Sheela Sharma

Tragedy

4  

Sheela Sharma

Tragedy

हश्र

हश्र

1 min
265


भंडार कक्ष के अंधेरे कोने में

पड़ी खामोश गुड़िया 

उस नन्ही बच्ची के 

हाथों की छुअन को

शायद कहीं अब भी तरसती हो


अगले कमरे की 

सामने वाली दीवार पर

टंगी उस कोमल तन्वी की 

बनाई पेंटिंग का मोर

शायद अब भी नाच रहा हो 


उस अल्हड़ लड़की के

सहलाए बेले के फूलों की

खुशबू से महकता सारा आंगन

संभव-- है अब भी चहकता हो

 

उस तरुणी की किताब में

दबी उस चिट्ठी को 

अब भी कहीं आस हो

उन हाथों में पहुंचने की 

जिनके लिए वह लिखी गई थी 


इन सब से दूर जा चुकी 

वह लड़की कहां खो गई

आह!!

आज वह अखबारों की खबर बन गई

आज वह अखबारों की खबर बन गई


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy