Adhithya Sakthivel

Thriller Action Others

3.4  

Adhithya Sakthivel

Thriller Action Others

गुप्त जासूस

गुप्त जासूस

21 mins
689


रिसर्च एंड एनालिटिक्स विंग भारत की विदेशी खुफिया एजेंसी है।  एजेंसी का प्राथमिक कार्य विदेशी खुफिया, आतंकवाद विरोधी, प्रसार, भारतीय नीति निर्माताओं को सलाह देना और भारत के विदेशी रणनीतिक हितों को आगे बढ़ाना है।  यह भारत के परमाणु कार्यक्रम की सुरक्षा में भी शामिल है।


 रॉ एजेंट के संयुक्त सचिव सुनील वर्मा देश की रक्षा के लिए कुत्ते की तरह काम करते हैं।  उन्हें अंडरकवर एजेंटों के कुछ समूह द्वारा निर्देशित किया जाता है, जो विभिन्न देशों में रहकर भारतीय अर्थव्यवस्था के कल्याण के लिए काम करते हैं।


 वे परिस्थितियों के आधार पर शेर की तरह बहादुर और बर्फ की तरह ठंडे होते हैं।  सुनील वर्मा को उनके एक एजेंट (यूएसए से कॉल) द्वारा सूचित किया जाता है कि, प्रोटोटाइप ईएमपी चिप्स (जो परमाणु हथियारों को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था) का एक सेट पाकिस्तान माफिया के एक समूह द्वारा एक उच्च तकनीक अमेरिकी सुविधा से चुरा लिया गया था।


 सुनील वर्मा ने इस मिशन के लिए पूर्व वायुसेना अधिकारी जनरल अर्जुन कृष्णा को नियुक्त किया है।  काउंटर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक और रेस्क्यू मिशन जैसे सफल मिशनों के बाद अर्जुन कृष्ण को रॉ में स्थानांतरित कर दिया गया था।  विभिन्न चरणों में प्रशिक्षित होने के बाद रॉ एजेंट के रूप में अर्जुन का यह पहला मिशन है।


 सुनील वर्मा ने अर्जुन को पाकिस्तान से ईएमपी चिप्स वापस लेने का निर्देश दिया।  सुनील वर्मा के निर्देश से अर्जुन के चेहरे पर खुशी की मुस्कान आ गई।


 अर्जुन ने कहा, "मैं इस मिशन के लिए जाऊंगा सर। क्योंकि, रॉ एजेंट के रूप में यह मेरा पहला कर्तव्य है। मैं इसे सफल बनाऊंगा सर। जय हिंद!"


 सुनील वर्मा ने कहा, "आपको बहुत सावधान रहना चाहिए, अर्जुन। क्योंकि रॉ एजेंट के रूप में यह आपका पहला मिशन है। यह भारतीय सेना की तरह सीधी झड़प नहीं है। एक अंडरकवर एजेंट के रूप में, आपको बहुत सावधान और सतर्क रहना होगा।"  अर्जुन अपने चेहरे पर उत्तेजक मुस्कान के संकेत के साथ अपना सिर हिलाते हैं।


 "सर। अब, मुझे क्या करना चाहिए?"  अर्जुन से पूछा।



 "फिलहाल, हम सर के पीछे क्या कर रहे हैं?"  मिशन भूलने का नाटक करते हुए अर्जुन से पूछा।


 "अच्छे समय में, अर्जुन। अब सुनो। इंटेलिजेंस इंगित करता है कि पाकिस्तान के आतंकवादी उन्नत तकनीकी अनुसंधान ट्राम की अमेरिकी सुविधा की चोरी में शामिल थे। उन्होंने एक पुराने मौसम स्टेशन की आड़ में एक प्रयोगशाला स्थापित की है।  काराकोरम पर्वतमाला। ये लोग मौसम केंद्र की ओर जाने वाली खनन सुरंग तक पहुंच की रक्षा करते हैं। यह आपका प्रवेश बिंदु है - एक सीधा हमला कोई विकल्प नहीं है। आप मानचित्र कंप्यूटर के साथ क्षेत्र को फिर से जोड़ सकते हैं; अपनी गश्त का निरीक्षण करने के लिए अपने दूरबीन का उपयोग करें  मार्ग। चुपके महत्वपूर्ण होंगे, इसलिए इसे शांत रखें - खामोश हथियारों से चिपके रहें जब तक कि आपके पास कोई अन्य विकल्प न हो, "सुनील वर्मा ने कहा।


 अर्जुन मिशन को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए सहमत है।


 उनके पायलट विलियम डेविड क्रिस्टोफर के साथ।  सुनील वर्मा द्वारा निर्देशित, अर्जुन सिंधु नदी से घिरे काराकोरम रेंज के जिहाद आतंकवादी के बेस कैंप तक सफलतापूर्वक पहुंचता है।


 बेस कैंप पहुंचने के बाद अर्जुन ने अपने पायलट को विमान को सुरक्षित वापस ले जाने के लिए कहा।  बादल कम थे और आसमान में बर्फबारी अधिक थी।  वह पेड़ों के फन की ओर थोड़ा सा दाहिनी ओर रेंगने लगता है।


 शिविर में दो पहरेदार खड़े हैं, जगह की रक्षा कर रहे हैं और एक कहता है, "यह उबाऊ है, यहाँ कुछ नहीं हो रहा है। मुझे नहीं पता कि सुरक्षा इतनी कड़ी क्यों है।"


 "हाँ, मैं सहमत हूँ। ऐसा नहीं है कि कोई भी यहाँ प्रवेश कर सकता है" दूसरे गार्ड ने कहा।


 सुनील वर्मा ने कहा, "अर्जुन, वहां मौसम कैसा है? आशा है कि पाकिस्तान की हवा ने आपके उपकरण को फ्रीज नहीं किया है।"


 "नहीं सर। इसने मेरे उपकरण को फ्रीज नहीं किया है सर" अर्जुन ने कहा।


 कभी-कभी उसे एक गेट दिखाई देता है।  चूंकि कैमरे को दुश्मनों का पता लगाने और अलार्म के डर से सेट किया गया था, इसलिए वह कैमरे को शूट करता है और नीले दरवाजे में प्रवेश करने के बाद आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार देता है।


 गोदाम में 3 दुश्मन हैं।  वह दरवाजे के सबसे पास वाले को अपने हथकंडे से सिर पर गोली मार देता है।  फिर, वह कैटवॉक पर चल रहे दूसरे को मार डालता है।  बैकअप के लिए कॉल करने से बचने के लिए शेष गार्ड भी जल्दी से मारे जाते हैं।  अगर इस आदमी को बैकअप के लिए कॉल करने का मौका मिला, तो अर्जुन को बड़ा खतरा हो सकता है।  वह गोदाम से अपने बगल के दरवाजे से निकल जाता है।  कभी-कभी तो गोदाम के दरवाजे पर एक गार्ड घूमता रहता है।  वह अपने थर्मल गॉगल्स का उपयोग करके गार्ड का पता लगाता है।  अर्जुन ने उसे मार डाला।


 गोदाम से निकलने पर, वह ट्रक के पास गार्डों द्वारा देखे जाने से बचने के लिए बाड़ के करीब रहता है और चुपचाप मुख्य परिसर में घुसपैठ करने का प्रबंधन करता है।  वह दो शिपिंग क्रेटों के बीच बाड़ में छेद के बाईं ओर चलता है।  कैमरा जब नदी की तरफ देख रहा होता है तो वह कोयले के ढेर के पीछे बाईं ओर दौड़ता है।  सुरक्षा कैमरों द्वारा पता लगाए जाने से बचने के लिए, वह उस क्षेत्र के सभी गार्डों को अपने मैप कंप्यूटर की मदद से उनका पता लगाकर मार देता है।


 सुनील वर्मा ने कहा, "अच्छा काम अर्जुन। अब, आप बेस कैंप के पास पुल में घुसपैठ कर रहे हैं।"


 अब, वह परिसर के विपरीत दिशा में बड़े गोदाम की ओर जाता है।  वहाँ, वह ढेर के शीर्ष पर कन्वेयर बेल्ट के नीचे एक स्विच पाता है।


 वह स्विच का उपयोग करता है और उसे दबाता है।  फिर, वह कन्वेयर बेल्ट के अंदर पहुंच जाता है।  एक बार गोदाम के अंदर, वह सीधे देख रहे गार्ड को गोली मार देता है, और सीढ़ी के लिए दूर की ओर जाता है।  यहां पहरेदार गश्त कर रहा है।  वह उसे सिर में गोली मारता है और पहले प्लेटफॉर्म पर चढ़ जाता है और वहां स्विच का उपयोग करता है।  फिर, वह अपने अलावा सीढ़ी के माध्यम से शीर्ष पर चढ़ता है।  अब वह नदी के उस पार कन्वेयर बेल्ट की सवारी कर सकता है।  अब, वह कन्वेयर बेल्ट के ऊपर के कैमरे को नष्ट कर देता है क्योंकि वह इसके नीचे से गुजरता है।  शेष उद्देश्य को पूरा करने के लिए वह इसके माध्यम से अगले चरण तक जाता है।


 वह गंतव्य पर पहुंचते ही अपने चारों ओर पहरेदारों की तलाश करता है।  उसके पास घूम रहे गार्डों का पता लगाने की सलाह दी जाती है।  अब वह अपने मैप कंप्यूटर का उपयोग करके आसानी से गार्ड का पता लगा सकता है।  जैसे ही वह पाता है कि वह क्षेत्र सुरक्षित है जहां वह मौजूद था, वह आगे बढ़ता है।  वह वापस बाहर उसी दिशा में चला जाता है जहां से वह आया था, और माइनशाफ्ट के प्रवेश द्वार की ओर सिर घुमाता है।  यहाँ, जब वह मैपकंप्यूटर पर एक नज़र डालता है, तो वह देखता है कि बहुत सारे गार्ड माइनस्टाफ्ट के ठीक बगल में घूम रहे हैं।  उनसे लड़ने की कतई जरूरत नहीं है।  वह बस बायीं ओर की दीवार के पास खदान के प्रवेश द्वार की ओर जाता है, जब वे खदान के कोने की ओर बहुत आगे निकल गए थे।  अपने हथगोले का इस्तेमाल करते हुए वह ट्रकों के बगल में एक दूसरे के साथ बातचीत कर रहे दो लोगों को मारता है।  अब, वह कुछ मशीनरी वाले बाड़ वाले क्षेत्र में जाता है।


 वह कैमरे को अपनी दाहिनी ओर के ठीक ऊपर शूट करता है।  फिर, वह ताला उठाता है और जनरेटर चालू करता है।


 उसके बायीं ओर स्थित स्विच को दबाने के बाद लिफ्ट ऊपर आ जाती है।  लिफ्ट आने के बाद, वह एक और स्विच दबाता है (जो लिफ्ट के बंद होने का संकेत देता है) जो दूसरी दीवार पर स्थित है, लिफ्ट में कूद जाता है।


 सुनील वर्मा उससे कहते हैं, "अर्जुन। अब तुम भूमिगत खदानों में जाओ और आतंकवादियों की घुसपैठ करो।"


 वह सहमत हैं और आगे निर्देश दिया जाता है कि खराब जलवायु परिस्थितियों के कारण लिफ्ट को गंतव्य तक पहुंचने में कम से कम दो घंटे लग सकते हैं।  वह अपनी प्रेम रुचि अंजलि रेड्डी उर्फ, अंजलि को देखने के बाद, एक वायु सेना अधिकारी के रूप में अपने पिछले जीवन को याद करता है।


 करीब तीन साल पहले की बात है।  अर्जुन भारतीय सेना की वायु सेना में जनरल के पद पर कार्यरत थे।  विमान यात्रा में अर्जुन घायल हो गए थे।  भारतीय सेना में वापस अंजलि ने उनका इलाज किया।


 गंभीर चोटों से उबरने के बाद, अर्जुन ने कोयोट हवा की तरह अस्पतालों के चारों ओर अंजलि की तलाश की।  उसने उसे सफलतापूर्वक ढूंढ लिया और वे दोस्त बन गए।


 अंजलि और अर्जुन ने अपने-अपने कर्तव्यों के अलावा काफी समय एक साथ बिताया।  अंजलि जेटपैक में रोमांच की सवारी का आनंद लेती है, जिसके माध्यम से उसे लद्दाख-गिलजीत सीमा, गुलमर्ग और नंदा देवी पर्वतमाला के स्थानों को दिखाया जाता है।


 भारतीय सेना में वापस, अंजलि अर्जुन से कहती है, "कितना रोमांच है—प्याज के बजाय मेरा अंगूठा। एक प्रकार की खाल को छोड़कर शीर्ष पूरी तरह से चला गया ... एक उत्सव यह है। एक अंतराल में एक लाख सैनिक  दौड़ो, हर एक को लाल करो।"


 "ओह! यह अच्छा लगता है अंजलि। क्या वे जगहें इतनी अच्छी और साहसिक थीं? मुझे ऐसा नहीं लगा" अर्जुन ने कहा।


 अंजलि ने कहा, "आप वहां कई बार गए हैं। लेकिन मेरे लिए, यह पहली बार है। मैंने उदास मौसम, गरजते पानी के प्रवाह और प्रकृति के ताने-बाने का आनंद लिया," अंजलि ने कहा।


 उनकी दोस्ती और मजबूत होती है।  इसके बाद, यह धीरे-धीरे प्यार में बदल गया और आखिरकार, उनकी शादी तय हो गई।  हालांकि, शादी के दिन से पहले, भाग्य की अलग योजनाएँ थीं।


 अंजलि एक दुर्घटना के साथ मिलती है और गंभीर रूप से घायल होने के साथ अस्पतालों में भर्ती हो जाती है।  उपचार ने काम नहीं किया और डॉक्टरों ने हमें सूचित किया कि, "जब सूरज डूबता है, तो पश्चिम जाता है। इसी तरह, जब हम किसी से प्यार करते हैं, तो हम उसे डूबते सूरज की तरह गायब होते हुए देख सकते हैं।"


 उसकी मौत से अर्जुन टूट गया था।  वह एक कोयोट की तरह टूट गया।  लेकिन, वह आगे बढ़ गया और वापस भारतीय सेना में शामिल हो गया।  कुछ ही दिनों बाद उन्हें रॉ में शिफ्ट कर दिया गया और फिलहाल वह इस अंडरकवर मिशन में हैं।


 वापस वर्तमान में, अर्जुन अपने सचिव सुनील वर्मा की आवाज सुनकर होश में आता है।


 अब, सुनील वर्मा अर्जुन को निर्देश देते हैं, "अरे अर्जुन आपने इसे बनाया, अच्छा काम। वहां से गुजरें और सतह तक एयरशाफ्ट तक पहुंचें। सुरंग को कवर करने वाले कुछ प्रतिरोध की अपेक्षा करें - ऐसा कुछ भी नहीं जिसे आप जैसा आदमी संभाल नहीं सकता मुझे यकीन है।  नीचे एक मिनी-रेलवे है। इसका उपयोग करें। सुरक्षा कैमरों से सावधान रहें, वे आपके कवर को उड़ा देंगे। हमारा कॉमस लिंक इससे ज्यादा गहरा काम नहीं करेगा, इसलिए आप थोड़ी देर के लिए अपने आप होंगे। बस था  एक इंटेल अपडेट, आपको पहाड़ों में कुछ विशेषज्ञ उपकरणों की आवश्यकता होगी। मैं एक एयरड्रॉप का आयोजन कर रहा हूं। मुझे आशा है कि आप आभारी होंगे।"


 "हाँ सर" अर्जुन ने कहा।


 बिना भागे अर्जुन आगे चलकर ट्रक के पीछे चला जाता है।  वह सीधे आगे बढ़ता रहता है और एक पुराने वेंट को उजागर करने के लिए जंग लगे हैच को खोलता है।  वह वेंट में चला गया और निचली गुफा में चला गया।


 नियंत्रण कक्ष में कंप्यूटर टर्मिनल का उपयोग कर कैमरों को अक्षम करने के बाद, वह जगह छोड़ने से पहले शेल्फ से हथगोले पकड़ लेता है।  एक चालाक मगरमच्छ की तरह गार्डों को मारने के बाद, अर्जुन ने कीपैड (जो ट्रेन को अनुमति देता है) का उपयोग करके सफलतापूर्वक दरवाजा खोलता है और ट्रेन को शुरू करने के लिए सुरंग को शक्ति देता है।


 वह ड्राइवर कैब में बैठा रहता है, फिर कार्गो कंटेनरों में कूद जाता है और सपाट हो जाता है।


 ट्रैक के अंत में, वह गाड़ी से बाहर निकलता है और वेंट दरवाजे की ओर जाता है।


 वेंटिलेशन शाफ्ट का दरवाजा खोलने के बाद, वह दरवाजे में प्रवेश करता है।  सुनील वर्मा ने अर्जुन को सूचित किया कि, वह एक ब्रेक ले रहा है और अब से, एक नया अधिकारी विलियम फिलिप्स उसे निर्देश देने के लिए अपना पद संभालेगा।


 अर्जुन सहमत हैं।  विलियम फिलिप्स ने अर्जुन से कहा, "अच्छा, देखो, कौन पीछे है! मुझे लगने लगा था कि आपको एक बेहतर प्रस्ताव मिलेगा।"


 "हाँ, ठीक है। मैं इस तरह से पंगा लेने नहीं आया" अर्जुन ने कहा


 फिलहाल अर्जुन को पता चलता है कि, वह अब पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में मंगला बांध जलाशय के हिस्से में आ गया है।  तैरकर बांध के दूसरी तरफ पहुंचने के बाद अर्जुन ने गोला बारूद, लेजर कटर और स्नाइपर राइफल को देखा।  उस जगह के दो पहरेदारों ने उसे देखा।  इससे पहले कि वे अर्जुन को मार पाते, उसने उन्हें मार डाला।  लेकिन, इस प्रक्रिया में उनके बाएं हाथ में गोली लग जाती है।


 अर्जुन एक स्टील की लकड़ी की मदद से गोलियों को हटाता है, जिसे वह पास के पेड़ से पकड़ लेता है।  फिर, वह शिविर में जाने के लिए आगे बढ़ता है, जो कि मंगला जलाशय के पास, पहाड़ों में स्थित है।


 वह गश्त से बचने के लिए बाईं ओर चक्कर लगाता है और पहाड़ों को पार करने के बाद सफलतापूर्वक इमारत तक पहुंच जाता है।  जी-17 एसडी के साथ, अर्जुन दुश्मनों को मारता है और बहुत पीछा करने और रक्तपात के बाद, वह सफलतापूर्वक कागज को पुनः प्राप्त कर लेता है, जो कि महत्वपूर्ण है।


 वह एक कमरे में दो वैज्ञानिकों को मारता है।  इसके बाद वह कमरे के दूसरी तरफ के कंप्यूटर को सफलतापूर्वक हैक कर लेता है।  वह रिसर्च हट लैब में जाता है और पहले एयरलॉक दरवाजे को हैक करता है।


 वह सफलतापूर्वक दरवाजा बंद कर देता है।  फिर स्टील के दरवाजे पर अपने लेजर कटर का उपयोग करते हुए, वह ईएमपी चिप्स पकड़ लेता है।  अब वह वापस बाहर भागता है और मौसम के गुब्बारे को उठाने के लिए क्रैंक का उपयोग करते हुए, वह विलियम डेविड क्रिस्टोफर द्वारा चलाए गए विमान में जाता है।


 अब, फिलिप्स अर्जुन को कराची में अरब सागर के एक पुल में C4 बम लगाने का आदेश देता है।  वह सहमत है और बहुत सारे जोखिमों और संघर्षों (विशेषकर गंभीर बंदूक शॉट्स) के साथ गोदाम (जिसमें सी 4 बम रखता है) में घुसपैठ करता है।


 वह पुल के पास एक गश्ती दल से टाइमर और फ़्यूज़ प्राप्त करता है।  फिर, वह पुल के चार सहायक स्तंभों में से प्रत्येक पर C4 सेट करने के लिए आगे बढ़ता है


 पुल के फटने से पहले, अर्जुन नदी के किनारे भाग जाता है जहाँ काफिला स्थित है।  अर्जुन की दहशत और सदमा के लिए आतंकवादी खुद को बचाने के लिए आर्मर्ड पर्सनल कैरियर लाए हैं।  उन्होंने दुश्मनों को गोली मारने के लिए मशीनगनों को सक्रिय कर दिया है।  रॉकर लॉन्चर गन का उपयोग करते हुए, अर्जुन एपीसी को सफलतापूर्वक नष्ट कर देता है और आगे, आतंकवादियों को मार डालता है।  फिर, वह बहुत संघर्ष के बाद ट्रक से ईएमपी चिप्स लेता है और डेविड की उड़ान में निकल जाता है।



 फिलहाल अर्जुन को हिमालय के पास गिलगित-बाल्टिस्तान सीमा पर ले जाया गया है।  वहां, उन्हें फिलिप द्वारा ईएमपी चिप्स के ब्लूप्रिंट को हथियाने के लिए कहा गया था।  अर्जुन चुपचाप रेंगता है और सुरक्षा कैमरों को निष्क्रिय कर देता है, जो उसे नोट कर लेता है।


 ईएमपी चिप्स के ब्लूप्रिंट चोरी करने के बाद, वह बिजली की बाड़ के लिए बिजली बंद कर देता है और कारखाने की मशीनरी को बिजली देता है।  वह कंप्यूटर हैक करता है, जो असेंबली मशीनरी को नियंत्रित करता है।  मिशन के बीच में, वह आतंकवादियों को मारता है, जिन्होंने अपने मिशन को रोकने की कोशिश की और डेविड के साथ निकल गए।  इस घटना के बाद, उन्हें उनके पायलट, डेविड और मिशन निदेशक, फिलिप द्वारा धोखा दिया जाता है क्योंकि वे अर्जुन द्वारा प्राप्त ईएमपी चिप्स लेते हैं।  इसके बाद, अर्जुन को हेलीकॉप्टर से कूदने के लिए मजबूर किया जाता है और वह अंततः खुद को रूस-चीन की सीमाओं पर पाता है।  इस बीच, सुनील ठीक हो जाता है और वह अर्जुन को निर्देश देने के लिए वापस आता है।


 "अर्जुन, क्या तुम वहाँ हो अर्जुन? कृपया मुझे बताओ कि तुम ठीक हो..." सुनील वर्मा ने कहा।


 "उह. सर! क्या चल रहा है?"  घबराए हुए अर्जुन से पूछा।


 "मैं अर्जुन हूं। बकवास के लिए समय नहीं है, वह इंतजार कर सकता है। मैं उपग्रह डेटा से आपकी स्थिति पर ताला नहीं लगा सकता। आप कहां हैं?"  सुनील वर्मा ने पूछा।


 अर्जुन ने कहा, "बीच में अपने खून में पड़ा हुआ है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं बच जाऊंगा। मैप कंप्यूटर ट्रैश हो गया है। आगे एक रेडियो ट्रांसमीटर है - मैं वहां से एक खुली आवृत्ति पर सिग्नल कर सकता हूं।"


 सुनील वर्मा ने कहा, "एक खुले चैनल पर? वे तुरंत आपके पास पहुंच जाएंगे। हालांकि हमारे पास बहुत अधिक विकल्प नहीं हैं। इसके लिए जाएं, बस सावधान रहें।"


 अर्जुन फिलिप और डेविड के विश्वासघात के बारे में सूचित करने के अलावा सीमा में जाल को सूचित करता है।  वह उसे किसी भी तरह से उस जगह से भागने के लिए कहता है।  चूँकि, रूस और चीन की दोनों सेनाएँ उसे गोली मार सकती हैं (उसकी बदली हुई पहचान के कारण)


 बर्फीले रूसी पहाड़ों पर चढ़ते समय अर्जुन थक जाता है और नीचे गिर जाता है।  अर्जुन के बचपन की क्रश (पहाड़ों की एक साहसिक यात्रा के लिए आई) में से एक हरिणी उसे बेहोश देखती है।  वह अर्जुन के साथ अपनी पुरानी यादों को याद करती है और बचाए गए उसकी मदद करने का फैसला करती है।


 उसका चुलबुला चेहरा पीला पड़ जाता है।  घने कोहरे और बर्फबारी में अपने कूल्हे उजागर होने के साथ, वह अर्जुन के पास जाती है और उसे ठीक करने के लिए उसे ले जाती है।


 चूंकि, भारी बर्फबारी होती है, वह एक तंबू बनाती है और लकड़ियों की मदद से उसके शरीर को गर्म करने की कोशिश करती है।  हालांकि, वह कांपना जारी रखता है।  हरिणी अपने बेडशीट की मदद से अर्जुन के कंपकंपी को नियंत्रित करने के लिए उसके पास जाती है।  लेकिन, वह उसे गले लगाता है, उसकी साड़ी उतारता है और उसे अपने अलावा नग्न कर देता है (उसके अनुपस्थित दिमाग के कारण)।  वे दोनों सेक्स करते हैं और पूरी रात टेंट में सोते हैं।


 अगले दिन, अर्जुन जाग जाता है और खुद को हरिणी के साथ सोता हुआ पाता है और चौंक जाता है।  उसने उसे जगाया और उससे पूछा, "हरिणी। तुम यहाँ कैसे आए? कल क्या हुआ था?"


 हरिणी ने कहा, "जब आप बेहोश हो गए और आपको यहां ले आए तो मैंने आपको बचाया। लेकिन, जब आप तेज बुखार से कांप रहे थे, तो मैंने आपके कंपकंपी को नियंत्रित करने की कोशिश की। लेकिन, आपने मुझे बेडशीट के अंदर लपेट दिया और मेरे साथ सेक्स किया।"


 अर्जुन उसे सांत्वना देता है और उन दोनों के पास कुछ अद्भुत क्षण हैं।  वह उसे बताती है कि, वह उसे बचपन से प्यार करती थी और अपने प्यार का प्रस्ताव देने का इंतजार करती थी, जब तक कि उसे पता नहीं चला कि वह दूसरी लड़की से प्यार करता है।  लेकिन, किस्मत ने उन्हें यहां मिलने और प्यार करने पर मजबूर कर दिया।


 अपने पिता द्वारा कहे गए शब्दों को याद करने के बाद, अर्जुन आगे बढ़ गया और उसके प्यार को स्वीकार कर लिया, "जीवन को आगे बढ़ना है, चाहे कुछ भी हो।"  हालाँकि, उसे जल्द ही अपनी गलतियों का एहसास होता है और वह उस जगह से हरिणी को अपने साथ ले जाता है।


 अब, अर्जुन उस जगह पर संचार और वाहन गार्डों पर घात लगाकर हमला करता है और हेलीकॉप्टर को बचाने के लिए रेडियो सिग्नल भेजता है।  हेलीकॉप्टर उसे निष्कर्षण क्षेत्र से सफलतापूर्वक ले जाता है, जहां अर्जुन इतने हस्तक्षेपों के बाद पहुंचता है, जिसका नेतृत्व रूसी सेना के आदमी कर रहे थे।  यह देखते हुए कि, हरिणी उसके अंडरकवर मिशन के लिए खतरा होगी, अर्जुन ने उसे आश्वासन दिया कि, उसका काम पूरा होने के बाद वह उससे शादी करेगा।


 अर्जुन कश्मीर बॉर्डर के पास भारत वापस लौटता है और सुनील शर्मा से मिलता है।  वहां, सुनील शर्मा अर्जुन से कहते हैं, "रॉ फिलिप और डेविड के ठिकाने का पता लगाने में असमर्थ था। लेकिन, हमें पता चला कि फिलिप और डेविड को हमारे रॉ में घुसपैठ करने और उसका विश्वास हासिल करने में वर्षों लग गए और फिलिप ने बशीर के साथ कई हथियार और सैन्य सौदे किए थे।  इस्तांबुल में आजाद।


 अर्जुन ने कहा, "अब, हमें उस ईएमपी चिप्स और ब्लूप्रिंट को वापस लेना होगा। तभी हम अन्य योजनाओं के साथ आगे बढ़ पाएंगे।"


 "ब्लूप्रिंट वापस पाने के लिए, आपको ऑपरेशन इस्तांबुल को अंजाम देना होगा" सुनील ने कहा।


 अर्जुन बताता है कि, वह इस्तांबुल जाएगा।  सुनील विरोध करता है, लेकिन वह उसे मिशन के लिए सांत्वना देता है।  सुनील उनके साथ सचिव राम सिंह के साथ भी शामिल होते हैं, इस मिशन के लिए मध्यम आयु वर्ग के आज़ाद की तलाश करते हैं, जिन्हें इस्तांबुल इंटेलिजेंस द्वारा बंद कर दिया गया था क्योंकि वह विद्रोही बलों को हथियारों की आपूर्ति कर रहे थे।


 अर्जुन को आज़ाद मिलने के बाद, उसे इस्तांबुल के इंटेलिजेंस कमांडर मेजर सैयद इब्राहिम ने पकड़ लिया।  फिर दोनों को भारी सुरक्षा वाले इस्तांबुल जेल में ले जाया जाता है।  जब उन्हें ले जाया जा रहा था, आजाद और अर्जुन के बीच बातचीत हुई।


 "किस उद्देश्य से, तुम मुझसे मिलने आए हो?"  आजाद से पूछा।


 अर्जुन ने जवाब दिया, "मैं अपने पूर्व मिशन निदेशक फिलिप की तलाश कर रहा हूं और रॉ जानता है कि उसने आपके साथ हथियारों का सौदा किया है।"


 "हाँ। वास्तव में, मैंने फिलिप के साथ बहुत सारे सौदे किए हैं और उसे उन्नत उपकरण बेचे हैं," आज़ाद ने कहा।


 जब अर्जुन फिलिप द्वारा दिए गए अंतिम आदेशों के बारे में पूछता है, जिसके बारे में आज़ाद बताते हैं, "फिलिप ने मुझे एक उच्च तकनीक वाले रूसी इक्रानोप्लान के बारे में बताया, जो खाड़ी में एक दूरस्थ समुद्री बंदरगाह पर डिलीवरी की प्रतीक्षा कर रहा था।"  शिपिंग के कागज़ आज़ाद के विला में सुरक्षित थे, जिसे वर्तमान में मेजर सैयद ने अपने कब्जे में ले लिया था और उनके संचालन के आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था।


 आजाद को छुड़ाने और जेल से बाहर निकलने के बाद, अर्जुन विला में जाकर जानकारी हासिल करने का फैसला करता है।  वहां जाते समय अर्जुन ने ट्रक का इंजन उड़ा दिया जिसमें वे भाग निकले।  आजाद ने तब उससे कहा कि, "उसे सुरक्षा व्यवस्था को अक्षम करके और मेजर सैयद के गार्डों को दरकिनार करके विला में घुसपैठ करने की जरूरत है।"  उसे अपनी हार्ड डिस्क भी लेनी होगी, "जिसमें फिलिप के साथ उसके लेन-देन का सारा डेटा होता है।"


 हैरानी की बात है कि, बहुत प्रयास को समाप्त करने और कई गोलियों से गुजरने के बाद, आजाद को पता चलता है कि मेजर सैयद ने विला से उनके कागजात छीन लिए थे और फिर वह उन्हें वापस लेने के लिए गुस्से में कसम खाता है।  वह अर्जुन को अपने हेलीकॉप्टर को अपने नियंत्रण में लेने के लिए कहता है जो कि उसके एयरबेस में है जो अब मेजर सैयद द्वारा नियंत्रित विला से दूर नहीं है।  वे बिना किसी संघर्ष के हेलीकॉप्टर प्राप्त करते हैं, और कागजात वापस लेने के विरोध के बीच मेजर सैयद को उनके एक अड्डे पर नीचे गिराने का प्रबंधन करते हैं।  अपने विला में लौटने पर, आज़ाद अर्जुन से कहता है कि, "अर्जुन के पूर्व मिशन निदेशक के साथ उसने जो व्यापार किया वह म्यांमार में अंडमान सागर पर था और डेविड 3 दिनों में विमान की डिलीवरी लेगा।


 अर्जुन बिना किसी हिचकिचाहट के बंदरगाह के लिए रवाना हो जाता है, जहां उसे सुनील द्वारा एनक्रानोप्लान और चोरी हुए ईएमपी चिप्स का एक टोकरा खोजने का निर्देश दिया जाता है।  एनक्रानोप्लान को खोजने के लिए लॉग बुक की खोज करते समय, अर्जुन को पता चलता है कि डेविड और फिलिप चिप्स को संचालित करने के लिए एक अज्ञात देश के साथ सहयोग कर रहे थे।


 इस प्रक्रिया में उनका सामना उनके पूर्व पायलट से होता है जो अपने आदमियों को अर्जुन को सीवेज के साथ पानी में फेंकने का आदेश देते हैं।  अर्जुन डेविड के आदमियों पर घात लगाता है और टकराव के बाद उसे मार डालता है।  फिर वह अज्ञात देश में उद्यम करने के लिए इक्रानोप्लान लेता है जो बाद में चीन के पास वुहान के रूप में प्रकट होता है, जहां सुनील वर्मा के अनुसार, पूरे समय संदिग्ध गतिविधियां की जाती हैं।


 पीछा करने, बंदूक की गोली चलाने और घटनाओं की एक श्रृंखला के बाद, अर्जुन अपने पूर्व मिशन निदेशक को एक चीनी जनरल के साथ गुप्त रूप से सहयोग करते हुए पाता है, जिसे बाद में उसे जनरल वू ली बोहाई के रूप में पता चला, जो चिप्स का उपयोग करने के लिए अमेरिकी खुफिया और अपंग बनाने की योजना बना रहा है  शक्तियों के भीतर।  ऐसा करने के अलावा, उन्होंने दुनिया के देशों के खिलाफ एक जैविक युद्ध की योजना बनाई है।


 अब से, उन्होंने आरएनए वायरस तैयार करने के लिए शोध किया है और यूएस इंटेलिजेंस को अपंग करने के मिशन के सफल होने के बाद वायरस को लीक करने की योजना बनाई है।  अगर यह वायरस लीक होकर दुनिया के देशों पर हमला करता है, तो कई लोगों को सांस लेने में तकलीफ होगी और उनकी मौत हो जाएगी।  चूंकि यह वायरस सबसे पहले और सबसे पहले पेड़ों और वानिकी पर हमला करेगा।  और उसके बाद ही, यह जानवरों और मनुष्यों को निशाना बनाता है।


 बाद में, अर्जुन को अपने पूर्व मिशन निदेशक फिलिप और वू ली बोहाई मिलते हैं।  बोहाई ने फिलिप को बांध दिया, जब पूर्व ने बाद में अपने दोस्त डेविड को मारने का आरोप लगाया, जिसे वास्तव में इस्तांबुल में अर्जुन ने मार डाला था।


 वू ली बोहाई की गुप्त हथियार प्रयोगशाला में, अर्जुन को पता चलता है कि जनरल "तीसरा विश्व युद्ध" शुरू करने जा रहा था।  इसके अलावा, उन्होंने एक साथ एक जैव युद्ध शुरू करने की योजना बनाई है, जब युद्ध चल रहा हो।  अगर ऐसा होता है तो चीन विश्व के देशों पर हावी हो जाएगा और श्रेष्ठता हासिल कर लेगा।


 "माई गॉड। सर! एक चौंकाने वाली खबर। चीन ने विश्व देशों के खिलाफ जैव युद्ध और तृतीय विश्व युद्ध शुरू करने की योजना बनाई है" अर्जुन ने कहा।


 वू ली बोहाई और उसका गुर्गा अर्जुन को देखता है और वे सभी एक बंदूक की लड़ाई में संलग्न होते हैं।  लेकिन, अर्जुन जीत जाता है और वह वू ली बोहाई को मार देता है।


 "अर्जुन। हमारे लिए कोई समय नहीं बचा है। आपको जल्दी से आगे बढ़ना है। पहले ईंधन की आपूर्ति में कटौती करें। इसके बाद, होमिंग डिवाइस को रॉकेट के शीर्ष पर रखें - हमें निगरानी करनी होगी कि यह कहाँ फूटता है। उसके बाद, तीनों गैन्ट्री  बंद करना होगा। आप नियंत्रण बंकर से रॉकेट लॉन्च करेंगे। पहले खुद को सील करना सुनिश्चित करें या आप कभी भी विस्फोट से नहीं बचेंगे। एक बार अंदर जाने के बाद, उलटी गिनती शुरू करें और उलटी गिनती समाप्त होने से पहले लॉन्च को ट्रिगर करें "सुनील वर्मा ने कहा  .


 "तो कोई बैकअप नहीं? बिल्कुल नहीं। हमेशा की तरह व्यवसाय" अर्जुन ने कहा।


 सुनील ने हाँ में सिर हिलाया।  अर्जुन रॉकेट को उसके प्रोग्राम किए गए गंतव्य की ओर जाने से रोकने और कहीं सुरक्षित रूप से विस्फोट करने में, इतने प्रयासों के साथ सफल होता है।  इसके अलावा, वह आरएनए वायरस प्रयोगशाला को पूरी तरह से निष्क्रिय कर देता है, इस प्रकार तृतीय विश्व युद्ध के साथ-साथ जैव युद्ध को भी रोकता है, जिसकी योजना विश्व देशों के खिलाफ बनाई गई थी।


 अर्जुन फिर फिलिप को देश के साथ अपने विश्वासघात की याद दिलाने के बाद यह कहकर मार देता है, "रॉ सभी को देख रहा है। विश्वासघातियों से लेकर इस देश के विनाशक तक।"


 कुछ महीने बाद, अर्जुन हरिणी से मिलता है और वे दोनों शादी कर लेते हैं।  सुनील वर्मा ने उन्हें फोन किया और कहा कि, "उन्हें तुरंत मिलना है।"


 अर्जुन मुस्कुराता है और हरिणी को सूचित करने के बाद उससे मिलने और जाने के लिए तैयार हो जाता है, जिसका अर्थ है कि वह अपने अगले अंडरकवर मिशन के लिए तैयार है।


 उपसंहार: यह कहानी उन सभी अंडरकवर रॉ एजेंटों को समर्पित है, जिन्होंने हमारे देश के कल्याण के लिए काम किया।


 सह-लेखकों में राहुल और श्रुति शामिल हैं


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller