Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Dr.Shilpi Srivastava

Tragedy Inspirational

4  

Dr.Shilpi Srivastava

Tragedy Inspirational

राजनीति

राजनीति

1 min
369


       

राजनीति किसको कहते हैं?

शायद यह सब भूल गए,

सकारात्मक पहलू तज कर 

राजनीति में डूब गए;


       राजा द्वारा मान्य नीति जो,

       जनहित में स्वीकृत होती ,

       राजनीति उसको कहते थे,

       जो न कभी धूमिल होती;


किन्तु आज यह अर्थ तनिक भी,

राजनीति का रहा नहीं,

अपना ही उल्लू सीधा हो,

दूजे का हो भला नहीं;


      राजनीति में लिप्त हैं जो वे,

      अनुचित इसे न मानेंगे,

      देश भले ही गर्त में जाए,

      सत्ता ही बस चाहेंगे ।


Rate this content
Log in