Adhithya Sakthivel

Romance Crime Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Romance Crime Thriller

नया मोड़

नया मोड़

17 mins
339


नोट: यह कहानी हाल ही में केरल में हुई सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इससे किसी की भावना आहत नहीं होती है। एक कहानी, एक सामाजिक जागरूकता पैदा करने के लिए। केरल में अभी-अभी मानव बलि जैसी बड़ी घटना हुई है। अमीर बनने के लिए एक बूढ़े दंपत्ति ने दो महिलाओं की बलि दी और उन्होंने वह मांस भी खाया। केरल में एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना हुई है. अब यह एक गर्म विषय था जिसकी केरल के लोगों के बीच चर्चा होती है।

 कथन प्रारूप: कहानी कालानुक्रमिक प्रारूप में सुनाई जाती है। कहानी की जटिल प्रकृति के कारण यह गैर-रैखिक मोड का अनुसरण करती है।

 अक्टूबर 25, 2022

 मंगलवार

 मंगलवार 25 अक्टूबर को शेरोन नाम के 23 वर्षीय युवक की बेहद रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी। यहां तक ​​कि डॉक्टर भी यह पता नहीं लगा सके कि एक स्वस्थ्य व्यक्ति की अचानक अकारण मौत कैसे हो गई। लिहाजा एडीजीपी अजित कुमार इसमें शामिल हुए और एक विशेष टीम का गठन किया गया.

 उसके बाद जब उन्होंने इसकी जांच की तो इसका जिम्मेदार कौन है ? कैसे एक सटीक योजना रखी गई है और यह सब किया गया है। अब इसने सामने आकर पूरे केरल को झकझोर कर रख दिया है। अब पूरा केरल मीडिया इस विषय पर बात कर रहा है।

 कुछ महीने पहले

 तिरुवनंतपुरम

 केरल के तिरुवनंतपुरम में परसाला नाम की एक जगह है, जहां शेरोन राज रहते हैं। 14 अक्टूबर को, वह अपने दोस्त रेजिन को तमिलनाडु के कन्नियाकुमारी में रामवर्मनचिरा में अपनी प्रेमिका के घर उससे रिकॉर्ड किताबें लेने के लिए ले गया। जब वे वहां गए तो रेजिन घर के बाहर चला गया। शेरोन राज अकेला ही घर के अंदर गया और कुछ देर बाद बाहर निकला। और जब वह घर से निकला तो उसे लगातार उल्टी हो रही थी। इतना ही नहीं, जब तक वह वहां से घर नहीं पहुंचा, वह रास्ते भर लगातार उल्टियां कर रहा था।

 इतना ही नहीं उसने यह भी कहा कि उसने नीले रंग में उल्टी की थी।

 वर्तमान

 फिलहाल रेजिन अपने घर में क्राइम ब्रांच के अधिकारी रमेश से कहता है: “सर। जैसे ही वह अपने गृहनगर परसाला आए, शेरोन को तुरंत एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके बाद, उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। ”

 दरअसल, यह रेजिन ही था, जो रमेश को घटना के बारे में समझा रहा था। चूंकि, वह अपनी क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मामूली पूछताछ के लिए उसके घर आया था। अब, रेजिन ने जारी रखा: "वहाँ उन्होंने उसके लिए बहुत परीक्षा ली, सर। और उनके ब्लड सैंपल की जांच की गई। लेकिन उन्होंने कहा कि उनके शरीर में कोई समस्या नहीं है और वह घर जा सकते हैं।

 अपने आंसू पोंछते हुए रेजिन ने रमेश को डिस्चार्ज के बाद के बारे में बताया।

 17 अक्टूबर 2022

घर जाने के बाद अगले कुछ दिनों में उनकी हालत बिगड़ने लगी साहब। इसलिए उन्हें फिर से 17 अक्टूबर को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उन्हें तुरंत डायलिसिस पर रखा गया। और अगले कुछ दिनों में उन्होंने देखा कि उनके फेफड़े बुरी तरह डैमेज हो चुके थे। और जब डॉक्टरों ने कुछ और टेस्ट किए तो उसके सारे आंतरिक अंग खराब हो गए। इसलिए उन्हें शक हुआ कि उसने कुछ ऐसा पी लिया होगा जिसमें तेजाब मिलाया गया था।

 कुछ दिनों बाद

29 अक्टूबर 2022

 तभी डॉक्टर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शेरोन से भी पूछताछ की। लेकिन शुरुआत में उन्हें कोई संदिग्ध सूचना नहीं मिली। ऐसे में 29 अक्टूबर को 23 साल के शेरॉन की तबीयत ज्यादा खराब हो गई और उसके अंदरूनी अंग काम करना बंद कर दिए. वह अंततः मर गया।

 यह सुनकर शेरोन का परिवार सदमे में आ गया और रोने लगा। तत्काल उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। लेकिन जब शव परीक्षण किया गया, तो ऐसी चौंकाने वाली खबरें आईं जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

 वर्तमान

 रमेश ने रेजिन के तौर-तरीकों पर बारीकी से नज़र रखते हुए उससे फ़िलहाल सवाल किया: "यह क्या है ?"

 “पहले, डॉक्टरों ने कहा कि शेरोन ने एसिड मिला हुआ कुछ पी लिया होगा, सर। लेकिन इसका कोई निशान या सबूत नहीं है।”

 "तो उसके आंतरिक अंगों ने कैसे काम करना बंद कर दिया और उसकी मृत्यु हो गई ?" रमेश ने पूछा। रेजिन ने इसके बारे में ज्ञान से इनकार किया और इसलिए, जब रमेश को पता चला कि इसमें कुछ और था, तो उसने जांच को तेज करने का फैसला किया। पहले उसने शेरॉन के परिवार वालों की पड़ताल शुरू की।

 तभी, परिवार ने कहा: "उन्हें शेरोन की प्रेमिका पर संदेह है। क्योंकि 14 अक्टूबर को उसके घर जाने के बाद से उसे लगातार उल्टी हो रही थी।” और कहा कि, तभी से वह नीले रंग में उल्टियां कर रहा है। तो रमेश ने शेरॉन की गर्लफ्रेंड तृषा से पूछताछ शुरू की।

 और तृषा ने जो कहा, "हां, 14 अक्टूबर को शेरोन रिकॉर्ड बुक लेने मेरे घर आया था। फिर, मैंने शेरोन को एक चुनौती दी।” उसने भावनात्मक रूप से कहा, जिस पर रमेश ने सवाल किया: "वह चुनौती क्या है ?"

 “हर बार जब मुझे सिरदर्द या शरीर में दर्द होता था तो वह कोई आयुर्वेदिक दवा लेती थी। और उस दिन भी जब वह कुछ आयुर्वेदिक दवाएं पी रही थी तो शेरोन ने यह देखा और मुझे चिढ़ाया। उसने मुझे यह कहकर चिढ़ाया कि, मैं हमेशा कोई न कोई औषधि पीता रहता हूँ। इसलिए, मैंने उसे उस औषधि को पीने के लिए चुनौती दी।”

 "क्या उसने पी लिया ?"

 "पहले शेरोन इसे नहीं पी सकता था। क्योंकि यह बहुत कड़वा होता था। इसलिए शेरोन ने फिर से कोशिश की और वह पूरी औषधि पी ली। चूंकि स्वाद बहुत कड़वा था, मैंने उसे स्वाद बदलने के लिए आम का रस दिया। और वह आम का रस पीकर वह चला गया।” तृषा ने घर में रमेश और दूसरी क्राइम ब्रांच पुलिस से कहा।

 घर छोड़ने से पहले, रमेश ने कैथरीन से उस आयुर्वेदिक दवा का नाम और बोतल के स्थान के बारे में पूछा, जिस पर उसने उत्तर दिया: "मेरी माँ उसे कचरा बीनने वालों को फेंक देती है, सर।"

 कुछ दिनों बाद

रमेश के नेतृत्व वाली क्राइम ब्रांच ने कुछ दिनों बाद फिर से जांच की। तो अब तृषा ने जो कहा वह है, “सर। हमने औषधि का प्रयोग बोतल से खाली पात्र में बदलकर किया। इतना ही नहीं, मेरी माँ ही मुझे वह औषधि देंगी। और उसने रमेश से कहा कि, "वह इसका नाम नहीं जानती।"

 और उसने एसआई को भी बुलाया और कहा, "आप मुझ पर शक कर रहे हैं। अगर आप मुझ पर इस तरह शक कर रहे हैं, तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। लेकिन क्राइम ब्रांच पुलिस को इसकी चिंता नहीं थी, उसने कुछ दिनों बाद आयुर्वेदिक दवा के बारे में पड़ताल शुरू कर दी.

 और इस बार, तृषा ने कहा: "दवा उसकी रिश्तेदार प्रियदर्शिनी ने खरीदी थी।" तो एसआई की पुलिस टीम प्रियदर्शिनी के पास गई और जांच की और उससे पूछा, "उस दवा का क्या नाम है और उसने इसे कहाँ से खरीदा था ?"

 प्रियदर्शिनी ने उस दवा का नाम और उस मेडिकल स्टोर का पता बताया जहां से उसने रमेश को खरीदा था। और जब पुलिस उस मेडिकल स्टोर पर गई और उस दवा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि: "वे अपने स्टोर में ऐसी दवा नहीं बेचते हैं।" तो फिर, जब पुलिस और रमेश प्रियदर्शिनी के पास आए और पूछा कि उसने उनसे झूठ क्यों बोला, तो उसने कहा कि तृषा ही थी जिसने ऐसा कहने के लिए कहा था।

 उसके बाद बीते रविवार रमेश लगातार तृषा से 8 घंटे तक पूछताछ करता रहा। तभी वह मान गई कि, "उसने शेरोन को मार डाला और सब कुछ कबूल कर लिया कि उसने उसे कैसे और क्यों मारा।"

 कुछ दिन पहले

 अज़गियामंदबम मुस्लिम कला और विज्ञान महाविद्यालय

 तृषा अज़गियामंदाबम मुस्लिम आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज में एमए साहित्य के द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। और शेरोन नेय्यर क्रिश्चियन कॉलेज में रेडियोलॉजी की पढ़ाई कर रही थी। और दोनों का रिश्ता तब बना जब वे एक ही बस में कॉलेज जा रहे थे। लगभग एक वर्ष से अधिक समय से वे बहुत घनिष्ठ संबंध में हैं। उनके दोस्तों ने उनके बारे में कहा कि "अक्सर वे दोनों बाइक से लॉन्ग ड्राइव पर जाते होंगे।"

 हालाँकि तृषा के पिता एक होटल में काम करते थे और उसे पढ़ने के लिए मजबूर करते थे, तृषा ने विश्वविद्यालय में चौथा स्थान प्राप्त किया जब वह बीए की पढ़ाई कर रही थी। लेकिन उसके बाद जब उसने एम. ए. ज्वाइन किया तो वह ठीक से पढ़ाई नहीं कर रही थी। इसलिए उसके माता-पिता ने उसके व्यवहार पर ध्यान देना शुरू किया और पाया कि वह शेरोन के साथ रिश्ते में थी।

 और त्रिशा के घर में जबरदस्त विरोध हुआ। तो त्रिशा ने अपने माता-पिता से क्या कहा, "कि वह अब शेरोन से बात नहीं करेगी।" वह उससे सारे संबंध तोड़ लेती है। चूंकि यह घर में एक समस्या बन गई, उन्होंने एक फौजी को देखा और फरवरी में ही सगाई खत्म कर दी! इसलिए तृषा ने शैरॉन से ब्रेकअप करने को कहा।

 लेकिन शेरोन ने कहा कि वह सिर्फ उसके साथ ही रहेगा। इस वजह से उनका अगले कुछ महीनों से झगड़ा चल रहा था। तब तृषा को एक और विचार आया। उसने शेरोन से कहा कि उसके पास कुंडली के मुद्दे हैं और उसके अनुसार, जो कोई भी उससे पहले शादी करेगा, शादी के कुछ महीनों के भीतर उसकी मृत्यु हो जाएगी। और केवल अपने दूसरे पति के साथ ही वह खुशी से रह सकती है।

 उसने उसे डराने और उसे छोड़ने के लिए ऐसा कहा। हालाँकि, शेरोन, जिसे कुंडली में कोई विश्वास नहीं है, ने कहा कि वह उससे शादी करेगा और देखेगा कि उसके साथ क्या होता है। वह तृषा को मंदिर ले गया और उसके माथे पर केसर लगाया। (शेरोन के फोन में त्रिशा के माथे पर केसर लगे कई फोटो हैं, जो पुलिस अधिकारियों को त्रिशा से पूछताछ के दौरान मिले थे)

इतना ही नहीं गले में मंगलसूत्र की चेन पहने तृषा की फोटोज भी हैं। मई में जब तृषा के घर में कोई नहीं था तो उसके घर गए शेरोन ने घर में ही उससे शादी कर ली। उसी दिन रात में शेरोन ने तृषा के होठों को जोश से चूम लिया। भावुक चुंबन के साथ शुरू करते हुए, उसने उसके स्तन, कूल्हे, चेहरे और गालों को चूमा। उसकी ठुड्डी को ऊपर करके, वह उसके चारों ओर लिपट गया और धीरे-धीरे उसकी साड़ी को इस तरह हटा दिया जैसे कोई मूर्ति गढ़ रही हो। दोनों ने एक भावुक सेक्स किया और पूरी रात साथ में बिताई।

 वर्तमान

 फिलहाल, रमेश ने तृषा से पूछा: "शेरोन के लिए इतने प्यार के साथ, तुमने उसे क्यों मारा ?"

 आँसुओं के साथ उसने कहा: "उसने मुझ पर बहुत दबाव डाला, सर।" जब उनसे पूछा गया कि किस तरह का दबाव है तो उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा। उदाहरण के तौर पर उन्हें उनकी निजी तस्वीरों और वीडियो से डराने जैसी बात, तृषा ने पुलिस को ऐसा कुछ नहीं बताया।

 अक्टूबर 14, 2022

 लेकिन शेरोन के मोबाइल फोन में उनकी कई निजी तस्वीरें थीं। इस डर से कि क्या वह इन तस्वीरों और वीडियो को अपने मंगेतर को भेज सकता है, उसने शेरोन को मारने का फैसला किया। शेरोन को मारने और उसे अपने जीवन से पूरी तरह से हटाने के विचार में, 14 अक्टूबर को त्रिशा ने उसे अपने घर बुलाया।

 शेरोन जब शौच के लिए गई और वापस लौटी तो उसने जहर को पोशन में मिला दिया। तभी, जब शेरोन ने उसे छेड़ा, तो उसने उस मौके का इस्तेमाल किया, उसे चुनौती देने के लिए और उसे पीने के लिए कहा। पहले तो शेरोन इसमें नहीं पी सकता था। लेकिन दूसरी बार, उन्होंने इसे पूरी तरह से पी लिया। फिर कड़वाहट दूर करने के लिए आम का रस पिलाया।

 घर से निकलने के बाद जब उसे पता चला कि शेरोन अस्पताल में भर्ती है, तो उसने कहा: "माफ़ करना, मैंने जो आम का रस दिया था, उसकी अवधि समाप्त हो गई है। इसलिए तुम्हें उल्टी हुई और अब तुम बीमार हो।” इतना ही नहीं, उसने आगे झूठ बोला कि: "उनके घर आए ऑटो रिक्शा वाले ने भी वही आम का रस पिया जो उसने पिया था।" और उसने वमन की, और बीमार हो गया।” इसके बाद, वह त्रिशा की मनगढ़ंत कहानी से आश्वस्त हो जाता है।

 अस्पताल में जब शेरोन की हालत बिगड़ी तो शेरोन के घरवालों को इस जूस और जूस के बारे में पता चला. इसका पता उन्हें शेरोन के वॉट्सऐप चैट से चला। यहां तक ​​कि जब शेरोन अस्पताल में अपने जीवन के लिए लड़ रही थी, तब भी त्रिशा ने ऐसा व्यवहार किया जैसे वह कुछ नहीं जानती हो। उसने यह नहीं बताया कि उसने उसे किस प्रकार की आयुर्वेदिक दवाई दी थी।

 जब शेरोन अस्पताल में अपने जीवन के लिए लड़ रहा था, शेरोन के भाई राघवन, एक आयुर्वेदिक चिकित्सक ने सीधे त्रिशा को फोन किया और पूछा कि उसने शेरोन को कौन सी आयुर्वेदिक दवा दी है। उसने उससे उसका नाम बताने के लिए कई बार विनती की। लेकिन तृषा ने कहा कि वह इसके और इसके नाम के बारे में नहीं जानती हैं।

 वर्तमान

 फिलहाल तृषा ने पुलिस और रमेश से कहा, 'अगर मैंने आखिरी बार ऐसा कहा भी होता तो राघवन शेरोन की जान बचा सकता था।' जब उसने ऐसा कहा, तो रमेश ने उससे पूछा: "आप एक ही झूठ को हफ्तों तक कैसे बनाए रखती हैं ?"

 कुछ महीने पहले

जैसा कि राघवन ने उससे कई बार पूछा है, तृषा ने इंटरनेट से एक बोतल की एक छवि डाउनलोड की, और कहा कि यह वह आयुर्वेदिक दवा थी जो उसने उसे दी थी। लेकिन एक आयुर्वेदिक डॉक्टर होने के नाते उन्हें देखते ही पता चल गया था कि यह एक साधारण दवा है, और यह इस तरह साइड इफेक्ट नहीं देगी, इसलिए तृषा झूठ बोल रही है।

 इसी तरह स्थानीय पुलिस ऑटो रिक्शा चालक का पता नहीं लगा सकी। इसके अलावा 29 अक्टूबर को हर किसी का यह सोचना गलत था कि शेरोन ने तेजाब मिलाकर कुछ पी लिया। फोरेंसिक डॉक्टर ने कहा कि यह एक कीटनाशक होना चाहिए। क्योंकि इस बात का कोई निशान या सबूत नहीं है कि शेरोन ने तेजाब का सेवन किया था। उन्होंने कहा कि इस तरह की नीले रंग की उल्टी किडनी और लिवर फेल होने के कारण होती है।

 वर्तमान

 कुछ सप्ताह बाद

 नवंबर 16 2022

 पूछताछ के कुछ हफ्ते बाद, रमेश ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा कि: "इस फोरेंसिक डॉक्टर ने जो कहा वह उनके लिए तृषा पर शक करने का मुख्य कारण था।"

 "फोरेंसिक रिपोर्टर रमेश की रिपोर्ट के साथ आपने यह निष्कर्ष कैसे निकाला ?" एडीजीपी अजीत कुमार से पूछा।

 "श्रीमान। तृषा ने पहले भी कई बार ऐसा करने की कोशिश की थी। और हर बार जब शेरोन त्रिशा से मिलता था, तो उसे उल्टी की अनुभूति होती थी और कभी-कभी उल्टी भी हो जाती थी। यह बात शेरोन के पिता जयराज ने कही। सगाई करने वाली लड़की अपने बेटे को अपने घर क्यों बुलाती है जब कोई नहीं होता ? इसी तरह, परिवार जानता है कि शेरोन प्यार में है। और परिवार ने बार-बार उसे त्रिशा से मिलने नहीं जाने के लिए कहा, सर। लेकिन उनके बेटे ने उनकी एक नहीं सुनी। आखिर वह उनके साथ नहीं है। उसने पूरी योजना बनाई और गरीब आदमी के बेटे सर को मार डाला।

 "इस हत्या में कोई और शामिल है ?" एडीजीपी से पूछा, जिस पर रमेश ने कहा: “हां सर। जांच चल रही है। और निश्चित रूप से तृषा की मां और चाचा इस हत्या में शामिल रहे होंगे। और वे ही हैं जिन्होंने शेरोन की मृत्यु के बाद इस सारे साक्ष्य को नष्ट कर दिया।” एक सेकंड रुकते हुए, रमेश ने एडीजीपी को बताना जारी रखा: “यह जानने के बाद कि शेरोन मर चुका है, उन्हें संदेह था कि इसका कारण तृषा है। इसके बाद वहां से दवा की शीशी और दवा ले गए और उसे नष्ट कर दिया।

 "तो इस मामले में कुछ और है ?"

 एडीजीपी के यह पूछने पर रमेश शुरुआत में भावुक हो गए। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करते हुए उन्होंने कहा: “हाँ सर। शेरोन की मां द्वारा एक सामान्य। शब्दों की खोज करते हुए, उसने उससे कहा: "उसने कहा कि तृषा ने अपनी कुंडली पर भरोसा करके यह सब योजना बनाई है। उसने शेरॉन से उससे शादी करने और उसकी कुंडली समस्या को हल करने के लिए कहा। उसने अभिनय किया जैसे वह शेरोन से प्यार करती थी और उसे मार डाला। उसकी कुंडली के अनुसार विवाह के कुछ ही महीनों के भीतर उसके पति की मृत्यु हो जाएगी। इसलिए उसकी कुंडली में जो है उसे पूरा करने के लिए उसने अपने बेटे का इस्तेमाल किया। कुंडली के अनुसार, उसने अपने बेटे से शादी की और उसे मार डाला, और अपने दूसरे पति के साथ खुशी से रहने की योजना बनाई। उन्होंने 14 नवंबर को त्रिशा द्वारा बनाई गई एक और योजना का खुलासा किया।

 नवंबर 14, 2022

इस बीच जब तृषा को जांच के लिए लाया गया तो सोमवार सुबह (14 नवंबर) जब उसे थाने से दूसरे स्थान पर जाने के लिए जीप पर बैठने को कहा गया तो उसने पुलिस को बताया कि उसे बाथरूम का इस्तेमाल करना है. इसलिए तृषा को दो महिला पुलिसकर्मी बाथरूम ले गईं। कुछ देर बाद जब तृषा बाहर निकली तो जीप के पास जाते समय उसे उल्टी होने लगी।

 वर्तमान

 “त्रिशा ने बाथरूम में मौजूद लिज़ोल पी लिया। तत्काल पुलिस को इसका पता चला और वह उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गई। तुरंत ही तृषा का पेट साफ हो गया। अब वो नॉर्मल हो गई है सर.' रमेश ने एडीजीपी से कहा और कहा: "वह खुद यह अच्छी तरह से जानता था क्योंकि इस मामले की जानकारी उसके कनिष्ठ अधिकारियों द्वारा अपडेट की गई हो सकती है।"

 पाँच मिनट बाद रमेश ने जोड़ना जारी रखा: “सर। दरअसल, पुलिस को शक था कि तृषा जांच से बचने की कोशिश कर रही है। हमने गायत्री और सुमा को सस्पेंड कर दिया, जो त्रिशा के साथ बाथरूम गई थीं।”

 "आपने उन्हें निलंबित क्यों किया है ?" इससे रमेश चिढ़ जाता है और नाराज हो जाता है। फिर भी, उन्होंने अपने गुस्से पर काबू किया और कहा: “पता नहीं कैसे आप एक पुलिस वाले बन गए सर। मूल रूप से जब किसी कैदी को बाथरूम जाने के लिए कहा जाता है, तो उसे बाथरूम में ले जाना चाहिए जो पहले से ही आवंटित किया गया है और सुरक्षित रूप से चेक किया गया है। लेकिन वे उसे बाहर के बाथरूम में ले गए। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी नहीं देखा कि बाथरूम के अंदर क्या है। और उन्होंने त्रिशा को दरवाजा बंद करने की अनुमति भी दे दी। तो उसी की वजह से त्रिशा को कुछ इस तरह का मौका मिला सर। इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया।

 थोड़ी देर बाद रमेश ने कहा: “सर। मेरा कर्तव्य समाप्त हो गया है, मुझे उम्मीद है। यदि आप अनुमति दें तो मैं अभी चलता हूँ।" जैसे ही एडीजीपी ने अनुमति दी, रमेश ने उन्हें सलामी दी और कार्यालय से निकल गए। जब जाने के लिए दरवाजा खोला तो एडीजीपी ने उनसे एक आखिरी सवाल किया: "इस केस के माध्यम से आप इस युवा पीढ़ी के लिए कुछ भी बताना चाहते थे, रमेश ?"

 रमेश हँसा और बोला: “इस सोशल मीडिया युग में उन्हें सलाह देने का कोई फायदा नहीं है सर। हम उन्हें सलाह भी दें, तो भी वे नहीं सुनेंगे। इसलिए इन बातों से आंख मूंद लेना ही बेहतर है। हमारा कर्तव्य सिर्फ मामले की जांच करना और इन अपराधों में शामिल दोषियों को दंडित करना है।”

 घर वापस आकर, रमेश अपनी डायरी ले गया, जिसमें उसने ऐसे कई मामलों का उल्लेख किया, जिन्हें वह अपने जीवन में हर रोज संभालता है। द न्यू ट्विस्ट के रूप में शीर्षक देते हुए, उन्होंने लिखा: "त्रिशा एक बहुत ही बुद्धिमान लड़की है। वह एक ऐसी लड़की है जिसे हॉरर फिल्में देखना बहुत ज्यादा पसंद है। वह जानती है कि पुलिस के साथ कैसा व्यवहार करना है और पूछताछ में कैसे व्यवहार करना है, और किस हाव-भाव से पुलिस को उस पर शक नहीं करना चाहिए। उसने सब कुछ गूगल पर सर्च किया। उसके मुताबिक पुलिस जांच के पहले चरण में बिना किसी तनाव के उसने बेहद कैजुअल तरीके से काम किया. पुलिस की पहली दो पूछताछ में तृषा ने चतुराई से खेला और फरार हो गई। लेकिन 29 अक्टूबर को पोस्टमार्टम में डॉक्टरों को कीटनाशक के निशान मिले। तभी पुलिस ने रमेश के साथ एक टीम मीटिंग की और संदेह जताया कि इसमें त्रिशा के शामिल होने की संभावना है। इसलिए उन्होंने फिर से उसकी जांच की। ऐसे में उनसे रविवार को लगातार 8 घंटे तक पूछताछ की गई। पहले उससे उसके परिवार से पूछताछ की गई और उसके बाद जब उससे अकेले में पूछताछ की गई। एक समय वह पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे पाई। इसलिए उसने स्वीकार किया कि उसने अपने चाचा के खेत के लिए कीटनाशक का उपयोग करके उसे मार डाला और इसे औषधि के साथ मिला दिया। इसमें सबसे दिल दहला देने वाली बात यह है कि शेरोन जब अस्पताल में था और मरने से दो दिन पहले पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने उससे कबूलनामा कराया। उसमें आपको किसी पर शक तो नहीं है ? और जब उन्होंने पूछा कि किसने उसे जहर दिया, तो उसने तृषा के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा। उन्होंने अपने दौरे और आयुर्वेदिक औषधि के बारे में भी नहीं बताया। वह मरते दम तक कुछ नहीं बोला। वह ग्रीष्मा पर इतना भरोसा और प्यार करता था। लेकिन वह बिना यह जाने मर गया कि त्रिशा ने ही उसे मारा था।

उपसंहार

 आजकल ब्रेकअप करके किसी और रिश्ते में पड़ना बहुत आम बात हो गई है। लेकिन कुछ लड़के और लड़कियां इसे स्वीकार नहीं कर सके। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनों की याद के सहारे जीते हैं। वे इतने अधिकार संपन्न और प्रिय थे। कृपया मूर्खतापूर्ण कारणों से उन्हें न छोड़ें या उनसे ब्रेकअप न करें। जिसे तुम्हारे माँ-बाप बताते हैं, उसी से शादी करने जा रहे हो, तो क्यों प्रेम कर रहे हो, बिना प्रेम किये ही बेन हो जाते। कम से कम वह लड़का किसी से प्यार करेगा और चैन से रहेगा। जाति की समस्या, स्थिति की समस्या, माता-पिता का न मानना, प्यार में पड़ने से पहले क्या आप यह सब नहीं जानते ? प्यार में पड़ने से पहले आपको इस बारे में जरूर सोचना चाहिए। यदि आप प्रतिबद्ध हैं, तो यह आपका कर्तव्य है कि आप अपने माता-पिता को अपना प्यार स्वीकार कराएं। और अपने पार्टनर से ब्रेकअप नहीं करना है। शेरोन नहीं जानता कि उसका प्रेमी ही था जिसने उसे मारा था। इस तरह की समस्याएं लड़कों को भी उतनी ही होती हैं जितनी लड़कियों को। वास्तव में, यह लड़कों के लिए अधिक है।

 मेरे प्रिय पाठकों के लिए एक अंतिम प्रश्न

 तो, प्रिय पाठकों! आप इस कहानी के बारे में क्या सोचते हैं ? आप शेरोन के बारे में क्या सोचते हैं ? और आप तृषा के बारे में क्या सोचते हैं ? अपनी राय बिना भूले नीचे कमेंट करें। मैं आपसे अपनी अगली कहानी में मिलूंगा। अलविदा धन्यवाद!!!


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance