Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rachna Vinod

Romance

4.7  

Rachna Vinod

Romance

सांसों के सुरताल

सांसों के सुरताल

1 min
315


शब्दों के जाल

भावों के भंवर

सांसों के सुरताल

जीवन की डगर।


बचपन के कुछेक साल

जवानी की झंकार

बुढ़ापे में देखभाल

यूंही चले संसार।


रिश्तों में तेर-मेर

यादों से मालामाल

वक्त का हेर-फेर

मोह का मायाजाल।

अंतहीन विलीनता की 

ओर-छोर का पता नहीं

अद्भुत आलौकिकता की

खोज में ख़ता नहीं।

सुखी आश्रय की चाह लिए


जानी-अन्जानी राहों में थकन नहीं 

अपने -पराये की परवाह किए 

मौन अनुभूति में कोई कथन नहीं

हर भाषा में प्यार केवल प्यार

जिस पर टिका सब बर्ताव 

अलग-अलग वर्णमाला में भी

अर्थ बिल्कुल एक समान।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance