Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunita Shukla

Abstract Inspirational

4  

Sunita Shukla

Abstract Inspirational

साथ खड़े हो जाएंगे

साथ खड़े हो जाएंगे

1 min
314


प्रेम सौहार्द और एकजुटता की ताकत

 दुनियाभर ने मानी।

एकता से श्रेष्ठ भाव में

 बँध गई दुनिया सारी।


होगी न ईर्ष्या और न होगा कोई भाव द्वेष। 

अपनेपन के भावों का कर लो मन में समावेश।

निज वैमनस्यता को भूल सदा हम

एक-दूसरे का निभाए हरदम साथ।


पीड़ित जन का हाथ पकड़कर 

हम संबल बन जायेंगे।

कितनी भी मुश्किल आ जाए

साथ खड़े ही पाएंगे।।


एकता हो अगर तो ही रहता

मन में सबके मृदुभाव ।

हो जितनी भी मुश्किल जीवन में

यह पैदा न होने दे कोई अभाव।


कंधे पर जब हाथ धरें हों

जाति-धर्म की कोई न दीवार हो।।

दमक उठेगा जग ये सारा

बुलंद होगा सबका सितारा।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract