 6:30 बजे, नकाबपोश अपराधी के समूह का एक व्यक्ति मिमी बंदूक का उपयोग करके एक खिड़की के शीशे से गोली मारता है। रस्सी की सहायता से वे भवन के दूसरी ओर पहुँच जाते हैं। अपराधियों ने भागने के लिए वैन का इस्तेमाल किया। नकाबपोश अपराधियों में से एक ने पूछा: "हम तीनों आज एक बड़ी घटना कर सकते हैं।"

 "केवल तीन आह ? वह हल आह ?" दूसरे आदमी से पूछा, जो वैन चला रहा है।

 “अन्य दो छत पर हैं। वे सब बराबर हैं। इस मिशन के लिए पांच लोग बहुत बड़ी चीज हैं।"

 "इसे छह शेयरों के रूप में बताएं। इसके लिए उन्होंने योजना बनाई है।" ड्राइवर ने कहा, जिस पर नकाबपोश ने जवाब दिया: “एक डेस्क पर बैठकर, वह पैसा कमाना चाहता था। मैं समझता हूं कि अब कई लोग उसे जैक क्यों कहते हैं!"

 "कई लोगों ने उन्हें जैक क्यों कहा ?" अन्य दो, जो इमारत में थे, भूतल पर आ गए। उनमें से एक ने उससे पूछा कि किस पर, उस व्यक्ति ने उत्तर दिया: "हमेशा, वह मेकअप में रहेगा।"

 "मेकअप आह ?"

 "लोगों को डराने के लिए वह अपने शरीर पर रंग लगाता था।" इसी बीच गिरोह माफिया के स्वामित्व वाले बैंक के अंदर घुस गया और अंदर के लोगों को गोली मारकर हंगामा खड़ा कर दिया।

 "सब लोग हाथ ऊपर उठाएं। सब कुछ नीचे रखो। अगर तुमने भागने की हिम्मत की तो हम तुम्हें मार डालेंगे।" गिरोह ने सभी को धमकाया और उन्हें तब तक चुप रहने के लिए कहा, जब तक कि वे राशि लूट नहीं लेते।

 "मौन अलार्म आह ? वह कहाँ गया ?" नकाबपोशों में से एक ने खुद से पूछा और इसकी जाँच की। वहीं, गैंग ने बैंक के अंदर मौजूद सभी लोगों को चुप रहने की धमकी दी। नहीं तो उन्हें मार दिया जाएगा।

 "यहाँ मज़ा देखें। अलार्म बजते ही यह एक निजी नंबर पर चला जाता है।" नकाबपोश लोगों ने अलार्म में उसके हाथों को छूने का मजाक उड़ाया।

 "क्या इससे कोई खतरा या समस्या है ?" अन्य नकाबपोश पुरुषों से पूछा, जो उसकी रीढ़ के पीछे से उसे सुन और देख रहे हैं। जैसे ही उसने कुछ जवाब देने की कोशिश की, नकाबपोशों ने उसे बेरहमी से गोली मार दी। वह दरवाजे के अंदर राशि लूट लेता है।

 जबकि गिरोह ने अंदरूनी लोगों को लेटने की आज्ञा दी। साथ ही भागने की हिम्मत करने पर गोली मारने की धमकी भी दी। वे बैंक के मैनेजर को बांधकर रकम लूटते रहे।

 "यदि आप मेरे निर्देशों का पालन करते हैं, तो आप सभी जीवित रहेंगे। नहीं तो मैं तुम सबको गोली मार दूंगा। गिरोह के सदस्य ने सभी को ब्लैकमेल किया। गिरोह ने सारी रकम ठग ली। हालांकि, वे देखते हैं कि कोई व्यक्ति कोट सूट और पैंट में गिरोह को नीचे गिराने की कोशिश कर रहा है। वह बैंक के सीईओ और एक खूंखार माफिया बॉस इब्राहिम हैं।

 राशि लूटते समय, इब्राहिम ने मजाक में कहा: "आपने साबित कर दिया कि आप गणित में कमजोर हैं।" गिरोह के सदस्य ने हैरानी से उसकी ओर देखा। अन्य लोगों ने बातचीत करते हुए पूछा: “वे इस तिजोरी को 5,000 वोल्टेज करंट से सुरक्षित क्यों करते हैं ? तो मतलब, ये कैसा बैंक है ?”

 "सभी अपराधी के पैसे हैं।" उनमें से एक ने किससे कहा, उसने पूछा: "फिर जैक इस बैंक को क्यों लूटना चाहता है ?"

 "ठीक। यूसुफ कहाँ है ?”

"एक बार काम पूरा हो जाने के बाद, बॉस ने मुझे उसे खत्म करने का आदेश दिया। चूंकि, एक शेयर का अधिकार कम हो जाएगा!" जब वे इस बारे में चर्चा कर रहे थे, तो यूसुफ लॉकर रूम के अंदर घुस गया और कहा: "आप मुझे वह दे दो दा। फिर, मेरा काम हो गया और उन्होंने मुझे तुम्हें मारने का आदेश दिया।” जोसेफ ने राशि अपने बैग में जमा की। उन्होंने कहा: "इतनी बड़ी राशि के लिए, कार पर्याप्त नहीं होगी। जैक निश्चित रूप से इन राशियों को स्थानांतरित करने के लिए एक बड़े वाहन की व्यवस्था कर सकता था। ”

 जैसे ही एक नकाबपोश आदमी उन्हें पैसे अपने साथ ले जाते हुए देखता है, यूसुफ उसे बंदूक की नोक में फंसा देता है। उसने उससे पूछा: “राशि निकालने के बाद, जैक मुझे मारने का आदेश दे सकता था। क्या मैं सही हूँ ?"

 समय देखकर नकाबपोशों ने कहा: “नहीं, नहीं, नहीं, नहीं, नहीं। मेरा अगला निशाना कोई और नहीं बल्कि एक बस ड्राइवर है।”

 "बस ड्राइवर आह ?" यूसुफ ने उससे पूछा। जैसे ही नकाबपोश लोगों ने उसकी ओर देखा, एक बस उस जगह के अंदर घुस गई, जहाँ यूसुफ खड़ा था, जिससे यूसुफ की तुरंत मौत हो गई। उनमें से एक बस के बाहर घुस गया और नकाबपोशों को बस के अंदर राशि रखने में मदद की। वह आदमी (जो बस से उतरा) भी इस नकाबपोश लोगों द्वारा मारा जाता है।

 जैसे ही वह जगह छोड़ने वाला था, इब्राहिम ने उससे सवाल किया: “क्या तुमने सभी को मार डाला है ? उस आदमी के पास जाओ, जिसने इस योजना में महारत हासिल की। आपके लिए भी, वही अंत। ” यह सुनकर नकाबपोश लोग कुछ लेकर उसके पास पहुंचे। जबकि, इब्राहिम ने बड़बड़ाते हुए कहा: “अतीत में, अगर किसी ने पैसे लूटे, तो उसके लिए एक तर्क और न्याय होगा। लेकिन अब सब जा चुके हैं। आप क्या चाहते हैं ? तुम ये सब बातें क्यों कर रहे हो ? आप इससे क्या हासिल करने जा रहे हैं ?"

 इब्राहिम के मुंह के अंदर चांदी का गिलास ज़बरदस्ती डालते हुए नकाबपोशों ने कहा: “अगर मैं भी सभी की तरह हत्या कर दूं, तो मुझमें और दूसरों में क्या अंतर है। मेरा मानना ​​है कि जो कुछ भी आपको नहीं मारता, वही आपको...अजनबी बनाता है!" उसने अपने चेहरे का मुखौटा हटा दिया।

 इस आदमी का चेहरा डरावना है। उसके होंठ पर चोट के निशान हैं। उन्होंने अपने पूरे चेहरे पर कुछ रंग और लगाए हैं। अपना चेहरा दिखाने के बाद, वह इब्राहिम को मारता है और अपनी वैन में राशि लेकर भाग जाता है।

 रात्रि के 9:30 बजे

 मुंबई पुलिस विभाग

मीडिया ने रोहिनेश से मुंबई शहर को अपराध मुक्त बनाने की उनकी शपथ के बारे में सवाल किया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया: "मैंने पहले ही इस मिशन को शुरू कर दिया है!"

 “कुछ ने ट्रांसफार्मर के बारे में उल्लेख किया। मैंने सुना है कि वह सबका भला कर रहा है।” उसी समय, एक कुख्यात ड्रग डीलर राजेंद्र रोना कोकीन प्राप्त करने के लिए एक आपूर्तिकर्ता से मिलता है, जिसने उसे यह कहते हुए देने से इनकार कर दिया: "आज ड्रग्स का कोई स्टॉक नहीं है।"

 "क्या है! क्या आप उस ट्रांसफार्मर के लिए डर रहे हैं आह ? क्या वह इतना बड़ा है ? अगर वह आया तो क्या वह मुझे मार डालेगा ?” उसी समय, केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया: “उस तरह का कुछ भी नहीं है। सच कहूं तो क्राइम यूनिट से निजात पाना ही हमारा प्रमुख उद्देश्य है।"

 "अरे राहुल। केंद्रीय मंत्री के दावों के अनुसार, मुझे लगता है कि आप स्थानांतरण के करीब पहुंच गए हैं, मुझे लगता है। जिला अटॉर्नी हरिनी ने उनसे पूछा। उन्होंने मजाक में कहा: “जांच। ऐसे जा रहा है। हम्म।" उसने ट्रांसफॉर्मर संदिग्धों की तस्वीरों पर कागज फेंक दिया, जो एक बोर्ड में संलग्न हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से कहा कि, ''चुनाव के समय किए गए वादों को वह पूरा करेंगे.''

 इस बीच कमिश्नर रोहिनेश मौके पर पहुंच गए हैं। उसके आगमन पर प्रसन्नता महसूस करते हुए, हरिणी उसके लिए कुछ कॉफी लाती है। उसे कॉफी पीने के लिए देते हुए, उसने उससे पूछा: "कम से कम आज, क्या आप अपनी पत्नी से मिलने जा रहे हैं या नहीं सर ?"

 "काम मेरी पहली पत्नी है।" थोड़ी कॉफी पीते हुए उसने उससे पूछा: "ठीक है। अब तुम्हारी माँ की तबीयत कैसी है ?"

 "कोई बदलाव नहीं। वह अभी भी अस्पतालों में है।" यह सुनकर रोहिनेश ने उनसे माफी मांगी। कॉफी पीते हुए, उसने उससे पूछा: "फिर भी, तुम्हारा सर नहीं आया आह ?"

 "यहां तक ​​कि अगर वह यहां नहीं आते हैं, तो भी लोग उनका नाम सुनकर डर जाएंगे।" रोहिणीश के यह कहते ही, हरिणी ने उससे पूछा: "वह आजकल क्यों नहीं आता ?"

 "हो सकता है, वह मेरे विचार से अपराधियों को पकड़ने में व्यस्त हो।" जब वे यहां बातचीत कर रहे थे, तो अपराधियों के कुछ गिरोह ने अपनी कार दारावी सागर बंदरगाह के पास खड़ी कर दी।

 "केवल ट्रांसफॉर्मर के लिए सिग्नल देने के लिए, मैंने इन लोगों को हमारे साथ खरीदा है।" अपराधियों में से एक ने कहा। जबकि अपहृत पीड़ितों ने अपराधियों से उन्हें बख्शने की भीख मांगी. हालांकि, अपराधी ने शांत स्वर में कहा: "देखो आपने इस ग्राहक को अपनी पुरानी दवाएं देकर क्या किया है।"

“हमारा कर्तव्य ड्रग्स बेचना है। क्या हमें उन दवाओं को बेचने के लिए मैन्युफैक्चरिंग डेट और एक्सपायरी डेट लिखनी होगी ? क्या तुम मुझसे ही इसकी शिकायत कर रहे हो आह ?" अपराधी प्रमुख ने उससे पूछताछ की। उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर नकाब पहन रखा था।

 "मेरा व्यवसाय समाप्त हो गया है और यह ग्राहक भी बाहर है।"

 "ठीक है। यदि आप रुचि नहीं रखते हैं, तो किसी और से दवाएं प्राप्त करें। लेकिन, अब ड्रग्स कौन बेचता है। वे सभी ट्रांसफार्मर के लिए डर रहे हैं।" नकाबपोश सिर ने अपराधियों का मजाक उड़ाया। जब वे ग्राहक को मारने वाले थे, तो लोगों ने एक कुत्ते को भौंकते हुए सुना।

 "क्या तुम कुत्ते भूखे हो आह ?" अपराधी ने ठंडे स्वर में कहा। उसने कहा: "लेकिन आप इस एक आदमी के साथ पर्याप्त नहीं होंगे।" जैसे ही उसने घर से भागने की भीख मांगी, किसी को गोलियों की आवाज और एक पक्षी जैसी आवाज सुनाई दी। ” अपराधी को आगे पता चलता है कि कोई इधर-उधर जा रहा है।

 काले नकाबपोश बदमाश अपराधियों को एके-47 से गोली मार देते हैं। यह देखकर नकाबपोश मुखिया ने उनसे कहा, "उसे गोली मारने के लिए नहीं। चूंकि, वह असली ट्रांसफॉर्मर नहीं है।" अपराधी ने अपने कुत्तों और गुर्गे को उसे पकड़ने का आदेश दिया। बंदूक की गोली के दौरान नकाबपोश सिर वैन के पास छिप जाता है, जहां से वह अपराधी के गुर्गे को चेहरे पर गर्म पानी डालकर छल करता है, जब उसने उसे बंदूक की नोक पर पकड़ने की कोशिश की।

 ट्रांसफार्मर एक कार के माध्यम से आता है, जिसके बाद नकाबपोश सिर कहता है: "वह असली ट्रांसफार्मर है।" जब बंदूकधारी यह देखने के लिए इंतजार कर रहे थे कि क्या होता है, कार में विस्फोट हो गया। भयभीत, वे भागने की कोशिश करते हैं। बंदूकधारियों में से एक ने उसकी तलाश की, जिसे ट्रांसफॉर्मर रोक देता है। ट्रांसफार्मर सभी को मारता है। जैसे ही नकाबपोश लोग उसकी वैन में भाग गए, वह उसे पकड़ने के लिए ऊपर की ओर चढ़ गया, केवल एक दीवार के कारण चट्टान पर धकेल दिया गया।

ट्रांसफॉर्मर ने पीड़ितों को बचाया, जिन्हें अपराधी ने मार डाला था। उसने उसे चेतावनी दी कि वह उसकी तरह मुखौटा न लगाए।

 "हम आपकी मदद करने आए हैं।" पीड़ितों में से एक ने कहा।

 "मुझे किसी की मदद की जरूरत नहीं है।" उसने उन्हें गुस्से में कहा।

 "नहीं। आपको निश्चित रूप से मदद की ज़रूरत है। जब आप लड़ रहे हैं तो हमें न्याय के लिए क्यों नहीं लड़ना चाहिए ? मुझमें और आप ट्रांसफॉर्मर सर में क्या अंतर है ?” पीड़ितों में से एक ने उससे पूछताछ की।

 नीचे बैठकर ट्रांसफॉर्मर उन्हें समझाता है: "क्या पत्थर और पोर्न में कोई अंतर नहीं है ?" वह तुरंत अपनी कार से वहां से निकल गए। इसी बीच हरिणी जैक की फोटो देती है और कहती है, ''इसे देखिए सर। यह जैक का चेहरा है।"

 ''मेकअप लगाकर सबको भ्रमित कर रहा है।'' रोहिनेश ने कहा और सम्मेलन कक्ष के अंदर प्रवेश किया। वहां ट्रांसफार्मर भी रोहिनेश से मिलने का इंतजार कर रहा है।

 जैसे ही रोहिनेश ने हरिणी को इशारा किया, उसने अन्य अधिकारियों को आदेश दिया, “ठीक है। कृपया कुछ मिनट के लिए सभी इस कमरे से बाहर चले जाएं। जब तक बैठक न हो जाए, किसी को भी कमरे के अंदर प्रवेश नहीं करना चाहिए।"

 रोहिणीश ने ट्रांसफॉर्मर को जैक की फोटो दिखाई। उसका चेहरा देखकर, ट्रांसफार्मर ने उससे पूछा: "फिर से वह आह ? तो बाकी कौन हैं ?”

 "वे बहुत सामान्य चोर हैं।"

 "चिह्नित धन का आपने क्या किया ?" ट्रांसफॉर्मर ने उससे पूछा।

 "हमारे जासूसों को कुछ हफ्तों से पहले चिह्नित राशि का उपयोग करके कुछ दवाएं मिली हैं।" रोहिनेश ने कहा। उन्होंने आगे कहा: “उन्होंने राशि पांच बैंकों में डाल दी है। हमें तुरंत सारी रकम जब्त करनी होगी।"

 "मैं अब और इंतजार नहीं कर सकता था। इसके बाद, केवल कार्रवाई काम करती है। ” ट्रांसफॉर्मर ने रोहिणीश से कहा। जबकि, उन्होंने कहा: “अगर हमें बैंक के अंदर प्रवेश करना है, तो हमें कुछ पुलिस बल, अपराध शाखा के अधिकारी, साइबर पुलिस और रक्षा दल की आवश्यकता होगी। साथ ही हमें जैक को लेकर सतर्क रहना चाहिए।"

 "क्या मुझे एक या पूरे गिरोह को पकड़ना चाहिए ? इस बारे में निर्णय लें।" ट्रांसफॉर्मर ने उससे कहा।

 “नए डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी शरण को जैक के बारे में पता चला। वह भी इस मिशन का समर्थन करने के लिए सहमत हुए हैं।" यह कहते हुए, ट्रांसफार्मर ने उससे पूछा, "क्या आप उस पर विश्वास कर रहे हैं ?"

"उस पर विश्वास करना और उस पर अविश्वास करना गौण है। उन्होंने भी आपके पिछले मिशन का समर्थन किया है। तुम्हारी तरह वह भी बहुत जिद्दी और जिद्दी है।" ट्रांसफॉर्मर गायब हो जाता है, जब रोहिनेश अपने पीसी में काम कर रहा था। रोहिनेश ने साईं अधिष्ठा के बारे में याद किया, जो एक अपराधी को पकड़ने के लिए एक गुप्त गुप्त मिशन में हैं, जोकर को कार्ड के पीछे छोड़ देता है। हालांकि, उसकी पहचान उजागर होने के बाद अपराधी ने उसे मार डाला। फिर भी, वह उसे मारने में कामयाब रहा। मरने से पहले, साईं अधिष्ठा ने रोहिनेश को ट्रांसफॉर्मर की पहचान के बारे में एक ऑडियो टेप भेजा था। उन्होंने साईं अधिष्ठा से वादा किया कि, "वह अपराधियों को पकड़ने के लिए ट्रांसफार्मर के मिशन में मदद करेंगे।"

 फिलहाल, अहमद नसीरुद्दीन शाह जनार्थ के कमरे में गया और उसे बिस्तर में लापता पाया। वह अपनी कंपनी में फॉक्स से मिलने जाता है। वहां, वह उससे मिलने के लिए एक गुप्त अड्डे पर जाता है। जनार्थ के लिए खुद को जनता से छुपाने का यह एक गुप्त आधार था। उनसे मिलने के लिए चलते समय, अहमद ने कहा: "इस पेंटहाउस में पीड़ित होने के बजाय, यदि आपने अपना घर फिर से बनाया है, तो आपको कोई समस्या नहीं दिखाई देगी। अब तुम अपने हाथों में पट्टी बांध रहे हो और खून के धब्बे छोड़ रहे हो।”

 "मैं क्या कर सकता था ? हर घाव एक अनुभव है।" जैसा कि उन्होंने इस ओर इशारा किया, अहमद ने कहा: "तो बताओ कि, तुम्हारे पूरे शरीर में अनुभव है।" अहमद ने चश्मा पहना था।

 "क्या यह एक मज़ाक है ? मेरा पैच सूट इतना वजन का है। मुझे तेज होना चाहिए, मुझे ऐसा लगता है।" बाएं हाथ में चोट के कारण जनार्थ ने कुछ आवाजें दीं। चोट को देखते हुए, अहमद ने उससे सवाल किया: "क्या किसी कुत्ते ने तुम्हें काटा है ?"

 "हाँ एक कुत्ता। एक बड़े आकार के कुत्ते ने मुझे काट लिया है। मजाक यह है कि लोगों ने मेरी तरह नकाबपोश किया है। इसके अतिरिक्त, उनके पास बंदूकें थीं।”

 "यह बेहतर है अगर वे इस मिशन का ख्याल रखते हैं। आप आराम कर सकते हैं सर।" उसने अहमद के चेहरे की ओर देखा।

 "मजाक कर रहे हो अंकल ? जब मुझे खुद को मैनेज करना मुश्किल लगता है, तो वे क्या कर सकते हैं ?” जब जनार्थ ने अहमद से यह सवाल पूछा, तो उन्होंने जवाब दिया: “मैं समझता हूँ सर। इस शहर में अपराध कम हो रहे हैं। विशेष रूप से मुझे नए जिला अटॉर्नी के लिए एक विशेष उल्लेख देना होगा। ”

 "मैं उसे कई दिनों से देख रहा हूं। लेकिन, मुझे नहीं पता कि मैं उस पर विश्वास करूं या नहीं!” जैसा कि उन्होंने डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी पर अपना संदेह बताया, अहमद ने कहा: "क्या आप उनके चरित्र के बारे में जानना चाहते हैं या क्या आप उनके आस-पास के लोगों को जानना चाहते हैं ?"

 "क्या आप हरिणी के बारे में सही कह रहे हैं ? यह उसकी जिंदगी है।" वह उठा और कुछ दूर चला। अब, अहमद ने उससे पूछा: “मैं कई वर्षों से तुम्हारे साथ हूँ। लेकिन, मैं खुद तुम्हारे बारे में नहीं समझ सकता।"

"तुम मेरे बारे में न समझो तो अच्छा है अंकल।" जनार्थ ने अपनी कमीज उतार दी। अहमद ने उनसे सावधान और सतर्क रहने का अनुरोध किया। यह सुनकर जनार्थ ने अपनी सफेद शर्ट पहनी और कहा: "ट्रांसफॉर्मर के अनुसार, कोई सीमा नहीं है।"

 "आपके शरीर में पहले से ही बहुत सारे घाव हैं।" जनार्थ अहमद को देखता है और कहता है, "जब हम सोना निकालते हैं, तभी हम मुनाफा कमा सकते हैं।" जनार्थ ने शर्ट पहन कर कहा। उसने पीछे मुड़कर अहमद की ओर देखा।

 "इन कहावतों को सुनकर बहुत अच्छा लगेगा।"

 "मुझे अपने तरीके से जाने दो, अहमद अंकल। और यह मेरे विचार से सभी के लिए अच्छा है।"

 “तू ने कब मेरी बात मानी है ? अपने तरीके से जाओ, पीड़ित हो और वापस आ जाओ। ” अहमद ने उससे कहा। इसी बीच मुंबई की एक अदालत में एक मामला चल रहा है, जहां जिला अटॉर्नी ने कोर्ट रूम के अंदर प्रवेश किया। उन्होंने देर से आने के लिए सभी से माफी मांगी। असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी यामिनी ने उसकी तरफ देखा और उससे पूछा, "तुमने देर क्यों की ?"

 "अगर मैं देर से आया होता, तो आप मेरे बजाय तर्क-वितर्क करते ?" शरण ने उससे पूछा, जिस पर हरिणी हंस पड़ी। जबकि, यामिनी ने कहा: "वह मामले के विवरण से पूरी तरह वाकिफ हैं।"

 "समझा। ऐसा कह रहे हो ?" एक सिक्का दिखाते हुए उन्होंने कहा: “आप मुझसे पूछ सकते हैं कि क्यों ? यह टॉस तय करेगा कि कौन बहस कर सकता है!"

 "इसके लिए भी आप टॉस करने जा रहे हैं ?" जैसे ही यामिनी ने उनसे पूछा, उन्होंने जवाब दिया: “यह एक सामान्य टॉस नहीं है। इस टॉस के साथ ही, मैंने आपकी पहली डेटिंग की पुष्टि की।"

 "अगर मैंने कोई मतलब नहीं कहा है ?"

 "मैं जानता हूँ। यह टॉस कभी फेल नहीं होगा।" यामिनी खुश हो जाती है। जबकि, अदालत के कर्मचारी ने कहा: "आदरणीय न्यायाधीश प्रकाशम नायडू अदालत में आ रहे हैं।" हर कोई उनका सम्मान करने के लिए उठ खड़ा होता है। वकीलों में से एक ने शरण से पूछा: “मैंने सोचा था कि डीए केंद्रीय मंत्री के साथ नाच रहा होगा। लेकिन, आप यहां कोर्ट में खड़े हैं।"

 "तुमने मेरे बारे में गलत समझा। मैं हमेशा कई चीजों में अलग रहूंगा। ” थोड़ी देर बाद, उन्होंने अपना तर्क जारी रखा: “आपका सम्मान। चूंकि आपका माफिया समूह जेल में है, इसलिए आपने किसी और को दरवी में मेयर पद के लिए चुना है। क्या वह यहाँ केवल आह है ?" कोर्ट में खड़े रहे माफिया गुट के सलाहकार।

 "आपने यह केस जीत लिया, डीएजी (जिला अटॉर्नी जनरल)। वह मैं हूं।" चौंक गए, यामिनी और हरिनी ने रिपोर्ट को देखा। हालाँकि, शरण ने सलाहकार के कबूलनामे के सबूत दिखाए और जॉर्ज पांडियन को नए माफिया प्रमुख के रूप में बताया। जब उन्होंने शरण का मज़ाक उड़ाया, तो उन्होंने न्यायाधीश को सलाहकार की जांच करने का सुझाव दिया। कोर्ट में सलाहकार ने उसे मारने की कोशिश की।

लेकिन, शरण ने बंदूक को एक तरफ धकेल दिया और कहा: “यह डेजर्ट ईगल गन है, जिसे रूस में बनाया गया है। जब आप अगली बार मुझे मारने की कोशिश करें, तो चतुराई से सोचें।" शरण बंदूक को सबूत के तौर पर रखता है। न्यायाधीश ने उसे अपराधी को बाहर निकालने के लिए कहा, जिस पर शरण ने कहा: "आपका सम्मान। मैंने अभी तक इस मामले को खत्म नहीं किया है।"

 यह सुनकर हरिणी और यामिनी हंस पड़े। बाहर आते समय यामिनी ने कहा: “इस मामले को किसी भी चीज़ से नहीं जोड़ा जा सकता है। इसलिए, उसकी सजा की बहुत कम संभावना है। लेकिन, जैसे-जैसे वह तुम्हें मारने की हद तक आया, मेरे ख्याल से तुम मशहूर हो गए।”

 "आपके शब्दों के अनुसार, क्या मैं इतना प्रसिद्ध हूँ ?"

 "ओह! शरण आ. जब तुम अपराधियों को पकड़कर सजा दिलवाओगे, तो क्या वे हत्या करने की कोशिश नहीं करेंगे ?” हरिणी ने पूछा। जबकि, यामिनी शरण के पास रोमांटिक आई और कहा: “शरण। अगर तुम्हारे मन को आराम की जरूरत है, तो क्या हम कुछ छुट्टी लेकर बाहर चले जाएँ ?”

 हालांकि, हरिनी ने मजाक में कहा: “अरे यामिनी। यह एक सार्वजनिक स्थान है। रोमांटिक पब नहीं। ” शरण ने यामिनी के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और कहा: "यह असंभव है। मैंने एक अहम चर्चा के लिए मुंबई के पुलिस कमिश्नर को खरीदा है.”

 "ओह रोहिनेश! वह हमारा अच्छा दोस्त है। जब आप उससे बात कर रहे हों तो सावधान रहें।" हरिणी और यामिनी ने शरण से कहा।

 "ऐसा लगता है कि आपने जॉर्ज के सलाहकार को बुरी तरह मारा है।" रोहिनेश ने शरण में प्रवेश करते ही पूछा। मुस्कुराते हुए उसने कहा: "क्या फायदा ? सर बिना किसी सजा के बाहर आ रहे हैं, है ना।" एक विराम के बाद, शरण ने उत्तर दिया: “एक छोटी मछली बच जाएगी। लेकिन, एक बड़ी व्हेल जरूर पकड़ी जाएगी।"

 शरण कुर्सी पर बैठ जाती है। जबकि उनके पीछे रोहिणीश बैठता है। मेज के चारों ओर किताबें हैं। इस दौरान शरण ने पूछा: "रेडिएटर टूलूज़। यह एक साधारण पुलिस द्वारा नहीं पाया गया था। मुझे बताओ कि यह किसने पाया है ?"

 "कई एजेंसियां ​​हैं। मैं किससे कह सकता था ?"

 "मुझे सब पता है। मुझे उनसे मिलना है, ”शरण ने कहा।

 "सच कहूं तो, जैसा आप सोचते हैं, मेरा ट्रांसफॉर्मर से कोई संबंध नहीं है।"

"मम्म हम्म ..." गोद में हाथ रखते हुए शरण ने सवाल किया: "लेकिन, आपके घर में, ट्रांसफार्मर के आकार में एक रोशनी जल रही है!

 "यदि आप मुझसे पूछें, तो मैं आपको कैसे उत्तर दूं! हो सकता है कि यह बिजली की समस्या हो। कि आपको केवल विद्युत रखरखाव विभाग से ही सवाल करना है!" कुछ देर गुनगुनाते हुए शरण ने रोहिनेश से पूछताछ करते हुए पूछा: “जो लोग अपराधियों को फंडिंग कर रहे हैं उन्हें कैद कर लिया गया है। इतना सब कुछ होने के बावजूद उन्हें फंड कैसे मिल रहा है ? आप और आपका दोस्त माफिया समूहों को नष्ट करने के लिए सही रास्ते पर जा रहे हैं। आप उनके फंड को ब्लॉक कर रहे हैं। क्या मैं भी आपके मिशन में शामिल हो सकता हूँ ?

 रोहिनेश ने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने समझाया: “बहुत कम लोगों के साथ कुछ बातें गुप्त रहनी चाहिए। तभी कोई मिशन सफल हो पाएगा।" यह सुनकर शरण क्रोधित हो गई और बोली: “रोहिनेश। मुझे गंभीरता से वह इकाई पसंद नहीं है, जो आपके पास है। मैंने जांच की और पुलिस को अपराधी साबित किया। वे वही हैं, जो आपके मिशन में साथ दे रहे हैं।”

 "यदि आप मुझे एक समस्या के रूप में पाते हैं, तो मुझे सीधे बताएं ताकि मैं अपराधियों को पकड़ने के लिए अलग से काम कर सकूं। एक पुलिस वाले के रूप में इस 15 साल की यात्रा में, मैंने कभी भी राजनीतिक हस्तक्षेप में मदद नहीं की, क्योंकि मेरे लिए कर्तव्य बहुत महत्वपूर्ण है। यह सुनकर शरण चुप हो जाती है।

 “आप मुझसे पांच बैंकों को जब्त करने के लिए कह रहे हैं। लेकिन, आप मुझे इसका कारण नहीं बता रहे हैं।"

 "मैं कारण बाद में बताऊंगा। कृपया बैंक का नाम नोट करें।" रोहिनेश ने शरण से कहा।

 "मैं आपके निर्देशों के अनुसार करूँगा।" शरण ने कहा। उन्होंने उन बैंकों को वारंट जारी करने का भी आश्वासन दिया। लेकिन, वह एक शर्त रखता है कि: "रोहिनेश को उस पर विश्वास करना चाहिए।"

 "जैसा कि आपने कहा, मेरे लिए आप पर विश्वास करना आवश्यक नहीं है। मुझे आप पर पूरा विश्वास है। अगर मुंबई में अपराध कम हुए हैं, तो वह आपके आने से ही हुआ है।” इस बीच, अहमद के उद्यम को चीन से एक नया प्रस्ताव मिलता है, जिसे फॉक्स ने अस्वीकार कर दिया। इस बीच, शरण को कृष्णा सालस्कर और 2008 के मुंबई हमलों में उनके बलिदान के बारे में पता चलता है।

 हरिणी और यामिनी की मदद से, शरण कृष्ण के बेटे जनार्थ से मिलती है, जो उससे अपने घर में मिलकर खुशी महसूस करता है, जहां उसने अहमद की मदद से एक पार्टी की व्यवस्था की है। यामिनी ने कहा: “हे जनार्थ! मुझे आश्चर्य हुआ।"

 "हरिणी। क्या हाल है ? ?"

 "मैं ठीक हूँ जनार्थ।" कुछ बातचीत के बाद, जनार्थ अपना परिचय देता है। कुछ चुटकुलों के बाद, हरिणी की सहेली ने उन नकाबपोशों के बारे में पूछा, जिन्हें मुंबई शहर में मनाया गया था।

 "मुंबई शहर वास्तव में एक नकाबपोश व्यक्ति होने पर गर्व महसूस कर रहा है, जो न्याय के लिए लड़ रहा है।" हालांकि, हरिनी ने उनकी बातों को खारिज कर दिया और कहा: “लोगों को आप जैसे हीरो की जरूरत है। ट्रांसफॉर्मर जैसे लोग नहीं। ”

 "बिल्कुल। ट्रांसफॉर्मर के लिए अपॉइंटमेंट किसने दिया ?”

 "हम सिर्फ। हम मुंबई शहर को अपराधियों के हवाले करने के लिए पागल नहीं हैं।”

 "लेकिन, यह एक लोकतांत्रिक राष्ट्र है ना ?"

 “जब अंग्रेजों ने एक दशक से अधिक समय तक हम पर शासन किया, तो सुभाष चंद्र बोस ने एक रणनीतिक योजना बनाई। उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय सेना का गठन किया और जर्मनी के तत्कालीन राष्ट्रपति एडोल्फ हिटलर से मिले। उन्होंने इसे सम्मान के रूप में नहीं सोचा। बल्कि उन्होंने अपनी सेवा को हमारे राष्ट्र के लिए देशभक्ति के रूप में सोचा। ”

 "शरण। लोगों ने उसे कभी नहीं मनाया। उन्होंने जवाहरलाल नेहरू और महात्मा गांधी जैसे स्वतंत्रता सेनानियों का जश्न मनाया। हरिणी ने उसे बताया, जिससे शरण ने कहा: “मैं आपको एक बात बता दूं। आप या तो एक नायक मर जाते हैं या खुद को खलनायक बनने के लिए लंबे समय तक जीते हैं।"

 "मम...हम्म..." हरिणी और यामिनी ने कहा। शरण ने कहा: “देखो। ट्रांसफार्मर कोई भी हो। वह जीवन भर सतर्क नहीं रहेगा। एक दिन, वह अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को किसी और को हस्तांतरित कर देगा। ”

 "मान लीजिए अगर यह आप शरण हैं ?" यामिनी ने मज़ाक उड़ाया, जिसका शरण ने कहा: “हो सकता है, यह संभव हो। अगर मैं इसके लायक हूं।" हरिनी ने मजाक में कहा, "शरण ट्रांसफार्मर हो सकता है।" वह हंसी। उसने उत्तर दिया: "जब मैं रात के समय जाता हूँ तो क्या मेरा प्यार मुझे नहीं ढूंढता!"

 दोपहर के तीन बजकर 30 मिनट

 दरवी पोर्ट

इस बीच, मुंबई के माफिया अपराध मालिक अपने संगठनों को ट्रांसफार्मर, पुलिस और जैक से बचाने के लिए चर्चा करने के लिए इकट्ठा होते हैं।

 "क्या ? क्या आप एक फिल्म आह करने जा रहे हैं ?" माफिया क्राइम बॉस ने उनके प्रमुख अस्कर अहमद से पूछा, जो इस समय पाकिस्तान में छिपा है।

 "आप सभी इस खबर को जानते हैं जो मुझे लगता है। हमारी एक जमा राशि किसी ने चुरा ली थी। यह कुछ भी नहीं है। एक छोटी राशि। इसकी लागत 68 मिलियन है।"

 "हमारी रकम किसने चुराई ?" जवाहरलाल नेहरू समुद्री बंदरगाह के एक क्राइम बॉस ने सवाल किया कि एक ड्रग तस्कर ने मजाक में कहा: “कोई मानसिक आदमी। उसने खुद को रंग लिया और पैसे लूट लिए। चोरी की गई राशि के बारे में बात करने का कोई फायदा नहीं है। मुख्य समस्या यह है कि हमारे फंड को ब्लॉक कर दिया गया है।”

 अहमद अस्कर ने उन्हें पूरे मुंबई में उनके बैंकों को जब्त करने के लिए पुलिस विभाग के मिशन के बारे में सचेत किया। अहमद ने आगे कहा कि: ''रोहिनेश के आदमी पूरे मुंबई में मौजूद हैं. नोट पर निशान लगाने पर पुलिस को पता चला है कि यह गिरोह किस बैंक का इस्तेमाल कर रहा है। इसलिए, उन सभी ने बैंक को जब्त कर लिया।”

 चूंकि डीए भी सख्त है और गिरोह को प्रताड़ित कर रहा है, इसलिए अहमद असकर जमातियों को किसी और जगह बदलने का सुझाव देता है। लेकिन, यह बैंक नहीं है। जब उन्होंने वैकल्पिक स्थान के बारे में पूछा, तो अहमद ने कहा: "मेरे अलावा, उनमें से कोई भी इसके स्थान के बारे में नहीं जानता।"

 चूंकि, वे कहते हैं, "यदि उनमें से किसी एक को पुलिस पकड़ लेती है, तो पूरी राशि पुलिस द्वारा जब्त कर ली जाती है।" जैसा कि गिरोह में से एक ने पूछा: "वह अपने भागने के बारे में कैसे आश्वस्त है ?" अहमद माफिया नेताओं को याद दिलाता है: "कई आतंकवादी संगठनों के कारण पाकिस्तान में शरण का खेल कैसे काम नहीं करेगा!" अहमद ने आगे कहा: “उसके पास उचित स्थान नहीं है। भारत हो या पाकिस्तान।" बोलते हुए जैक बुरी हंसी के साथ घर के अंदर प्रवेश करता है।

 माफिया अपराध मालिक को देखते हुए, जैक ने पूछा: "मेरी प्रविष्टि अप्रत्याशित है, है ना!"

 "यदि आप एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान मूर्ख की तरह हस्तक्षेप करते हैं, तो हमारे लोग आपको मार डालेंगे।" एक माफिया मालिक ने कहा। जैक हालांकि एक जादू दिखाता है। जब वह एक साइको की तरह व्यवहार करता है, तो माफिया बॉस में से एक चिढ़ जाता है और उस पर हमला करने की कोशिश करता है, केवल तुरंत मारने के लिए।

उसे नीचे धकेलने के बाद, जैक ने कहा: “और मुझे लगा कि मेरे चुटकुले बुरे हैं। आइए विषय पर आते हैं।" जैसे ही एक क्राइम बॉस गुस्से में उठता है, दूसरे प्रमुख ने उसे बैठने के लिए कहा, ताकि वह जैक के सुझावों को सुन सके। जैसा कि जैक ने पुलिस की यातना और जिला अटॉर्नी की गड़बड़ी के बारे में बताया। उन्होंने कहा, 'नए पीएम के आने और पिछले पांच साल से किए गए बदलावों के चलते माफिया सरगना कैसे चल रहा है।

 "मेरे जैसा बुद्धिमान।" यह सुनकर एक एफ्रो-अमेरिकन ड्रग तस्कर आगबबूला हो गया और बोला: "मानसिक।" जैक पर सब हंस पड़े।

 "अरे। आप मुझे ऐसे बुला सकते हैं। जरा सुनिए।" जैक ने कहा, "उन्हें पता है कि वे इस दोपहर में बैठक क्यों कर रहे हैं और वे रात के दौरान बाहर जाने से क्यों डर रहे हैं।"

 कुछ देर रुककर जैक कहता रहा: “ट्रांसफार्मर। अपराधों के खिलाफ एक बड़ा खतरा। और फिर, शरण। वह एक लड़का है, जो कल पैदा हुआ बच्चा है।" वह आगे चेतावनी देते हैं कि: "अहमद असकर जहां कहीं भी जाएंगे और दुनिया से खुद को छुपाएंगे, ट्रांसफार्मर द्वारा मार दिया जाएगा।" तो, जैक एक योजना बना रहा है। लेकिन, अहमद ने फोन काट दिया।

 "तो, मेरे पास एक योजना है।"

 "बिना कोई खरपतवार दिए, हमें विचार बताएं।" माफिया मालिक ने आदेश दिया। जैक ने कहा: “बहुत ही सरल। चलो ट्रांसफॉर्मर खत्म करते हैं।" हालांकि माफिया आकाओं ने इस मिशन में आने वाली दिक्कतों की ओर इशारा किया। जैक ने हंसते हुए कहा: "यदि आप किसी चीज में अच्छे हैं, तो इसे कभी भी मुफ्त में न करें।"

 "आपको कितना चाहिए ?"

 "सभी के लिए समान हिस्सा।" हर कोई हँसा जिस पर जैक ने जवाब दिया: “हंसो मत भाइयों। तब, आपका जीवन दयामय होगा। हर कोई आप पर हंस सकता है।" अब, जैक ने इधर-उधर देखा। उन्होंने कहा: "अगर हम इसे जल्द ही पूरा नहीं करते हैं, तो आप इस एफ्रो-अमेरिकन अश्वेत व्यक्ति को देखें। वह अपने बच्चे को एक भी फाइव स्टार चॉकलेट नहीं दे सकता।

 यह सुनकर एफ्रो-अमेरिकन क्रोधित हो जाता है क्योंकि वह सोचता है, जैक उसके धैर्य की परीक्षा ले रहा है। जैसा कि उन्होंने जैक से इसका उल्लेख किया, उन्होंने कहा: "ओह! यह काला बंदर क्यों परेशान हो रहा है ? कृपया बैठ जाएँ।" किरकिरा लहजे में, जैक ने कहा: "अत्यधिक तनाव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।"

 "क्या आपने सोचा था कि आप इस तरह बात करके ज़िंदा हो सकते हैं ?"

 "हाँ।" जैक उसे अपनी दुष्ट निगाहों से देखता है। उन्होंने उनके तौर-तरीकों को ध्यान से देखा। अब, एफ्रो-अमेरिकन लड़के ने कहा: "प्रिय दोस्तों। जो लोग उसे बेरहमी से काटेंगे, मैं उन्हें रुपये दूंगा। 10 करोड़। वह नहीं जानता कि वह कहाँ है। इसके अलावा, वह नहीं जानता कि वह क्या बोल रहा है।"

 अपनी उँगलियों की ओर इशारा करते हुए जैक ने कहा: “ठीक है। मुझे इस जगह से जाने दो। चूंकि, आप सभी तनाव में हैं। जब आप इस विषय को गंभीरता से लें तो मुझे कॉल करें। यह मेरा कार्ड है।" जैक जगह से बाहर चला जाता है। इस बीच, असकर अहमद प्रत्यर्पण से बचने के लिए हांगकांग भाग जाता है। हालांकि, ट्रांसफॉर्मर आस्कर को हांगकांग में पाता है और उसे मुंबई पुलिस हिरासत में लौटा देता है और उसकी गवाही शरण को अपराधी परिवारों को पकड़ने में सक्षम बनाती है।

 जवाहरलाल नेहरू समुद्री बंदरगाह:

उसी समय, एफ्रो-अमेरिकन क्राइम बॉस के पुरुष उसे रिपोर्ट करते हैं कि: "उन्होंने जैक को मार डाला है और अभी-अभी उसका शव लाया है।" उसने अपना शव खोला और उसे देखा।

 "जैसा निर्देश दिया गया था, आप उसका शव ले आए।" एफ्रो-अमेरिकन गैंगस्टर ने अपने आदमियों से कहा, केवल उनके द्वारा फंसने के लिए। गैंगस्टर के गुर्गे को बंदूक की नोंक पर रखा गया है। फिर, जैक अचानक उठा और कहा: “मैं जीवित हूँ। अब तुम क्या कर सकते हो ?"

 “मेरे चेहरे और होठों पर इस घाव की एक कहानी है। सुनिए वो कहानी।" एफ्रो-अमेरिकन क्राइम बॉस के गुर्गे गुस्से से देख रहे हैं, जैक ने कहा: "मेरे पिता एक शराबी थे। भारी शराबी। वह कुख्यात ड्रग लॉर्ड भी है। एक दिन, मेरे पिता ने शराब पी और मेरी माँ को मारने के लिए मेरे पास आए। वह तुरंत अपनी सुरक्षा के लिए चाकू लेकर आई। वह मुझ पर हंसा और गुस्से में उसे चाकू मार दिया। मेरी ओर मुड़कर उन्होंने पूछा कि मैं गंभीर क्यों हूं। उसने चाकू लिया और कहा, तुम्हें गंभीर नहीं होना चाहिए।" कुछ देर रुककर जैक ने कहा कि: "उसने मुझे हंसने के लिए कहा और मेरे होंठ काट दिए।"

 अब, जैक ने एफ्रो-अमेरिकन गैंगस्टर से पूछा: "ठीक है। अब तुम इतने गंभीर क्यों हो ?" जैक ने एफ्रो-अमेरिकन गैंगस्टर को मार डाला। इसके अलावा, जैक ने कहा: "उनके ऑपरेशन के लिए सिर्फ प्रतिभा और फिटनेस महत्वपूर्ण नहीं है, जो कि छोटा है। उसे ऐसे पुरुषों की जरूरत है जो बेरहमी से और बेरहमी से मार सकें। ” जैक ने अपने आदमियों को आपस में लड़ने के लिए कहा। इसके अलावा उन लोगों को शामिल होने के लिए कहें यदि उनमें से कोई जीवित है। इन लोगों के समर्थन से, जैक जज और पुलिस कमिश्नर सहित मुकदमे में शामिल हाई-प्रोफाइल लक्ष्यों को मारता है, लेकिन रोहिनेश केंद्रीय मंत्री को बचाने के लिए खुद को बलिदान कर देता है। जैक एक वीडियो के माध्यम से धमकी देता है कि उसके हमले तब तक जारी रहेंगे जब तक कि ट्रांसफॉर्मर का मुखौटा नहीं खुल जाता। बाद में वह धन उगाहने वाले रात्रिभोज में शरण को निशाना बनाता है और यामिनी को चाकू की नोक पर रखता है। उसने उसे एक अलग कहानी संस्करण के साथ अपने दागदार चेहरे के बारे में समझाया: “उसकी माँ ने बचपन के दिनों से हमेशा उसके साथ दुर्व्यवहार किया। उसे कई बार उसके और उसके पिता द्वारा पीटा गया, थप्पड़ मारा गया और डांटा गया। जैक हमेशा कुछ बस की आवाज़ पसंद करता है, जो बाद के लिए कुछ हंसबंप बनाता है। हालाँकि, उसके सपनों को उसके रिश्तेदारों और माता-पिता ने नाकाम कर दिया। गुस्से में आकर उसने एक दिन अपने रिश्तेदार के साथ रेप करने की कोशिश की। उसके चंगुल से बचने के लिए उसके रिश्तेदार ने उसके होंठ काट दिए और घायल कर दिया। फिर भी, उसने उसके साथ बेरहमी से बलात्कार किया और उसे मौत के घाट उतार दिया। ” अब, उसने यामिनी को सुंदर होने के लिए कहा और उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की, केवल ट्रांसफॉर्मर द्वारा हस्तक्षेप करने के लिए, जिसने उसे बुरी तरह पीटा। जैक ने जनार्थ की प्रेमिका हरिनी को खिड़की से बाहर फेंक दिया, लेकिन ट्रांसफॉर्मर उसे बचा लेता है। जनार्थ जैक के इरादों को समझने के लिए संघर्ष करता है, लेकिन अहमद नसीरुद्दीन शाह का अनुमान है कि: "कुछ लोग बस दुनिया को जलते हुए देखना चाहते हैं।"

शरण ने जैक को लुभाने के लिए ट्रांसफॉर्मर होने की बात कबूल की, जो उसे ले जा रहे पुलिस काफिले पर हमला करता है। ट्रांसफॉर्मर और रोहिनेश, जिसने उसकी मौत को नकली बनाया, उसे पकड़ लिया, रोहिनेश को कमिश्नर के पद पर पदोन्नत कर दिया रोहिणीश ने अपनी पत्नी से सच छुपाने के लिए माफी मांगी। जब उनके बेटे ने पूछा: "ट्रांसफॉर्मर ने उन्हें बचा लिया ?" उसने सच कहा कि, "वही था जिसने उसे बचाया था।"

 फिर, अंधेरे कमरे में, जैक ने कहा: "गुड इवनिंग कमिश्नर।"

 "शरण अपने घर नहीं पहुंचा।"

 "मैं यह बहुत अच्छी तरह जानता हूं।"

 "मुझे बताओ कि तुमने उसके साथ क्या किया।"

 "मैं। मैं यहाँ सिर्फ सही हूँ। आपने उसे किसके साथ भेजा ? वे अब भी तुम्हारे आदमी हैं, न कि क्राइम बॉस के आदमी रोहिनेश। क्या आप सोचने लगे ? आप उसे बचाने में विफल रहने के लिए दोषी महसूस करते हैं।"

 "वह कहाँ है ?"

 "समय क्या हुआ है ?" रोहिनेश ने उससे समय के बारे में पूछने के लिए पूछा, जिस पर जैक ने कहा: "तभी, मैं कह सकता था कि वह मर चुका है या अलग-अलग हिस्सों में है।"

 "जब मैं इस तरह पूछूंगा तो आप मेरे सवालों का जवाब नहीं देंगे।"

 "यार का नाम मदुरै है। उसके खिलाफ खड़े होने की कोशिश करो। ” रोहिनेश गुस्से में चला गया क्योंकि वह उसका मजाक उड़ा रहा था। ट्रांसफार्मर गुस्से में जेल के अंदर घुस गया। वह जैक के सिर पर वार करता है।

 "कभी भी सिर से शुरू न करें! पीड़ित को सब कुछ मिल जाता है… फजी। ” ट्रांसफॉर्मर जैक से पूछताछ करता है, जो स्वीकार करता है कि वह चौकस व्यक्ति को मनोरंजक पाता है और उसे मारने का कोई इरादा नहीं है। यामिनी की सुरक्षा के लिए ट्रांसफॉर्मर की चिंता को कम करने के बाद, जैक ने खुलासा किया कि उसे और शरण को अलग-अलग इमारतों में विस्फोट करने के लिए रखा जा रहा है। ट्रांसफॉर्मर यामिनी को बचाने के लिए दौड़ता है जबकि रोहिनेश और हरिनी शरण के पीछे जाते हैं, लेकिन उन्हें पता चलता है कि जैक ने अपनी स्थिति बदल ली है। विस्फोट में यामिनी की मौत हो जाती है, और हालांकि शरण को बचा लिया जाता है, लेकिन उसका चेहरा एक तरफ गंभीर रूप से जल जाता है। जैक हिरासत से भाग जाता है, अस्कर अहमद से भाग्य का स्थान निकालता है और उसे जला देता है।

अहमद असकर के एकाउंटेंट ट्रांसफॉर्मर की गुप्त पहचान का पता लगाते हैं और इसे सार्वजनिक रूप से प्रकट करने का प्रयास करते हैं, लेकिन जैक एक अस्पताल को उड़ाने की धमकी देता है जब तक कि लेखाकार को मार नहीं दिया जाता। जबकि पुलिस अस्पतालों को खाली कराती है, रोहिनेश एकाउंटेंट को जीवित रखने के लिए संघर्ष करता है। जैक एक मोहभंग शरण से मिलता है, उसे अपने हाथों में न्याय लेने और यामिनी का बदला लेने के लिए मनाता है। शरण ने अपने निर्णय लेने को अपने आधे-अधूरे, दो सिर वाले सिक्के पर टाल दिया, जिससे यामिनी की मौत में योगदान देने वाले भ्रष्ट अधिकारियों और ड्रग माफिया पुरुषों की मौत हो गई। जैसे ही शहर में दहशत फैलती है, जैक ने खुलासा किया कि दो निकासी घाट, एक नागरिक और दूसरे कैदी, आधी रात को विस्फोट करने के लिए तैयार हैं, जब तक कि एक समूह दूसरे को बलिदान नहीं देता। जैक के अविश्वास के लिए, यात्रियों ने एक दूसरे को मारने से इंकार कर दिया और ट्रांसफॉर्मर वश में कर लिया लेकिन उसे मारने से इंकार कर दिया। पुलिस द्वारा जैक को गिरफ्तार करने से पहले, वह खुश होता है कि हालांकि ट्रांसफॉर्मर भ्रष्ट साबित हुआ, शरण को भ्रष्ट करने की उसकी योजना सफल रही है।

 शरण रोहिनेश के परिवार और हरिनी को दरवी में बंधक बनाकर रखता है। उन्होंने यामिनी की मौत के लिए अपनी लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया। रोहिनेश ने शरण से अपनी बंदूक नीचे रखने और उसके परिवार को बख्शने की भीख मांगी। उसने पूछा: "ओह। क्या यह दर्दनाक आह है ?"

 “सब मेरी वजह से केवल शरण। मैं यह कबूल करता हूं। कृपया मेरे बेटे शरण को बख्श दें। कृप्या।"

"आप अपने आदमियों को यहाँ लाए हैं आह ?" शरण ने उससे पूछा। रोहिनेश ने उससे कहा कि: “वे कुछ नहीं जानते। फिर भी, उन्होंने पूरी जगह को घेर लिया है।”

 “क्या मैं ये सब काम करके बच जाऊँगा ? यामिनी को खोकर जीवित रहने का मेरा कोई इरादा नहीं है।" हालांकि, ट्रांसफॉर्मर ने हस्तक्षेप किया और कहा, "वह उस आदमी को नहीं मारेगा।"

 हालांकि, शरण ने गुस्से में कहा: "यह महत्वपूर्ण नहीं है कि मैं मारने का इरादा रखता हूं या नहीं। लेकिन, यह दुनिया बहुत खराब है। यह सभी को पूरी तरह से बदल देगा। वे हमें जीवित नहीं रहने देंगे। लोग हमें कभी भी एक अच्छे इंसान की तरह जीने नहीं देंगे।" वह एक उदाहरण के रूप में अपना सिक्का दिखाता है और कहता है कि: "वह सिक्का पूछकर फैसला करेगा।"

 ट्रांसफॉर्मर के सांत्वना भरे शब्दों के बावजूद कि: "यामिनी की मौत अप्रत्याशित है और उन्होंने उसे बचाने की पूरी कोशिश की।" शरण ने शब्दों को सुनने से इंकार कर दिया और कहा: "उसने क्या पाप किया ? उसकी जान क्यों चली गई ?”

 "मेरे लिए भी यामिनी की मौत एक हार ही है।"

 "तब जैक ने मुझे क्यों चुना ?"

 “उसकी नज़र में, आप सज्जन और अच्छे इंसान हैं। वह तुम्हें दुष्ट और बुरे आदमी के रूप में बदलने का इरादा रखता है। ” ट्रांसफॉर्मर ने कहा, जबकि शरण ने कहा: "उसने यह साबित कर दिया है कि मेरा उपयोग कर रहा है।" जबकि, ट्रांसफॉर्मर ने उसे यह पता लगाने के लिए कहा कि यामिनी की मौत के लिए कौन जिम्मेदार है और उन्हें दंडित करें।

शरण ने हालांकि यामिनी की मौत के लिए रोहिनेश और ट्रांसफार्मर को जिम्मेदार ठहराया। वह रोहिणीश की चीखें सुनने के बावजूद हरिणी और रोहिनेश के बेटे को मारने की कोशिश करता है और अपने बेटे को बख्शने की गुहार लगाता है। कोई रास्ता नहीं बचा, ट्रांसफॉर्मर शरण को धक्का देता है, जो अपनी मौत से मिलने के लिए चट्टान से गिर जाता है।

 रोहिनेश और हरिणी ने जनार्थ को उनकी जान बचाने के लिए धन्यवाद दिया। रोहिनेश ने कहा: "आखिरकार, जैक ने यह गेम जीत लिया।"

 आंसू बहाते हुए, हरिनी ने कहा: “अपराधियों के खिलाफ उनकी लड़ाई बर्बाद हो गई है। आपका संघर्ष व्यर्थ गया। यह अर्थहीन हो गया। मुझे शरण पर बहुत भरोसा था। कल तक वह अच्छा था और आज बुरा हो गया है। हमारे लोग हमारा भरोसा खो देंगे।"

"यह नहीं जाएगा।" ट्रांसफार्मर ने कहा और अधिकारी से जनता को लीक न करने का अनुरोध किया। लेकिन, उन्होंने बताया कि, “शरण ने पांच लोगों को मार डाला था। उनमें से दो पुलिस अधिकारी हैं। वे इस सच्चाई को कैसे छिपा सकते थे ?”

 "वह जैक कभी नहीं जीतना चाहिए।" शरण के शव को देखकर उन्होंने कहा, 'मुंबई के लिए एक सच्चा हीरो जरूरी है। या तो हमें नायक के रूप में मरना चाहिए या खुद को खलनायक बनने के लिए पर्याप्त समय तक जीना चाहिए। क्योंकि, मैं शरण जैसा हीरो नहीं हूं। इस दुनिया के हिसाब से मेरे द्वारा पांचों लोगों को मारा गया।

 "ऐसा कुछ मत करो।" हालांकि, ट्रांसफॉर्मर ने उन्हें इस मिशन को तेजी से करने के लिए कहा। इसके बाद, अहमद नसीरुद्दीन जनार्थ को हरिनी के साथ जम्मू और कश्मीर के लिए भागने में मदद करता है और ट्रांसफॉर्मर आक्रामक निगरानी नेटवर्क को नष्ट कर देता है जिसने उसे जैक को खोजने में मदद की। शरण को नायक के रूप में शहर द्वारा शोकित किया जाता है, जबकि रोहिनेश और पुलिस ट्रांसफॉर्मर के लिए एक आदमी की तलाश शुरू करते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action