Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

डॉ. Pankajwasinee

Classics Others

4  

डॉ. Pankajwasinee

Classics Others

शीर्षक -माॅं

शीर्षक -माॅं

1 min
307



विधाता तुमने छोड़ दिया है धरा पर जन्म देकर ! 

माँ ही है जो जन्म देती है पालन भी करती है !! 


तुमसे बढ़कर प्रभु! नवजीवन की रचना करती है !! 

बन प्रथम शिक्षिका सुत को सतत् संस्कारित करती है !! 


रह-रह बलिहारी हो मुख-गात चुंबन से भरती है ! 

बच्चों के हित में निज सुख माँ न्योछावर करती है !! 


कर कोटि जतन माँ जीवन उपवन को सुरभित करती है ! 

दुख की गागर करके रीती सुखों से भर देती है !! 


भवन को अपनी ममता से घर अलंकरण देती है ! 

अपनी ममता की छाँव में स्वर्ग सुख भर देती है !! 


निज आँचल से निस्सीम नभ को छोटा कर देती है ! 

रख दे जहाँ निज चरण! माँ तीर्थ का सृजन करती है !! 


माँ की छत्रछाया दिव्य कल्प वृक्ष का सृजन करती है ! 

माँ नित नित कर कल्याण भू पर प्रभु मूरत गढ़ती है !!



Rate this content
Log in