Adhithya Sakthivel

Action Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Action Thriller

गुरुत्वाकर्षण

गुरुत्वाकर्षण

17 mins
297



 अंगमाली, केरल


 मार्च 18 2021:


 केरल तट से श्रीलंकाई नाव से पांच एके -47 राइफल और 300 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती की एनआईए जांच से पता चला है कि द्वीप राष्ट्र के एजेंट ड्रग्स और हथियारों के व्यापार को सुविधाजनक बनाने के लिए भारतीय धरती पर काम कर रहे हैं। रहस्योद्घाटन ऐसे समय में आया है जब कोच्चि समुद्र तट पर पाकिस्तान जाने वाले श्रीलंकाई नागरिकों द्वारा घुसपैठ की संभावना को लेकर निगरानी की जा रही है।


 एनआईए एजेंट, सिद्ध शशांक स्वरूप ने अंगमाली के गुप्त गुप्त मिशन में पाया कि सुरेश राज नाम का एक श्रीलंकाई नागरिक पिछले कई वर्षों से अवैध रूप से भारत में रह रहा है। वह मुख्य एजेंट था जिसने पाकिस्तान और ईरान से श्रीलंका में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी का समन्वय किया था। सिद्धा से उनके वरिष्ठ एनआईए एजेंट किरण को मिली सूचना के अनुसार, अंगमाली से तमिलनाडु क्यू शाखा ने सुरेश राज को गिरफ्तार किया।


 तमिलनाडु क्यू शाखा और केरल स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने एक संयुक्त कदम में सुरेश सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया। बाद में, एनआईए ने मार्च में श्रीलंकाई नाव से एके -47 राइफल और ड्रग्स की जब्ती से संबंधित मामले में सुरेश की संलिप्तता का खुलासा किया। हालाँकि उसकी गिरफ्तारी के ठीक बाद, कुछ लोग, जो लिट्टे के सदस्य प्रतीत होते हैं, सिद्ध को देखते हैं और उसका पीछा करते हैं। दौड़ते समय, सिद्ध को पता चलता है कि उनके द्वारा चलाई गई गोलियां उलटी हैं। इसके बाद, उन्होंने उसे पकड़ लिया और अब से वह एक आत्महत्या की गोली का सेवन करता है।


 कुछ घंटे बाद:


 कोयंबटूर:


 कुछ घंटों बाद, सिद्ध कोयंबटूर जिले के एक अस्पताल में जागते हैं, जहां उनके मालिक किरण के अलावा बैठे थे। सिद्ध की ओर देखते हुए, किरण ने कहा: “सिद्ध। गोली नकली थी, जिसे एक परीक्षण के रूप में डिजाइन किया गया था, चाहे आप हमारे गुरुत्वाकर्षण समूह में शामिल होने के लिए मजबूत और दुबले हों। मेरे लड़के। यहाँ आओ!"


 सिद्ध को प्रताड़ित करने वाले लोग वहां आते हैं और किरण ने कहा: "वे भी एक अंडरकवर एनआईए एजेंट हैं, सिद्ध। पिछले वाले को छोड़कर, आपने जो कुछ भी देखा, वह केवल वास्तविक था। ” वह उन्हें देखता है और थोड़ी देर बाद, सिद्ध ने पूछा: "सर। आगे क्या होगा?"


 साईं अधिष्ठा मुस्कुराए और कहा: "ग्रेविटी नामक एक संगठन ने गुप्त मिशन के लिए काम करने के लिए हमारे साथ सहयोग किया है, जिसे हम वर्तमान में कर रहे हैं, सिद्ध। संयोग से, हमने इस ऑपरेशन को ग्रेविटी नाम दिया है।"


 सिद्धा ने उसकी ओर देखा। जबकि किरण उससे कहती रही: "हमारे आईबी अधिकारियों और मेरी टीम ने उन तीनों की जांच की थी।"


"उन्होंने क्या कहा सर?"


 “सुरेश और तीनों एक दशक से अधिक समय से अपने रिश्तेदारों के साथ अवैध रूप से भारत में रह रहे हैं। हथियार और ड्रग्स की बरामदगी की जांच एनआईए कर रही है। सुरेश पाकिस्तान और ईरान से श्रीलंका में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी का समन्वय करने वाले मुख्य एजेंटों में से एक था। उसके मोबाइल फोन और सोशल मीडिया अकाउंट से एकत्र किए गए विवरण से पता चला कि उसने अफगानिस्तान के एक गिरोह के साथ संपर्क बनाए रखा जो अवैध ड्रग्स और हथियारों के व्यापार में एक एजेंट के रूप में काम कर रहा था। वह वर्तमान में आईबी की रिपोर्ट के अनुसार कन्याकुमारी जिले में रह रहा है। सिद्ध बिस्तर से उठता है और गुरुत्वाकर्षण के प्रमुख इकबाल अहमद से मिलता है। इकबाल अहमद ने कहा: "आरोपी अंगमाली में रहने के दौरान भी अवैध गतिविधियों के लिए कई विदेशी सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहा था।"


 बात करते समय एएसपी चैतन्य आईपीएस और एएसपी साईं अधिष्ठा आईपीएस कमरे के अंदर आते हैं, जहां सिद्ध और किरण मामले की जांच कर रहे थे। वहां, लोगों ने उसे सलाम किया और कहा: "सर।" लोग उसे सलाम करते हैं और सिद्ध ने उनसे पूछा: "तुम कौन हो?"


 "सिद्ध। उन्हें इस मामले की जांच के लिए हमारे साथ अंडरकवर भेजा जाता है।” अब, साईं अधिष्ठा ने कहा: "सर। हमारी हालिया रिपोर्टों के अनुसार, सुरेश की अवैध कमाई को सोने और अन्य माध्यमों से भारत पहुँचाया गया है।” यह सुनकर एनआईए के एक अन्य अधिकारी ने कहा: “हां सर। सुरेश ने अवैध गतिविधियों से करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की। आरोपियों के पास से बरामद दस्तावेजों में कई करोड़ रुपये की अवैध कमाई का ब्योरा है। हथियारों और अन्य प्रतिबंधित पदार्थों की तस्करी के माध्यम से आरोपी द्वारा जुटाए गए इतने बड़े धन के अंतिम उपयोग की जांच प्रक्रियाधीन है। यह सुनकर किरण ने उसकी ओर देखा और पूछा, "यह सब, क्या आप तभी बताएंगे जब कोई अन्य अधिकारी इससे संबंधित कुछ बताएगा? लापरवाह बेवकूफ। अब हम दूसरे लोगों को कैसे पकड़ सकते हैं?”


 किरण कुछ देर सोचती है। जैसा कि उनके पास कोई विचार नहीं है, इकबाल अहमद ने कहा: "सर। मेरे पास विचार है।"


 जैसा उसने कहा, किरण ने उससे पूछा: “हाँ। अपना आइडिया बताएं सर।"


 "हम आपके कुछ साथियों को समय के साथ पीछे भेज सकते हैं सर।" किरण भ्रमित है। हालांकि, अहमद ने अपने संदेह को स्पष्ट करते हुए कहा कि, वह टाइम लूप के बारे में बता रहा है, अल्बर्ट आइंस्टीन के सापेक्षता के विशेष सिद्धांत द्वारा कहा गया है। सिद्ध, साईं अधिष्ठा और चैतन्य इस मिशन के लिए उनकी अवधारणा के बारे में सुनने के लिए उत्सुक हैं।


 "श्रीमान। इस मिशन के दौरान एंट्रोपी की अवधारणा के अनुसार गोलियों को उल्टा कर दिया जाएगा। चूंकि, हम इस मिशन के लिए समय के साथ पीछे की ओर बढ़ते हैं।" यह कहते हुए, साईं अधिष्ठा भ्रमित हो गए और उनसे पूछा: "यह कैसे संभव है सर?"


 "हमारे पास अलग-अलग समय सेट हैं- अतीत, वर्तमान और भविष्य। सभी क्षण जो घटित हुए, वे अतीत के क्षण हैं। वे पिछले पलों के अस्थायी रूप से व्यवस्थित सेट का निर्माण करते हैं, जो कि अतीत है और जिसमें पहले क्षण को निरूपित नहीं किया गया है। जो क्षण हो रहा है वह वर्तमान क्षण है। यह वर्तमान क्षण का सिंगलटन बनाता है, जो वर्तमान है। वर्तमान क्षण सभी पिछले क्षणों के बाद आता है और हम इसे एक वास्तविक संख्या प्रदान करते हैं जो सभी पिछले क्षणों को सौंपी गई वास्तविक संख्याओं से बड़ी होती है। वे सभी क्षण जो अभी तक नहीं हुए हैं, भविष्य के क्षण हैं। समय एक भ्रम है जो एक पर्यवेक्षक के सापेक्ष चलता है।" अब लोग समझते हैं कि समय के साथ पीछे की ओर उनकी गति के कारण गोलियां उलटी होंगी।


 साईं अधित्या ने अपनी पत्नी नेहा को सूचित किया कि, "वह एक महीने के लिए एक महत्वपूर्ण काम के लिए जा रहा है" और आगे उसे सावधान रहने के लिए कहा, जिसके लिए वह सहमत है। जबकि, चैतन्य ने भी अपनी पत्नी काविया से संपर्क किया और उससे झूठ बोला, "वह कन्याकुमारी में ड्रग पेडलर्स के बारे में एक महत्वपूर्ण जांच के लिए जा रहे हैं" और उनसे अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहने का अनुरोध करते हैं। वह इससे सहमत हैं।


 मुंबई:


किरण से मिलने के बाद, अधित्या, सिद्ध शशांक स्वरूप और चैतन्य ने मुंबई में हथियार डीलर अनुष्या नायडू को उल्टे गोलियों का पता लगाया। तीनों को पता चलता है कि अनुष्या ग्रेविटी की सदस्य हैं और उनके हथियार श्रीलंकाई ओलिगार्च लोकु याददिगे निशांता ने खरीदे और उलटे थे। वह उससे कहती है: “एके-47 जैसे कुछ महत्वपूर्ण हथियार अफगानिस्तान के आस्कर नाम के एक व्यक्ति द्वारा निपटाए गए थे। उसके भविष्य के लोगों के साथ संबंध हैं। ”


 सिद्ध चैतन्य और साईं अधित्या को अस्कर से मिलने के लिए कहते हैं, जिसके लिए वे सहमत हो गए और अफगानिस्तान के लिए रवाना हो गए। वहां, वे अपने गुर्गे से अनुमति लेने के बाद आस्कर से मिलते हैं। आस्कर शुरू में लोकू के बारे में बताने से इंकार कर देता है और उसका गुर्गा दोनों से छुटकारा पाने की कोशिश करता है। हालाँकि, चैतन्य और अधित्या ने अपने मार्शल आर्ट कौशल का उपयोग करके उन्हें बाहर कर दिया। असहाय और अपने जीवन के लिए डरे हुए अफसर ने कहा: “लोकू से मिलने का एक ही रास्ता है। वह उनकी अलग पत्नी कैथरीन के माध्यम से है। वह इस समय श्रीलंका के कोलंबो में रह रही है।"


 कोलम्बो, श्रीलंका:


 साईं अधित्या और चैतन्य सिद्ध से मिलते हैं और उन्हें कैथरीन के बारे में सूचित करते हैं। अब, तीनों लोकू की अलग हो चुकी पत्नी कैथरीन के पास जाते हैं, जो उस देश में एक स्थानीय ड्रग तस्कर है।


 वह उसे कोलंबो के पास अधित्या और चैतन्य के साथ एक होटल में मिलता है। वहां उन्होंने कहा: "मैडम। मैं मुंबई का एक स्थानीय ड्रग डीलर हूं। मुझे एक महत्वपूर्ण अनुबंध के लिए आपके अलग हो चुके पति लोकु याददिगे निशांत से मिलना है।" कैथरीन उस पर गुस्सा दिखती है। हालाँकि, सिद्धा ने उसे चालाकी से सांत्वना दी और उससे पूछा: "क्यों मैम? मुझे इस तरह क्यों देख रहे हो?"


 उसे घूरते हुए, उसने कहा: "हमारे छह लोगों को 25 मार्च को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था, जब हमारी नाव" रविहांसी "को केरल तट पर तट रक्षक द्वारा रोक दिया गया था। एनसीबी ने नाव से 300 किलो हेरोइन, पांच एके47 राइफल और 1,000 नौ एमएम की गोलियां जब्त कीं। मैंने उसके साथ लड़ाई की और अपना क्राइम सिंडिकेट नेटवर्क बनाने के लिए उससे अलग होने का फैसला किया। लेकिन, उसने मुझे धमकी दी कि मैं उसके साथ रहूंगा या फिर श्रीलंका पुलिस के सामने मेरी अवैध गतिविधियों का खुलासा करूंगा। यह जानकर, सिद्धा ने अपनी समस्या को अपने मिशन के लिए एक लाभ के रूप में लेने का फैसला किया। वह उसे लोकू से बचाने का वादा करता है, अगर वह उससे मिलने में मदद करती है।


 "ठीक। मैं तुम्हारी मदद करूँगा। लोकू के साथ मेरी सभी अवैध गतिविधियों के बारे में विवरण सेंट एंथोनी श्राइन में लोकू के आधार शिविर में एक गोदाम में है। यदि तुम उसका पूर्णतः विनाश कर देते हो, तो मैं उससे मिलने में तुम्हारी सहायता करूंगा।”


 अनुसूचित जनजाति। सेबस्टियन चर्च, नेगोंबो:


 होटल से वापस, अधित्या ने सिद्ध से कहा: “सिद्ध सर। हाल ही में, कोलंबो, नेगोंबो और बट्टिकलोआ में ईस्टर त्योहारों के दौरान बड़े पैमाने पर बम विस्फोट हुए थे। मैं कहता हूं, यह बहुत जोखिम भरा काम है।"


 चैतन्य के कुछ न बोलने पर, अधित्या ने उसकी ओर देखा और कहा: "तुम चुप क्यों हो दा? उसे बताएं कि वह वहां जाकर कितना जोखिम उठाने वाला है। चूंकि, आप 2019 ईस्टर बम विस्फोटों के दौरान एक गुप्त जांच के लिए यहां आए हैं, है ना?"


 इतना कहते ही सिद्ध ने उससे वही पूछा, जिस पर चैतन्य ने अपनी प्रेमिका अमूल्या की मौत के बारे में कहा। उसने यह कहना जारी रखा कि: "वह एक एनआईए एजेंट थी, लिट्टे की हालिया तस्करी गतिविधियों के बारे में जांच करने के लिए अंडरकवर।" सिद्ध ने उसे सांत्वना दी और कहा, “देखो दोस्तों। इस मिशन में कोई जोखिम नहीं होगा। चलो भी। एक चीज़ पाने के लिए हमें दूसरी चीज़ को खोना पड़ता है।" लोग अनिच्छा से मिशन में उसकी मदद करने के लिए तैयार हो गए। सिद्ध योजना पूरी तरह से एक विमान की मदद से लोकू के आधार शिविर को नष्ट कर देती है और शिविर के अंदर प्रवेश करती है, जहां उसे एक मशीन दिखाई देती है।


 अचानक उस जगह से पुरुष निकल आते हैं। उन्होंने सिद्ध, साईं अधिष्ठा और चैतन्य पर हमला किया। लोगों ने देखा कि ये लोग पीछे की ओर लड़ रहे हैं और वे वहां से भाग निकले। सिद्ध निराश महसूस करता है। चूंकि, वह कैथरीन की फाइल को बाहर निकालने में असमर्थ है, जिसे इस स्थान पर रखा गया था। मुंबई लौटने के बाद फिर सिद्धा, अनुष्या से मिलती है।


 तेंदुआ कैफे:


मुंबई के लियोपोल्ड कैफे में उससे मुलाकात करते हुए, सिद्धा ने उससे पूछा: "उस मशीन का क्या, जिसे मैंने लोकू के बेसमेंट कैंप में देखा था?"


 "वह मशीन टर्नस्टाइल है। यह आपको समय के साथ पीछे ले जाता है। उस मशीन के माध्यम से आने वाले पुरुष वास्तव में वही व्यक्ति हैं।" कैथरीन की मदद से, साईं अधिष्ठा, सिद्ध और चैतन्य लोकु यद्दिगे निशांत से मिलते हैं। हालांकि, उसे पता चलता है कि तीनों अंडरकवर एजेंट हैं जो उसे पकड़ने के लिए यहां आए थे। क्रोधित होकर उसने अपने आदमियों को तीनों को मारने का आदेश दिया।


 बंदूक की नोक पर आदित्य घबरा गया। जबकि, चैतन्य और सिद्ध शांत रहते हैं और लोकु से कहते हैं: “मैं लगभग 1.6 टन नशीले पदार्थों की कीमत लगभग रु। 4900 करोड़ और आपके प्रतिद्वंद्वी से पांच हथियार, जो कन्याकुमारी समुद्री बंदरगाह में रह रहे हैं। लेकिन इसके लिए आपको अपनी पत्नी को जाने देना चाहिए।” लोकु इस सौदे के लिए सहमत है। चूंकि, वह 1.6 टन नशीला पदार्थ और वह पांच हथियार उसके लिए लिट्टे संगठन को देने के लिए महत्वपूर्ण हैं।


 सिद्ध शशांक स्वरूप, अधित्या और चैतन्य ने सही योजना बनाई और श्रीलंका और भारत की नौसेना बलों से बचते हुए एक जहाज के माध्यम से कन्याकुमारी पहुंचे। वे लोकू के प्रतिद्वंद्वी से मिलते हैं। अपने आदमियों को पीटने और एक हिंसक झड़प में उसे मारने के बाद, सिद्ध 1.6 टन नशीले पदार्थों और पांच महत्वपूर्ण हथियारों को हथियाने में कामयाब रहा। जहाज में श्रीलंकाई बंदरगाह की ओर जाते समय एक और जहाज अचानक उल्टा आ जाता है। कैथरीन को बंदूक की नोक पर पकड़े हुए, लोकू ने सिद्धा को वह 1.6 टन नारकोटिक्स वापस करने के लिए कहा। उसी समय बीच में एक और नाव भी आ जाती है और वह उनसे भिड़ जाती है। कैथरीन को लोकू के चंगुल से बचाने के लिए कोई रास्ता नहीं बचा, सिद्ध अनिच्छा से उसे नशीले पदार्थ वापस कर देता है। वह कैथरीन को बचाता है। हालांकि, लोकु के लोग चैतन्य, अधित्या और सिद्ध को पकड़ लेते हैं। उन्हें एक कमरे में बंद कर देते हैं।


 कमरे की ओर देखते हुए, अधित्या ने चैतन्य से कहा: “चैतु। यह कमरा बेस कैंप जैसा दिखता है, जिसे हमने सेंट सेबेस्टियन चर्च में देखा था?”


 चैतन्य और सिद्ध को भी यही एहसास होता है। उसी समय, लोकू ने कमरे के अंदर प्रवेश किया और कहा: "इस बॉक्स में वह नशीला पदार्थ भी नहीं है और साथ ही पांच महत्वपूर्ण हथियार भी हैं।" बाद में उन्होंने कैथरीन को गोली मार दी। यह सब उलटी अवस्था में होता है। इसके बाद, सिद्ध मशीन में प्रवेश करता है और उल्टा हो जाता है, इस प्रकार सामग्री हमेशा के लिए लोकू में नहीं जा सकती और कैथरीन को बचा सकती है।


चांदी की कार में वास्तव में वही सिद्ध था और लोकु को वह 1.6 टन नारकोटिक्स प्राप्त करने से रोकता था। लेकिन, उसकी योजना पर काम नहीं हो रहा है। दिल टूटा और निराश, सिद्ध कम से कम कैथरीन के जीवन को बचाने का फैसला करता है। अब, वह उलटी स्थिति से सामान्य स्थिति के लिए लौटने का फैसला करता है, जिसके लिए उन्हें उस मशीन की आवश्यकता होती है।


 इसलिए, सिद्ध, अधित्या और चैतन्य ने उस मशीन का उपयोग करने का फैसला किया जिसे उन्होंने लोकू के बेस कैंप में देखा था, जहां उन्होंने उड़ान भरी थी। वे उस मशीन की मदद से उस समय की अवधि में जाते हैं, जहां सिद्ध और उनके समान दिखने वाले एक दूसरे से लड़ते हैं (वैसे ही चैतन्य और अधित्या के मामले में)। अब, वह सामान्य रूप से लड़ता है। जबकि, पिछला सिद्ध उल्टा लड़ता है। किसी तरह, कैथरीन को बचाने के बाद, तिकड़ी उस मशीन का उपयोग करके सामान्य हो जाती है।


 अपनी अधित्या को बचाने के बाद, चैतन्य और सिद्ध, अनुष्या से मुंबई में उसके कार्यालय में मिलते हैं, जहाँ उसने कहा: “लोकू ने इस 1.6 टन नशीले पदार्थों और उस पाँच हथियारों की मदद से बड़ी योजना बनाई है। इनकी मदद से एक एल्गोरिथम आता है, जो भविष्य में पूरी दुनिया और लोगों को तबाह कर सकता है, इस मिशन को करने के लिए लोकु का इस्तेमाल करता है।”


 कैथरीन सिद्ध, साईं अधित्या और चैतन्य से मिलती है। वहां वह लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम से संबंधित किताबें, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और टैबलेट सहित सात डिजिटल उपकरणों सहित विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज देती हैं। जैसे ही सिद्ध ने अपने फोन के माध्यम से अपने रिकॉर्डर को चालू किया, उसने कहा: "मैं लोकू की पत्नी कैथरीन हूं। वह श्रीलंका में कई अवैध गतिविधियां करता है। श्रीलंका में हाल ही में 2019 में हुए ईस्टर बम धमाकों को अफगानिस्तान के लोकू के साथी आस्कर ने अंजाम दिया था। उनके चीन और अन्य विदेशी देशों के प्रभावशाली मंत्रियों के साथ कई संबंध हैं, इस प्रकार विभिन्न तस्करी गतिविधियों में लिप्त हैं। अब-तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को भी तमिलनाडु में आतंकवाद विरोधी गतिविधियों के लिए लिट्टे और लोकू द्वारा वित्त पोषित किया गया था। वह अल्पसंख्यक लोगों से वोट पाने के लिए अपने फायदे के लिए ऐसा करता है। इन लोगों के पास पूरे भारत और अन्य महत्वपूर्ण देशों को तबाह करने की योजना है।”


 स्वीकारोक्ति के बाद, कैथरीन अब सिद्ध को एक चौंकाने वाली जानकारी देती है कि, "लोकू ने नेगोंबो में एक आत्मघाती बमबारी की योजना बनाई है, जिसमें कई ईसाई चर्चों और सिंहली को निशाना बनाया गया है। वह खुद विस्फोट की साजिश रच रहा है।'


 नेगोम्बो:


थोड़ी देर बाद, कैथरीन ने कहा: "मैं जाकर लोकू को मार दूंगी। आप उसके पास से जब्त की गई सामग्री का ध्यान रखें।" हालांकि, सिद्ध, साईं अधिष्ठा और चैतन्य ने इनकार कर दिया। वे गुरुत्वाकर्षण सैनिकों के साथ समय पर वापस यात्रा करते हैं। कैथरीन अपने भूतकाल के रूप में पोज़ देती है और लोकू को नेगोंबो में बम विस्फोटों को ऑर्केस्ट्रेट करने से रोकने की कोशिश करती है, जब तक कि गुरुत्वाकर्षण बल सेंट सेबेस्टियन चर्च में अपने बेसमेंट कैंप में भारी-संरक्षित एल्गोरिदम को पुनर्प्राप्त नहीं कर लेते। वे एक "अस्थायी पिनर आंदोलन" का उपयोग करते हैं, जिसमें गैर-उल्टे और उल्टे सैनिक एक साथ हमला करते हैं, लेकिन सिद्ध और चैतन्य को लोकु के अंगरक्षक सुरेंद्रन द्वारा पकड़ा जाता है, जो एल्गोरिदम को दफनाने वाला है। लोकु सिद्ध को बुलाता है और कहता है: “प्रिय भारतीय सेना। मेरे मरने के बाद भी लोग एंट्रॉपी के माध्यम से बहुत जल्द नेगोंबो में मरने वाले हैं। चूंकि, मेरे हाथ में इतना शक्तिशाली एल्गोरिथम है।" जैसे ही वह लटकता है, एक उल्टा सिपाही सिद्ध, चैतन्य और साईं अधिष्ठा को बचाने के लिए खुद को बलिदान कर देता है और वे एल्गोरिथ्म को सुरक्षित कर लेते हैं। कैथरीन लोकू को पकड़ लेती है और उसे अपने तहखाने के शिविर में लुगदी तक मार देती है। हालांकि, लोकू ने हंसते हुए कहा: "कैथरीन। अगर तुम मुझे मारोगे तो यह बम फट जाएगा और इस शहर के सारे लोगों को मार डालेगा।” गुस्से में उसने उसे बुरी तरह मारा और बेहोश कर दिया।


 वह उसे बंगाल की खाड़ी में समुद्र के बीच में ले जाती है, जहां वह अपने हाथ में बंदूक लेती है। लोकु जागता है और चारों ओर पानी पाता है। यह महसूस करते हुए कि कैथरीन उसे समुद्र के बीच में ले गई है, वह हताशा में चिल्लाता है। आकाश की ओर देखते ही उसने उसे गोली मार दी, जिससे दोनों की मौत हो गई। चूंकि, बम फट जाता है।


 किरण और उनके साथ कुछ दल लेकर, सिद्ध, अधित्या और चैतन्य इस बीच कोलंबो जाते हैं। उनमें से आधे सामान्य हो जाते हैं और आधी टीम लोकू के साथियों और लिट्टे के कुछ आतंकवादियों की मुलाकात को रोकने के लिए उलटी हो जाती है। वहां भी एक रेड-टैग वाला व्यक्ति, जिसने इन तीनों को योजना के अनुसार बचा लिया है, वे सब कुछ रोक देते हैं।


 इस मिशन के दौरान, चैतन्य लोकु द्वारा तैयार किए गए एल्गोरिथम को टुकड़े-टुकड़े करके अलग करते हैं। इस समय, साईं अधिष्ठा और सिद्ध ने चैतन्य की जेब में कुछ देखा। किरण के बैग में रेड-टैग है। उसकी आँखों को देखकर, सिद्ध और साईं अधिष्ठा ने उससे पूछा: "वह रेड-टैग दा क्या है?"


"सिद्ध। उस मशीन से मुझे भविष्य के इस मिशन के लिए चुनने वाले आप ही थे।" यह सुनकर सिद्ध और साईं अधिष्ठा दोनों हैरान रह जाते हैं। किरण के साथ गहन छानबीन के बाद, सिद्ध ने महसूस किया कि सब कुछ सच है। भारत वापस, वह, साईं अधिष्ठा और चैतन्य ने एनआईए विभाग को कैथरीन के वीडियो-कबूलनामे के साथ लिट्टे और लोकू की आतंकवादी गतिविधियों के बारे में 900 पृष्ठ का एक दस्तावेज प्रस्तुत किया।


 साईं अधिष्ठा और चैतन्य कुछ समय के लिए अपने परिवार में वापस आ गए हैं। वे भविष्य में आतंकवाद की गतिविधियों से राष्ट्र की रक्षा के लिए गुप्त पुलिस अधिकारियों के रूप में बने रहने का निर्णय लेते हैं। सिद्ध के साथ एक मुलाकात के दौरान, चैतन्य ने उनसे पूछा: “सिद्ध। क्या ये सच है? एनआईए ने कन्याकुमारी से एक लंका की नाव को जब्त किया था, जिसमें लगभग 120 किलोग्राम नशीला पदार्थ था, जिसकी कीमत लगभग रु। 1,000 करोड़ और पांच हथियार। ”


 "हाँ। क्या आप उस अज्ञात अफगान एजेंट को जानते हैं?" सिद्ध से पूछा, जिस पर साईं अधिष्ठा ने पलक झपकाई। जबकि, चैतन्य मुस्कुराए और पूछा: "क्या वह आस्कर है?"


 सिद्ध को आश्चर्य हुआ और उन्होंने उससे पूछा: "आपने कितना सही कहा?"


 “चूंकि हम दोनों ने आपके साथ अंडरकवर में काम किया है। और मुझे यह भी पता है कि सुरेश के लिए एक अफगान एजेंट काम कर रहा है। आस्कर से मिलते समय, मैंने पुष्टि की कि वह वास्तव में वही थे।


 अब, साईं अधिष्ठा ने सिद्ध से पूछा: "अनुष्या नायडू को क्या हुआ?"


 सिद्धा हँसे और मिशन ग्रेविटी के परिणाम के बारे में बताया। वह मुंबई की प्रयोगशाला में उससे मिलने गया, जहाँ उसने उसे प्रयोगशाला के अंदर प्रवेश करने से मना किया। वह श्रीलंकाई मिशन के साथ-साथ सिद्ध की पहचान को भी पूरी तरह से भूल चुकी थी। जब उसने ग्रेविटी संगठन के बारे में कहा, तो उसने उसे लैब के अंदर जाने दिया। उसने उसे खुलासा करने के बाद मुंबई के बाहरी इलाके में मार डाला: "मैं इस मिशन के पीछे मास्टरमाइंड हूं अनुषा। मैं अच्छी तरह जानता हूं कि आप लोकी और आस्कर से जुड़े हुए हैं। आस्कर का सामना करने पर, उन्होंने कहा कि आप ही अंडरकवर अधिकारियों की पहचान बताने वाले थे। भाड़ में जाओ।" सिद्धा ने उसके माथे पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। वो मर जाती है।


सिद्ध के अनुषा को मारने के निर्मम तरीके ने चैतन्य और साईं अधिष्ठा को वाकई झकझोर कर रख दिया। हालाँकि, वे देश को राष्ट्र-विरोधी से बचाने के लिए उसके उपायों पर विचार करते हुए शांति का सहारा लेते हैं। अब, चैतन्य ने पूछा: "तमिलनाडु के हमारे मुख्यमंत्री और असकर के बारे में क्या?"


 सिद्ध ने वापस तेज धूप की ओर रुख किया और कहा: “संपार्श्विक क्षति चैतन्य। वे दोनों अब हमारी एनआईए द्वारा गिरफ्तार कर लिए गए हैं।” किरण तीनों को कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए बुलाती है और उन्हें तमिलनाडु के तटीय क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी गतिविधियों के बारे में रिपोर्ट करती है।


 अधित्या और चैतन्य को देखते हुए, सिद्ध ने कहा: “दोस्तों। इस शहर में कानून स्पष्ट रूप से नस्लवादी हैं। सभी कानून नस्लवादी हैं। इसलिए, गुरुत्वाकर्षण का नियम भी नस्लवादी है।" वह उन पर हंसा। ठंडा चश्मा पहने हुए, वह चैतन्य और साईं अधिष्ठा के साथ एक कार में जाने के लिए आगे बढ़ता है, जिन्होंने हमेशा की तरह अपनी पत्नियों (काविया और नेहा) से झूठ बोला और उनसे घर में सुरक्षित रहने का अनुरोध किया।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action