Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Dr.Shilpi Srivastava

Inspirational

4  

Dr.Shilpi Srivastava

Inspirational

सुविचार

सुविचार

1 min
378


      

भावों की गुम्फित माला बन,

मन में यूं आते रहना,

चलित,दिग्भ्रमित,चंचल उर को,

नई राह दिखलाते रहना;


         जब अनुकूल विचारों से नित,

        रहता है भरपूर हृदय,

         तब मानव ना विचलित होता,

         ना ही होता है संशय;


किंतु कभी यदि कुत्सित बन कर,

तुम मन को हरने लगते,

तब विवेक भी साथ ना देता,

लगते छींटे अपयश के;


          सदा सुमंगल 'सुविचार' बन,

          धारा नवीन बहाते रहना,

          चलित,दिग्भ्रमित,चंचल उर को,

          नई राह दिखलाते रहना।


Rate this content
Log in