Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shakti Kumar

Drama

3  

Shakti Kumar

Drama

हमें साथ मिलकर इस से लड़ना है

हमें साथ मिलकर इस से लड़ना है

1 min
354


आज मेरे भारत पर यह विपदा जो आई है,

क्रांति की ज्वाला बनकर चारों ओर छायी है;

अब हमारा घर हमारे लिए रेन बसेरा है,

इस कोरोना को कारवाँ नहीं बनने देना है;

अपने घर बैठकर अपना और अपनों का ख्याल करना होगा,

हमें साथ मिलकर इससे लड़ना है और हमें लड़ना होगा;


समय आ गया है अब हमें अपनी देशभक्ति दिखानी है,

सीख मिली जो इटली से वह मेरे भारतवासियों को सिखानी है;

डरना नहीं है, हम सब मिलकर इस महामारी को हराएँगे,

विश्वभर में मेरे भारत की एकता का परचम हम लहराएँगे;

मास्क पहनना और हाथ धोने का काम हमे करना होगा,

हमें साथ मिलकर इससे लड़ना है और हमें लड़ना होगा;


डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सरकार सब हमारे लिए कर रहे हैं,

इस विपदा में भी यह लोग डटकर खड़े हैं बिल्कुल ना डर रहे हैं;

निडर होकर लड़ना है, डरना नहीं और ना ही डर फैलाना है,

साथ मिलकर इस कोरोना बाबा को हिन्दुस्तान से भगाना है;

स्वस्थ रहना, हँसते रहना और गो कोरोरो गो कोरोना का जाप करना होगा,

हमें साथ मिलकर इससे लड़ना है और हमें लड़ना होगा;

हमें साथ मिलकर इस से लड़ना है और हमें लड़ना होगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama