Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vishnu Saboo

Tragedy

4  

Vishnu Saboo

Tragedy

इंसान

इंसान

1 min
231


क्यों जमीन से आसमान पे जा रहा है इंसान ।

क्यों अपनी ही जमात से घबरा रहा है इंसान ।

जानवरों को काटा जाना तो आम था यहां ।

चौराहों पर बेधड़क काटा जा रहा है इंसान ।


भरोसे पर चलती है ये दुनिया ।

ऐसे हालात में किसपे यकीं करे इंसान ।

हमप्याला - हमनिवाला भी दगा दे जाते हैं ।

अपने साये से भी घबरा रहा है इंसान ।


चंद सिक्कों के लालच में देखो ।

बेच रहा वतन और अपना ईमान ।

रिश्ते- नाते सब भूल - भालकर ।

किस अंधी दौड़ में भाग रहा है इंसान ।


देकर किसी को तकलीफ कैसे मुस्कुरा लेता इंसान ।

ना रहा खौफ खुदा का बांट दिया देखो भगवान ।

हद तक गिर गया कि देखकर शर्मा रहा खुद शैतान ।

अब तो शक होता है क्या "इंसान " अब बचा है इंसान ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy