Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brijlala Rohan

Romance Classics Inspirational

4  

Brijlala Rohan

Romance Classics Inspirational

मुझे दिल की बीमारी है !

मुझे दिल की बीमारी है !

1 min
499


मुझे दिल की बीमारी है !                     

इश्क नामक पकड़ रखा

मुझे रोग ऐसा कि जिसमें रहना

सबकी बस की बात नहीं ! 


कुछ कि तो यह लाचारी है !

मगर मेरे लिए अंतिम समय तक

साथ चलने वाली ये लाइलाज बीमारी है ! हाँ !

मुझे दिल की बीमारी है।


न डॉक्टर! न वैद्य !

न हकीम ! को पता इलाज इसका।    

इलाज भी पता मुझे !

दवा भी मेरे पास ही है !         


मगर घुट-घुटकर कर

दर्द सहने की दुश्वारी है !          

मुझे दिल की बीमारी है !

सबके नज़र में लाइलाज

बीमारी है यह !           


मगर मेरे मर्ज की मरहम भी पता है मुझे !

बस पास महफूज नहीं ! 

उसके बीन ही जिंदगी जीने की !

विरह की पीने की आई अब बारी है !

मुझे दिल की बीमारी है !  


पीड़ प्रीत में सहकर,

धूप -घाम, पानी - पत्थर में रहकर भी

चेहरे पर कोई शिकन न लाते हुए भी 

मुस्कराने की दुनिया के सामने

न जाने कैसी लाचारी है !         


अकेलेपन में खुद को कैसे है खुश रखना        

अब आने इसकी लगी होशियारी है !

मुझे दिल की बीमारी है।

हाँ ! मुझे दिल की बीमारी है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance