Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anjali Pundir

Tragedy

4.8  

Anjali Pundir

Tragedy

एक बार आ जाते

एक बार आ जाते

1 min
336


माँ.....

काश ! आप एक बार आ जाते...

आपके चरणों की पावन रज से

ये घर-आँगन मंदिर बन जाते....।


माँ.....

काश ! आप एक बार आ जाते....

आपके मंगल चरण मेरे हित कामधेनु सदृश बन जाते

मेरी बगिया के सब पौधे कल्पतरु से लहलाते.....।


माँ.....

काश ! आप एक बार आ जाते.....

आपके चरणों के शुभ निशान मेरी कुटिया को धाम बनाते

आपके आने से माँ, मेरे सकल तीर्थ संपन्न हो जाते....।


माँ..... 

काश ! आप एक बार आ जाते.....

आपके पग-डग की आहट से हृदय प्रसून कुसुमित हो जाते

मेरी छोटी सी बगिया में भी वासंती रंग सज जाते....।


माँ......

काश ! आप एक बार आ जाते.......

आपके शुभ दर्शन से मेरे जन्म-जन्मांतर तर जाते

आपके आगमन से घर-द्वार दैवीय शांति से भर जाते.....।


माँ.......

काश ! आप एक बार आ जाते......

मेरे मन के सकल मनोरथ पल भर में पूरे हो जाते

देवी रूपा मेरी माँ के चरण-कमल जो घर में खिल जाते....।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy