Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Vishnu Saboo

Tragedy Inspirational

4  

Vishnu Saboo

Tragedy Inspirational

सड़क दुर्घटना

सड़क दुर्घटना

1 min
208


बड़ी तेज गर्जन के साथ

कुछ चीखें समां में भर गई

हर कोई दौड़ रहा था उस ओर

जहाँ पर वो 'टक्कर' हुई


खून से सने लोग कई

जमीं पर कराह रहे थे

जगह - जगह पर कांच

बिखरे नजर आ रहे थे


उन चेहरों में एक चेहरा

मेरी भी पहचान का था

गौर से देखा मैंने जब

पड़ोसी का बेटा त्रिभुवन था


हर रोज जो लहरा-लहरा कर

मोटरसाइकिल चलाता है

अपनी मोटरसाइकिल से जो

कलाबाजियां दिखाता है


हेलमेट लगाने पर जिसे

हमेशा से परहेज रहा

अपनी जुल्फों पर जिसे

हमेशा से गुमान रहा


कोई नसीहत भी देता तो

नजरंदाज कर देता है

आज देखो कैसे वो

खून में लथपथ पड़ा है


क्यों अपनी सुरक्षा को

इतने हल्के में लिया जाता है

क्यों बस "फाइन" के डर से

नियमों का पालन किया जाता है


अपनी जान की कीमत को

समझो जरा सा यार

तुम्हें कुछ हो जाता है गर तो

बिखर जाता है परिवार


हेलमेट , सीट-बेल्ट को 

बोझ नहीं समझा करो

सुरक्षा नियमों का पालन

हर हाल में किया करो ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy