Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ajay Yadav

Classics

4  

Ajay Yadav

Classics

वजह

वजह

1 min
399


न हंसने की है वजह कोई, न रोने की वजह है,

तू ही बता दे अब, क्या मेरी उदासी की वजह है।


न सुख है पहलू में मेरे, न दुःख ही मुझे भाता है,

सूनी हैं ये आंखें , तो ख़ामोशी की क्या वजह है।


असमंजस में हूं अब तक , तेरी बेरुखी से आज,

न पास हूं तेरे, और न दूरी की ही कोई वजह है।


लब तो खामोश थे, पर तूने आवाज भी दी है,

न चाहत है मिलने की, न रुकने की वजह है।


सुख कि नहीं ख्वाहिश, तो दुःख से प्रीत कैसी,

न महफिल है मुनासिब, न तन्हाई की वजह है।


क्यों न लूं नाम तेरा, वफादारों की महफ़िल में,

बेवफा तू है नहीं, न वफ़ा की ही कोई वजह है।


नहीं बर्दाश्त होती मुझसे और ख़ामोशी आवारा,

न सुन सकेगी तू, और न कहने की कोई वजह है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics