Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

डॉ. Pankajwasinee

Classics

4  

डॉ. Pankajwasinee

Classics

शीर्षक

शीर्षक

1 min
204



शैलपुत्री गिरिसुता !

मातु वांछित दायिनी !!

उत्कट तपस्या लीन :

साधक ब्रह्मचारिणी !!


अभीष्ट फल -प्राप्ति हेतु :

दृढ़ संकल्प धारिणी !!

लक्ष्य प्राप्ति तक निमग्न !

गूढ़ ज्ञान प्रसारिणी !!


शीतला चंद्रघंटा !

शशि सम शांति दायिनी !!

सकल ब्रह्मांड स्रष्टा !

नव उन्नति प्रदायिनी !!


कूष्मांडा जग माता !

बीज रूप धारीणी !!

वृत्ति निरोधा पावन !

कार्तिकेय की जननी !!


चारों पुरुषार्थ दात्रि !

माॅं षष्ठ कात्यायनी !!

भय विमुक्त कालरात्रि !

तममय निशि स्वरूपिणी !!


सर्वमंगल कारिणी !

माँ अनिष्ट विनाशिनी !!

श्वेत अंबर धारिणी !

श्वेतपद्म विराजिनी !!


परम शुभ महागौरी !

सकल पाप विनाशिनी !!

अष्टसिद्धि स्वरूपिणी !

मांँ सिद्धि वरदायिनी !!


सकल कामना पूर्णा !

सौभाग्यम् प्रदायिनी !!

सहस्त्र भुजाधारिणी !

अराल सिंह वाहिनी !!


खल दुष्ट संहारिणी !

माँ अमंगल हारिणी !!

जनकल्याणकारिणी !

मातु ज्ञान प्रदायिनी !!


अखिल विश्व संचारिणि !

सकल शुभ फल दायिनी !!

जय अंबे जगदंबे !

शरणागत भवतारिणि !!


सुर नर मुनि पूजित माँ !

त्रिगुण ताप हारीणी !

पुनि पुनि शीश नवाऊंँ:

सकल कष्ट निवारिणी !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics