Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Babu Dhakar

Romance Inspirational Others

4.5  

Babu Dhakar

Romance Inspirational Others

प्रेम

प्रेम

1 min
204


तुम मुझे मेरी बातों का जवाब भले ना दो

पर मुझसे बातें तुम लगातार करते रहो

मैं हैरत में पड़ जाऊँ जब तुम मुझसे बातें ना करो

तुम मुझे गैर ना समझो प्रेम से मुझसे बातें करो।

समय कि गति में अकेले कोई प्रगति नहीं कर सकता

अवसर मिले बिन कोई अपनी कोशिश नहीं कर सकता।


ख्यालों में खोए हुए को तो जगाना मुश्किल भी नहीं 

पर जागकर ख्यालों में खोने के भ्रम में कभी पड़ना नहीं।

आसानी से मिली खुशी में ग़म का आना सहन नहीं होता

रैनौं में जगना और दिन में आंसुओं का बहना नहीं रुकता।

कोई संगीत सुनें मधुर पर रास नहीं आता

बिन प्रीत के संग किसी संगीत का स्वर नहीं भाता।

स्व के स्वाभिमान में अपना अपमान भी सह जाना होता है

दुर्भावनाओं में संशोधन करके संभावनाओं को पाना होता है।

सतत पथ पर पंख फैलाए उड़ता एक परिंदा भी कभी थमता है

समय बड़ा बेदर्द है जो न थमता है और न परिंदे को थमने देता है।

दिल के मंदिर में दर्शन करना अपने प्रियतम का सबको सुहाता है

झिल-मिल, झिल- मिल तारों संग चन्द्र चमकता दमकता है

भंवरा बन उड़ता हुआ मन प्रेम से फूलों के प्रति मोह पैदा करता है

ना भंवरे में और ना ही फूलों में, प्रेम तो दो प्राणों में एक हो पनपता है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance